आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 13 अप्रैल, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 13 अप्रैल, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 13 अप्रैल (बुधवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj ki taza khabar 13 April 2022 latest news in hindi
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 13 अप्रैल की बड़ी खबरें 

Aaj ki Taza Khabar : सीतापुर में आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले महंत बजरंग मुनि गिरफ्तार किए गए। 2 अप्रैल को जुलूस के दौरान मुस्लिम महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। करौली जाने से रोके जाने के बाद तेजस्वी सूर्या ने गहलोत सरकार पर हमला किया और कहा कि राजस्थान में जंगलराज है, पीड़ितों पर FIR दर्ज हो रही है, जबकि पत्थरबाज आजाद हैं। देवघर रेस्क्यू ऑपरेशन के जांबाजों से पीएम नरेंद्र मोदी ने संवाद किया। वायुसेना, आर्मी, NDRF और ITBP के जवानों को सफल ऑपरेशन की बधाई दी। रणबीर-आलिया कल यानी 14 अप्रैल को सात फेरे लेंगे। मां नीतू कपूर ने शादी की डेट को लेकर जारी अटकलों पर विराम लगाया। फंक्शन के लिए परिवार के सभी सदस्य RK हाउस पहुंचे हैं। इसके अलावा जम्मू कश्मीर में फिर आतंकियों के निशाने पर हिंदू शख्स आया। कुलगाम में सतीश सिंह को सिर में गोली मारी। गंभीर हालत में श्रीनगर अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां उसकी मौत हो गई। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

मध्य प्रदेश के खरगोन में हुई हिंसा का एक नया वीडियो सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि उपद्रवी कैसे एक घर में पत्थरबाजी कर रहे हैं। घर का गेट लगा हुआ है, तब भी वो लगातार पथराव कर रहे हैं।

मध्‍य प्रदेश: खरगोन हिंसा का नया वीड‍ियो, घर पर लोगों ने किया पथराव, लगाए मारो-मारो के नारे

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में ड्राइवर सतीश कुमार सिंह नाम के शख्स पर आतंकियों ने गोलियां चलाईं। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

Jammu-Kashmir: कुलगाम में आतंकियों ने एक ड्राइवर पर चलाई गोलियां, अस्पताल में तोड़ा दम

उत्तर प्रदेश के सीतापुर से महंत बजरंग मुनि को गिरफ्तार किया गया है। उन पर मुस्लिम महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप है। सीतापुर के एसपी आरपी सिंह ने कहा कि महंत बजरंग मुनि दास को मुस्लिम महिलाओं पर विवादित बयान देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। महंत को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

UP: सीतापुर से गिरफ्तार किया गया महंत बजरंग मुनि, मुस्लिम महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें संस्करण में आए दिन नए रिकॉर्ड्स बनना और पुराने रिकॉर्ड्स का ध्वस्त होना जारी है। बुधवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ जब पंजाब किंग्स के दिग्गज भारतीय ओपनर शिखर धवन का बल्ला गरज उठा। 

शिखर धवन ने तोड़ डाला सुरेश रैना का बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी 14 अप्रैल को होगी। इससे पहले बारात को लेकर प्लान सामने आया है। रणबीर कपूर की बारात कृष्णा राज बंगले से निकलर वास्तु हाउस तक जाएगी।

शाही अंदाज में निकलेगी रणबीर कपूर की बारात, कृष्णा राज बंगले से लेकर वास्तु हाउस तक नाचेंगे बाराती

असम के डिब्रूगढ़ में जंगली जहरीले मशरूम खाने से 13 लोगों की जान चली गई।  AMCH अधीक्षक, डॉ प्रशांत दिहिंगिया ने कहा कि डिब्रूगढ़ में एक सप्ताह के दौरान जंगली जहरीले मशरूम खाने से 13 लोगों की मौत हो गई। 

जहरीले मशरूम खाने से अब तक 13 लोगों की हुई मौत, सभी डिब्रूगढ़ में गार्डन एरिया के हैं

झारखंड के देवघर में त्रिकुट पर्वत पर पर्यटकों के लिए बने रोपवे की केबल कारों में फंसे 46 लोगों बचाने वाले वायु सेना, सेना, आईटीबीपी, एनडीआरएफ के जवानों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बातचीत कर रहे है।
झारखंड रोपवे हादसा: बचाव अभियान में शामिल जवानों से बात कर रहे पीएम मोदी, सेना-वायु सेना-NDRF-ITBP ने चलाया था ऑपरेशन

खरगोन हिंसा पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि जब मैं सीएम था तब पंडित मिश्रा मुझसे कहा करते थे कि जब तक सीएम नहीं चाहते तब तक दंगे नहीं हो सकते।
'जब तक सीएम नहीं चाहते तब तक दंगे नहीं हो सकते' खरगोन हिंसा पर दिग्विजय सिंह ने कही ये बात

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने अमेरिका दौरे पर हैं। उन्होंने वॉशिंगटन डीसी में बताया कि युद्धग्रस्त देश यूक्रेन को भारत कैसे मदद कर रहा है और आगे क्या करने वाला है।
यूक्रेन को कैसे मदद कर रहा है भारत, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दी जानकारी 

तमिलनाडु के कन्याकुमारी में एक सरकारी स्कूल में एक शिक्षक पर एक छात्र को धर्म परिवर्तन का आरोप लगया। इसके बाद उसके माता-पिता ने प्रधानाध्यापक के पास शिकायत दर्ज कराई।
कन्याकुमारी में धर्म परिवर्तन की कोशिश, छात्र ने सरकारी स्कूल टीचर पर लगाया आरोप

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में सैकड़ों आशियानों पर बुलडोजर का खतरा मंडरा रहा हैं। घरों को खाली करने के लिए रेलवे का नोटिस जारी हो गया है। नोटिस से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।
गाजियाबाद: रेलवे के नोटिस से मचा हड़कंप, सैकड़ों आशियानों पर चल सकता है बुलडोजर

पश्चिम बंगाल में बीरभूम जिले के सूरी में विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम के दौरान बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी चोटिल हो गए। उनके पैर पर लोहे का बैरिकेड गिर गया। पुलिस बैरिकेड को तोड़ने की कोशिश के दौरान यह घटना हुई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया। 
पश्चिम बंगाल: बीरभूम हिंसा के खिलाफ BJP की रैली, घायल हुए सुवेंदु अधिकारी, अस्पताल ले जाया गया

NCPCR ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों की हालात पर मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि कई स्कूलों में कई पद खाली है। 5 में से एक स्कूल में प्रिंसिपल है। इसके अलावा स्कूलों का इंफ्रास्ट्रक्चर भी अच्छा नहीं है।
NCPCR ने सामने रखी दिल्ली के स्कूलों की स्थिति- कई पद खाली-इंफ्रास्ट्रक्चर अच्छा नहीं-छात्रों का जीवन खतरे में

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान में पहले की तुलना में 60 फीसदी राशि की वृद्धि की गई है।
केंद्रीय मंत्रिमंडल ने लिए बड़े फैसले, 2025-26 तक बढ़ाया गया राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान

झारखंड के देवघर में त्रिकुट पर्वत पर पर्यटकों के लिए बने रोपवे की केबल कारों में फंसे 48 लोगों में से 46 लोगों बचाने वाले वायु सेना, सेना, आईटीबीपी, एनडीआरएफ के जवानों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात को 8 बजे बातचीत करेंगे।
झारखंड रोपवे हादसा: बचाव कार्यों में शामिल सेना-NDRF-ITBP के जवानों से आज बातचीत करेंगे PM मोदी

JNU हिंसा मामले पर वाइस चांसलर शांतिश्री धूलिपुडी ने कहा कि जो हुआ वो अच्छा नहीं हुआ, हिंसा की घटना दूर्भाग्यपूर्ण है। मामले की जांच हो रही है। यहां छात्रों को इंटेलेक्‍चुअल होना चाह‍िए, इस बार फि‍ज‍िकल हो गए, कैंपस में बहुत डेमोक्रेट‍िक माहौल है।
JNU वीसी शांतिश्री धूलिपुडी ने कहा- जनता की इस धारणा को ठीक करना है कि हम टुकड़े-टुकड़े हैं, हम भी राष्ट्रवादी हैं

रामसेतु को लेकर सावल उठते रहे हैं। इसको लेकर अब भी रिसर्च जारी है। टाइम्स नाऊ नवभारत की टीम श्रीलंका की राजधानी कोलंबो से 285 किलोमीटर का सफर कर मन्नार पहुंची जहां रामसेतु के अस्तिव की पड़ताल शुरू की।
रामसेतु पर EXCLUSIVE रिपोर्ट, जिस पथ से चले श्रीराम, उसका अस्तित्व आज भी है मौजूद

बढ़ती मंहगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस देशभर में बीजेपी के 301 सांसदों को घेरने और सवाल पूछने को लेकर रणनीति बनाई है। बीजेपी सांसदों के घर, दफ्तर और सार्वजनिक कार्यक्रमों का घेराव और सवाल पूछेंगी। 
बढ़ती मंहगाई को लेकर BJP के 301 सांसदों को घेरेगी महिला कांग्रेस, बनाई रणनीति

JNU हिंसा मामले पर वाइस चांसलर शांतिश्री धूलिपुडी ने कहा कि जो हुआ वो अच्छा नहीं हुआ, हिंसा की घटना दूर्भाग्यपूर्ण है। मामले की जांच हो रही है। यहां छात्रों को इंटेलेक्‍चुअल होना चाह‍िए, इस बार फि‍ज‍िकल हो गए, कैंपस में बहुत डेमोक्रेट‍िक माहौल है।
JNU वीसी शांतिश्री धूलिपुडी ने कहा- जनता की इस धारणा को ठीक करना है कि हम टुकड़े-टुकड़े हैं, हम भी राष्ट्रवादी हैं

पीएम नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री संग्रहालय का उद्घाटन 14 अप्रैल को कर रहे हैं। आप पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू से लेकर भारत के सभी प्रधानमंत्रियों के जीवन और देश के लिए योगदान के बारे में यहां विस्तार से जान पाएंगे।
प्रधानमंत्री संग्रहालय का उद्घाटन 14 अप्रैल को, यहां जानेंगे नेहरू से मोदी तक सभी PM का देश के लिए योगदान

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को यूनीफॉर्म सिविल कोड पर दायर एक याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया। याचिका में सुप्रीम कोर्ट से यह निर्देश देने और घोषित करने की मांग की गई थी कि केंद्र ट्रस्ट और ट्रस्टियों, चैरिटी और चैरिटी इंस्टीट्यूशंस , और धार्मिक संस्थानों के लिए ही केवल एक समान कानून (Uniform Law) बना सकता है। हालांकि, न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने याचिकाकर्ता को कहा कि वह मौजूदा कानून के आधार किसी उपाय को सुझाने के लिए स्वतंत्र है।

यूनीफॉर्म सिविल कोड पर SC ने सुनवाई से किया इंकार, जानें क्या थी याचिका

करोली हिंसा में पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता अपने अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या की अगुवाई में करौली की सीमा पर हैं। राजस्थान पुलिस ने जब रोका तो बहस हुई और उनकी अगुवाई में कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। करौली बार्डर पर पुलिस का भारी बंदोबस्त किया गया है। बॉर्डर पर करीब 500 पुलिसकर्मी तैनात हैं और लोगों को तलाशी ली जा रही है। सूर्या के नेतृत्व में भाजपा का यह शिष्टमंडल करौली जाने पर अड़ा हुआ है। शिष्टमंडल में राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया सहित प्रदेश के कई नेता मौजूद हैं। वहीं, पुलिस का कहना है कि भाजपा कार्यकर्ताओं के करौली पहुंचने पर कानून-व्यवस्था बिगड़ सकती है।

Karauli news: करौली से पहले रोके जाने पर नाराज तेजस्वी सूर्या धरने पर बैठे, राजस्थान में जंगल राज कह निकाली भड़ास

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने विमानन कंपनी स्पाइसजेट एयरलाइन (SpiceJet) के 90 पायलटों को बोइंग 737 मैक्स (Boeing 737 Max) विमान उड़ाने से रोक दिया है क्योंकि वे ठीक से प्रशिक्षित नहीं थे। डीजीसीए के महानिदेशक अरुण कुमार ने बताया कि, '90 पायलटों को बोइंग 737 मैक्स उड़ाने से रोक दिया गया है। उन्हें डीजीसीए की संतुष्टि के लिए दोबारा ट्रेनिंग से गुजरना होगा।'

बिना प्रॉपर ट्रेनिंग के विमान उड़ा रहे थे 90 पायलट, DGCA ने लिया बड़ा एक्शन

विवादित ट्वीट पर चार और नए केस दर्ज किए जाने के बाद कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह ने दहाड़ लगाई। उन्होंने कहा कि एक लाख केस करें फर्क नहीं पड़ता है। यही नहीं उन्होंने कहा कि एक ट्वीट से क्या हो जाएगा। बता दें कि खरगोन हिंसा के संबंध में उन्होंने एक मस्जिद की तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा था कि किस तरह से एक विशेष समाज को निशाना बनाया जा रहा है। लेकिन बाद में पता चला कि जिस मस्जिद के बारे में वो जिक्र कर रहे थे वो खरगोन में नहीं है। उसके बाद सियासत गरमाई। मध्य प्रदेश सरकार के साथ साथ बीजेपी ने भी ऐतराज किया। बता दें कि मंगलवार को भोपाल में दिग्विजय सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। 

विवादित ट्वीट पर चार और केस के बाद बोले दिग्विजय सिंह, एक लाख केस करें फर्क नहीं पड़ता

रामनवमी के मौके पर खरगोन हिंसा के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया था कि वह दावा न्यायाधिकरण का गठन करेंगे। उस पर अमल करते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने न्यायाधिकरण के गठन के लिए मंगलवार को अधिसूचना जारी कर दी है। सरकार इस न्यायाधिकरण के जरिए सांप्रदायिक हिंसा में शामिल लोगों से नुकसान की वसूली की कार्रवाई करेगी।

शिवराज सरकार ने बनाया न्यायाधिकरण, दंगाइयों से होगी वसूली

महंगाई ने जनता की कमर तोड़ दी है। पहले लोग सिर्फ पेट्रोल और डीजल की कीमत (Petrol and Diesel Price) से परेशान थे। लेकिन अब सीएनजी (CNG) और पीएनजी (PNG) के दाम ने भी लोगों की टेंशन बढ़ा दी है। इनपुट कीमतों में भारी वृद्धि का हवाला देते हुए इन ईंधनों की कीमतों में दोबारा इजाफा हो गया है। महाराष्ट्र में सीएनजी की कीमत 5 रुपये प्रति किलोग्राम और पीएनजी 4.50 रुपये रुपये प्रति घन मीटर बढ़ गई है।

और बढ़ी जनता की परेशानियां, एक ही हफ्ते में दूसरी बार बढ़े CNG-PNG के दाम

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल के हंसखाली, नादिया में एक नाबालिग लड़की के बलात्कार और हत्या के स्थान का दौरा करने के लिए 5 सदस्यीय तथ्य-खोज समिति का गठन किया। समिति आदेशानुसार यथाशीघ्र अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। कलकत्ता हाई कोर्ट ने नादिया के हंसखाली बलात्कार और हत्या मामले में सीबीआई जांच का आदेश दिया है। स्थानीय पुलिस द्वारा आरोपी की हिरासत के साथ-साथ सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंपे जाने हैं।

नादिया गैंगरेप केस, बीजेपी ने बनाई पांच सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग टीम

खरगोन में रामनवमी के दिन हिंसा हुई थी। प्रशासन की तरफ से जिन दंगाइयो की पहचान की गई उनके घरों पर बुलडोजल चलाया गया। लेकिन उसके बाद से ही सियासत शुरू हुई। कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने एक मस्जिद की फोटो पोस्ट की जिसे खरगोन का बताया गया। लेकिन जांच में वो मस्जिद खरगोन की नहीं निकली। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट को हटाया और डिलीट कर दिया। हालांकि उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इन सबके बीच खरगोन के एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने खुलासा करते हुए कहा कि हिंसा वाले दिन पेट्रोल बम चलाए जा रहे थे। 

Khargone Violence: खरगोन में क्या कुछ हुआ था, एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने किया खुलासा

 रामनवमी के मौके पर गुजरात के हिम्मत नगर में हुए दंगे में टाइम्स नाउ नवभारत ने बड़ा खुलासा किया है। टाइम्स नाउ नवभारत हिंसा का एक ऐसा वीडियो दिखा रहा है। जिसे देखकर साफ तौर पता चलता है कि कैसे हिंसा के लिए पहले से तैयारी की गई थी। और उसके लिए जरूरी पेट्रोल बम से लेकर दूसरे हिंसक हथियार एकत्र किए गए थे। ड्रोन कैमरे के जरिए जो वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं, उसमें बहुत से हिंसक हथियार दिखाई दे रहे हैं। जिनका इस्तेमाल हिम्मतनगर में हिंसा भड़काने के लिए किया गया।

गुजरात: हिम्मतनगर में दंगाई के घरों पर मिले पेट्रोल बम, ड्रोन कैमरे से हुआ साजिश का खुलासा

कुशीनगर के खड्डा थाना क्षेत्र के शालिकपुर रेता के पास नारायणी नदी में नाव पलटने से तीन लोगों की मौत हो गई है। जबकि सात लोगों को बचा लिया गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद कुशीनगर में नारायणी नदी में हुए नाव हादसे को लेकर जिला प्रशासन को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने दुर्घटना में हुई जनहानि पर शोक व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।मुख्यमंत्री जी ने हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराए जाने के निर्देश दिए हैं।लोगों को नदी से निकालकर उनका समुचित उपचार कराया जाए।

Kushinagar Boat Accident: गंडक नदी में नाव पलटी, तीन की मौत, सात बचाए गए

कोरोना वायरस और उससे फैली कोविड-19 महामारी के बीच एक और वायरस दुनिया के लिए खतरा बन सकता है। मच्छर से फैलने वाले इस वायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने अलर्ट किया है। उसका कहना है कि इस वायरस में भविष्य में महामारी लाने की क्षमता है। इस बीच कश्मीर के वॉयरोलॉजिस्ट डॉ सफदर गनी ने अहम खोज कर यह पता लगाया है कि कैसे नया वायरस रिफ्ट वैली फीवर (Rift Valley Fever) मच्छरों के जरिए इंसानों में पहुंच गया है।

एक और वायरस ला सकता है महामारी, जानें कश्मीरी वॉयरोलॉजिस्ट की खोज क्यों अहम

झारखंड के देवघर रोप-वे हादसा का एक वीडियो सामने आया है। हादसे के वक़्त लोग चिल्लाते नज़र आ रहे हैं। आपको बता दें कि इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई थी। करी 48 लोग अलग अलग ट्राली में फंसे हुए थे। इस हादसे में पीड़ित परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान कर दिया गया है और जांच जारी है। लोगों को बचाने के लिए सेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया गया था। 

देवघर रोपवे हादसे का एक्सक्लूसिव वीडियो आया सामने, जान बचाने की लगा रहे थे गुहार

योगी आदित्यनाथ अपने दूसरे कार्यकाल में पहले की तुलना में कुछ ज्यादा सख्त नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपने मंत्रियों को साफ निर्देश दिए हैं कि सरकार आम लोगों तक सुलभ हो। लोग अपनी दिक्कत और परेशानी को बिना किसी भय के रख सकें यह ज्यादा जरूरी है। सरकार की योजनाएं आन लोगों तक बिना किसी दिक्कत तक पहुंच सके। इसका ध्यान रखना जरूरी है। इसके साथ ही उन्होंने मंत्रियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि जब वो लखनऊ से बाहर दौरे पर जाएं तो दिखावेबाजी ना हो। मंत्रियों को दिखावे से बचने की जरूरत है। 

परिवार के सदस्यों को अपना स्टॉफ ना बनाएं मंत्री, योगी आदित्यनाथ ने दिए खास निर्देश

कर्नाटक नें सियासत गरमाई हुई है। मामला एक ठेकेदार की खुदकुशी का है। आरोप बोम्मई सरकार के मंत्री ईश्वरप्पा पर है। अब इस मामले में ईश्वरप्पा समेत तीन लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया गया है। आरोप में जिक्र है कि ठेकेदार से 40 फीसद कमीशन की मांग की जा रही थी। जब उसने कमीशन देने से मना किया तो उसे तरह तरह से परेशान किया जाने लगा और तंग आकर ठेकेदार ने अपनी जिंदगी खत्म कर ली। 

Karnataka: ठेकेदार खुदकुशी मामले में मंत्री ईश्वरप्पा समेत तीन पर एफआईआर, 40 फीसद कमीशनखोरी का आरोप

अमेरिका के न्यूयॉर्क में ब्रुकलिन के 36वें स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन  पर हुई गोलीबारी में पुलिस ने एक शख्स फ्रैंक आर.जेम्स की पहचान की है। जो कि फिलाडेल्फिया का रहने वाला है। फिलहाल पुलिस इसे पर्सन ऑफ इंटरेस्ट या इस घटना में उसके शामिल होने के आधार पर तलाश कर रही है। उसके अनुसार जेम्स ने एक रेंट किराए पर ली थी। उसका अनुमान है कि शायद इस वैन का गोलीबारी में इस्तेमाल किया गया है। हालांकि पुलिस ने अभी तक मुख्य आरोपी की पहचान नहीं की है। साथ ही जेम्स भी गिरफ्तार नहीं हुआ है। फिलहाल पुलिस इसे आतंकी घटना नहीं मान रही है।

New York Shooting:पुलिस ने संदिग्ध फ्रैंक आर.जेम्स की पहचान की, बताया पर्सन ऑफ इंटरेस्ट

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने मंगलवार को कहा कि यूक्रेन में रूस का युद्ध नरसंहार है, "राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर" यूक्रेनी होने के विचार को मिटाने की कोशिश करने का आरोप लगाया।वाशिंगटन लौटने के लिए एयर फ़ोर्स वन में सवार होने से कुछ समय पहले आयोवा में बोलते हुए, बिडेन ने कहा कि उनका मतलब यह था जब उन्होंने पहले के एक कार्यक्रम में कहा था कि पुतिन यूक्रेन के खिलाफ नरसंहार कर रहे थे।

यूक्रेन के अस्तित्व को खत्म करने की फिराक में है रूस- जो बाइडेन

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर