Padmaavat के लिए रणवीर ने ऐसे बनाई बॉडी, ऋतिक के ट्रेनर ने दिया खिलजी लुक

हेल्थ
Updated Jan 22, 2018 | 13:51 IST | Shivam Pandey

रणवीर के ट्रेनर अहमद मुस्तफा था। अहमद इससे पहले ऋतिक रोशन को भी ट्रेनिंग दे चुके हैं। रणवीर हफ्ते में छह दिन वर्क आउट किया करते थे। 

पद्मावत के अलाउद्दीन खिलजी के किरदार के लिए रणवीर हल्क लुक में नजर आएंगे।  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुंबई. विवादित फिल्म पद्मावत की रिलीज का काउंटडाउन शुरू हो गया है। लेकिन, इससे पहले रणवीर सिंह का अगली फिल्म गली ब्वॉय का लुक वायरल हो रहा है।इस लुक में रणवीर कुछ उसी लुक में नजर आ रहे हैं जैसा वह अपनी पहली फिल्म 'बैंड बाजा बारात' में दिखे थे। वहीं, पद्मावत के अलाउद्दीन खिलजी के किरदार के लिए रणवीर हल्क लुक में नजर आएंगे। इसके लिए उन्होंने खास वर्कआउट और डाइट प्लान फॉलो किया था।  

Read: पद्मावत: पेट्रोल लेकर 350 फीट ऊंचे टावर पर चढ़ा युवक, करणी सेना बेकाबू


ऋतिक के ट्रेनर से ली ट्रेनिंग
रणवीर के ट्रेनर अहमद मुस्तफा थे। अहमद इससे पहले ऋतिक रोशन को भी ट्रेनिंग दे चुके हैं। वोग इंडिया को दिए इंटरव्यू में अहमद ने बताया कि उन्होंने रणवीर के इस लुक के लिए उनसे कुछ मूवमेंट पैटर्न्स, ताकत के लिए मोबिलिटी ड्रिल्स के साथ हाई इंटेसिटी इंटरवल ट्रैनिंग कराई। इसके अलावा रणवीर ने पुशअप्स, डेडलिफ्ट और स्क्वाट भी किया था। रणवीर हफ्ते में छह दिन वर्क आउट किया करते थे। 

Read: Padmaavat Row: राजस्‍थान और मध्‍यप्रदेश की अर्जी पर कल सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट 

हफ्ते में दो दिन मिलता था चीट मील
रणवीर एक्सरसाइज के अलावा डाइट पर भी खास ध्यान दिया करते थे। रणवीर ने अपने खाने में शुगर की मात्रा बेहद कम कर दी थी।मुस्तफा रणवीर की डाइट का भी ध्यान रखते थे।पद्मावत की शूटिंग के पहले से उनके खाने से चीनी हटा दी गयी थी। उनको वह खाना दिया जा रहा था जिससे उन्हें ताकत मिले। हालांकि हफ्ते में दो दिन उन्हें चीट मील दिया जाता था। इन दिनों में उन्हें चीनी और जंक गुड भी खाने की इजाजत थी।

Padmaavat की शूट‍िंग के बाद ड‍िप्रेशन में चले गए थे दीप‍िका-रणवीर, लेनी पड़ी मनोच‍िकित्‍सक से सलाह


दो टाइम करते थे एक्सरसाइज 
वर्कआउट में रणवीर सुबह  20-25 मिनट के लिए कार्डियो कराया जाता था। इसके बाद 40-45 मिनट तक रणवीर वेट ट्रेनिंग किया करते थे। वहीं, शाम को ट्रेनिंग दी जाती थी जो डेढ़ घंटे की होती थी जिसमें हैवी वेट लिफ्टिंग कराइ जाती थी। 

रणवीर हफ्ते में एक दिन की छुट्टी लेते थे। हालांकि, इस दौरान उन्हें स्वमिंग करने की सलाह दी गयी थी। 

Health News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।

अगली खबर