मौसम 13 सितंबर: क्या दिल्ली-NCR में गर्मी से मिलेगी राहत? होगी बारिश या जारी रहेगा सूरज का प्रकोप

Aaj Ka Mausam (मौसम का हाल): दिल्ली-एनसीआर में आज भी मौसम गर्म रहेगा। अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। बारिश भी नहीं होगी।

weather
दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम 
मुख्य बातें
  • दिल्ली में 15 सितंबर से बारिश हो सकती है
  • सितंबर में अब तक 71 प्रतिशत कम बारिश हुई
  • बारिश न होने से काफी गर्मी पड़ रही है

नई दिल्ली: जहां एक तरफ देश के कुछ हिस्सों में बारिश हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अच्छी खासी गर्मी पड़ रही है। शनिवार को अधिकतम तापमान 37.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रविवार को भी अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। आज बारिश की कोई संभावना नहीं है। हालांकि हल्के बादल छाए रह सकते हैं। इसका मतलब है कि दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग ने मंगलवार तक बारिश नहीं होने की संभावना व्यक्त की है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में सितंबर के महीने में अब तक 71 प्रतिशत कम बारिश हुई है। वहीं अगस्त में दिल्ली में 237 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी जो सात सालों में अगस्त महीने हुई सर्वाधिक बारिश थी। आईएमडी ने कहा कि दिल्ली में मानसून लंबे समय तक रह सकता है और इसके अक्टूबर के शुरुआती दिनों में ही लौटने की संभावना है। 

विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, 'विस्तृत पूर्वानुमान के अनुसार मानसूनी बारिश सितंबर अंत तक होती रहेगी। अक्टूबर के शुरुआती दिनों में ही बारिश के लौटने के आसार हैं। 15 सितंबर से दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है।'

वहीं गुरुग्राम में आज अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। हल्के बादल छाए रह सकते हैं। फरीदाबाद में भी इसी तरह का मौसम रहने का पूर्वानुमान है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर