Bollywood Pregnancy Exercise: प्रेग्नेंसी में भी एक्सरसाइज है जरूरी, इन बॉलीवुड एक्ट्रेस से लें टिप्स

Bollywood Pregnancy Exercise: मां बनना सबके लिए बराबर है चाहे वह किसी भी तबके की महिला हो। जब कोई भी महिला मां बनने वाली होती है तो वह अपने आप को फिट रखने के लिए बहुत कदम उठाती है। बात करें बॉलिवुड की हसीनाओं की तो ये प्रेगनेंसी एक्सरसाइज का सहारा लेती हैं।

Bollywood Pregnancy Exercise
बॉलिवुड हसीनाएं करती हैं प्रेगनेंसी एक्सरसाइज  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • मां बनने वाली महिला का फिट रहना जरूरी
  • बॉलिवुड हसीनाएं करती हैं प्रेगनेंसी एक्सरसाइज
  • वीडियो सोशल-मीडिया पर जमकर हुई शेयर

Bollywood Pregnancy Exercise: जब आप मां बनने वाली होती हैं तो आपके ऊपर अपनी ही नहीं बल्कि एक और जान की जिम्मेदारी आ जाी है, जिसे स्वस्थ रखने के लिए आप तमाम तरह की कोशिशें करती हैं। इन कोशिशों में एक प्रेगनेंसी एक्सरसाइज़, पुराने जमाने में बुजुर्ग महिलाएं कहती थी कि प्रेगनेंसी में चलते फिरते रहना चाहिए और हल्का-फुल्का काम करते रहना चाहिए। आज उन बुजुर्ग महिलाओं की इन बातों का रूप बदल गया है और ये हल्के-फुल्के काम एक्सरसाइज़ कहलाने लगे हैं। आम लोग ही नहीं बॉलिवुड एक्ट्रेस भी अपनी प्रेगनेंसी में एक्सरसाइज़ करती हैं करीना से लेकर एमी जेक्सन तक सभी ने अपने प्रेगनेंसी एक्सरसाइज़ की वीडियो सोशल-मीडिया पर जमकर शेयर की हैं।

ये भी पढ़ें: प्रेग्नेंसी में महिलाएं करें ये 10 योगा, कई तरह की परेशानियों से मिलेगी निजात

अनुष्का शर्मा
अनुष्का शर्मा जब मां बनने वाली थी, तो उनकी एक पिक्चर धड़ाके से वायरल हुई थी, जिसमें वे बेबी बंप दिखाते हुए शीर्षासन कर रहीं थी। एस पिक्चर को पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा था कि योगा मेरी जिंदगी का खास भाग है मैं प्रेगनेंसी से पहले भी योगा करती थी। मेरे डॉक्टर ने मुझे प्रेगनेंसी में कुछ आसनों के साथ योगा जारी रखने की सलाह दी है।

करीना कपूर खान
फिटनेस फ्रीक करीना की दोनों प्रेगनेंसी भी उनकी तरह फेमस हैं। करीना ने प्रेगनेंसी को एक्सरसाइज़ और योगा के साथ मेनेज किया है तभी तो पोस्ट प्रेगनेंसी उन्होंने अपने फिगर को झटपट पहले जैसा बना लिया।

लीसा हेडन
मशहूर मॉडल और एक्ट्रेस लीसा हेडन की बॉडी से पता ही नहीं चलता कि वे  प्रेगनेंसी पार कर चुकी हैं। लीसा ने एक मैगजीन को बताया था कि उन्होंने अपने प्रेगनेंसी एक्सरसाइज़ स्केड्यूल में बैलेट वर्कआउट, और प्लोर एक्सरसाइज़ को जगह दी और हेल्दी मॉम बनी।

ये भी पढ़ें: हेल्दी प्रेग्नेंसी के लिए इन 8 बातों का रखें ख्याल, शुरुआत से बरतें ये सावधानी

कल्कि कोचलिन
कल्कि कोचलिन कहती हैं कि प्रेगनेंसी नें फिट रहने के लिए योगा करना सबसे बेहतर विकल्प है। कल्कि ने अपनी बात को वजन देते हुए मलासन और उत्कट कोणासन जैसे आसनों में फोटो भी शेयर की थी।

इनके अलावा एमि जैक्सन, लारा दत्ता, गीता बसरा, नेहा धूपिया, शिल्पा शेट्टी और भी कई एक्ट्रेस हैं जिन्होंने प्रेग्नेंसी में योगा, जिम और एक्सरसाइज की। आप भी इसके लिए किसी ट्रेनर या डॉक्टर की मदद ले सकते हैं। ट्रेनर आपकी हेल्थ के अनुसार आपको एक्सरसाइज बताएगा।

अगली खबर