असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- बुखार से 200 बच्चों की मौत हुई, CM से कहो तो कहेंगे- नाम फिरोजाबाद है इसलिए बुखार आ गया

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि वो कहेंगे कि शहर का नाम फिरोजाबाद है, इसलिए बच्चों को बुखार आया और उनकी मौत हुई।

Asaduddin Owaisi
फिरोजाबाद में असदुद्दीन ओवैसी की रैली  |  तस्वीर साभार: ANI

फिरोजबाद: उत्तर प्रदेश के फिरोजबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने शहरों के नाम बदलने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिरोजाबाद में अगस्त-सितंबर में वायरल फीवर से 45-200 बच्चों की मौत हो गई। यदि आप बाबा (सीएम) से सवाल करेंगे, तो वे कहेंगे कि जिले के नाम से बुखार आया है। वे नाम बदलने के बुखार से पीड़ित हैं।

ओवैसी ने कहा कि अगस्त-सितंबर में फिरोजाबाद में वायरल बुखार आया। मीडिया ने लिखा कि इस बुखार से 45 से लेकर 200 तक मासूम बच्चों की मौत हुई। इन मौतों का कौन जिम्मेदार है। इसकी जिम्मेदार बीजेपी सरकार है। आप बताइए मलेरिया, टायफायड क्या-क्या हो जाता है, पेड़ के नीचे बच्चों को लिटाकर ड्रिप दिया जा रहा था। अब आप जाकर बाबा (मुख्यमंत्री) से कहेंगे तो वो बोलेंगे कि नाम फिरोजाबाद है, इसलिए बुखार आ गया। बाबा के दिमाग पर नाम हटाने का बुखार है। मुख्यमंत्री के दिमाग में ये नहीं आता कि बच्चे क्यों मर रहे हैं? बच्चे इसलिए मर रहे हैं क्योंकि बीजेपी सरकार ने फिरोजाबाद में सिर्फ 17 पब्लिक हेल्थकेयर सेंटर कायम किए हैं। डॉक्टर का इंतजाम नहीं है, दवाई नहीं है, कुछ नहीं है। लेकिन बाब कहेंगे कि नाम बदल दो फिरोजाबाद का, बुखार नहीं आएगा, बच्चे नहीं मरेंगे। नाम बदलने से कुछ नहीं होगा, काम करने से होगा। 

यहां उन्होंने कहा कि बहुत से लोग आपसे कहेंगे कि अगर आप एआईएमआईएम को वोट देंगे तो बीजेपी विधानसभा चुनाव जीत जाएगी। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ा, फिर वे केवल 15 सीटें ही क्यों जीत सके?

किसे नेस्तनाबूद करेंगे और किस-किस से बदला लेंगे ओवैसी?

ओवैसी का एक और विवादित बयान, चुनावी मंच से पुलिस को धमकाया, BJP ने किया पलटवार

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर