ताजा खबर, 13 नवंबर 2020: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 13 नवंबर 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें शुक्रवार, 13 नवंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj Ki Taza Khabar
13 नवंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें 

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को दिल्ली में पांच महीनों में एक दिन में सर्वाधिक 104 कोरोना वायरस संक्रमित लोगों ने दम तोड़ा। वहीं विदेश मंत्रालय ने हा कि भारत और चीन के बीच लद्दाख गतिरोध को सुलझाने के लिए सैन्य और राजनयिक माध्यम से वार्ता बनाए रखने पर सहमति बनी है। इसके अलावा बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की जनता ने एनडीए को बहुमत दिया है। राजग की बैठक में तय होगा कि मुख्यमंत्री कौन होगा। यहां पढ़ें शुक्रवार, 13 नवंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें:-

बीजेपी ने संगठन को नए कलेवर करने की कोशिश में कुछ अहम बदलाव किए हैं। राज्य प्रभारियों के नाम का ऐलान किया गया है। राधा मोहन सिंह को यूपी का प्रभारी बनाया गया है।
बीजेपी ने राज्य प्रभारियों के नाम का किया ऐलान, राधा मोहन सिंह होंगे यूपी के प्रभारी

दीपावली के मौके पर राम जन्मभूमि, सरयू तट सहित पूरे अयोध्या 'दीपोत्सव' की भव्य तैयारी की गई है। पूरी अयोध्या राम मय है। कोरोना संकट को देखते हुए योगी सरकार ने वर्चुअल दीपोत्सव के लिए वेबसाइट लॉन्च किया है। 

राम मय हुई राम नगरी, अयोध्या के दीपोत्सव में जलाएं वर्चुअल दीये, योगी सरकार की खास तैयारी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद निशिकांत दुबे ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शराबबंदी कानून में ढील देने की मांग की है। दुबे ने शुक्रवार को कहा कि शराब पीने या पिलाने के शौकीन लोग दूसरे राज्यों या नेपाल में चले जाते हैं इससे राजस्व को नुकसान पहुंचता है।

'शराबबंदी में ढील दें नीतीश, पीने-पिलाने कहीं और जा रहे, राजस्व को हो रहा नुकसान'

आटा या मैदा हर एक भारत वासियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। भारतीयों के खाने में पिज्जा और बर्गर हो या ना हो लेकिन रोटी जरूर मिलेगी। आटे और मैदे की कीमत तब बढ़ जाती है जब कोई त्यौहार आता है।

Adulteration in flours:इन आसान तरीकों से पता चलेगा आटे में मिलावट है या नहीं

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज शरीफ ने इमरान सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे।

वो दरवाजा तोड़कर मेरे बिस्तर तक आए.. इमरान खान ने जेल में मेरे बाथरूम में लगाए थे कैमरे- मरियम नवाज

बिहार में नई सरकार के गठन की प्रक्रिया तेज हो गई है। एनडीए के सभी घटक दलों की एक सामूहिक औपचारिक बैठक होने के बाद नई सरकार की शपथ की तारीख भी सामने आ जाएगी।

Kameshwar Chaupal:1989 में रखी थी राम मंदिर की पहली ईंट, अब बन सकते हैं बिहार के नए डिप्टी CM

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बारे में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की टिप्पणी से भारतीय राजनीति में सियासी भूचाल आ गया है। ओबामा ने अपने संस्मरण में राहुल को ‘घबराए हुआ और अनगढ़’छात्र बताया है। 

राहुल गांधी पर बराक ओबामा की टिप्पणी से सियासी भूचाल, जानें सोनिया-मनमोहन के बारे में क्या कहा 

सुरक्षा बलों के साथ दिवाली मनाने की अपनी परंपरा कायम रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार जैसलमेर में सुरक्षाबलों के साथ इस पर्व को मना सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि इस बात की भी संभावना है कि पीएम पश्चिमी सीमा पर जाने के बदले गुजरात के भुज चले जाएं।

कायम रहेगी परंपरा, इस बार जैसलमेर में जवानों के साथ दिवाली मना सकते हैं पीएम मोदी

जाने-माने उर्दू शायर मुनव्वर राना ने कहा है कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी जैसे नेताओं ने मुसलमानों को विभाजित कर दिया है। पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना के साथ ओवैसी की तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय भारत में एक और जिन्ना को पनपने नहीं देगा।

ओवैसी की पार्टी की जीत पर भड़के मुनव्वर राणा, बोले-भारत में एक और जिन्ना को पनपने नहीं देगें मु्स्लिम

साल 1989 में अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास के दौरान पहली ईंट रखने वाले कामेश्वर चौपाल को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बिहार में डिप्टी सीएम बना सकती है।

बड़ी खबर! कामेश्वर चौपाल को डिप्टी सीएम बना सकती है BJP,दलित नेता बोले-जिम्मेदारी से भागूंगा नहीं

पश्चिम बंगाल में गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के बाद से सियासी हलचल तेज हो गई है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ ममता बनर्जी सरकार को आने वाले दिनों में बड़ा झटका लगने के संकेत मिल रहे हैं। 

West Bengal: चुनाव से पहले TMC में बगावत की आहट, मंत्री शुभेंदु की रैली से ममता की तस्वीरें गायब

युद्ध और शांति दोनों स्थितियों में भारतीय फौज अपनी काबिलियत साबित करती आई है। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के शांति मिशनों में उसके मानवतावादी और मानव मूल्यों से जुड़े पहलू उजागर होते हैं। 

युद्ध हो या शांति, भारतीय फौज बेमिसाल! UN के झंडे तले साउथ सूडान जा रहे 5200 जवान    

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक शख्स ने अपनी छत से सामने बैठी महिला को पैंट खोलकर निजी अंग दिखाया। महिला के मुताबिक, आरोपी छत पर बैठकर अपनी पैंट खोला और फिर प्राईवेट पार्ट को बाहर निकालकर दिखाने लगा। 

छत के सामने शख्स ने पैंट खोलकर दिखाया प्राइवेट पार्ट, महिला ने वायरल कर दी तस्वीर

चीन के मुखपत्र 'ग्लोबल टाइम्स' ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'वोकल फॉर लोकल' मुहिम का मजाक उड़ाया है। अपने एक लेख में उसने कहा है कि दिवाली के मौके पर उसके एलईडी वल्बों की मांग भारत में बढ़ गई है।

'हमारी LED के बिना काली हो जाएगी दिवाली', PM मोदी के 'वोकल फॉर लोकल' का चीन ने उड़ाया मजाक 

बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के 19  सीटों पर सिमट जाने के बाद पहली बार पार्टी के किसी बड़े नेता ने बड़ा कबूलनामा किया है। 

Bihar: महागठबंधन की हार पर कांग्रेस नेता का बड़ा कबूलनामा, कहा- हमारी वजह से नहीं बनी सरकार

बिहार चुनाव में एनडीए की जीत हुई है। उसके पास सरकार बनाने के लिए जरूरी आंकड़ा मौजूद है। चुनाव से पहले घोषित मुख्यमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार का चेहरा भी उसके पास है लेकिन चुनाव नतीजों ने एनडीए के मुख्यमंत्री को लेकर बहस तेज हुई है।

बिहार में सीएम पद पर सस्पेंस! नतीजे के बाद आज पहली बार साथ बैठेंगे NDA के चारों दल 

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज 5वें आयुर्वेद दिवस पर भविष्‍य के लिए तैयार दो आयुर्वेद संस्थान राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस मौके पर  पीएम मोदी ने कहा, 'आयुर्वेद दिवस पर बधाई। इस विशेष दिन पर, राजस्थान और गुजरात में स्थित दो आयुर्वेद संस्थानों का उद्घाटन करूंगा। 

Ayurveda Day: PM मोदी ने दी आयुर्वेद दिवस की बधाई, आज करेंगे दो आयुर्वेद संस्थानों का उद्घाटन

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के ट्विटर अकाउंट की डीपी में लगी तस्वीर गुरुवार की रात कुछ समय के लिए गायब हो गई। पता चला कि ट्विटर ने किसी के कॉपीराइट क्लेम करने पर तस्वीर हटाने की कार्रवाई की। 

Twitter ने गृह मंत्री अमित शाह की प्रोफाइल फोटो को हटाने के बाद फिर से लगाया, दी ये सफाई

बिहार विधानसभा चुनाव में सात सीटों पर चुनाव  लड़कर 4 सीटें पाने वाली पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) ने बड़ा दावा किया है। 

Bihar: बिहार में NDA में हो रही हैं सेंध लगाने की कोशिशें! HAM का दावा- दूसरे दलों से आ रहे हैं फोन

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में बने रहने के बारे में केवल भाजपा ही फैसला कर सकती है।

अंतिम चुनाव वाले बयान पर नीतीश का यू-टर्न, मीडिया से बोले 'आप ने गलत समझा, मतलब मेरा ये था'

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण कहर बरपा रहा है। 28 अक्‍टूबर के बाद यहां कोरोना वायरस संक्रमण के रोजाना सामने आ रहे मामलों में उछाल देखा जा रहा है।

पढ़ें पूरी खबर: दिल्‍ली में कोरोना का कहर, 24 घंटों में 100 से अधिक मरीजों ने तोड़ा दम, 15 दिन में 872 संक्रमितों की मौत

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी नई किताब 'ए प्रॉमिस्ड लैंड' में पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में लिखा है।

पढ़ें पूरी खबर: राहुल गांधी को लेकर क्या सोचते हैं बराक ओबामा, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने किताब में किया जिक्र

डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेटर क्रुणाल पांड्या को मुम्बई हवाई अड्डे पर रोका और उनके पास से कथित तौर अधिक मात्रा में सोना एवं अन्य मूल्यवान वस्तुएं रखने के आरोप में में उन पर फाइन लगाया।

पढ़ें पूरी खबर: क्रिकेटर क्रुणाल पांड्या को एयरपोर्ट पर रोका गया, अधिक मात्रा में सोना लाने के आरोप में लगा जुर्माना

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर