मौसम 13 अगस्त, 2020: दिल्ली-NCR में तेज बारिश के बाद बदला मौसम, सुबह-सुबह छाया अंधेरा

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 13, 2020 | 08:15 IST

Aaj Ka Mausam (मौसम का हाल): दिल्ली-एनसीआर में बुधवार देर शाम मौसम से बारिश जारी है। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिन तक इसी तरह का मौसम रह सकता है।

aaj ka mausam 13 august 2020 Delhi Noida Gurugram Faridabad Ghaziabad rain predictions, weather forecast today
दिल्ली-NCR में बारिश के बदला मौसम, IMD ने की ये भविष्यवाणी 
मुख्य बातें
  • दिल्ली एनसीआर में तेज हवाओं के बाद हुई बारिश, आसमान में छाए हुए हैं घने बादल
  • कुछ जगहों पर बारिश के बाद जलभराव की स्थिति हुई उत्पन्न
  • मौसम विभाग ने पहले ही जताया था दिल्ली एनसीआर में बारिश का पूर्वानुमान

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में बुधवार देर रात से बारिश हो रही है जो अभी भी जारी है। दिल्ली, गुरुग्राम, फरीबाद और नोएडा में बारिश के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ घंटों के दौरान यह बारिश जारी रह सकती है। इससे पहले भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की तरफ से भविष्यवाणी की गई थी कि बुधवार शाम को मौसम के करवट लेने के आसार हैं और इसके बाद दिल्ली-एनसीआर में कहीं तेज तो कहीं भारी बारिश होने हो सकती है। मौसम विभाग की यह भविष्यवाणी सटीक साबित होती नजर आ रही है। मौसम विभाग ने 2 दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

कई जगहों पर जलभराव

हल्की बारिश के आसमान मे अभी भी घने बादल छाए हुए हैं जिसकी वजह से एनसीआर में खबर लिखे जाने तक हल्का अंधेरा छाया हुआ है। दिल्ली के कुछ इलाकों में तेज बारिश के बाद जलभराव भी हो गया है। राजधानी के द्वारा इलाके में स्थित अंडरपास में जलभराव होने से इसका असर ट्रैफिक व्यवस्था पर भी पड़ा है। मौसम विभाग ने पहले ही कहा था कि मानसून उत्तर की तरफ बढ़ेगा और इसका असर एनसीआर पर भी पड़ेगा।

दिल्ली में इस बार हुई बेहद कम बारिश

मौसम विभाग ने अब 2 दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा है कि बारिश के बाद तापमान में गिरावट आएगी और लोगों को उमस भरी गर्मी से भी राहत मिलेगी। आपको बता दें कि इस साल राजधानी दिल्ली में मानसून आने के बावजदू भी बेहद कम बारिश हुई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के आंकड़ों की मानें तो राष्ट्रीय राजधानी में अगस्त में अब तक सामान्य से 72 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है जो 10 वर्षों में सबसे कम है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर