मौसम 25 अगस्‍त : दिल्‍ली-एनसीआर में फिर शुरू होगा बारिश का दौर, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Aaj Ka Mausam (मौसम का हाल):  दिल्‍ली-एनसीआर में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होने के आसार हैं। सप्‍ताहांत तक यहां भारी बारिश के आसार हैं, जिससे लोगों की मुसीबतें भी बढ़ सकती हैं।

मौसम 25 अगस्‍त : दिल्‍ली-एनसीआर में फिर शुरू होगा बारिश का दौर, जानें आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम 25 अगस्‍त : दिल्‍ली-एनसीआर में फिर शुरू होगा बारिश का दौर, जानें आज कैसा रहेगा मौसम  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली-एनसीआर में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होने का अनुमान है
  • IMD के अनुसार, 26, 29 और 30 अगस्‍त को यहां भारी बार‍िश के आसार हैं
  • दिल्‍ली से सटे एनसीआर के इलाकों में भी इसी तरह का मौसम बने रहने का अनुमान है

नई दिल्‍ली : देशभर में अगले पांच दिनों में मौसम का मिजाज किस तरह का रहेगा, इसे लेकर मौसम विभाग ने अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने कई राज्‍यों को लेकर जहां रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, वहीं दिल्‍ली तथा एनसीआर के इलाकों में मौसम सुहावना बने रहने के आसार जताए गए हैं। यहां एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होने के आसार हैं और यह स्थिति 30 अगस्‍त तक बनी रह सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्‍ली में मंगलवार को दिन में आसमान में बादल छाए रहने के आसार हैं। विभिन्‍न इलाकों में छिटपुट वर्षा भी हो सकती है। हालांकि बुधवार यानी 26 अगस्‍त से यहां तेज बारिश का दौर एक बार फिर शुरू होने के आसार हैं और यह स्थिति सप्‍ताहांत तक बनी रह सकती है। 26, 29 और 30 अगस्‍त को यहां भारी बार‍िश के आसार हैं, जबकि अन्‍य दिनों हल्‍की से मध्‍यम वर्षा हो सकती है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्‍ली के साथ-साथ हरियाणा में गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, नूंह, रेवाड़ी, दादरी, कोसली में भी बारिश के आसार हैं। दिल्‍ली से सटे उत्‍तर प्रदेश में नोएडा, गाजियाबाद में भी मौसम इसी तरह बने रहने का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग ने इन इलाकों में तेज हवाएं चलने का भी अनुमान जताया है, जिससे दिल्‍ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी व उमस से राहत रहेगी।

दिल्‍ली में सप्‍ताहांत तक भारी बारिश के आसार

दिल्‍ली में बुधवार (26 अगस्‍त) से रविवार (30 अगस्‍त) के बीच भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है, जिससे यहां मुसीबत खड़ी हो सकती है। यमुना नदी में सोमवार को ही जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया था, जबकि पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश के बाद हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से भी यमुना नदी में 5883 क्यूसेक पानी छोड़ा गया था। ऐसे में भारी बारिश से यहां यमुना का जलस्‍तर और बढ़ सकता है।

मौसम विभाग ने देश के विभिन्‍न हिस्‍सों को लेकर जो चेतावनी जारी की है, उसमें 24 अगस्‍त को गुजरात के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है, जहां लगातार वर्षा एवं बाढ़ से नदियां उफान पर हैं अब तक नौ लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 1900 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। मौसम विभाग ने उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों, बंगाल और ओडिशा में भी वर्षा का अनुमान जताया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर