Keto Drinks : 1 हफ्ते में घटाना है 2 किलो वजन, तो Keto Diet के साथ लें ये 5 तरह की ड्रिंक

हेल्थ
Updated Jan 29, 2019 | 14:24 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

वेट लॉस के लिए आप कीटो डाइट ले रहें है तो आपके लिए कुछ ड्रिंक्स लेना जरूरी है। ये ड्रिंक्स आपके वेट लॉस प्रोग्राम का जरूरी हिस्सा है। इन्‍हें लेने से आपका वेट लॉस प्रोग्राम बूस्‍ट होगा।

 loose weight fast
loose weight fast  |  तस्वीर साभार: Representative Image

Keto diet drink : कीटो डाइट ले कर भी कई बार वेट लूज होने का क्रम धीमे होता है लेकिन आपको पता है कुछ ड्रिंक्स ऐसे होते हैं जो आपके वेट लॉस को बूस्ट कर सकते हैं। इन ड्रिंक्स में ऐसे कई तत्व होते हैं जो मेटाबॉलिक रेट को बढ़ा देते हैं। कीटो डाइट के साथ ऐसे ड्रिंक लेने से हफ्ते भर में ही काफी असर नजर आना शुरू हो जाता है। लो कार्ब और हाई फैट डाइट ही कीटो डाइट का आधार होता है।

कीटो डाइट लेकर अपनी बॉडी को किटोसिस स्थिति में लाया जाता है ताकि बॉडी में ब्लड ग्लूकोज की जगह फैट के टुकड़ों को तोड़ कर एनर्जी के रूप में यूज करे। लेकिन इस डाइट को और इफेक्टिव बनाने के लिए जरूरी है कि कुछ ड्रिंक्स इसके साथ लिए जाएं। ये वेट लॉस प्लान को बूस्ट करता है।

Also read: सुबह खाएं लहसुन की दो कच्ची कली, कैंसर से लेकर हार्ट अटैक की होगी छुट्टी

तेजी से वजन कम करने के लिए लें ये खास ड्रिंक

नींबू- मिंट जूस : नींबू और मिंट का जूस तैयार करें। यह आपके वेट लॉस प्लान का बूस्टर होगा। रोज सुबह इसे जरूर लें। साथ ही जब मन हो तब पिया करें। यह आपके बॉडी को डिटॉक्स भी करता है। इससे आपका वेट प्लान तेजी से काम करता है।

टमाटर- पालक स्मूदी : पालक को उबाल लें। फिर इसे ब्लेंडर में टमाटर के साथ डाल कर एक स्मूदी तैयार कर लें। यह आपके वेट लॉस प्लान का जरूरी हिस्सा होगा। यह स्मूदी आपके वेट को कम करने के साथ आपकी टमी को क्लीन करने का काम भी करता है।

हैवी क्रीम मिल्क: क्योंकि आपकी डाइट हाई फैट और लो कार्ब की है तो आप फुल फैट क्रीम वाले मिल्क का इस्तेमाल करें। सुबह और शाम इसे जरूर अपनी डाइट में शामिल करें। चाहें तो मिल्क स्मूदी बना लें। इसमें आप ब्लू या रेड बेरी को यूज कर सकते हैं। अगर आप चाहे तो दूध में बादाम, अखरोट या सूरज मूखी के बीज का पाउडर भी मिला कर पी सकते हैं।

Also read: खाने के दौरान आप करते है ये दो बड़ी गलतियां, घटने की बजाय बढ़ता है वजन

ग्रीन टी और कॉफी : कीटो डाइट में आप कई तरह के टी को ट्राई कर सकते हैं जैसे हॉट टी, आइस टी, ग्रीन, ब्लैक टी या हर्बल टी । फुल क्रीम मिल्क की कॉफी भी पी सकते हैं। यह आपके इम्यून सिस्टम को बूस्ट कर देता है।

नारियल पानी : नारियल पानी काफी लाइट और फ्रेश लिक्विड है। अगर नारियल पानी की तुलना दूध से करें तो इसमें दूध के मुकाबले कम कैलोरी होती है और केले से कई ज्यादा पोटैशियम होता है।

Note : हम यहां मौजूद तथ्‍यों की पुष्‍ट‍ि नहीं करते हैं। साथ ही सेहत को लेकर कोई भी प्रयोग करने से पहले डॉक्‍टर से सलाह जरूर लें। 

Health News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से। 

अगली खबर