आज जम्मू-कश्मीर जाएंगे PM मोदी, उससे पहले बिश्नाह में हुआ धमाका, पुलिस को है ये अंदेशा

Bishnah Blast: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। उससे पहले जम्मे के बिश्नाह के ललियान गांव में एक खेत में विस्फोट हुआ है।

jammu
जांच में जुटी पुलिस 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले जम्मू में संदिग्ध धमाका हु्आ है। बिश्नाह इलाके में खुले खेते में धमाका हुआ है। सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे हुए हैं। आज पंचायती राज दिवस के मौक पर पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि जम्मू के बिश्नाह के ललियान गांव में खुली कृषि भूमि में ग्रामीणों द्वारा एक संदिग्ध विस्फोट की सूचना मिली। पुलिस को बिजली गिरने या उल्कापिंड का अंदेशा है। जांच जारी है। बिश्नाह इलाके में जहां धमाका हुआ है उसकी पीएम के कार्यक्रम स्थल पल्ली से दूरी महज 3.7 किलोमीटर है.।

पीएम मोदी के दौरे से ठीक पहले बड़ी आतंकी साजिश नाकाम हुई। मोदी के दौरे से पहले कुलगाम में आतंकी हमला हुआ। 2 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है।  सुरक्षाबलों के मुताबिक इलाके में और आतंकी छिपे हुए हैं। कश्मीर आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए दोनों जैश के आतंकवादी पाकिस्तानी हैं। उनके पास से 2 एके राइफल, 7 एके मैगजीन, 9 ग्रेनेड सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। तलाश अभी जारी है। मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों की पहचान पाकिस्तान के निवासी सुल्तान पठान और जबीउल्लाह के रूप में हुई है। उन्हें कुलगाम-शोपियां जिलों के क्षेत्रों में वर्ष 2018 से आतंकवादी और सक्रिय श्रेणी में रखा गया था।

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर पीएम मोदी सांबा जिले के पल्ली गांव में पहुंचेंगे। इस गांव को कार्बन मुक्त सौर पंचायत होने का दर्जा मिलेगा। मोदी यहीं से जम्मू-कश्मीर के 30  हजार से ज्यादा पंचायती राज संस्थाओं के सदस्यों को संबोधित करेंगे। जम्मू-कश्मीर दौरे में पीएम मोदी के साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, ग्रामीण विकास पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह भी होंगे। पीएम के कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए प्रशासन और पंचायती राज मंत्रालय की ओर से पूरी ताकत लगाई गई है। आज कार्यक्रम सुबह 11:30 बजे से शुरु होगा और 3 घंटों तक चलेगा। प्रधानमंत्री सबसे पहले ग्राम सभा की बैठक में शिरकत करेंगे और उसी दौरान देशभर में ग्राम सभा की बैठक का आयोजन होगा, जिसका लाइव प्रसारण किया जाएगा। पीएम 2 हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट का भी शिलान्यास करेंगे और साथ में जम्मू-श्रीनगर टनल का भी लोकार्पण करेंगे। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर