ताजा खबर :Taza Khabar, 11 अगस्त, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर (Taza Khabar), 11 अगस्त, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 11 अगस्त (बुधवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Aaj ki taza khabar 11 August 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 11 अगस्त की बड़ी खबरें। 

Taza Khabar : बिहार में गठबंधन से अलग होने के बाद भाजपा और जद-यू के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। भाजपा नेता सुशील मोदी का आरोप है कि नीतीश कुमार उप राष्ट्रपति बनना चाहते थे। जद-यू के एक नेता ने उनकी यह इच्छा भाजपा से जताई थी। गुड़गांव के एक क्लब में महिलाओं पर हमला करने पर छह बाउंसरों एवं मैनेजर को गिरफ्तार किया गया है। जगदीप धनखड़ को आज उप राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई जाएगी। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना है कि देश में कोरोना का संक्रमण हल्का है और संक्रमण के बारे में कम जानकारी दी जा रही है। देश और दुनिया के आज तेक ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घण्टे के दौरान 2726 नए मामले दौरान आए हैं, इससे पहले 2 फरवरी को 3028 केस आए थे वहीं कोरोना संक्रमण दर की बात करें तो वो  14.38 फीसदी है कोरोना संक्रमण दर, जबकि 24 घण्टे के दौरान 6 मरीजों की मौत हुई है।
दिल्ली में कोरोना ने तोड़ा बीते करीब साढ़े 6 महीने का रिकॉर्ड, सामने आए 2 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा केस

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत गंभीर हैं। कॉमेडियन को बुधवार की सुबह में हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उन्हें एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। कॉमेडियन को एक्सरसाइज करते समय ट्रेडमिल पर दिल का दौरा पड़ा था। रिपोर्ट के अनुसार, राजू श्रीवास्तव की हालत बेहद नाजुक हैं, उनकी एंजियोप्लास्टी सर्जरी की गई है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है।
वेंटिलेटर पर हैं राजू श्रीवास्तव, कॉमेडियन की बेटी बोलीं- हम सब उनके लिए प्रार्थना कर रहे हैं

जम्मू और कश्मीर के राजौरी के परगल में आतंकवादियों से लड़ते हुए राइफलमैन निशांत मलिक शहीद हो गए। भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे और सभी रैंक ने आखिरी सलाम पेश किया।
आतंकवादियों को मार गिराने के दौरान घायल राइफलमैन निशांत मलिक हुए शहीद, आर्मी चीफ मनोज पांडे ने दी श्रद्धांजलि

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोयला तस्करी मामले में पश्चिम बंगाल के आठ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को पूछताछ के लिए नयी दिल्ली बुलाया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी उन्होंने कहा कि जिन भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारियों को ईडी ने तलब किया है, उनमें ज्ञानवंत सिंह (एडीजी, सीआईडी), कोटेश्वर राव, एस. सेल्वामुरुगन, श्याम सिंह, राजीव मिश्रा, सुकेश कुमार जैन और तथागत बासु भी शामिल हैं।
'कोयला तस्करी' मामले में  पश्चिम बंगाल के आठ IPS अधिकारी दिल्ली तलब, ED का सख्त एक्शन 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार जिस तरह से लोगों के लिए मुफ्त योजनाओं का विरोध कर रही है, उससे ऐसा लगता है कि उसकी आर्थिक हालत गंभीर है। केंद्र सरकार ने 'मित्रों' का कर्ज माफ किया, धनी लोगों के 5 लाख करोड़ रुपये के टैक्स माफ किए।
गरीब के खाने पर टैक्स लगा दिया, क्या केंद्र सरकार की आर्थिक हालत ठीक नहीं, केजरीवाल ने पूछा- कहां जा रहा है सारा पैसा?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए से नाता तोड़ कर प्रदेश में महागठबंधन की सरकार बनाई। अब उन्हें विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा। फ्लोर टेस्ट की तारीख  24 अगस्त रखी गई।
महागठबंधन सरकार का फ्लोर टेस्ट 24 अगस्त को, सीएम नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा में साबित करना होगा बहुमत

हर साल की तरह इस वर्ष भी रक्षाबंधन पर्व पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कलाई पर बच्चियों ने राखी बांधी। राखी बांधने के लिए देश के कोने-कोने से बच्चियां प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंची थीं। पीएम को राखी एवं रक्षा सूत्र बांधते समय उनके चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी। 

प्रधानमंत्री की कलाई पर बच्चियों ने बांधा विश्वास, प्रेम और सुरक्षा का पवित्र धागा, चेहरे पर झलकी खुशी

दिल्ली में कोविड -19 मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बाद सरकार ने अपनी सख्ती तेज कर दी है। राजधानी में पिछले कुछ दिनों से हर दिन लगातार 2 हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। 

Delhi: कोरोना की बढ़ती रफ्तार के साथ ही बढ़ने लगी है सख्ती, मास्क नहीं पहना तो लगेगा 500 का जुर्माना

बिहार में सात साल बाद बुधवार को महागठबंधन की सरकार एक बार फिर बनी। नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की दोबारा शपथ ली। उनके साथ राजद से तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम की कमान संभाली।

'बिहार में बहार है नीतीश कुमार-तेजस्वी की सरकार है', बीते 24 घंटे के अपराध का जिक्र कर गिरिराज सिंह ने किया तंज

महाराष्ट्र में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। आईटी के करीब 300 अधिकारियों ने जालना में एक कारोबारी के ठिकानों पर छापे मारे। छापे की इस कार्रवाई में कारोबारी की 390 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त हुई है। 

Maharashtra : जालना में कारोबारी के ठिकानों पक IT की रेड, कैश गिनने में लगे 13 घंटे, 32 किलो सोना भी जब्त

सीबीआई ने टीएमसी के बड़े नेता अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार किया है। पशु तस्करी मामले में मंडल की गिरफ्तारी गुई है। उन्हें बुधवार को जांच एजेंसी को पेश होना था लेकिन वह पेश नहीं हुए।

टीएमसी के बड़े नेता अनुब्रत मंडल गिरफ्तार, पशु तस्करी मामले में CBI ने की कार्रवाई 

PM Modi के काला जादू वाले बयान पर Rahul Gandhi ने पलटवार किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि PM Modi को महंगाई और बेरोजगारी नहीं दिखती है और वह अंधविश्वासी बाते कर रहें हैं।

PM के 'काला जादू' वाले बयान पर राहुल का पलटवार, बोले- पद की गरिमा को गिराना और देश को भटकाना बंद कीजिए प्रधानमंत्री जी

जगदीप धनखड़ को आज (गुरुवार को) उपराष्ट्रपति पद (Vice president election) की शपथ दिलाई जाएगी। उपराष्ट्रपति पद के लिए गत छह अगस्त को हुए चुनाव में एनडीए प्रत्याशी धनखड़ ने विपक्ष की उम्मीदवार मार्ग्रेट अल्वा को हराया।

दूसरे सबसे बड़े संवैधानिक पद पर जगदीप धनखड़ की आज ताजपोशी, बनेंगे देश के 14वें उपराष्ट्रपति

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों की चौकसी की वजह से उरी हमले जैसी साजिश नाकाम हो गई है। राज्य के परगल स्थित आर्मी कैंप में कुछ आतंकियों ने घुसने की कोशिश की तो सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला और दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया।

Jammu Kashmir में उरी जैसी साजिश नाकाम, आर्मी कैंप में घुसने की कोशिश कर रहे दो फिदायीन आतंकी ढेर; 3 जवान शहीद

भाजपा नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दावा किया कि नीतीश कुमार देश के उप राष्ट्रपति बनना चाहते थे और जदयू के कई वरिष्ठ नेताओं ने भाजपा के मंत्रियों के साथ बात की थी।

Bihar : सुशील मोदी बोले- उपराष्ट्रपति बनना चाहते थे नीतीश कुमार, उन्हें नहीं मिलेगा RJD-कांग्रेस से सम्मान

बहन से गुर्दे के रूप में जीवन का उपहार पाकर अमन बत्रा नौ साल बाद अब डायलिसिस से मुक्त हो गये हैं। अब वह अपने भविष्य की योजनाएं बनाने में जुटे हैं । जल्द ही वह एक फीचर फिल्म तथा उसके बाद अपनी प्रेमिका से शादी करने के बारे में सोच रहे हैं।

Raksha Bandhan Gift: रक्षा बंधन पर विशेष उपहार, बहन ने गुर्दा दानकर भाई को दिया जीवनदान 

देश की आजादी की लड़ाई में कुछ नौजवानों का बलिदान इतना उद्वेलित करने वाला था कि उसने पूरे देश में स्वतंत्रता संग्राम का रूख बदलकर रख दिया। इनमें एक नाम खुदीराम बोस का है, जिन्हें 11 अगस्त 1908 को फांसी दे दी गई। 

आज का इतिहास, 11 अगस्त:  आज ही के दिन क्रांतिकारी खुदीराम बोस को फांसी दी गई

कई राज्यों में सूखे का दौर चल रहा है जबकि महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्‍थान समेत कुछ राज्यों में बारिश से बाढ़ की समस्या बनी हुई है।

Weather Today, 11 August 2022: राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर