ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 11 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर ( Taza Khabar), 11 दिसंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 11 दिसंबर, शनिवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

 Aaj ki taza khabar 11 December 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 11 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहराइच, श्रावस्ती एवं बलरामपुर से गोरखपुर तक जाने वाली 318 किलोमीटर लंबी सरयू नहर परियोजना का आज (11 दिसंबर)  बलरामपुर से उद्घाटन किया। यह परियोजना पूर्वांचल में बाढ़ एवं सूखे की समस्या से निपटने में मददगार साबित होगी।  सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भोजपुरी बोलने वालों को सौगात दी है। शनिवार से डीडी उत्तर प्रदेश के जरिए भोजपुरी भाषा में 30-30 मिनट के दो कार्यक्रम दिखाए जाएंगे। समीर वानखेड़े पर बयान के लिए नवाब मलिक ने बॉम्बे हाई कोर्ट से बिना शर्त माफी मांग ली है। लखनऊ के पुलिस कमिश्नर कोरोना से संक्रमित हुए है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-


प्रियंका गांधी ने वादा किया है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो राज्य में महिलाओं के लिए 20 लाख नई नौकरियों का सृजन किया जाएगा। लक्ष्य कांग्रेस को 40 प्रतिशत आवंटित करेगी।
UP:कांग्रेस को यूपी के मुश्किल मैदान में प्रियंका के 'महिला' कार्ड पर है भरोसा

तमिलनाडु में कुन्नूर के पास कटेरी में सेना का हेलीकॉप्टर एमआई-17वी5 बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें सीडीएस बिपिन रावत सहित 13 लोगों की मौत हो गई, उन शवों का डीएनए टेस्ट कराया गया है।
डीएनए जांच से बाकी बचे चार शवों की हुई सकारात्मक पहचान

बिहार के हाजीपुर में लेबर इंफो अधिकारी के घर पर जब छापेमारी की गई तो सबकी आंखें फटी रह गई। दरअसल उस अधिकारी के घर से करोड़ों रुपए कैश की बरामदगी की।
नोट गिनते गिनते थक गए हाथ मंगानी पड़ी मशीन, बिहार के धनकुबेर अफसर पर छापेमारी

काशी विद्वत परिषद के महामंत्री प्रोफ़ेसर रामनारायण द्विवेदी ने बताया कि बाबा के प्रांगण में आने वाले भक़्त प्रामाणिक तरीक़े से भगवान शंकर के महिमा के बारे में जान सकेंगे, इसके लिए पिक्टोरियल पैनल लग गए हैं।
[VIDEO] रोशनी में नहाया काशी विश्वनाथ धाम, ड्रोन की नजरों से नए युग की नई काशी, देखें वीडियो

हेलीकॉप्टर हादसे में ग्रुप कैप्‍टन वरुण सिंह अकेले जीवित बचे हैं बेंगलुरु के कमान अस्‍पताल में उनका इलाज चल रहा है उनकी हालत गंभीर लेकिन स्थिर बताई जा रही है।
हादसे में जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की हालत गंभीर लेकिन स्टेबल, देश कर रहा सलामती की दुआ

पंजाब सरकार ने केंद्र सरकार के उस अधिसूचना के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है जिसमें अंतरराष्ट्रीय सीमा से 15 से 50 किमी इलाके को बीएसएफ के अधीन करने का जिक्र है।
सीमावर्ती जिलों में बीएसएफ को और अधिकार देने का केस, पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का किया रुख

राजनीति में स्थाई कुछ नहीं होता। अगर ऐसा होता तो शिवसेना और बीजेपी एक दूसरे से अलग ना होते। दोनों दल एक दूसरे पर हमला करते रहते हैं। लेकिन शिवसेना को अब पता चला है कि बीजेपी विभाजनकारी है।
बीजेपी विभाजनकारी है इसका अहसास दो साल पहले हुआ, संजय राउत के बयान के मायने

तेजस्वी प्रसाद यादव ने क्रिश्चियन कम्युनिटी से आने वाली रिशेल से शादी कर ली है इस शादी के बाद उनके मामा साधु यादव खासे गुस्से में है और बयानबाजी कर रहे हैं वहीं अब उनके भांजे तेजप्रताप और भांजी रोहिणी आचार्य ने भी मामा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।
तेजस्वी की शादी पर नाराज मामा साधु यादव पर अब भड़के तेजप्रताप कहा-'आवतानी बिहार त गर्दा उड़ाव तानी तोहार'

केरल के विश्वविद्यालयों में नियुक्तियों के मामले में विवाद उठ खड़ा हुआ है। गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि सीएम पी विजयन को नियमों में संशोधन कर खुद चांसलर बन जाना चाहिए और उसके बाद अपने हिसाब से वो नियुक्तियां करें।
विश्वविद्यालय के नियमों में करें संशोधन खुद बन जाएं चांसलर, सीएम पी विजयन पर केरल के गवर्नर भड़के

लांस नायक बी साई तेजा के पार्थिव शरीर को 12 दिसंबर सुबह यानी संडे सुबह उनके पैतृक गांव ले जाया जाएगा उसी दिन उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।
हैलीकॉप्टर हादसे में शहीद लांस नायक साईं तेजा का अंतिम संस्कार उनके आंध्र प्रदेश में संडे को होगा

सऊदी अरब सरकार ने तब्लीगी जमात को प्रतिबंधित कर दिया है। सरकार का कहना है यह आतंकवाद का प्रवेश द्वार है।तब्लीगी जमात पर सऊदी अरब सरकार ने लगाया बैन, आतंकवाद का प्रवेश द्वार बताया

इस मौके पर बलरामपुर में लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हम भारत को पहले से ज्यादा ताकतवर और समृद्ध बनाएंगे। पीएम ने कहा कि देश पीड़ा में होने के बावजूद भारत रुकेगा नहीं। हमारी न गति रुकेगी और न ही विकास रुकेगा।
अखिलेश पर PM मोदी का तंज, 'कुछ लोगों की आदत फीता काटने की होती है' 

सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत की अस्थियां शनिवार को हरिद्वार में गंगा में विसर्जित कर दी गईं। जनरल रावत की दोनों बेटियां कृतिका एवं तारिणी ने अपने पिता एवं मा की अस्थियों को गंगा में प्रवाहित किया।

CDS Bipin Rawat : गंगा की गोद में सीडीएस बिपिन रावत, हरिद्वार में बेटियों ने विसर्जित कीं अस्थियां

सेना की मारक क्षमता में और इजाफा हुआ है। राजस्थान के पोखरण रेंज में शुक्रवार को मल्टी बैरल रॉकेट पिनाका के उन्नत संस्करण का सफलतापूर्वक परीक्षण हुआ।

पहले से और ज्यादा घातक हुआ मल्टी बैरल रॉकेट 'पिनाका', पोखरण रेंज में हुआ सफल टेस्ट, Video

राजतंत्र नहीं फिर भी कायम है राजा चुनने की परंपरा, बूंदी राजपूतों ने ब्रिगेडियर को चुना अपना 'किंग'

किसान आंदोलन स्थगित करने के बाद आज किसान संगठन विजय दिवस मना रहे हैं। देशभर में सभी धरना स्थलों, टोल प्लाजा पर विजय दिवस मनाने बाद प्रदर्शनकारी किसान सिंघु बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर और तमाम विरोध स्थलों से वापस लौट रहे हैं।

आंदोलन को अंजाम तक पहुंचाने के बाद किसानों की घर वापसी शुरू, दिल्ली की सीमाओं से हटे तंबू

ब्रिटेन में भारतीय मूल के एक लड़के को विश्वविद्यालय की लड़की का पीछा करना भारी पड़ गया है। ब्रिटेन की एक अदालत ने उसे लड़की का पीछा करने का दोषी पाया है और उसे सजा सुनाई है।

लड़की का पीछा करने पर यूनिवर्सिटी से निष्कासित हुआ भारतवंशी छात्र, ब्रिटेन छोड़कर जाना होगा हांगकांग

संसद सत्र का समापन 23 दिसंबर को होना है और अभी सत्र खत्म होने में 2 हफ्तों का वक्त बचा है। ऐसे में माना जा रहा है कि बीजेपी सांसद सोमवार से सदन में नहीं दिखाई देंगे। 

Assembly Elections: विधानसभा चुनाव के लिए BJP का 'शतकीय प्लान', सोमवार से संसद में नहीं दिखाई देंगे ये सांसद

केरल के अलप्पुझा (Alappuzha ) जिले में बर्ड फ्लू (Bird Flu) के मामले मिलने के बाद प्रशासन सतर्क है। शुक्रवार को जिले के थाकझी ग्राम पंचायत में कुल 12,000 बतखों को मार दिया गया।

Bird Flu : केरल में बर्ड फ्लू का प्रकोप, अलप्पुझा में मारे गए 12,000 बतख, अंडे की बिक्री पर रोक

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी के नेता नवाब मलिक कोर्ट के आदेश के बावजूद नियमों का उल्लंघन कर रहे थे और लगातार वानखेड़े और उनके परिवार के खिलाफ बयान दे रहे थे। 

Nawab Malik ने समीर वानखेड़े को लेकर हाईकोर्ट में मांगी बिना शर्त माफी, बोले- अब नहीं होगा ऐसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहराइच, श्रावस्ती एवं बलरामपुर से गोरखपुर तक जाने वाली 318 किलोमीटर लंबी सरयू नहर परियोजना का आज (11 दिसंबर) करीब 1 बजे बलरामपुर से उद्घाटन करेंगे, जो पूर्वांचल में बाढ़ एवं सूखे की समस्या से निपटने में मददगार साबित हो सकती है।

पीएम मोदी आज सरयू नहर परियोजना का करेंगे उद्घाटन, 14 लाख हेक्टेयर भूमि की सिंचाई के लिए मिलेगा पानी

सीडीएस के आधिकारिक आवास 3, कामराज मार्ग पर किसान नेता राकेश टिकैत भी उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे। उनके पहुंचते ही वहां मौजूद कुछ लोगों ने राकेश टिकैट वापस जाओ के नारे लगाने लेगे।

सीडीएस बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने पहुंचे राकेश टिकैत, लोगों ने लगाए वापस जाओ के नारे

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर