ताजा खबर : Taza Khabar, 11 जुलाई, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर (Taza Khabar), 11 जुलाई, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 11 जुलाई (सोमवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

   Aaj ki taza khabar 11 July 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 11 जुलाई, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार 

Taza Khabar: नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने सोनिया गांधी को फिर भेजा नोटिस, 21 जुलाई को पेश होने के लिए कहा। श्रीलंका में 20 जुलाई को होगा राष्ट्रपति चुनाव।उद्धव ठाकरे की बैठक में पहुंचे शिवसेना के केवल 12 सांसद, 7 सांसद रहे नदारद। प्रधानमंत्री मोदी ने फोन पर गुजरात के मुख्यमंत्री से बाढ़ और बारिश की जानकारी ली। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना से सामने आए 16,678 मामले, 26 मरीजों की हुई मौत। कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली इंग्‍लैंड के खिलाफ मंगलवार को पहले वनडे से लगभग बाहर हो चुके हैं। भारत और इंग्‍लैंड के बीच द ओवल में पहला वनडे खेला जाएगा। कोहली ने सोमवार को वैकल्पिक अभ्‍यास सत्र में हिस्‍सा नहीं लिया। जानकारी मिली है कि इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान विराट कोहली को ग्रोइन दर्द हुआ, जिसके कारण उनका पहले वनडे से बाहर होना लगभग तय है। कोहली के दर्द के बारे में पता नहीं चला है कि यह कितना गंभीर है। मगर टीम प्रबंधन उन्‍हें ब्रेक देने से पीछे नहीं हटेगा ताकि वो अगले दो वनडे के लिए उपलब्‍ध रहें।

विराट कोहली इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले वनडे से हो सकते हैं बाहर, इस समस्‍या से जूझ रहे हैं पूर्व कप्‍तान

राष्ट्रवाद यानि देश से बढ़कर कुछ नहीं,आज हम बात करेंगे उन विपक्षी दलों की जो प्रधानमंत्री मोदी के विरोध में किसी भी हद तक जा सकते हैं। लोकतंत्र में सरकार का विरोध होता है और होना भी चाहिए लेकिन विपक्षी दल मोदी विरोध में हिंदुस्तान को श्रीलंका बनाने की बात कर रहे हैं।

Rashtravad: पूरी दुनियां मान रही मोदी 'नीति' का लोहा, फिर विपक्ष को परेशानी क्यों?

इस प्रोजेक्ट के जरिए 86 हेलीकॉप्टर्स को मॉडिफाई किया जाएगा जिनमें 54 Mi-17 और 32  Mi-17 1V वेरिएंट शामिल हैं।अपग्रेडेशन का काम भारतीय वायुसेना के चंडीगढ़, गुवाहाटी और येलाहांका बेसेज में प्राइवेट कंपनियों से करवाया जाएगा ।इस अपग्रेड के जरिए Mi-17 और  Mi-17 1V हेलीकॉप्टर्स को अत्याधुनिक सर्विलेंस डिवाइसेज और इलेक्ट्रॉनिक वार फेयर इक्विपमेंट से लैस किया जाना है। मॉडिफिकेशन के इस काम में दोनों ही हेलीकॉप्टर्स पर 14 नए सिस्टम लगाए जाने हैं।

Mi17 Helicopters: पुराने Mi17 हेलिकॉप्टर्स  को अपग्रेड करेगी 'इंडियन एयरफोर्स', 4 साल में 86 हेलीकॉप्टर होंगे अपग्रेड 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के मुताबिक दुबई में बैठे लॉरेंस गैंग से जुड़े गैंगस्टर विक्रम बराड़ के कहने पर दिल्ली आया था और मकसद था कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी की हत्या का बदला लेना। दिल्ली पुलिस के मुताबिक पकड़े गए पवन उर्फ मटरू को लकी पटियाल कौशल चौधरी के गैंग्स मेम्बर को मारने का टॉस्क दिया गया था, पवन के ऊपर आर्म्स एक्ट हत्या के कई मामले दर्ज है। 

Delhi: लॉरेंस बिश्नोई सिंडिकेट से जुड़ा गैंगस्टर पवन उर्फ मटरू दिल्ली में गिरफ्तार

बीसीसीआई ने सोमवार को बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। बर्मिंघम में 28 जुलाई से 8 अगस्‍त 2022 तक कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स का आयोजन होगा। अनुभवी ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर को भारतीय महिला टीम का कप्‍तान बनाया गया है। स्‍मृति मंधाना को उप-कप्‍तान बनाया गया है। यह विश्‍व कप के बाद भारतीय महिला टीम का पहला प्रमुख टूर्नामेंट होगा। 

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, हरमनप्रीत कौर संभालेगी कमान

आज विश्व जनसंख्या दिवस दिवस है और आज ही के दिन देश में एक बड़ी डिबेट शुरू हो गई है क्या देश में पॉपुलेशन अनकंट्रोल की स्थिति है ? क्या देश में जनसंख्या असंतुलन के हालात पैदा हो गए हैं ?  ये सवाल उठे हैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक बयान से..दरअसल आज योगी आदित्यनाथ ने जनसंख्या स्थिरीकरण पखवाड़ा की शुरुआत करते हुए एक जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाई इसी दौरान उन्होंने कहा कि-- जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रम सफलतापूर्वक आगे बढ़ना चाहिए लेकिन जनसांख्यिकी असंतुलन की स्थिति भी न पैदा हो पाए.. उन्होंने कहा कि ऐसा न हो कि मूल निवासी की जनसंख्या कम हो जाए और किसी एक वर्ग की आबादी बढ़ती चली जाए जिससे अराजकता फैलने का खतरा रहता है।

Sawal Public Ka: भारत में बढ़ती जनसंख्या पर कैसे होगा नियंत्रण, क्या एक वर्ग विशेष की आबादी से असंतुलन की स्थिति है ? 

भारतीय जनता पार्टी के महासचिव और गोवा के प्रभारी सीटी रवि ने सोमवार को दावा किया कि गोवा कांग्रेस के 11 विधायक पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के लिए तैयार हैं। सीटी रवि ने कहा कि गोवा कांग्रेस के 11 विधायक कांग्रेस छोड़ने और जल्द से जल्द हमारे साथ जुड़ने को तैयार हैं। कांग्रेस के कई नेता और विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं और उम्मीद है कि जल्द ही बीजेपी में शामिल हो जाएंगे। 

Goa Congress: गोवा बीजेपी प्रभारी सीटी रवि का दावा, कहा- भाजपा में शामिल होने को तैयार हैं कांग्रेस के 11 विधायक

क्या भाजपा 2024 के लोक सभा चुनाव में बदले अंदाज में नजर आएगी ? और इसके लिए वह सबसे अहम दांव उस आबादी पर लगाने जा रही है, जिसे आम तौर पर भाजपा का वोटर नहीं माना जाता है। साथ ही भाजपा सरकार में भी उसका प्रतिनिधित्व पिछले 8 साल में न के बराबर ही रहा है। और अब न तो कैबिनेट में , न लोक सभा में और न ही राज्य सभा में मुस्लिम आबादी का भाजपा प्रतिनिधित्व करती है। लेकिन भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की हैदराबाद में हुई बैठक के बाद जिस तरह पसमांदा मुसलमानों को अपने पाले में लाने की बात पार्टी कर रही है। उससे लगता है कि पार्टी 2024 के दंगल में नए अंदाज में नजर आएगी।

क्या पसमांदा मुसलमान के लिए BJP बदलेगी ट्रेंड,मोदी दौर में दिखेगा सबसे बड़ा चेंज !

उत्तर प्रदेश में बरेली के मौलाना शहाबुद्दीन रज़वी ने कहा कि मुसलमानों को जन्म नियंत्रण के लिए नहीं कहा जा सकता क्योंकि यह शरिया के खिलाफ है। भारत में एक 'समान' जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दरगाह आला हजरत, बरेली के मौलाना शहाबुद्दीन रज़वी ने कहा कि वह किसी भी मुसलमान को जन्म को नियंत्रित करने के लिए नहीं कह सकते क्योंकि उत्पादकता के रूप में बच्चे पैदा करना उनका अधिकार है क्योंकि चक्र अल्लाह (productivity cycle is in the hands of Allah) के हाथ में है।

मुस्लिमों से 'जनसंख्या नियंत्रण' के लिए नहीं कह सकते ये 'शरिया' के खिलाफ: जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बोले बरेली के मौलवी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अखबार ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए 21 जुलाई को एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। ईडी द्वारा सोनिया गांधी (75) को 23 जून के लिए दूसरा समन जारी किया गया था, लेकिन वह उस तारीख पर पेश नहीं हो सकीं, क्योंकि कोविड​​-19 और फेफड़ों में संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती होने के बाद चिकित्सकों ने उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दी थी।

Sonia Gandhi: नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने सोनिया गांधी को फिर भेजा नोटिस, 21 जुलाई को पेश होने के लिए कहा

श्रीलंका में जारी राजनीतिक और आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के शहरी विकास और आवास मंत्री प्रसन्ना रणतुंगा ने सोमवार को घोषणा की कि श्रीलंका के नए राष्ट्रपति का चुनाव 20 जुलाई को होगा। रणतुंगा ने कहा कि अगर राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे 13 जुलाई को इस्तीफा दे देते हैं तो पार्टी के नेताओं ने 20 जुलाई को एक नए अध्यक्ष का चुनाव करने का फैसला किया है। 

Sri Lanka: श्रीलंका में 20 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव, बुधवार को इस्तीफा देंगे गोटबाया राजपक्षे

दक्षिण और मध्य गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश होने से कुछ नदियों का जलस्तर बढ़ गया और विभिन्न निचले इलाकों में पानी भर गया, जिसके कारण 1,500 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया। मौसम विभाग ने दक्षिण गुजरात के डांग, नवसारी और वलसाड जिलों में अगले पांच दिन में भारी से बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। छोटा उदयपुर (chota udaipur), पंचमहल (दोनों मध्य गुजरात में) और डांग जिले के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई।

Gujarat Rain: गुजरात में वलसाड से लेकर अहमदाबाद तक 'बारिश' का कहर, देखते ही देखते पानी में समा गया 'मंदिर'-VIDEO 

देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी और उमस का प्रकोप दिख रहा है और लोग मौसम की इस मार से बेहाल नजर आ रहे है, गौर हो कि इस मौसम की चिपचिपी गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो रहा है और हर निगाहें बारिश की बाट जोह रही हैं वहीं दिल्ली में सोमवार की दोपहर कुछ इलाकों में बारिश की बौछारों ने लोगों को राहत दी है।

Delhi Rain: आखिर रूठे बदरा हुए मेहरबान, दिल्ली में बारिश, लोगों को मिली गर्मी और उमस से राहत-Video

अमेरिका के अटलांटा में एक भीषण विमान हादसा होते-होते टल गया है। स्पिरिट एयरलाइंस में सवार यात्रियों को रविवार की सुबह उस समय अटलांटा में एक भयावह लैंडिंग का सामना करना पड़ा, जब उनके विमान में एक ब्रेक के गर्म होने के बाद टरमैक पर आग लग गई। यात्रियों में से ही किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

Amercia: अटलांटा में लैंडिंग के समय लगी विमान में भीषण आग, सभी यात्री सुरक्षित बचाए गए

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपनी पार्टी के सांसदों के साथ बैठक कर रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि शिवसेना के 19 सांसदों में से केवल 12 सांसद इस बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं। समझा जाता है कि बैठक में नहीं पहुंचने वाले सांसद शिंदे गुट के संपर्क में हो सकते हैं। बैठक में शामिल होने के लिए गजानन कीर्तिकर, अरविंद सावंत, विनायक राउत, हेमंत गोडसे, धैर्यशील माने, प्रताप जाधव, सदाशिव लोखंडे, राहुल शेवाले, श्रीरंग बार्ने, राजन विचारे, ओमराज निंबालकर, राजेंद्र गावित पहुंचे हैं।

Shivsena : उद्धव ठाकरे की बैठक में पहुंचे शिवसेना के केवल 12 सांसद, 7 सांसद नदारद

एआईआईएमआईएम के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्रीय प्रतीक अशोक स्तंभ का अनावरण करने पर निशाना साधा है। ओवैसी ने ट्वीट कर कहा कि संविधान संसद, सरकार और न्यायपालिका की शक्तियों को अलग करता है। सरकार के प्रमुख के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नए संसद भवन के ऊपर राष्ट्रीय प्रतीक का अनावरण नहीं करना चाहिए था। लोकसभा का अध्यक्ष लोकसभा का प्रतिनिधित्व करता है जो सरकार के अधीनस्थ नहीं है। प्रधानमंत्री ने सभी संवैधानिक मानदंडों का उल्लंघन किया है। 

प्रधानमंत्री मोदी की ओर से राष्ट्रीय प्रतीक का अनावरण करने पर ओवैसी का हमला, कहा- पीएम ने सभी संवैधानिक मानदंडों का किया उल्लंघन

भारी आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका (Sri Lanka) में जहां देश के कर्ता-धर्ता कहे जाने वाले राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री का अतापता नहीं है वहीं गुस्साई आवाम ने सत्ता तंत्र के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कल जहां राष्ट्रपति भवन में ट्रेड मिल पर कसरत करते लोगों की तस्वीरें सामने आईं वहीं आज हजारों की लोगों की संख्या, लाखों में होती नजर आ रही है। सभी 400 साल पुरानी इमारत जिसमें प्रधानमंत्री (Gotabaya Rajapaksa) रहते थे उसे देखने को ऐसे जुट रहे हैं मानों कोई म्यूजियम हो।

Sri Lanka Crisis: आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका में अजब-गजब नजारे, देखिए कैसे राष्ट्रपति के घर में भीड़ कर रही है मौज

1993 मुंबई बम धमाके मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ी बात कही है। कोर्ट ने कहा कि गैंगस्टर अबू सलेम को 2030 तक रिहा नहीं किया जा सकता है, लेकिन उसकी 25 साल की हिरासत अवधि पूरी करने के बाद, केंद्र सरकार भारत और पुर्तगाल के बीच प्रत्यर्पण संधि के बारे में राष्ट्रपति को सलाह दे सकती है। अबू सलेम (Abu Salem) ने उसे सुनाई गई आजीवन कारावास की सजा को चुनौती दी थी लेकिन कोर्ट ने स्पष्ट किया है किअबू सलेम को 2030 तक रिहा नहीं किया जा सकता है।

1993 Mumbai Blasts: 25 साल की हिरासत अवधि पूरी करने के बाद अबू सलेम को रिहा करना होगा: सुप्रीम कोर्ट

दिल्ली में शराब की कीमतों पर जारी भारी छूट ने एनसीआर की दुकानों की कमाई का गणित बिगाड़ दिया है। आबकारी विभाग के मुताबिक शराब के अधिकतम खुदरा मूल्‍य (MRP) पर भारी डिस्‍काउंट की वजह से एनसीआर में शराब की दुकानों की बिक्री में 20 से 25 फीसदी की गिरावट आई है। कंपनियों एवं एक्सपर्ट का कहना है कि ऐसे ग्राहक जो पहले गुरुग्राम से शराब खरीदते थे, अब ऑफर और डिस्काउंट के बाद वे दिल्ली में ही इसे खरीदने लगे हैं। दिल्ली सरकार ने पिछले साल सरकारी दुकानों के अलावा प्राइवेट दुकानदारों को शराब की ब्रिकी शुरू करने की अनुमति दी। 

दिल्ली के डिस्काउंट-ऑफर ने बिगाड़ा NCR के शराब की दुकानों का गणित, बिक्री में 25% की गिरावट

वेस्टइंडीज के दौरे पर मौजूद बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने प्रोविडेंस में खेले गए वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में धमाकेदार जीत दर्ज की। बांग्लादेश ने मेजबान कैरेबियाई टीम के खिलाफ पहले वनडे मैच में 55 गेंदें बाकी रहते 6 विकेट से जीत हासिल की और वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। तीन विकेट लेने वाले मेहदी हसन मिराज को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

WI vs BAN 1st ODI: बांग्लादेश का कमाल, पहले वनडे में वेस्टइंडीज को 55 गेंदें बाकी रहते करारी शिकस्त दी

आधे हिन्दुस्तान में कहां-कहां जल तांडव मचा हुआ है। असम जहां बारिश और बाढ़ ने बुरा हाल कर रखा है वहीं कर्नाटक में भी भारी बारिश से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Rain Updates: भारी बारिश के बाद देश के कई इलाके हुए बेहाल, उत्तर से लेकर दक्षिण तक, हर जगह बढ़ी लोगों की दिक्कतें

अभी एक हफ्ते पहले एकनाथ शिंदे गुट को लेकर गोवा चर्चा में था। जहां पर उद्धव ठाकरे के बागी विधायक असम से पहुंचे थे। वह मामला अभी शांत ही हुआ था कि गोवा एक बार फिर बागी विधायकों को लेकर चर्चा में हैं। 

6 महीने में ही भूल गए भगवान की शपथ, गोवा में एक बार फिर टूट की ओर कांग्रेस !

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने 9,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के बैंक ऋण धोखाधड़ी के आरोपी और भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) को अवमानना ​​के मामले में चार महीने की जेल और 2000 रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई। 

अवमानना का मामला: विजय माल्या को चार महीने की जेल और 2000 रुपये का जुर्माना

 उद्धव गुट की अर्जी पर तत्काल सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को इंकार कर दिया। अदालत ने कहा कि अर्जी पर वह किसी और दिन सुनवाई करेगा। साथ ही कोर्ट ने स्पीकर से विधायकों के खिलाफ सुनवाई न करने के लिए कहा है।

Supreme Court : उद्धव गुट को राहत नहीं, महाराष्ट्र मामले पर तत्काल सुनवाई करने से SC का इंकार

पाकिस्‍तान के मशहूर कॉलमनिस्‍ट नुसरत मिर्जा ने एक इंटरव्‍यू में कई हैरान करने वाले खुलासे किए हैं। एक यूट्बूयर शकील चौधरी को दिए इंटरव्यू में नुरसत मिर्जा ने कहा कि उन्होंने भारत दौरे के दौरान पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जानकारियां एकत्र की थी। 

पाकिस्‍तानी कॉलमनिस्‍ट का विस्फोटक खुलासा! कांग्रेस शासन के दौरान भारत दौरे पर ISI के लिए एकत्र की थी जानकारियां

उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के बाद अजमेर के नफरती गैंग पर बहुत बड़ा खुलासा हुआ है। अजमेर में हिंदुओं के खिलाफ Audio एक Audio टेप वायरल हो रहा है। अजमेर के कुछ मौलानाओं का ऑडियो वायरल है जिसमें वो मुस्लिमों को हिंदू दुकानदारों से सामान नहीं खरीदने की अपील कर रहे हैं।

Ajmer में नफरती गैंग के एजेंडे पर बड़ा खुलासा, अजमेर में हिंदुओं के खिलाफ Audio Message Viral

तृणमूल कांग्रेस के विधायक इदरिस अली ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में विवादित बयान दिया। टीएमसी विधायक ने कहा कि पीएम मोदी का वही हाल होगा जैसा कि श्रीलंका में उनके समकक्ष का हुआ है। 

'भारत में श्रीलंका से भी बुरा हाल होगा, इस्तीफा देकर PM मोदी को भागना पड़ेगा', TMC विधायक के बिगड़े बोल

श्रीलंका में महीनों से जारी आर्थिक संकट के बाद से वहां हर रोज हालात बिगड़ते गए और शनिवार को जन विद्रोह ने उस समय उग्र रूप ले लिया और राष्ट्रपति भवन पर कब्जा जमा लिया। इतना ही नहीं गुस्साए लोगों ने प्रधानमंत्री आवास को भी आग के हवाले कर दिया। 

Sri Lanka Crisis: क्या एक बार फिर श्रीलंका में अपनी सेना भेजा भारत? भारतीय उच्चायोग ने दिया ये जवाब

महाराष्ट्र की मौजूदा सरकार का क्या होगा। मुमकिन है कि इसका फैसला आज सुप्रीम कोर्ट में हो जाए क्योंकि उम्मीद है कि आज सुप्रीम कोर्ट में शिंदे सरकार को लेकर सुनवाई हो सकती है। महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में सरकार बन गई है।

उद्धव गुट की अर्जी पर  SC में आज अहम सुनवाई,  विधायकों की अयोग्यता पर कोर्ट दे सकता है फैसला

गोवा में बड़े राजनीतिक उलटफेर के आसार बन रहे हैं और कांग्रेस को एक और राज्य में झटका लग सकता है। गोवा विधानसभा के नेता विपक्ष माइकल लोबो, कांग्रेस विधायक केदार नाईक और राजेश फलदेसाई ने सीएम प्रमोद सावंत से मुलाकात की है। 

Goa Politics: कांग्रेस में फूट की आहट के बाद हरकत में आया आलाकमान, सोनिया गांधी ने वासनिक को भेजा गोवा

गुजरात पर आसमानी आफत का सितम जारी है। अहमदाबाद में 3 घंटे में 4 इंच बारिश के बाद पूरा शहर मानो समंदर बन गया है। सड़कों पर इतना पानी है कि पूरी स्कूटी ही डूब गई। लोग कमर तक पानी में आ-जा रहे हैं। 

Gujarat में आसमानी आफत का कहर, अहमदाबाद और वलसाड में लोगों के घरों में घुसा बारिश का पानी

मौसम विभाग ने सोमवार को राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। आईएमडी के मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और सोमवार को बहुत ही हल्की बारिश होने की संभावना है।

Weather Today, 11 July 2022: दिल्ली में आज हल्की बारिश होने की संभावना, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर