Sex During Monsoon: मानसून में सेक्‍स करना पड़ सकता है भारी, लग सकती है ये बीमारी

हेल्थ
Updated Jul 09, 2018 | 18:02 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Sex During Monsoon: मानसून में यदि आप पार्टनर के साथ सेक्‍स करने की सोच रहे हैं तो पहले अपनी साफ-सफाई का पूरा ध्‍यान दें। यह मौसम अपने साथ ढेरों संक्रामक बीमारियां लेकर आता है। बारिश के मौसम में सेक्‍स करने से आपको कौन-कौन सी बीमारियों का खतरा हो सकता है चलिए जानें। 

Sex During Monsoon
Sex During Monsoon  |  तस्वीर साभार: Thinkstock

नई दिल्‍ली: कहते हैं मानसून का सीजन प्‍यार का सीजन होता है। बारिश के मौसम में रोमांस और प्‍यार का अपना अलग ही एहसास होता है। बारिश में भीगने के बाद अपने पार्टनर के साथ हमबिस्‍तर होने में अपना अलग ही मजा और सुकून होता है। यह मौसम भले ही कितना रोमांटिक नजर आए मगर यह अपने साथ ढेरों संक्रामक बीमारियां भी लेकर आता है। 

इस मौसम में आपको अपने शरीर की साफ सफाई का पूरा ध्‍यान देना चाहिए। यदि आप मानसून में पार्टनर के साथ सेक्‍स करने की सोच रहे हैं तो यह आर्टिकल पढ़ने के बाद आपको अपना यह प्‍लान बदलना पड़ सकता है। 

आइये जानते हैं कि बारिश के मौसम में सेक्‍स करने से आपको कौन-कौन सी बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है।

Also read: बुढ़ापे तक रहना चाहते हैं जवान तो रोज दूध में मिला कर करें इस एक चीज का सेवन 

मानसून में सेक्‍स करना पड़ सकता है भारी, लग सकती है ये बीमारी

सर्दी, जुकाम, बुखार: 
बारिश के मौसम में भीगे बदन सेक्‍स करने से आपको सर्दी, जुकाम और यहां तक कि बुखार भी हो सकता है। यही नहीं यदि इस मौसम में अगर आपके पार्टनर को पहले से ही सर्दी-जुकाम है तो वह सक्रंमण आप तक पहुंच सकता है। संक्रमण के प्रकोप से बचने के लिए सेक्‍स से दूर रहें।  

जेनाईटल हर्पीस
हर्पीस एक यौन संचारित रोग है जो बैक्‍टीरियल इंफेक्‍शन की वजह से होता है। इस मौसम में यदि आप यौन संबन्‍ध बनाते हैं तो बहुत से चांस हैं कि आपको जेनाईटल हर्पीस हो जाए। इसमें प्राइवेट पार्ट के आस पास छाले और फोड़े निकल आते हैं। यदि आपको यह इंफेक्‍शन पहले से ही था तो बारिश में सेक्स करने से बचें। 

Also read: पीरियड्स के दिनों में इन Tips की मदद से रखें अपनी साफ-सफाई का ध्‍यान

लुब्रिकेशन में कमी 
बारिश में सेक्‍स करने पर नेचुरल लुब्रिकेशन काम नहीं करता। ऐसे में बाहर बारिश के पानी और अंदर नमी आपके प्राकृतिक लुब्रिकेंट्स को प्रभावित कर सकता है। तो अगर आप बारिश में यौन संबंध बना हैं, तो यह आपके और आपी पार्टनर के लिए दर्दनाक हो सकता है।

ओरल सेक्‍स से हो सकती हैं ये बीमारियां 
बारिश में ओरल सेक्‍स करने से आपके पार्टनर की हेल्‍थ को नुकसाान पहुंच सकता है। मानसून में जहां बैक्‍टीरियल इंफेक्‍शन तेजी से फैलते हैं वहीं अगर ओरल सेक्‍स किया जाए तो gonorrhoea जो एक सेक्सुअल ट्रासंमीटिड इंफेक्शन है, वो फैल सकता है। 

अनसेफ सेक्‍स से हो सकती हैं ये बीमारियां 
बारिश का मौसम इंफेक्‍शन का मौसम होता है। यदि आप बिना कंडोम के सेक्‍स करने की सोच रहे हैं तो इससे आपकी पार्टनर को प्रेगनेंसी का चांस तो रहेगा ही साथ में दोनों को एसटीडी रोग और स्‍किन इंफेक्‍शन भी फैल सकता है। 

Health News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।

अगली खबर