इन एक्सरसाइज से वरुण धवन ने बनाई हॉट बॉडी, कुछ ऐसा है डाइट प्लान

हेल्थ
Updated Apr 23, 2018 | 22:55 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

वरुण धवन आज (24 अप्रैल) अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं।  वरुण एक्टिंग के अलावा अपनी फिट बॉडी के लिए काफी मेहनत करते हैं। जिम में खूब पसीना बहाने के अलावा वह अपनी डाइट पर भी काफी ध्यान देते हैं। पढ़िए उनका डाइट प्लान।

वरुण धवन  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुंबई. वरुण धवन आज (24 अप्रैल) अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। वरुण नए जनरेशन को वो स्टार हैं जिन्होंने बहुत ही कम समय में बड़ा मुकाम हासिल किया है।  वरुण एक्टिंग के अलावा अपनी फिट बॉडी के लिए काफी मेहनत करते हैं। जिम में खूब पसीना बहाने के अलावा वह अपनी डाइट पर भी काफी ध्यान देते हैं। वरुण सोशल मीडिया पर भी अक्सर अपन वर्कआउट की फोटोज भी शेयर करते हैं। 

एक हेल्थ वेबसाइट को दिए इंटरव्यू के दौरान वरुण ने कहा था कि मैं सुबह को मैं तीन एग व्हाइट और जूस लेता हूं। लंच में बाजरे की रोटी, दाल और चिकन, शाम में ब्राउन ब्रेड का बना सॉल्मन सैंडविच लेता हूं। रात को केवल सलाद खाता हूं। मैं अपनी डाइट के साथ जीरो कार्ब वाला प्रोटीन शेक लेता हूं। एक इंटरव्यू के दौरान वरुण ने कहा था कि आप कितने भी थके क्यों ना हो वर्कआउट करना कभी भी स्किप ना करें। ये आपके दिमाग और शरीर के ठीक तरह से काम करने के लिए बहुत जरूरी होता है। 

 
Early morning training with @thedinomorea A post shared by Varun Dhawan (@varundvn) on

Read: October की कमाई से वरुण धवन को लगा झटका, डायरेक्‍टर शुजीत सरकार पर लगाया 'आरोप' 

पांच दिन करते हैं वर्कआउट
वरुण कहते हैं कि मुझे वर्कआउट करने की आदत है। मैं हफ्ते में पांच दिन वर्कआउट करता हूं। उनके रूटीन में मार्शल आर्ट ट्रेनिंग, लाइट वेट लिफ्टिंग और कार्डियो एक्सरसाइज शामिल है। वरुण कभी-कभी योगा भी करते हैं। बकौल वरुण- मेरे ट्रेनर प्रंशात जानते है कि मुझे कैसे मोटिवेट किया जा सकता है। वो रिवर्स साइकोलॉजी अपनाते है। जब भी मैं थका और लो फील करता हूं वो मुझे मेरे पुराने पिक्चर दिखाते है। प्रशांत बताते है कि मेरी बॉडी कितनी अच्छी लगती है, लेकिन ये अभी काफी नहीं है। बस मैं और ज्यादा वर्कआउट करने में लग जाता हूं।  

Also Read: Kalank के सेट पर वरुण धवन के ल‍िए बना ज‍िम, 500 डांसर के साथ शूट करेंगे गाना

फिल्म के सेट में बनाया जिम
वरुण धवन करण जौहर की फिल्म कलंक में नजर आने वाले हैं।  कलंक के डायरेक्टर ने फिल्म के सेट पर ही वरुण के लिए जिम का सेटअप कर दिया है। पिछले दिनों धर्मा प्रोडक्शन ने एक वीडियो पोस्ट किया था। इस वीडियो में वरुण देर रात किकबॉक्सिंग की प्रैक्टिस करते हुए दिख रहे हैं। वरुण के मुताबिक बल्क बॉडी की तुलना में लचीली और फुर्तीली बॉडी को बनाने का लक्ष्य रखना चाहिए। अपने कंधों और चेस्ट को फोकस में रखकर स्ट्रेंचिंग एक्सरसाइज करनी चाहिए। 

Health News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।

अगली खबर