पुलिस बैरिकेडिंग को लेकर एक शख्स ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, अब हाईकोर्ट ने दिया ये आदेश

देश
गौरव श्रीवास्तव
गौरव श्रीवास्तव | कॉरेस्पोंडेंट
Updated Aug 24, 2022 | 19:58 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे गए अपने पत्र में ओम प्रकाश गोयल ने दिल्ली पुलिस की ओर से पीक ट्रैफिक टाइम में मानवरहित बैरिकेड लगाए जाने पर सवाल उठाए थे। कहा था कि आम जनता को काफी मुश्किलें झेलनी पड़ती हैं। इस पर दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाई।

A person wrote a letter to PM Modi regarding police barricading, now the High Court has given this order
पीएम नरेंद्र मोदी 

दिल्ली के निवासी द्वारा प्रधानमंत्री को लिखे गए पत्र पर हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है। प्रधानमंत्री को भेजे गए अपने पत्र में ओम प्रकाश गोयल ने दिल्ली पुलिस की ओर से ‘पीक ट्रैफिक टाइम’ में मानवरहित बैरिकेड लगाए जाने पर सवाल उठाए थे। पत्र में कहा गया था कि ऐसे  बैरीकेड से असल में कोई फायदा नहीं होता है, इसके उलट ट्रैफिक को रोकने की वजह से गाड़ी चलाने वाली आम जनता को काफी मुश्किलें झेलनी पड़ती हैं। 

दिल्ली पुलिस कोर्ट ने लगाई फटकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दफ्तर ने ये पत्र मिलने के बाद इसे दिल्ली उच्च न्यायालय को भेजकर जरूरी कानूनी कार्रवाई करने को कहा। दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा इस पत्र पर स्वतः संज्ञान लेते हुए अगली सुनवाई पर दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त(लॉ एंड ऑर्डर) को पेश होने के आदेश दिए हैं। साथ ही दिल्ली पुलिस को सड़कों पर मानवरहित बैरिकेड लगाने पर फटकार भी लगाई है। इस फैसले के बाद पत्र लिखने वाले ओम प्रकाश गोयल ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद कहा है। अगली सुनवाई में दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर को कोर्ट को बताना है कि आखिर बिना प्रयोजन के मानवरहित बैरिकेड को कैसे हटाया जा सकता है। 

बैरिकेड की वजह से मरीजों के लिए अस्पताल पहुंचना मुश्किल

दिल्ली हाईकोर्ट की जस्टिस मुक्ता गुप्ता और जस्टिस अनिस दयाल की डिविजन बेंच ने दिल्ली पुलिस की आलोचना करते हुए कहा है, ‘ सड़कें ट्रैफिक को चलाने के लिए बनी हैं या फिर बंद करने के लिए? यातायात प्रबंधन का ये कौन सा तरीका है कि आप रास्ते को ही बंद कर देते हैं? अगर किसी मरीज को आपातकाल में अस्पताल पहुंचाना हो तो  बैरीकेड के चक्कर में आधे-आधे घंटे जाम में फंसना होगा, जिसकी वजह से उसे समय से अस्पताल पहुंचाना मुश्किल हो जायेगा।  कोर्ट ने सुनवाई करते हुए ये भी कहा अगर जिस अपराधी को भागना होगा वो कैसे भी पुलिस को चकमा दे देगा। लेकिन राजधानी दिल्ली में शाम के समय जब ट्रैफिक सबसे ज्यादा होता है तो पुलिस बैरिकेड लगाकर सड़कों को ब्लॉक कर देती है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर