ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 13 जून, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर (Taza Khabar), 13 जून, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 13 जून (सोमवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj ki taza khabar 13 June 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
Aaj Ki Taza Khabar, 13 जून की बड़ी खबरें  

Aaj ki Taza Khabar: नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ की। राहुल गांधी की ईडी के सामने पेशी से पहले कांग्रेस के कई कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए। राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। देश में पिछले 24 घंटो में सामने आए कोरोना के 8,084 मामले, 10 लोगों की हुई मौत। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बिश्नोई गैंग का शूटर संतोष जाधव गुजरात से गिरफ्तार। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

AAP को उत्तराखंड में एक बार फिर झटका लगा है, बताया जा रहा है कि मंगलवार की देर रात पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली ने पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष पद व पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। आप के केंद्रीय संयोजक तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री को भेजे अपने इस्तीफे में उन्होंने कहा कि वह आम आदमी पार्टी के साथ खुद को असहज महसूस कर रहे हैं इसलिए वह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद के साथ ही पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे रहे हैं।
आम आदमी पार्टी को उत्तराखंड में एक और झटका,  प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली ने दिया इस्‍तीफा

जुमे की नमाज के बाद बवाल करने वालों के पीछे असदुद्दीन ओवैसी और मदनी जैसे नेता और मुस्लिम धर्मगुरु तौकीर रजा जैसे लोगों का हाथ है?  हमारी एक्सक्लूसिव ग्राउंड रिपोर्ट जानिए।
जुमे की नमाज के बाद हिंसा: 'भड़काऊ गैंग' को ओवैसी-मदनी का बैकअप?

नेशनल हेराल्ड केस में मनी लॉन्ड्रिग मामले में पूछताछ के लिए राहुल गांधी को ईडी ने बुलाया। इसके विरोध में कांग्रेस पार्टी ने देश भर में शक्ति प्रदर्शन किया। सवाल उठता है कि क्या राहुल का सच से सामना हुआ तो पूरी कांग्रेस पार्टी परिवार को बचाने में जुट गई?

कांग्रेस ने राहुल गांधी से ED की पूछताछ को पॉलिटिकल इवेंट क्यों बनाया?

नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूछताछ कर रही है। इसके खिलाफ कांग्रस ने विरोध प्रदर्शन किया। इस पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सिर्फ एक परिवार को बचाने के लिए कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया।
जांच में बाधा डालने का मतलब दाल में कुछ काला है, राहुल गांधी से ED की पूछताछ पर बोले अनुराग ठाकुर

नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ईडी के सामने पेश हुए, इसे लेकर कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है।
कांग्रेस प्रदर्शनकारियों को पता ही नहीं कि वे प्रदर्शन में क्यों आए हैं?-देखें ये Video

राहुल गांधी की पेशी के खिलाफ कांग्रेस जोरदार विरोध प्रदर्शन कर रही है, जिसे लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है।
स्मृति ईरानी ने पूछा-डोटेक्स कंपनी का संबंध आखिर राहुल गांधी से क्या है? 

विवादास्पद धार्मिक टिप्पणियों को लेकर हालिया विरोध प्रदर्शन पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जब इस बात पर कार्रवाई हो गई है तो विवाद या प्रदर्शन करने की क्या जरूरत है? साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार में स्थिति सामान्य है। 
नुपुर शर्मा विवादित टिप्पणी मामला: सीएम नीतीश बोले- जब कार्रवाई हो गई है तो प्रदर्शन करने की क्या जरुरत है?

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस नेता एवं वायनाड के सांसद राहुल गांधी से जहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूछताछ कर रहा है, वहीं तृणमूल कांग्रेस ने देश की सबसे बड़ी पुरानी पर निशाना साधा है। टीएमसी के मुखपत्र 'जागो बांग्ला' ने कांग्रेस के आचरण को पाखंडपूर्ण बताया है। मुखपत्र के फ्रंट पेज पर हेडलाइन है-'राहुल को मिला ईडी का समन, कांग्रेस का विरोध, अस्पताल में सोनिया।'

TMC ने पूछा-हमारे नेता जब बुलाए गए तो कांग्रेस ने विरोध नहीं किया, अब विरोध क्यों?

देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर ब्रह्मोस एयरोस्पेस ने सिल्वर जुबली की शुरुआत कर दी है। ब्रह्मोस एयरोस्पेस के सीईओ और एमडी अतुल राणे ने सोमवार को कहा कि ब्रह्मोस एयरोस्पेस हाइपरसोनिक मिसाइल बनाने में सक्षम है। 5-6 सालों में हम ब्रह्मोस द्वारा पहली हाइपरसोनिक मिसाइल प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

BrahMos Aerospace: ब्रह्मोस एयरोस्पेस ने बताया हाइपरसोनिक मिसाइल बनाने का प्लान, जानिए कितना लगेगा समय

हरारे में अफगानिस्तान और जिंबाब्वे के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में मेहमान अफगानिस्तानी टीम ने लगातार दूसरी शानदार जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम कर ली है। मोहम्मद नबी की अगुवाई वाली इस अफगानिस्तानी टीम के लिए दूसरे मैच में नजीबुल्लाह जदरान, राशिद खान और फजलहक स्टार बने। दूसरे टी20 मैच में मेहमान अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नजीबुल्लाह जादरान के 57 और कप्तान मोहम्मद नबी के नाबाद 43 रन की मदद से पांच विकेट पर 170 रन बनाये। जिंबाब्वे इसके जवाब में सात विकेट पर 149 रन ही बना पाया। उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज इनोसेंट काइया ने 54 और सिकंदर रजा ने 41 रन बनाये।

ZIM vs AFG 2nd T20I: अफगानिस्तान ने दूसरे टी20 में भी जिंबाब्वे को किया पस्त, लगातार दूसरी सीरीज पर कब्जा

रांची हिंसा मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार और 16 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों की पहचान की जा रही है और दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि अब तक की जांच में ' वासेपुर गैंग' नाम से एक वाट्सअप ग्रुप का पता चला है। पुलिस का कहना है कि इस ग्रुप का इस्तेमाल भीड़ को एकत्र करने के लिए हुआ था, इस ग्रुप की जांच की जा रही है। पैगंबर मोहम्मद के बारे में नुपूर शर्मा के बयान के खिलाफ गत शुक्रवार को रांची में हिंसा हुई। उपद्रवियों ने पुलिसबलों को निशाना बनाकर पत्थरबाजी की। जवाब में पुलिस की ओर से चलाई गई गोली में दो लोगों की मौत हुई। 

Ranchi Violence : 'वासेपुर गैंग' वाट्सअप ग्रुप का रांची हिंसा से क्या है कनेक्शन? खंगालने में जुटी पुलिस, 1 गिरफ्तार

राजनीति की एक बड़ी खासियत है कि जो साथ दिखे है जरूरी नहीं कि वो साथ हो, और जो दूर दिखे, जरूरी नहीं कि  वो साथ नहीं आ सकता हो। 2022 के राष्ट्रपति चुनाव में अगर दूर दिखने वाली पार्टियां साथ आ जाएं और करीब दिखने वाली पार्टियां दूर हो जाएं तो बहुत हैरान, परेशान होने की जरूरत नहीं है । क्योंकि सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों वेट एंच वॉच की नीति पर चल रहे हैं अभी कुछ भी क्लियर नहीं है ।

Presidential Election of India 2022: राष्ट्रपति चुनाव में क्या करेगा बिखरा हुआ विपक्ष ?

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के सामने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की पेशी से पहले उनके जीजा रॉबर्ट वाड्रा सोमवार को उनके समर्थन में सामने आए और कहा कि उन्हें सभी बेबुनियाद आरोपों से बरी कर दिया जाएगा। साथ ही रॉबर्ट वाड्रा ने अपने मामले का भी हवाला दिया और बताया कि कैसे उन्हें 15 बार तलब किया गया और ईडी ने उनसे पूछताछ की थी।

Rahul Gandhi: रॉबर्ट वाड्रा बोले- मनी लॉन्ड्रिंग केस में बेदाग साबित होंगे राहुल गांधी, मुझसे भी 15 बार हुई थी पूछताछ

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को पाकिस्तान में अगला चुनाव जीतने के लिए शाहबाज शरीफ की गठबंधन सरकार को चुनौती दी। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान ने कहा कि मौजूदा गठबंधन सरकार के लिए अगला चुनाव जीतना असंभव है। साथ ही इमरान खान ने कहा कि मौजूदा सरकार के लिए चुनावी अभियान चलाना भी बहुत मुश्किल होगा, क्योंकि पीटीआई अगले चुनावों के लिए पूरे जोरों पर काम कर रही है।

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की शाहबाज शरीफ सरकार को चुनौती, कहा- अगला चुनाव जीत कर दिखाओ

बॉलीवुड एक्टर शक्ति कपूर के बेटे सिद्धांत कपूर ड्रग केस में फंस गए हैं। बेंगलुरु पुलिस ने रेव पार्टी में छापा मारा जहां कथित तौर पर सिद्धांत ड्रग्स लेते पकड़े गए। सिद्धांत की ड्रग्स रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सिद्धांत के पिता शक्ति कपूर इसपर यकीन नहीं कर पा रहे हैं। 

सिद्धांत कपूर के ड्रग केस में फंसने पर ये है शक्ति कपूर का पहला रिएक्शन, बेटे को लेकर ये बोले सीनियर एक्टर

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ गई है। सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। ईडी ने पिछले महीने 30 मई को सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया था। इसके बाद ट्रायल कोर्ट ने 13 जून तक सत्येंद्र जैन को ईडी की हिरासत में भेजा था। 

Satyendra Jain: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

बॉलीवुड एक्टर शक्ति कपूर के बेटे और श्रद्धा कपूर के भाई सिद्धांत कपूर को बड़े पैमाने पर ड्रग्स विवाद में फंस गए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, रविवार रात एक पार्टी में कथित तौर पर ड्रग्स का सेवन करते पाए जाने के बाद उन्हें बेंगलुरु में हिरासत में लिया गया है। इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक पुलिस को कथित तौर पर गुप्त जानकारी मिली थी जिसके बाद पुलिस ने यहां छापा मारा। यहां कई संदिग्ध लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे जिसमें 6 अन्य लोगों के साथ सिद्धांत कपूर के टेस्ट सैंपल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। 

ड्रग केस में फंसे शक्ति कपूर के बेटे सिद्धांत कपूर, बेंगलुरु में रेव पार्टी में पकड़े गए

वैश्विक बाजारों में गिरावट और विदेशी निवेशकों की बिकवाली के चलते सेंसेक्स सोमवार को शुरुआती कारोबार में 1,400 अंक से अधिक टूट गया, जबकि निफ्टी गिरकर 15,800 के करीब आ गया। इस दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज और आईसीआईसीआई बैंक जैसे बड़े शेयरों में कमजोरी का असर भी घरेलू शेयर बाजारों पर असर पड़ा। बीएसई का 30 शेयरों वाला सूचकांक 1,394.17 अंक गिरकर 52,909.27 पर आ गया, जबकि निफ्टी 399.55 अंक गिरकर 15,802.25 पर था।

Share Market Update: शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, सेंसेक्स 1400 अंक नीचे गिरा, निफ्टी ने तोड़ा 15,800 का स्तर

देश में पिछले कई दिनों से कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। सोमवार को पिछले 24 घंटों में देश में जहां कोरोना के 8,084 नए मामले सामने आए, तो वहीं 10 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना से 10 लोगों की मौत के बाद देश में कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा बढ़कर  5,24,771 हो गया है। फिलहाल देश में सक्रिय मामलों क संख्या 47,995 है। वहीं पिछले 24 घंटों में 4,592 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं, जिससे कुल ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 4,26,57,335 हो गई है। 

Corona Update: देश में पिछले 24 घंटो में सामने आए कोरोना के 8,084 मामले, 10 की हुई मौत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को गुजरात के गांधीनगर में एक जनसभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले आठ सालों में देश में गरीबों के जीवन स्तर को ऊपर लाने के लिए कई योजनाएं लाए हैं। अमित शाह ने कांग्रेस और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में कई योजनाएं कागजों पर ही रहीं। इंदिरा गांधी 'गरीबी हटाओ, गरीबी हटाओ, गरीबी हटाओ' कहकर थक गईं, लेकिन गरीबी में कोई बदलाव नहीं आया। 

Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- कांग्रेस ने सिर्फ बात की, मोदी ने बदली गरीबों की जिंदगी

नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case )में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के सामने पेशी होनी है। कांग्रेस (Congress) ने राहुल के समर्थन में दिल्ली में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन की योजना बनाई है। इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ईडी दफ्तार की ओर जाने वाले सभी मार्गों को बंद कर दिया है। साथ ही ईडी दफ्तर एवं राहुल गांधी के आवास की सुरक्षा बढ़ाई गई है। दिल्ली यातायात पुलिस (Delhi Traffic Police) ने कहा है कि आज के यातायत के लिए उसने विशेष प्रबंध किए हैं। उसने लोगों से कुछ खास मार्गों का इस्तेमाल न करने के लिए कहा है। दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय के बाहर नारेबाजी कर रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है। कई महिला कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया गया है।

Rahul Gandhi : ED के सामने आज राहुल गांधी की पेशी, जांच एजेंसी के दफ्तर जाने वाले सभी रास्ते बंद  

असम की कार्बी आंगलोंग स्वायत्त परिषद चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम की जनता को धन्यवाद करते हुए पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने अपने एक ट्वीट में कहा कि कार्बी आंगलोंग के नतीजे ऐतिहासिक हैं। उन्होंने कहा, 'भाजपा में लगातार भरोसा जताने के लिए वह लोगों को धन्यवाद देते हैं।' पीएम ने कहा कि भाजपा असम की प्रगति के लिए काम करती रहेगी। इस चुनाव में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जो परिश्रम किया है वह शानदार है। 

Karbi Council polls : कार्बी आंगलोंग में BJP की ऐतिहासिक जीत, PM मोदी ने लोगों का आभार जताया

कोलकाता के मैदान मेट्रो स्टेशन पर शनिवार को एक 25 साल की महिला का पीछा करने और उससे छेड़छाड़ करने के आरोप में 63 साल के एक रिटायर्ड बैंक अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने पहले भीड़-भाड़ वाली मेट्रो में और फिर मेट्रो स्टेशन के बाहर घटना को अंजाम दिया। पुलिस के मुताबिक महिला जब पार्क स्ट्रीट स्टेशन पर मेट्रो में सवार हुई, तब उसके पास कई किताबें थी। वहीं जब आरोपी ने महिला से बातचीत शुरू की तो मेट्रो में काफी भीड़ थी। इसी दौरान आरोपी ने महिला को गलत तरीके से टच किया। 

Kolkata: रिटायर्ड बैंक अधिकारी गिरफ्तार, महिला के साथ छेड़छाड़ और पीछा करने का है आरोप

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने हत्याकांड के दो आरोपियों संतोष जाधव एवं नवनाथ सूर्यवंशी को गिरफ्तार किया है। पुणे की ग्रामीण पुलिस ने जाधव को गुजरात से गिरफ्तार किया। उसे रविवार रात मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। उसे 20 जून तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है। हत्या मामले में गिरफ्तार सौरभ महाकाल ने जाधव के बारे में बताया था जिसके बाद ये गिरफ्तारी हुई है। पहले बताया जा रहा था कि जाधव नेपाल भाग चुका है। इन गिरफ्तारियों के बाद समझा जाता है कि पुलिस जल्द ही इस हत्याकांड से परदा उठा देगी।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में दो और गिरफ्तारी, गुजरात में अरेस्ट हुआ शूटर संतोष जाधव

हाल ही में दुबई से लौटे एक 35 साल के शख्स की रविवार को अमृतसर में उसकी पत्नी और दो बच्चों के सामने नकाबपोश बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। मामले पर पुलिस ने कहा कि मृतक की पहचान अमृतसर शहर के छेहरता इलाके के हरिंदर सिंह के रूप में हुई है, जो दुबई में काम करता था और पांच दिन पहले ही घर लौटा था। पुलिस के मुताबिक हरिंदर सिंह जब दुबई से लौटने के बाद पहली बार अपने परिवार के साथ बाइक से स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने जा रहे थे, इसी दौरान कुछ नकाबपोश बाइक सवारों ने लूटने के इरादे से उनको रोक लिया।

Amritsar Crime News: अमृतसर में दुबई से लौटे शख्स की परिवार के सामने हत्या, बाइक सवार लुटेरों ने मारी गोली

प्रयागराज में गत शुक्रवार को हुई हिंसा मामले में जिला प्रशासन ने पुलिस के सहयोग से मुख्य आरोपी जावेद अहमद के घर को जमींदोज कर दिया। प्रशासन की इस कार्रवाई पर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है। ओवैसी ने कहा है कि राज्य के मुख्यमंत्री इलाहाबाद हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बन गए हैं। वह किसी को भी दोषी ठहराकर उनके घर तोड़ देंगे?   

Asaduddin Owaisi : जावेद का घर गिराए जाने पर भड़के ओवैसी, बोले-मुख्य न्यायाधीश बन गए हैं यूपी के CM

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव इस महीने तक एक राष्ट्रीय पार्टी की शुरुआत करेंगे। सूत्रों ने रविवार को ये जानकारी दी। 2024 के लोकसभा चुनावों से ठीक पहले विपक्षी नेताओं को इकट्ठा करने के लिए केसीआर का ये एक बड़ा कदम है। सूत्रों के मुताबिक नई पार्टी का नाम 'भारतीय राष्ट्र समिति' होने की उम्मीद है। हाल ही में केसीआर ने कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात की थी।

Telangana: इसी महीने राष्ट्रीय पार्टी बनाएंगे तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर, ये हो सकता है नाम

आज का दिन कहने को तो साल के बाकी दिनों की तरह ही एक सामान्य सा दिन है, लेकिन यह दिन दक्षिण दिल्ली के उपहार सिनेमाघर में फिल्म ‘बॉर्डर’ देखने पहुंचे कई लोगों के जीवन का अंतिम दिन साबित हुआ था। दरअसल, शो के दौरान सिनेमाघर के ट्रांसफॉर्मर कक्ष में आग लग गई थी, जो तेजी से अन्य हिस्सों में फैल गई। आग की वजह से 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। घटना की जांच के दौरान पता चला था कि सिनेमाघर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं थे।

आज का इतिहास,13 जून: उपहार सिनेमाघर में फिल्म देखने पहुंचे लोगों पर भारी गुजरी शाम
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर