मुंबई में एक स्कूल के 16 छात्र कोरोना संक्रमित, आज से दिल्ली में भी खुल गए हैं स्कूल

Corona Cases In Children: नवीं मुंबई के एक स्कूल में 16 छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। अब तक कुल 811 छात्रों की जा चुकी है।

Corona New Varient
प्रतीकात्मक तस्वीर- कोरोना संक्रमण का बच्चों पर भी बढ़ा खतरा  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • संक्रमित बच्चे के पिता कतर से लौटे थे, उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।
  • देश में ओमीक्रॉन वैरिएंट से संक्रमण के मामले 12 राज्यों तक पहुंच गए हैं।
  • सोशल डिस्टेंसिंग, मॉस्क सहित बचाव के लिए दूसरे कदमों को उठाना इस समय बेहद जरूरी है।

मुंबई: नवी मुंबई में घनसोली के एक स्कूल के 16 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। सभी छात्र आठवीं से 11वीं कक्षा में पढ़ाई करते हैं। और सभी को स्थानीय कोविड देखभाल केन्द्र में भर्ती कराया गया है। नवी मुंबई नगर निगम के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि इनमें से एक छात्र के पिता नौ दिसंबर को कतर से लौटे थे। 

पिता निगेटिव, बेटे को हुआ संक्रमण

अधिकारी के अनुसार कतर से लौटा व्यक्ति घनसोली के गोथीवली में परिवार के साथ रहता है। जब उनकी कोविड-19 की जांच की गई तो रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। लेकिन जब उनके परिजन की जांच की गई तो स्कूल में कक्षा 11 में पढ़ने वाला उनका बेटा संक्रमित पाया गया। इसके बाद शेतकरी शिक्षण संस्था के सभी छात्रों की जांच की गई और अब तक 16 छात्रों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। पिछले तीन दिन में अब तक स्कूल के 811 छात्रों की जांच की गई और शनिवार को 600 छात्रों की जांच की जाएगी।सभी  छात्र वाशी में कोविड देखभाल केन्द्र में भर्ती हैं।

दिल्ली में आज से खुले स्कूल

इस बीच दिल्‍ली सरकार के आज से 5वीं क्‍लास से ऊपर के सभी स्‍कूल खुल गए । इसके पहले पहले कमीशन फॉर एयर क्‍वालिटी मैनेजमेंट ने  दिल्ली सरकार को छठी क्‍लास से सभी स्‍कूल तत्‍काल प्रभाव से खोलने की इजाजत दी थी। जिसके बाद सरकार ने शनिवार से स्कूल खोलने का फैसला किया। प्रदूषण की वजह से दिल्ली में स्कूल करीब एक महीने से बंद थे। हालांकि कक्षाएं हाइब्रिड मोड में चलाई जा रही हैं। यानी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से बच्चे पढ़ाई कर सकेंगे।

देश में तेजी से फैले रहे हैं ओमीक्रॉन के केस

आउटब्रेक इंडिया पोर्टल के अनुसार देश में ओमीक्रॉन के अब तक 115 मामले हो चुके हैं। जिसमें सबसे ज्यादा 40 मामले महाराष्ट्र में हैं। उसके बाद 22 मामले दिल्ली, 17 मामले राजस्थान, 8 मामले कर्नाटक और तेलंगाना, गुजरात और केरल में 7 मामले हैं। इसके अलावा यूपी में 2, तमिलनाडु, चंडीगढ़, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश में एक मामले हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर