पाकिस्तानी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए बॉर्डर पार कर रहा था युवक, BSF ने पकड़ लिया

BSF ने गुजरात के कच्छ में एक ऐसे युवक को पकड़ा जो पाकिस्तान में रहने वाली अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए सीमा पार करना चाहता था। ये युवक महाराष्ट्र से गुजरात पहुंचा था।

bsf
युवक को पुलिस को सौंप दिया गया 
मुख्य बातें
  • युवक की सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तानी लड़की से दोस्ती हो गई थी
  • उसी से मिलने के लिए वो बॉर्डर पार कर पाकिस्तान जाना चाहता था
  • युवक सीमा पार करने के लिए महाराष्ट्र से गुजरात के कच्छ पहुंचा

नई दिल्ली: गुजरात कच्छ क्षेत्र के रण में गुरुवार को सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने एक 20 साल के लड़के को पकड़ा। दरअसल, वह कथित तौर पर पाकिस्तान में अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए सीमा पार करने का प्रयास कर रहा था। महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से आए युवक ने बताया कि वह पाकिस्तान के कराची शहर के शाह फैसल कस्बे की लड़की से मिलने के लिए लगभग 1200 किलोमीटर की यात्रा करके आया है।

युवक ने फेसबुक पर लड़की से दोस्ती की थी और दोनों फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिए सोशल मीडिया पर लगातार संपर्क बनाए हुए थे। वह पाकिस्तान जाना चाहता था और उसने नेविगेशन के लिए गूगल मैप का इस्तेमाल करने की कोशिश की।

बाइक से पहुंचा कच्छ

वह बीएसएफ कर्मियों को बीमार अवस्था में मिला। उसने बताया कि कच्छ के रण को पार करने की कोशिश के दौरान वह बेहोश हो गया। एटीएम कार्ड, आधार और पैन कार्ड जैसे अन्य दस्तावेजों से सुरक्षाकर्मियों ने उसकी पहचान की। तलाशी अभियान के दौरान बीएसएफ को एक बाइक मिली, जिसे बॉर्डर के करीब पहुंचने पर युवक ने छोड़ दिया था। महाराष्ट्र पुलिस की क्राइम ब्रांच द्वारा साझा की गई जानकारी के आधार पर युवक को भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगभग 1.5 किलोमीटर दूर पकड़ा गया था। 

BSF ने युवक को पुलिस को सौंपा

महाराष्ट्र पुलिस ने गुजरात पुलिस को एक लापता शिकायत के बारे में सूचित किया था, जो उस युवक के माता-पिता द्वारा दर्ज कराई गई थी। गुजरात पुलिस ने इस मामले में सीमा सुरक्षा बल के जवानों से मदद मांगी। मोबाइल फोन ट्रैक करने के बाद युवक को धोलावीरा के पास एक इलाके में खोजा गया। बीएसएफ कर्मियों ने युवक को आगे की जांच के लिए पुलिस को सौंप दिया है, ताकि उसकी कहानी को वैरिफाई किया जा सके।

यह पहला मामला नहीं

यह पहली बार नहीं है जब किसी ने प्यार की खातिर सीमा पार करने की कोशिश की हो। 2012 में मुंबई का हामिद अंसारी एक लड़की से मिलने के लिए अफगानिस्तान सीमा के माध्यम से पाकिस्तान में पहुंच गया था। अंसारी को पाकिस्तान में गिरफ्तार किया गया और 2018 में जेल की सजा पूरी करने के बाद वह भारत लौट सका।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर