2002 Gujarat Riots Case: तीस्ता सीतलवाड़ ने अहमद पटेल के साथ संबंधों पर एसआईटी के आरोप से किया इनकार, 20 जुलाई को होगी सुनवाई

2002 Gujarat Riots Case: हाल ही में तीस्ता सीतलवाड़ का करीबी सहयोगी रईस खान पठान ने उसके खिलाफ गवाही दी और वह गुजरात पुलिस एसआईटी का गवाह बना था। 

2002 Gujarat Riots Case Teesta Setalvad denies SIT allegation on links with Ahmed Patel
तीस्ता सीतलवाड़ ने अहमद पटेल के साथ संबंधों से किया इनकार। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • तीस्ता सीतलवाड़ ने अहमद पटेल के साथ संबंधों से किया इनकार
  • गोधरा कांड के बाद तीस्ता सीतलवाड़ को मिले थे 30 लाख रुपए
  • अहमदाबाद की अदालत 20 जुलाई को फिर से शुरू करेगी सुनवाई

2002 Gujarat Riots Case: गुजरात पुलिस द्वारा दो दिन पहले तीस्ता सीतलवाड़ की जमानत याचिका का विरोध किया गया था। गुजरात पुलिस ने तीस्ता सीतलवाड़ पर 2002 के दंगों के बाद कांग्रेस के अहमद पटेल के साथ मिलकर राज्य सरकार को गिराने की साजिश का हिस्सा होने का आरोप लगाया था। हालांकि तीस्ता सीतलवाड़ ने इन आरोपों से इनकार किया है।

अहमद पटेल के साथ संबंधों से तीस्ता सीतलवाड़ का इनकार

साथ ही तीस्ता सीतलवाड़ ने अहमदाबाद में सिटी सिविल एंड सेशंस कोर्ट में अपनी जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान अहमद पटेल से पैसे लेने और हलफनामे से छेड़छाड़ करने से भी इनकार किया। अहमदाबाद की अदालत 20 जुलाई को सुनवाई फिर से शुरू करेगी। हाल ही में तीस्ता सीतलवाड़ का करीबी सहयोगी रईस खान पठान ने उसके खिलाफ गवाही दी और वह गुजरात पुलिस एसआईटी का गवाह बना था। 

Teesta Setalvad को गोधरा कांड के बाद मिले थे 30 लाख, अहमद पटेल के इशारे पर रची गई थी मोदी को फंसाने की साजिश- SIT

20 जुलाई को अहमदाबाद की अदालत में होगी सुनवाई

एक गवाह के बयानों का हवाला देते हुए एसआईटी ने कहा कि दिवंगत अहमद पटेल के इशारे पर साजिश को अंजाम दिया गया। कथित तौर पर 2002 में गोधरा कांड के बाद हुए दंगों के बाद अहमद पटेल के कहने पर तीस्ता सीतलवाड़ को 30 लाख रुपए मिले। 2002 के गुजरात दंगों के मामले में कथित तौर पर सबूत गढ़ने के आरोप में एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़ को पूर्व पुलिस महानिदेशक आरबी श्रीकुमार के साथ गिरफ्तार किया गया था। 

Gujarat Riots: गुजरात सरकार गिराना चाहती थीं सोनिया की "किचन कैबिनेट" मेंबर सीतलवाड, चाहती थीं RS सीट- BJP

तीस्ता सीतलवाड़ के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 468 (जालसाजी) और 194 (पूंजीगत अपराध के लिए दोषसिद्धि हासिल करने के इरादे से झूठे सबूत देना या गढ़ना) के तहत मामला दर्ज किया गया था।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर