आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 12 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर ( Taza Ki Khabar), 12 दिसंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 11 दिसंबर, शनिवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Aaj ki taza khabar 12 December 2021 latest news in hindi
आज की ताजा खबर 

नई दिल्ली :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बैंक डिपॉजिट इंश्योरेंस प्रोग्राम को संबोधित किया। कांग्रेस पार्टी ने जयपुर में महंगाई हटाओ महारैली की और मोदी सरकार पर निशाना साधा। उत्तर प्रदेश चुनाव की तैयारी में जुटी पार्टियां रैली कर रही हैं। कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-


उपमुख्यमंत्री ने दावा किया कि गरीबों और जरूरतमंदों का दर्द गरीबी में जीवन बिताने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अच्छा और कोई नहीं समझ सकता। इसी का परिणाम है कि गरीब कल्याण योजना के तहत गरीबों को मुफ्त अन्न, चना, तेल आदि दिया जा रहा है।
UP:'चाहे लाल टोपी वाला हो या जालीदार, कोई अपराधी नहीं बख्शा जाएगा' बोले डिप्टी सीएम केशव मौर्या 

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है कि काशी विश्वनाथ प्रोजेक्ट की शुरुआत भी समाजवादी पार्टी ने की थी। इस दफा तो वो सबूत भी पेश करेंगे।
काशी विश्वनाथ प्रोजेक्ट की शुरुआत सपा ने की, अखिलेश यादव बोले- इस दफा साक्ष्य भी देंगे

यह पता लगाने के लिए भी जांच की जा रही है कि फोटोग्राफर और उसके साथ कुछ अन्य लोग घने जंगल क्षेत्र में क्यों गए थे, जो एक निषिद्ध क्षेत्र है।
CDS Bipin Rawat Chopper Crash: फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया फोन, चॉपर हादसे की रिकॉर्डिंग है दर्ज

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि खुले में नमाज पढ़ने की प्रथा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा इस बयान पर उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है।
हरियाणा सीएम खट्टर के 'नमाज वाले बयान' से नाराज उमर अब्दुल्ला बोले-जम्मू-कश्मीर का ऐसे भारत में नहीं हुआ था विलय

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में एक शिविर में सेना के 29 वर्षीय मेजर ने कथित तौर पर अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है।
Jammu and Kashmir: सेना के यंग मेजर ने खुद को एके-47 से मारी गोली, मौके पर ही मौत

जयपुर की रैली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हिंदू और हिंदुत्ववाद के बीच अंतर को बताया। लेकिन सवाल यह है कि इसका असर अगले साल होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव पर पड़ेगा यह देखने वाली बात होगी।
हिंदुत्ववादी जिंदगी भर सत्ता की तलाश में रह गए, राहुल 'राग' का क्या है मतलब

जयपुर में आयोजित कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा मैं हिंदू हूं लेकिन हिंदुत्ववादी नहीं हूं।
मैं हिन्दू हूं लेकिन हिन्दुत्ववादी नहीं, मोदी जी ने किसानों की आत्मा, छाती और दिल में चाकू मार दिया: राहुल गांधी

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पिछले काफी समय से अपनी फिटनेस के चलते चर्चा में बने हुए हैं। वह टी20 विश्व कप 2021 में टीम का हिस्सा था, लेकिन कोई कमाल नहीं दिखा पाए। इसके बाद उनके सेलेक्शन पर सवाल उठे थे। कई पूर्व क्रिकेटरों और विशेषज्ञों ने कहा था कि पांड्या पूरी तरप फिट नजर नहीं लग रहे।
'वह डेढ़ घंटे बाद ही चोटिल गया', शोएब की इस सलाह को हार्दिक ने कर दिया था नजरअंदाज, फिर भुगतना पड़ा खामियाजा

देश में ओमिक्रॉन के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। ताजा नया मामला चंडीगढ़ से आया है जहां इटली से लौटे एक युवक में ओमीक्रॉन की पुष्टि हुई है। युवक वैक्सीन की दोनों डोज ले चुका है।
देश में सामने आए ओमीक्रॉन दो नए मामले, चंडीगढ़ और आंध्र प्रदेश में विदेश से आए थे दोनों शख्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विज्ञान भवन में 'जमाकर्ता प्रथम: 5 लाख रुपए तक गारंटीशुदा समयबद्ध जमा बीमा भुगतान' प्रोग्राम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बीते कुछ दिनों में 1 लाख से ज्यादा डिपोजिटर्स का फंसा पैसा उनके खातों में जमा हो गया है।
डिपॉजिट इंश्योरेंस प्रोग्राम में बैंकिंग सुधार पर बोले पीएम मोदी- आज का नया भारत समस्या टालता नहीं, समाधान पर जोर लगाता है

आज के दिन के लिए सीडीएस बिपिन रावत ने एक खास संदेश रिकॉर्ड किया था। यहां हम आपके लिए वह वीडियो पेश कर रहे हैं जो जनरल रावत ने स्वर्णिम विजय दिवस के लिए रिकॉर्ड किया था।
दिवंगत CDS ने रिकॉर्ड किया था ये खास वीडियो, जानिए अपने आखिरी संदेश में क्या बोले बिपिन रावत

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर आलाकमान के खिलाफ मोर्चा खोला है। सिद्धू के मुताबिक वो एक ऐसे प्रदेश अध्यक्ष हैं जिनके पास कोई शक्ति नहीं है। अमृतसर में एक रैली में सिद्धू ने कहा कि उन्हें इतनी भी शक्तियां नहीं दी गई हैं कि एक सचिव या फिर महासचिव की भी नियुक्ति कर सकें।
नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर खोला मोर्चा, कहा- मैं ऐसा पावरलेस प्रदेश अध्यक्ष हूं, एक सचिव भी नियुक्त नहीं कर सकता

देशभर के संतों की मौजूदगी में सोमवार यानि 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी अपने ड्रीम प्रोजेक्ट 'काशी विश्वनाथ कॉरिडोर ' का उद्घाटन करेंगे। किस तरह काशी बदल गई हैं, उसकी एक झलक यहां आप वीडियो में देख सकते हैं।
मोदी की 'भव्य काशी' के 'दिव्य दर्शन'! नए युग की काशी देखकर आप भी दंग रह जाएंगे

सीटेट एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए डाउनलोड लिंक सक्रिय हो गया है। जिन उम्मीदवारों ने फॉर्म भरा था वे अब नीचे डायरेक्ट लिंक से या वेबसाइट पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सक सकते हैं। इसके लिए उन्हें क्रेडिंशियल साथ रखने की जरूरत है।
CTET Admit Card 2021: जारी हुए सीटेट परीक्षा के एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का सफाई अभियान जारी है। अवंतीपोरा के बारगाम इलाके में रविवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया है।
अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर

राजस्थान के जयपुर में कांग्रेस पार्टी आज 'महंगाई हटाओ महारैली' करने जा रही है। इस रैली को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता संबोधित करेंगे।
जयपुर में आज कांग्रेस की 'महंगाई हटाओ महारैली', सोनिया, राहुल, प्रियंका करेंगे संबोधित

करीब 13 महीने चला किसानों का लंबा आंदोलन खत्म हो गया है और दिल्ली की सीमाओं से वह लगातार घर की तरफ वापसी कर रहे हैं। इसके साथ ही एनसीआर की वह सड़कें खुल सकेंगी जो आंदोलन की वजह से बंद थी।
किसान आंदोलन खत्म होने से लोगों को राहत, जानिए कब से NH 24 पर दौड़ सकेंगी गाड़ियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के विज्ञान भवन में ‘जमाकर्ता प्रथम: 5 लाख रुपए तक गारंटीशुदा समयबद्ध जमा बीमा भुगतान’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। सरकार ने बैंक डिपॉजिट इंश्योरेंस कवर को बढ़ाकर 5 लाख कर दिया है।
पीएम मोदी आज डिपॉजिट इंश्योरेंस प्रोग्राम को करेंगे संबोधित, कवर बढ़ाकर 1 लाख से किया गया 5 लाख रुपए

राजधानी दिल्ली में सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले चार छात्रों पर चाकू से हमला हुआ है। शनिवार को हुए इस हमले में घायल छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसमें से एक की हालत गंभीर है।
परीक्षा देकर निकले चार छात्रों पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला, गंभीर रुप से घायल एक छात्र एम्स में भर्ती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर हैंडर पर हैकर्स ने सेंध लगा दी है और इस पर बिटकॉइन को लेकर ट्वीट किया गया। हालांकि चंद मिनटों के अंदर ट्वीट डिलीट कर दिए गए।
PM नरेंद्र मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक, बिटकॉइन को लेकर किया गया ट्वीट, चंद मिनटों में हुआ डिलीट

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को मुसलमानों को राजनीतिक धर्मनिरपेक्षता में न फंसने की सलाह दी। तिरंगा यात्रा के दौरान मुंबई में रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि मैं भारत के मुसलमानों से पूछना चाहता हूं कि हमें धर्मनिरपेक्षता से क्या मिला?
भारत के मुसलमानों से पूछना चाहता हूं, धर्मनिरपेक्षता से क्या मिला? इसमें न फंसें: असदुद्दीन ओवैसी

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह आज अपना 40वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। युवी भारत के सबसे बड़े मैच विनर्स में से एक रहे हैं। उन्‍होंने अपने करियर के दौरान एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया, जिसे आज तक कोई तोड़ नहीं पाया।
वो दिन बिलकुल अलग था, युवराज सिंह ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड,‍ दुनिया में कोई बराबरी नहीं कर सका

देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ रविवार को कांग्रेस की प्रस्तावित महारैली के लिए पार्टी के अनेक दिग्गज नेता शनिवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर पहुंच गए। शहर के प्रमुख सड़क चौराहों पर इस रैली के पोस्टर-बैनर लग चुके हैं, जिन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी छाए हुए हैं।
महंगाई के खिलाफ कांग्रेस की जयपुर रैली के पोस्टर-बैनर में छाए राहुल गांधी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर