Mau: घाघरा नदी से निकला 53 किलो का चांदी का शिवलिंग, पूजा करने उमड़ी लोगों की भीड़

उत्तर प्रदेश के मऊ स्थित दोहरीघाट में घाघरा नदी पुल के नीचे शनिवार 53 किलोग्राम का शिवलिंग मिला। जैसे ही यह खबर लोगों तक पहुंची तो भीड़ इसके दर्शन के लिए उमड़ पड़ी।

53 kg silver Shivling emerged from the Ghaghara river in Mau UP crowds gathered to worship
53 किलो का बताया जा रहा शिवलिंग, पुलिस कर रही है जांच 
मुख्य बातें
  • यूपी के मऊ में घाघरा नदी में मिला चांदी का शिवलिंग
  • सावन महीने में शिवलिंग मिलने से पूजा के लिए उमड़ी लोगों की भीड़
  • 53 किलो का बताया जा रहा शिवलिंग, पुलिस कर रही है जांच

मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ इलाके में घाघरा नदी में एक चांदी का शिवलिंग मिला है। एक युवक ने जैसे ही बताया कि उसे घाघरा नदी में अचानक से 53 किलो के चांदी का शिवलिंग मिला है तो वैसे ही यह खबर आसपास के इलाके में आग की तरह फैल गई। लोगों को इस बारे में पता चला तो वह इसके दर्शन के लिए आने लगे और शिवलिंग थाने तक पहुंच गया। लोग थाने में भी शिवलिंग की पूजा करने के लिए इकट्ठा हो गए।

एसपी ने कही ये बात

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, जांच एंजेसियों को इस शिवलिंग के बारे में सूचना दे दी गई है और जांच के बाद लोगों को शिवलिंग सौंप दिया जाएगा।मऊ के एसपी अविनाश पांडे ने बताया, 'कुछ लोगों ने घाघरा नदी में एक चमकती हुई वस्तु देखी। वस्तु को बाहर निकालने पर पता चला कि यह एक शिवलिंग है, इसे थाने के मलखाने में सम्मानपूर्वक रखा गया है। विशेष एजेंसियों से इसकी जांच कराई जाएगी।'



पुलिस अधीक्षक ने आगे बताय,  'लोगों के सामने ही ज्वेलर्स को बुलाकर शिवलिंग का वजन कराया जा रहा है। विशेषज्ञ एजेंसियों से जांच करा कर यह पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि यह शिवलिंग किस क्षेत्र का है और इसके पीछे क्या बात है। पूरी जांच करा कर आगे की कार्यवाही की जाएगी। अगर कोई अन्य बात नहीं आती है तो जिस थाना क्षेत्र के लोगों को यह शिवलिंग मिला है उन्हें सुपुर्द कर दिया जायेगा लेकिन पहले सभी एजेंसियों से इसकी जांच कराई जाएगी।'

Sawan 2022: शिवलिंग पर जल चढ़ाने की सही दिशा जरूर जानें, प्रसन्न होंगे भोलेनाथ

ऐसे मिला शिवलिंग

खबर के मुताबिक राममिलन निषाद नाम का शख्स नदी में नहा रहा था। इस दौरान वह पूजा पात्र को धोने के लिए नदी से मिट्टी निकाल रहा था कि उसे रेत में कुछ होने का आभास हुआ तो वह वहां खुदाई करने लगा। उसने मछली पकड़ रहे रामचंद्र निषाद को बुलाया। दोनों को खोदाई में चांदी का शिवलिंग मिला तो वह हैरान रह गए। शिवलिंग को तुरंत घर लाया गया औऱ पास के मंदिर के पुजारी को इसकी सूचना दी गई। जहां बाद में शिवलिंग रखा गया। इसके बाद इसे थाने लाया गया।

Also Read: Sawan 2022: सावन के महीने में जरूर करें इन मंदिरों के दर्शन, बनी रहेगी भोलेनाथ की कृपा


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर