7 सितंबर को होगी चंद्रयान 2 की लैंडिंग, पीएम मोदी के साथ इस ऐतिहासिक पल के गवाह बनेंगे 60 बच्चे

देश
Updated Sep 01, 2019 | 17:33 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

7 सितंबर को चंद्रमा पर लैंड करने वाले चंद्रयान 2 की ऐतिहासिक घटना का गवाह बनने के लिए देशभर से 60 छात्रों का चयन किया गया है।

Chandrayaan 2 landing
चंद्रयान 2 की लैंडिंग का साक्षी बनेगा ओडिशा के ये छात्र  |  तस्वीर साभार: ANI

झारसुगुडा : ओडिशा के झारसुगुडा के रहने वाले कक्षा आठवीं के छात्र चिन्मय चौधरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र के साथ चंद्रमा पर मिशन चंद्रयान 2 की लैंडिंग को लाइव देखने का मौका मिलेगा। चिन्मय चौधरी डीएवी स्कूल की कक्षा 8वीं का छात्र है। चिन्मय को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठकर चंद्रयान 3 की चंद्रमा की सतह पर लैंडिंग के नजारे का साक्षी बनने का सौभाग्यशाली मौका मिला है। 

चिन्मय ने बताया कि मैंने ऑनलाइन परीक्षा दी है। इसमें 20 सवाल पूछे गए थे जिनका जवाब10 मिनट में पूरा करना था। ये सभी सवाल रॉकेट, सैटेलाइट और अंतरिक्ष से जुड़े कारकों से संबंधित थे। बताया जाता है कि ऑनलाइन परीक्षा के जरिए पूरे देश से 60 छात्रों का चयन किया गया है। इन्हें स्पेस क्विज की मदद से चुना गया था।

इन सभी को अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठकर चंद्रयान 2 की चंद्रमा पर लैंडिंग को देखने का मौका मिलेगा। चिन्मय उन 60 बच्चों में से एक है जो भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन में बैठकर 7 सितंबर को होने वाले इस ऐतिहासिक घटना का गवाह बनेंगे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर