Kolkata: अस्पताल की 8वीं मंजिल से गिरा मरीज, काफी देर तक किनारे पर बैठा रहा था, हुई मौत

कोलकाता में एक निजी अस्पताल में 8वीं मंजिल से गिरकर एक मरीज गंभीर रूप से घायल हो गया। बाद में उसकी मौत हो गई। सुजीत अधिकारी नामक मरीज का इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूरोसाइंस में इलाज चल रहा था।

Kolkata Patient
गिरने से पहले काफी देर तक बैठा रहा मरीज  |  तस्वीर साभार: ANI

कथित तौर पर मानसिक रूप से अस्थिर एक मरीज ने शनिवार को कोलकाता के न्यूरोसाइंस अस्पताल की आठवीं मंजिल से छलांग लगा दी। मरीज किसी तरह अस्पताल की आठवीं मंजिल की खिड़की से बाहर निकला और इमारत की आठवीं मंजिल पर एक दीवार के किनारे पर बैठ गया। फायर ब्रिगेड, पुलिस और अस्पताल के अधिकारियों को बुलाया गया और उन्होंने उसे नीचे लाने की कोशिश की। लेकिन उस आदमी ने उन्हें अपने पास नहीं आने दिया।

सुधीर अधिकारी के रूप में पहचाने जाने वाले मरीज को इलाज के लिए भर्ती कराया गया और उसकी हालत बेहद गंभीर थी। हालांकि बाद में उसकी मौत हो गई। उसे नीचे लाने के लिए एक हाइड्रोलिक सीढ़ी लाई गई लेकिन जैसे ही सीढ़ी को उसके पास ले जाने की कोशिश की जाती तो वह कूदने की कोशिश करता। किनारे पर वह दो घंटे से अधिक समय तक बैठा रहा। 

एक अधिकारी ने बताया कि वह दोपहर करीब 1:10 बजे गिर गया। मरीज बहुत गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी खोपड़ी, पसली और बायां हाथ में गंभीर चोट आई है। उस व्यक्ति की एक झलक पाने के लिए लोग अस्पताल के बाहर जमा हो गए और कई लोगों ने उसे मौके से हटने का आग्रह किया। अग्निशमन अधिकारी शुभंकर घोष ने कहा कि वह कुछ नहीं कह रहा था कि वह वहां क्यों बैठा था, लेकिन वर्दी में लोगों को अपने पास नहीं आने दे रहा था। हमने कई गद्दे, जाल बिछाए थे। उसका इलाज चल रहा है। अधिकारी के परिजनों ने भी उसे समझाने की कोशिश की थी। उसे नीचे गिरते देख वे रो पड़े। घटना के बाद अस्पताल ने अपना मुख्य द्वार बंद कर दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर