Deepika Padukone Fitness Secret: खुद को कैसे फिट रखती हैं दीपिका पादुकोण, जानें डाइट प्लान

Deepika Padukone Fitness Secret: दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सुंदर और फिट एक्ट्रेसेस में से एक हैं। वह अपनी स्किन को ग्लोइंग और फिट बनाए रखने के लिए बहुत कुछ करती हैं। यहां जानिए उनकी फिटनेस का राज।

Deepika Padukone Fitness Secret
Actress Deepika Padukone Fitness 
मुख्य बातें
  • दिन में दो लीटर पानी पीती हैं दीपिका
  • रात में खाती हैं हल्का खाना
  • नियमित रूप से करती हैं एक्सरसाइज और योग

Deepika Padukone Fitness Secret: दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे फिट और सुंदर एक्ट्रेसेस हैं। वह प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक है और उन्होंने 'xXx: रिटर्न ऑफ द जेंडर केज' में विन डीजल के साथ अभिनय करके हॉलीवुड में भी कदम रखा है। सबसे मन में ये सवाल उठता है कि आखिर दीपिका की ग्लोइंग स्किन और फिट बॉडी का राज क्या है। दरअसल, वह इसके लिए खूब मेहनत करती हैं। घंटों जिम में पसीना बहाने से लेकर हेल्दी, डाइट तक वो बहुत कु करती हैं। आज इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं उनकी फिटनेस के राज के बारे में, साथ ही जानेंगे उनके वर्कआउट रूटीन और डाइट के बारे में, आइए जानते हैं-
    
दीपिका पादुकोण की डाइट और ब्यूटी टिप्स

  • नाश्ता- दो अंडे + कम वसा वाला दूध या दक्षिण भारतीय भोजन यानी उपमा, इडली, दोसा
  • दोपहर के भोजन से पहले - फलों का एक बाउल
  • लंच- 2 चपाती, मछली और ताजी सब्जियां।
  • शाम के नाश्ते में- मेवे और फिल्टर कॉफी
  • रात का खाना- चपाती, सब्जी और ताजा सलाद
  • वह कभी भी खाली पेट नहीं होती है और हर दो घंटे के बाद फल या प्राकृतिक ताजा जूस या नारियल पानी और स्मूदी खाती है!
  • वह डार्क चॉकलेट पसंद करती है और अक्सर मीठे व्यवहार करती है।

Also Read: Makhan-mishri benefits: माखन-मिश्री को खाने से मिलते हैं ढेर सारे फायदे, इम्यूनिटी भी होती है मजबूत

दीपिका का स्वास्थ्य और फिटनेस मंत्र-

दीपिका पादुकोण के फिटनेस सीक्रेट्स जानना चाहते हैं? इस बारे में वह कहती हैं, 'मैं हाइड्रेट रहने के लिए दिन में दो लीटर पानी पीती हूं। मैं भी रोजाना नारियल पानी पीती हूं और सुनिश्चित करती हूं कि मैं हर दो घंटे में कुछ न कुछ खाती रहूं। मेरा स्नैकिंग अखरोट, बादाम और सूखे मेवे जैसे स्वास्थ्य खाद्य पदार्थों तक सीमित है। रात में मैं हल्का खाना खाने की कोशिश करती हूं।'

Also Read: Benefits of Dates: पाचन शक्ति को करना है मजबूत, रोज खाएं 'सुपरफूड' खजूर, वजन पर भी होगा कंट्रोल

दीपिका पादुकोण का एक्सरसाइज रूटीन

दीपिका ज्यादातर पाइलेट्स करती हैं, लेकिन एक मजबूत एथलेटिक बॉडी के लिए माइंडफुलनेस और वेट/स्ट्रेंथ ट्रेनिंग के लिए योगा को भी शामिल करती हैं। दीपिका के निजी फिटनेस ट्रेनर यामीन कराचीवाला ने बताया था कि हम कोशिश करते हैं और हर बार एक अलग मशीन और अलग कसरत करते हैं, चाहे वह रिफॉर्मर, कैडिलैक, वुंडा चेयर, कोर एलाइन, एमओटीआर, बोधि या मैट हो। 

( डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता. किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने अथवा अपनी डाइट में किसी तरह का बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें.)

अगली खबर