Aditya Thackeray : राम लला के दरबार में हाजिरी लगाएंगे आदित्य ठाकरे, लखनऊ से अयोध्या के लिए हुए रवाना

Aaditya Thackeray News : लखनऊ पहुंचने पर आदित्य ठाकरे ने कहा कि साल 2018 में जब वह पहली बार अयोध्या आए थे तो उन्होंने कहा था कि 'पहले मंदिर फिर सरकार'। शिवसेना नेता ने कहा, 'मै राम मंदिर में पूजा अर्चना करूंगा और आशीर्वाद प्राप्त करूंगा...यह राजनीत की भूमि नहीं बल्कि 'राम राज्य' की भूमि है।'

Aaditya Thackeray arrives lucknow leaves for ayodhya to pray ramlala
आदित्य ठाकरे अयोध्या दौरे पर हैं।  
मुख्य बातें
  • अयोध्या में राम लला का दर्शन करेंगे आदित्य ठाकरे, सरयू आरती में होंगे शरीक
  • लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचने पर शिवसैनिकों ने आदित्य ठाकरे का स्वागत किया
  • आदित्य ने कहा कि अयोध्या सियासत की नहीं बल्कि 'राम राज्य' की भूमि है

Aditya Thackeray : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे एवं मंत्री आदित्य ठाकरे बुधवार सुबह लखनऊ पहुंचे। लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचने के बाद वह कार से अयोध्या के लिए रवाना हो गए। अयोध्या में वह रामलला के दर्शन एवं पूजा-अर्चना करेंगे। लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचने पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। आदित्य सबसे पहले रामलला के दर्शन करेंगे। इसके बाद सरयू की महाआरती में शामिल होकर दुग्धाभिषेक करेंगे। शहर के इस्कान मंदिर में दर्शन-पूजन का भी उनका कार्यक्रम है।  

लखनऊ पहुंचने पर आदित्य ठाकरे ने कहा कि साल 2018 में जब वह पहली बार अयोध्या आए थे तो उन्होंने कहा था कि 'पहले मंदिर फिर सरकार'। शिवसेना नेता ने कहा, 'मै राम मंदिर में पूजा अर्चना करूंगा और आशीर्वाद प्राप्त करूंगा...यह राजनीत की भूमि नहीं बल्कि 'राम राज्य' की भूमि है।'

अयोध्या में पहले से मौजूद हैं संजय राउत
उत्तर प्रदेश के दौरे पर आए आदित्य ठाकरे के दौरे से पहले मुंबई से 1200 युवा शिवसैनिक अयोध्या के लिए रवाना हुए। उनके दौरे की तैयारी के लिए शिवसेना सांसद संजय राउत सोमवार को ही अयोध्या पहुंच गए। उन्होंने बताया कि पार्टी के शिवसेना प्रमुख के अयोध्या आ जाने पर एक अलग ऊर्जा मिलेगी। अयोध्या से उनकी आस्था पुरानी है। आदित्य के इस दौरे के जरिए शिवसेना भारतीय जनता पार्टी को एक सियासी संदेश देना चाहती है। हिंदुत्व के मुद्दे पर दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे पर सवाल खड़े करते आई हैं। 

गत 14 मई को मुंबई के बीकेसी ग्राउंड में एक रैली को संबोधित करते हुए राउत ने आदित्य के इस दौरे की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे आगामी 15 जून को अयोध्या जाएंगे और राम लला का दर्शन करेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर