आज की ताजा खबर, 11 अप्रैल 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 11, 2021 | 22:29 IST

ताजा खबर, 11 अप्रैल 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें , रविवार, 11 अप्रैल की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 11th april 2021 ipl 2021 latest news in hindi india 
आज की ताजा खबर, 11 अप्रैल 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार 

नई दिल्ली: देश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने सबको बेहाल कर रखा है, कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर रोक लगाने के लिए अलग अलग राज्यों में तमाम रास्ते अख्तियार किए जा रहे हैं इसमें नाइट कर्फ्यू और मिनी लॉकडाउन जैसे कदम अहम हैं,  देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

 देश में कोरोना वायरस संक्रमण की बेकाबू रफ्तार के बीच रविवार को एक बार फिर रिकॉर्ड केस दर्ज किए गए हैं। 24 घंटों के भीतर यहां डेढ़ लाख से अधिक नए केस दर्ज किए गए हैं। गहराते संकट के बीच आज से चार दिवसीय 'टीका उत्‍सव' शुरू हुआ है, जो 14 अप्रैल तक चलेगा।
Coronavirus update India: महाराष्ट्र में रिकॉर्ड तोड़ मामले, 63 हजार से ज्यादा नए केस, 24 घंटे में 349 मौतें

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की वजह हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं और नए मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हालात बेकाबू होते देख मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अगले कुछ घंटो के दौरान लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला कर सकते हैं। आज ही सीएम उद्धव ठाकरे ने  कोरोना टास्क फोर्स के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विशेष बैठक की जिसमें टास्क फोर्स ने सीएम को कोरोना की चेन तोड़ने के लिए 15 दिनों का सख्त लॉकडाउन लगाने का सुझाव दिया।
तो महाराष्ट्र में लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन! सीएम उद्धव ठाकरे कर सकते हैं ऐलान

 भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर सरकार पर हमला किया है। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार इसे शाहीन बाग आंदोलन की तरह ना समझे। उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना का डर दिखाकर सरकार किसान आंदोलन को खत्म नहीं करवा सकती। रणनीति ये रहेगी कि धरने चलते रहेंगे। क्योंकि सरकार के लोग भी दिल्ली में नहीं है, वो भी चुनाव में बिजी हैं। 
सरकार कान खोलकर सुन ले कि ये शाहीन बाग का आंदोलन नहीं है, धरने नहीं होंगे खत्म: टिकैत

मध्य प्रदेश के खंडवा शहर से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। यहां पुलिसकर्मियों ने महिलाओं सहित कुछ लोगों के साथ क्रूरतापूर्वक मारपीट की है। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

Madhya Pradesh: खंडवा से आया हैरान कर देने वाला वीडियो, पुलिस ने महिला समेत कई लोगों को बेरहमी से पीटा

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच एक राहत भरी खबर ये है कि अगले 10 दिनों के भीतर  रूस की स्पुतनिक-V वैक्सीन को भारत में इस्तेमाल की मंजरू मिल सकती है। दरअसल भारत में इस समय जिस रफ्तार से कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं उससे गहरा स्वास्थ्य संकट पैदा हो गया है। कई राज्य वैक्सीन की कमी का हवाला देकर केंद्र सरकार से और अधिक वैक्सीन की खुराक मांग रहे हैं ऐसे में स्पुतनिक टीका आने से टीके की कमी को दूर किया जा सकता है।
अगले 10 दिनों में रूसी स्पुतनिक-V टीके को मिलेगी मंजूरी! अक्टूबर तक ये पांच टीके भी हो जाएंगे उपलब्ध

भारत सरकार इंजेक्शन रेमेडिसविर और रेमेडिसविर एक्टिव फार्मास्युटिकल इंग्रीडिएंट्स (API) के निर्यात पर तब तक रोक लगा दी है जब तक देश में कोरोना वायरस की स्थिति में सुधार नहीं हो जाता है।
Remdesivir: रेमेडिसविर को लेकर मचा खूब बवाल, कई जगह लगीं लंबी-लंबी लाइनें, अब भारत सरकार ने उठाया बड़ा कदम

Sunrisers Hyderabad vs Kolkata Knight Riders Live Score: आईपीएल 2021 में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आमने-सामने हैं। मैच का स्कोर और सभी बड़ी अपडेट जानने के लिए जुड़ रहें हमारे साथ।
SRH vs KKR Live Score, IPL 2021: कुछ ही देर में शुरू होगा हैदराबाद और कोलकाता का मुकाबला
 

पश्चिम बंगाल में जारी विधानसभा चुनाव के दौरान लगातार हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। शनिवार को 44 सीटों पर चौथे चरण के चुनाव में सीआईएसएफ कर्मियों की गोलीबारी में चार लोगों की मौत सहित पांच लोग मारे गए। पुलिस ने बताया कि पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में स्थानीय लोगों ने केंद्रीय बल के कर्मियों से 'राइफल छीनने का प्रयास' किया जिसके बाद सुरक्षा बलों की गोलीबारी में चार लोग मारे गए।
'उसके लिए एक भी आंसू नहीं बहाया'; कौन है आनंद बर्मन, जिसे लेकर अमित शाह ने ममता बनर्जी पर लगाया गंभीर आरोप

पाकिस्तान के फैसलाबाद में एक अस्पताल में दो ईसाई नर्सों पर जानलेवा हमला हुआ है। नर्सों का कसूर इतना था कि उन्होंने अस्पताल के वार्ड के अंदर कुरान की आयतों वाले स्टीकरों को हटा दिया था। अस्पताल के अधिकारियों की शिकायत पर दो ईसाई नर्सों (Christian Nurses) के खिलाफ ईशनिंदा के आरोपों में मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा नर्सों पर एक मुस्लिम महिला सहकर्मी पर अश्लील फब्तियां कसने का भी आरोप दर्ज किया गया है।
पाकिस्तान: नर्सों ने अस्पताल से हटाए इस्लामिक स्टीकर, लोगों ने चाकू से किया हमला और की फांसी की मांग

पश्चिम बंगाल की मुख्‍मयंत्री ममता बनर्जी ने कूच बिहार में हुई गोलीबारी की घटना को 'नरसंहार' करार देते हुए निर्वाचन आयोग पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि तथ्यों को दबाने की कोशिश की जा रही है।
'कूच बिहार में नरसंहार', केंद्र सरकार पर बरसीं ममता बनर्जी, चुनाव आयोग पर भी लगाए गंभीर आरोप

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में शिफ्ट किया गया है उसे यहां बहुत ज्यादा सिक्योरिटी में रखा गया है, बताते हैं कि मुख्तार अंसारी आकर खासा बेचैन है।
यूपी की जेल में सो नहीं पा रहा है मुख्तार अंसारी, बाहबली को सता रहा है 'किसका डर' 

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच उत्‍तर प्रदेश में पहली से लेकर 12वीं तक के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्‍कूलों में 30 अप्रैल तक शिक्षण कार्य बंद कर दिया गया है। 
UP:यूपी में कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल-कॉलेज 30 अप्रैल तक बंद, योगी सरकार का आदेश

MS Dhoni fined Rs 12 Lakhs: चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया
IPL 2021: जीरो पर हुए आउट, मैच भी हारे अब धोनी पर लगा 12 लाख का भारी जुर्माना

Coronavirus cases in India: देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में एक बार फिर रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई है। संक्रमण की बेकाबू रफ्तार के बीच आज से टीका उत्‍सव शुरू हो रहा है।
Coronavirus update India: दिल्ली में वैक्सीन लेने वालों को संपत्ति कर में छूट, UP में 30 अप्रैल तक स्‍कूल बंद

दिल्‍ली में कोरोना संकट के बीच मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को सलाह दी है कि अस्‍पताल जाने से पहले वे एप के जरिये बिस्‍तरों की उलब्‍धता जरूर जांच लें।
दिल्‍ली में कोरोना पीक 'खतरनाक' स्थिति में, CM केजरीवाल बोले- एप देखकर जाएं अस्‍पताल

जिला जेल गौतमबुद्धनगर (Gautam Buddh Nagar)के अंदर से जांच के दौरान एक महिला होमगार्ड के पास से मोबाइल फोन व उसका चार्जर बरामद होने से हड़कंप है।
Mobile in Jail:जेल में खेल, नोएडा जेल में महिला होमगार्ड करा रही मोबाइल पर कैदियों से बात

हेलीकॉप्टर जिसमें अबू धाबी के व्यवसायी एमए युसफ अली और उनकी पत्नी यात्रा कर रहे थे, एर्नाकुलम के पनगढ़ में एक दलदली भूमि पर एक आपातकालीन लैंडिंग हुई है।
Helicopter Crash Landing:अबू धाबी के कारोबारी यूसुफ अली MA के हैलीकॉप्टर की एर्नाकुलम में इमरजेंसी लैंडिंग 

जम्‍मू कश्‍मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया। मरने वालों में 14 साल का एक लड़का भी शामिल है, जो कुछ दिन पहले ही आतंकी संगठन से जुड़ा था।
J&K: सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, शोपियां मुठभेड़ में मारे गए अल-बद्र के 3 आतंकी

Tika Utsav: आज से 14 अप्रैल तक देशभर में 'टीका उत्सव' मनाया जाएगा। इस दौरान टीकाकरण पर अधिक जोर दिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से ये उत्सव मनाने को कहा है।
आज से 14 अप्रैल तक मनाया जाएगा 'टीका उत्सव', PM मोदी ने इसलिए किया वैक्सीनेशन फेस्टिवल आयोजित करने का आह्वान

देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में एक बार फिर रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई है। संक्रमण की बेकाबू रफ्तार को देखते हुए राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में नए सिरे से प्रतिबंधों की घोषणा की है।
Coronavirus update India: दिल्ली में नए सिरे से प्रतिबंधों की घोषणा, क्‍या महाराष्ट्र में लगेगा लॉकडाउन?

महाराष्ट्र में कोरोना के चलता वीकेंड लॉकडाउन जारी है इस बीच खबर है कि सरकार ने मुंबई में होम डिलीवरी के जरिए शराब बिक्री की इजाजत दी है। 
मुंबई में वीकेंड लॉकडाउन के बीच 'शराब' की होगी 'होम डिलीवरी',इस तरह  से करा सकते हैं बुकिंग

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए दुनियाभर में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। भारत में यह अभियान 16 जनवरी से शुरू किया गया और यह कई देशों से आगे है।
भारत ने 85 दिनों में लगाए 10 करोड़ टीके, वैक्‍सीनेशन की दौड़ में चीन, ब्रिटेन, अमेरिका को भी छोड़ा पीछे

Indo China Talks Latest News: भारत और चीन ने 11वें दौर की सैन्य वार्ता में पूर्वी लद्दाख में जमीनी स्तर पर संयुक्त रूप से स्थिरता बनाये रखने तथा किसी भी नयी घटना को टालने पर सहमति व्यक्त की।
LAC:चीन के साथ 11वें दौर की बातचीत, लंबित मुद्दों के 'शीघ्र' समाधान करने पर जताई सहमति 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर