Sapna Choudhary Fitness: इस डाइट प्लान से सपना चौधरी ने घटाया वजन, कभी सलमान खान ने मोटापे पर किया था कमेंट

हेल्थ
Updated Jan 22, 2019 | 00:05 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Sapna Choudhary Fitness: सपना जब बिग बॉस 11 में आईं थी, तभी सलमान खान ने उन्हें वेट लॉस का सजेशन दिया था। बिग बॉस के बाद उनके वेट लॉस ने उन्हें और सेक्सी लुक दे दिया है। जानें सपना के वेट लॉस की हिस्ट्री...

Sapna Choudhary
Sapna Choudhary  |  तस्वीर साभार: Instagram

नई दिल्ली. हरियाणवी डांसर सपना चौधरी डांस ने अपने वेट लॉस से फैन्स को चौंका दिया था। सपना जब बिग बॉस 11  में आईं थी, तभी सलमान खान ने उन्हें वेट लॉस का सजेशन दिया था। सपना ने अपनी बॉडी न केवल टोंड कर ली हैं बल्कि वेट लॉस ने उन्हें और सेक्सी लुक दे दिया है।  

सपना चौधरी ठंडे पानी पीने की शौकीन रही हैं। हालांकि, सपना ने जब से उन्होंने वेट लॉस प्रोग्राम शुरू किया ठंडे पानी को बॉय-बॉय किया। इसके अलावा जिम में अपने वर्कआउट प्लान के साथ उन्होंने अपनी डाइट में भी काफी चेंजेज किए है। जिम के अलावा सपना का वर्कआउट ज्यादातर डांस से ही हो जाता है। ऐसे में उन्होंने अपने डाइट पर ही सबसे ज्यादा फोकस किया। 

सपना की सुबह की शुरुआत नींबू पानी और ग्रीन टी से होती है। इसके बाद वह जिम जाती हैं। यहां एक घंटे हर अल्टरनेट डे पर कार्डियो एक्सरसाइज और वेट ट्रेनिंग करती हैं। डासिंग भी उनकी एक्सरसाइज प्लान का ही हिस्सा है। अपने कट्स को डिफाइन करने के लिए सपना ने जिम का सहारा लिया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
being indian #desiqueen #hard #achivement #india A post shared by Sapna Choudhary (@itssapnachoudhary) on

Read: स्लीप पैरेलिसिस के कारण नींद में आ सकता लकवा, जानिए इस बीमारी के लक्षण और इलाज

ब्रेकफास्ट में ग्रेन, लंच में हरी सब्जियां
सपना सुबह 9 बजे तक ब्रेकफास्ट कर लेती हैं। इसके लिए होल ग्रेन, मल्टी ग्रेन ब्रेड, अंकुरित अनाज और एग व्हाइट के अलावा कभी पनीर और टोफू भी लेती हैं। ब्रेकफास्ट उनका हेवी होता है। वहीं, लंच में वह हरी सब्जियों को प्राथमिकता देती हैं।  वह बॉयल्ड राजमा या लेग्यूम्स के साथ ग्रीन सैलेड को वह प्रेफर करती हैं।

सपना इसके साथ ही नारियल पानी, ऑरेंज या कीनू को लेना पसंद करती हैं। फाइबर और ग्रीन वेज के साथ उनका लंच प्रोटीन बेस होता है। सुबह से शाम तक जितनी बार भी सपना को प्यास लगती है वह गर्म या गुनगुना पानी लेती हैं। इसके अलावा नारियल पानी, नींबू पानी, फ्रूट जूस को प्राथमिकता देती हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
happy new year #happytime #desiqueen #party #mastii A post shared by Sapna Choudhary (@itssapnachoudhary) on

Also Read: Sapna Chaudhary New Song: ट्रांसपेरेंट ड्रेस में दिखा सपना चौधरी का ग्लैमरस अंदाज, 'Tring Tring' गाना वायरल

स्नैक्स में भूने चने, डिनर में ग्रिल्ड चिकन
ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर के बीच दो बार सपना स्नैक्स भी लेती हैं। क्योंकि वह हार्ड कार्डियो एक्सरसाइज करती है। ऐसे में उनकी डाइट में भूने चने, भूने बीज और नट्स शामिल होते हैं। ये उन्हें एनर्जी भी देते हैं और प्रोटीन की कमी को पूरा भी करते हैं। प्रोटीन हाई होने के कारण उनकी टमी लंबे समय तक फुल रहती है। 


सपना डिनर में ग्रिल्ड चिकन या बॉयल्ड चिकन के अलावा पनीर जैसे प्रोटीन डाइट ही सपना के डिनर में होते हैं। डिनर का टाइम 7:30 के बाद बिलकुल नहीं होता।कार्बोहाइड्रेट नाइट में बिलकुल नहीं लेती। वेज में दाल और पनीर ही उनका डिनर होता है। अल्टरनेट डे परउनका ये डाइट प्लान चेंज होता है।

 News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।

अगली खबर