आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 14 अप्रैल, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 14 अप्रैल, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 14 अप्रैल (गुरुवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj Ki Taza Khabar, 14 अप्रैल की बड़ी खबरें
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 14 अप्रैल की बड़ी खबरें 

Aaj ki Taza Khabar : संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि 15 साल में देश अखंड भारत फिर बनेगा। ओवैसी ने कहा कि 8 साल में क्या कर लिया, वहीं संजय राउत बोले कि वादा मत कीजिए सबसे पहले PoK को जोड़िए। पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री संग्रहालय का उद्घाटन किया है। उन्होंने कहा कि ये भविष्य की नई ऊर्जा का केंद्र है, देश के सुनहरे पल देखने को मिलेंगे। खरगोन हिंसा के अब तक 6 नए वीडियो सामने आए हैं। CCTV में नकाबपोश हमलावरों की तस्वीर कैद हुई है। पेट्रोल बम और तलवार लेकर पत्थरबाजी-आगजनी करते दिख रहे हैं हमलावर। खरगोन हिंसा के पीड़ित शिवम के परिवार ने TIMES NOW नवभारत से बात की है। उन्होंने कहा कि 100 से 150 लोगों ने अचानक हमला किया और खुलेआम रेप और मार देने की धमकी दे रहे थे। दिल्ली के अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन पर एक लड़की ने खुदकुशी की कोशिश की। मुस्तैद CISF जवानों ने चद्दर के सहारे लड़की की जान बचाई। इसके अलावा रणबीर-आलिया आज सात फेरे लेंगे। मां नीतू कपूर ने शादी की डेट को लेकर जारी अटकलों पर विराम लगाया है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर मेट्रो स्टेशन से गुरुवार सुबह छलांग लगाने वाली लड़की ने दम तोड़ दिया है। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मेट्रो स्टेशन से कूदते समय केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों ने उसे बचाने की कोशिश की।

Delhi : अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन से कूदने वाली लड़की की हुई मौत, इलाज के दौरान दम तोड़ा

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रदेश सचिव इरफान शेख ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्होंने पार्टी अध्यक्ष राज ठाकरे के मस्जिदों से तेज आवाज वाले लाउडस्पीकरों को हटाने की वकालत पर कायम रहने के कारण पार्टी छोड़ दी है।

लाउडस्पीकर पर राज ठाकरे को अपनी ही पार्टी का नहीं मिला साथ, सचिव ने छोड़ी MNS

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी की तस्वीरें सामने आ चुकी हैं। अपने कई खूबसूरत और रोमांटिक पलों को आलिया ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इन फोटोज में दूल्हा और दुल्हन एक साथ बेहद खुश दिख रहे हैं।

कटरीना कैफ ने किया आलिया की वेडिंग फोटोज पर कमेंट, जानें रणबीर की एक्स गर्लफ्रेंड ने क्या लिख दिया

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आ रही है। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोविड 19 के 325 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 224 मरीज ठीक हुए हैं। अच्छी बात है कि मौत किसी की नहीं हुई हैं। दिल्ली में कोविड के सक्रिय मामले 915 हैं।

Delhi Corona: दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना केस, 325 नए केस आए सामने, एक्टिव केस 900 पार

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को रतन टाटा के साथ अपनी एक पुरानी बात साझा की। गडकरी ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार में जब वह मंत्री थे तो आरएसएस के एक पदाधिकारी ने अस्पताल के उद्घाटन में रतन टाटा को अपने साथ लाने के लिए अनुरोध किया।

जब रतन टाटा ने पूछा-RSS का यह अस्पताल क्या केवल हिंदुओं के लिए है? गडकरी ने दिया जवाब 

गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच गुरुवार को आईपीएल 2022 के मैच के दौरान एक बार फिर गुजरात के कप्तान व दिग्गज भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने धमाकेदार पारी खेल डाली। ये इस सीजन में उनका दूसरा अर्धशतक है।

वाह क्या पारी है ! गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पुराने रूप में लौटे, फिर खेली विस्फोटक पारी

नासा के एक वैज्ञानिक जलवायु परिवर्तन के खतरों को बताते हुए रो पड़े हैं। लॉस एंजिलिस में पिछले सप्ताह वह जलवायु परिवर्तन की भयावह स्थिति के बारे में बताते हुए खुद को रोक नहीं पाए और भावुक हो गए।

'जलवायु परिवर्तन अब भी नहीं चेते तो बहुत देर हो जाएगी', खतरों को बताते हुए रो पड़े नासा के वैज्ञानिक  

उत्तर प्रदेश सरकार ने 6 माह में गन्ना किसानों को क्रमशः 12 हजार करोड़ रुपये भुगतान करने का फैसला किया गया है।  यही नहीं गन्ने की खेती एवं उत्पादन बढ़ाने के लिए राज्य सरकार ने कई फैसले लिए हैं। अब टीम यूपी लोक कल्याण के संकल्प के साथ ग्राउंड जीरो पर उतरेगी।

यूपी में बढ़ेगी गन्ने की मिठास, अगले 100 दिन में  8 हजार करोड़ का भुगतान करेगी योगी सरकार

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के कनिपोरा गांव के पास, बडीगाम में एक मुठभेड़ स्थल के पास वाहन पलट जाने के बाद सेना के तीन जवानों की जान चली गई और पांच जवान घायल हो गए। श्रीनगर डिफेंस के PRO ने ये जानकारी दी है।

Jammu and Kashmir: शोपियां में मुठभेड़ स्थल के पास पलटा वाहन, 3 जवानों की मौत, 5 घायल

आखिरकार वो पल आ गया जिसका फैंस को बेसब्री से इंतजार था।बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय रणबीर कपूर और क्यूट गर्ल आलिया भट्ट हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए हैं। दोनों ने परिवार की मौजूदगी में पूरे रस्म और रिवाज के साथ एक दूसरे को पति पत्नी के रूप में स्वीकार किया। 

सामने आईं आलिया और रणबीर की शादी की पहली तस्वीरें, दुल्हन ने बताया बालकनी में क्यों लिए फेरे

विदेश मंत्री एस.जयशंकर की इस समय खूब चर्चा हो रही है। मानवाधिकार के मुद्धे और रूस से तेल खरीदने पर जिस तरह उन्होंने बेबाकी से बयान दिया है, वह सुर्खियां बटोर रहा है।

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच भारत की दिखी अलग विदेश नीति,ये 5 फैसले दे रहे हैं गवाही

दिल्ली के शिक्षा विभाग ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी के सभी निजी स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी की है। शिक्षा विभाग की ओर से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि मीडिया और अन्य स्रोतों के जरिए यह देखने में आया है कि एनसीआर में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने शुरू हुए हैं।

Delhi : राजधानी में बढ़े कोरोना के केस, निजी स्कूलों के लिए दिल्ली सरकार ने जारी की एडवाइजरी

ठेकेदार संतोष पाटिल की कथित आत्महत्या मामले में कर्नाटक के मंत्री केएस ईश्वरप्पा का कहना है कि वह कल मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा सौंप देंगे। उन्होंने कहा कि कल मैं इस्तीफा सीएम को सौंप रहा हूं। सहयोग के लिए मैं आप सभी का शुक्रिया अदा करता हूं। 

कल इस्तीफा देंगे कर्नाटक के मंत्री केएस ईश्वरप्पा, ठेकेदार संतोष पाटिल की आत्महत्या में आया है नाम

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट सात जन्मों के बंधन में बंध गए हैं। बी टाउन के सबसे पॉपुलर कपल ने पंजाबी रीति-रिवाज से करीबी दोस्तों और रिश्तेदार के बीच सात फेरे लिए। शादी की सारी रस्में वास्तु हाउस में संपन्न हुई। फैंस के बीच 'रालिया' के नाम से पॉपुलर ये कपल अब मिस्टर एंड मिसेज कपूर हो गए हैं। 

मिसेज कपूर बनीं आलिया भट्ट, परिवार की मौजूदगी में पंजाबी रीति-रिवाज से रणबीर संग हुई शादी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां के जैनापोरा इलाके के बडीगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। अब तक 4 आतंकियों को मार दिया गया है। आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। 

Jammu-Kashmir: शोपियां में एनकाउंटर, 4 आतंकियों को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

पश्चिम बंगाल में महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों को लेकर TMC सांसद ने अपनी ही सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा है कि जिस राज्य में मुख्यमंत्री एक महिला है, उसके नेतृत्व में ऐसा एक भी अपराध हम सभी के लिए काफी शर्मनाक है।

TMC सांसद ने कहा- जिस राज्य की मुख्यमंत्री महिला है, वहां महिलाओं पर अपराध काफी शर्मनाक है

भारत के चेतेश्वर पुजारा और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने गुरुवार को यहां काउंटी क्रिकेट चैंपियनशिप डिविजन 2 में मेजबान डर्बीशर के खिलाफ ससेक्स की ओर से पदार्पण किया। पुजारा इससे पहले भी इंग्लैंड में प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल चुके हैं लेकिन पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान पहली बार काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं।

गजब ! एक ही टीम से खेलने उतरे भारत के चेतेश्वर पुजारा और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान, किया डेब्यू

मोहन भागवत के बयान पर पलटवार करते हुए ओवैसी ने कहा कि 'अखंड भारत' का मतलब है कि पीओके, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, श्रीलंका का भारत का हिस्सा होना। वह इलाका भी जिस पर चीन का अवैध अधिकार है।

असदुद्दीन ओवैसी ने पूछा-बीते 8 सालों में 'अखंड भारत' के लिए क्या किया? 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी  जाते  ही उनके कारनामे भी सामने आने लगे हैं। उन पर आरोप है कि प्रधानमंत्री रहते हुए, उन्होंने तोहफे में मिले बेशकीमती हार को सरकारी तोशाखाना में जमा करने के बजाय अपने एक करीबी के जरिए एक ज्वैलर्स को बेचवा दिया ।

पीएम मोदी अपने गिफ्ट का देश के लिए करते हैं इस्तेमाल, इमरान बन गए 'नेकलेस चोर' !

हाल ही में जब पंजाब के अधिकारियों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी तो इसे लेकर खूब सवाल उठे थे। अब इस पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का जवाब आया है। उन्होंने अपने फैसले का बचाव किया है।

दिल्ली CM केजरीवाल से मिले थे पंजाब के अधिकारी, खूब उठे सवाल, अब भगंवत मान ने दिया जवाब

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और अंतिम एकादश के अन्य सदस्यों पर यहां पंजाब किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिये जुर्माना लगाया गया। पंजाब किंग्स ने बुधवार की रात यह मुकाबला 12 रन से जीता था।

लगातार पांचवीं हार के बाद कप्तान रोहित और मुंबई इंडियन्स पर हुआ बड़ा जुर्माना 

इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के फाउंडर और स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क ने एक स्पेशल ऑफर किया है। अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर  को खरीदने का ऑफर दे दिया है। ट्विटर को खरीदने के लिए उन्होंने 41.39 अरब डॉलर यानी करीब 3.2 लाख करोड़ रुपये कीमत चुकाने की बात कही है।

क्या एलन मस्क होंगे ट्विटर के नए मालिक? ये है दुनिया के सबसे रईस शख्स का प्लान

देश को जल्द ही नया सीडीएस (CDS) मिल सकता है। इसकी संभावना इसलिए बढ़ गई है कि थल सेना अध्यक्ष  जनरल एम. एम. नरवणे अप्रैल में सेवानिवृत्त हो रहे हैं। और सीडीएस के लिए जरूरी अनुभव भी रखते हैं। सीडीएस का पद, बीते दिसंबर में जनरल बिपिन रावत की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु होने के बाद से खाली है। 

बिपिन रावत का उत्तराधिकारी कौन ! थल सेना प्रमुख इस महीने हो रहे हैं रिटायर

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि इस बार हमने सीमित स्कूलों को फीस बढ़ान के अनुमति दी है, अगर स्कूल अपने आप फीस बढ़ा रहे हैं, तो हम उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

Delhi: मनीष सिसोदिया ने कहा- हमने सीमित स्कूलों को फीस बढ़ाने की अनुमति दी, बाकियों पर कार्रवाई होगी

महाराष्ट्र  में मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने मस्जिदों में अजान के लिए लगे लाउडस्पीकर को हटाने के लिए तीन मई तक का अल्टीमेटम दिया है। ऐसे में लाउडस्पीकर पर होने वाली अजान को लेकर जारी घमासान के बीच वाराणसी में श्रीकाशी विश्वनाथ ज्ञानवापी मुक्ति आंदोलन के अध्यक्ष सुधीर सिंह ने अपने घर पर लाउडस्पीकर लगवाया है , और उन पर पांचो पहर हनुमान चालीसा का पाठ बजवाया जा रहा है। 
लाउडस्पीकर के जरिये अजान का विवाद पहुंचा काशी, एक शख्स ने हनुमान चालीसा बजाने के लिए घर पर लगाए लाउडस्पीकर

शिवसेना नेता संजय राउत ने अखंड भारत पर संघ प्रमुख के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। राउत ने कहा है कि कोई अखंड हिंदुस्तान की बात करता है तो उन्हें सबसे पहले PoK और भारत से जोड़ना पड़ेगा फिर जो पाकिस्तान का विभाजन हुआ था उसे भी भारत से जोड़ना पड़ेगा। संजय राउत ने कहा, 'पहले जहां भी भारत की सीमाएं हुआ करती थी उसे भी जोड़िए, श्रीलंका को भी जोड़िए और फिर एक महा सत्ता बना लीजिए आपको किसी ने नहीं रोका। 
'PoK, पाकिस्तान, श्रीलंका सब ले लीजिए और इसे15 साल में नहीं 15 दिन में करिए', अखंड भारत पर राउत का बयान

मिदनापुर जिले के  पिंगला थाना क्षेत्र के कालूखरा गांव में एक दिव्यांग महिला से कथित तौर पर छेड़छाड़, प्रताड़ित करने और बलात्कार के प्रयास के आरोप में तृणमूल पंचायत के एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। सोमवार को वह अपनी बड़ी बहन के घर कालूखरा गांव गई थी रात में जब वह तालाब में बर्तन धोने गई तो आरोपी पंचायत सदस्य अविजीत मंडल ने उसे वहां से अगवा कर लिया।
नादिया के बाद कालूखरा रेप कांड चर्चा में, बीजेपी ने सीबीआई जांच की मांग की

आंध्र प्रदेश के एलुरु जिले के अक्की रेड्डीगुडेम में स्थित एक रसायन फैक्टरी में आग लगने से छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 अन्य घायल हो गए। मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने ने एलुरु में गैस रिसाव से हुए विस्फोट की घटना पर दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को 25 लाख, गंभीर रूप से घायलों के लिए 5 लाख की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया।
Andhra Pradesh: रसायन फैक्टरी में आग लगने से 6 लोगों की मौत, CM जगनमोहन ने किया मुआवजे का ऐलान

देश में नींबू के दाम इन दिनों आसमान चढ़े हुए हैं। दाम इस कदर बढ़े कि नींबू की चोरी तक होने लगी है और कानपुर में बिठूर बाग से चोरों ने 15 हजार के करीब नीबूं चुरा लिए जिसके बाद यहां रात-रात भर नींबू की पहरेदारी के लिए लठैत तैनात कर दिए गए हैं।  हाथों में कुल्हाड़ी लिए नींबू के अपने नींबू के बाग की रखवाली करते हुए ये हैं इस वीडियो में नजर आ रहे हैं अभिषेक निषाद।  ये ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि बिठूर में इनके बाग से चोरों ने 15 हजार नींबू चोरी कर लिए।
महंगाई ने भाव क्या बढ़ाया, नींबू के बागान में रखवाली के लिए तैनात हो गए लठैत [VIDEO]

दिल्ली और एनसीआर में कोरोना की चाल टेंशन बढ़ाने का काम कर रही है। बात अगर दिल्ली की करें तो इस समय एक्टिव केस की संख्या तो 1000 से कम है। लेकिन पिछले एक दिन में 45 फीसद से अधिक की उछाल दर्ज की गई है। बात अगर बुधवार की करें तो 299 केस सामने आए। इससे पहले 4 मार्च को 302 केस सामने आए थे। 
Coronavirus News: कोरोना की चाल ने बढ़ाई चिंता, दिल्ली में पिछले दो दिन में पॉजिटिविटी रेट 2.49 फीसद

करौली हिंसा के बाद से ही विपक्ष के निशाने पर आई गहलोत सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। राज्य सरकार ने 69 IAS अफसरों के तबादले किए हैं जबकि 7 IAS को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। इस संबंध में कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं। गौर करने वाली बात ये हैं कि करौली हिंसा मामले के बाद करौली जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत का भी तबादला कर दिया गया है और उन्हें जयपुर विभागीय आयुक्त पद पर नई नियुक्ति दी है
Rajasthan: गहलोत सरकार ने किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, निशांत जैन होंगे जालौर के कलेक्टर

आम आदमी पर महंगाई की एक और मार पड़ी है, एक महीने से भी कम समय समय में पीएनजी के दाम लगातार दूसरी बार बढ़े हैं। दिल्ली एनसीआर में घेरलू गैस सप्लाई करने वाली कंपनी आईजीएल ने पीएनजी के दामों में प्रति एसीएम 4.25 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है जिसके बाद  गुरुवार से नोएडा, गाजियाबाद में पीएनजी के दाम 45.96 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर (SCM) हो गए हैं।
खाना पकाना हुआ और महंगा, 15 दिन के भीतर दूसरी बार बढ़े PNG के दाम, जानिए ताजा रेट

अमेरिका के न्यूयॉर्क में ब्रुकलिन के एक मेट्रो स्टेशन पर हुई भीषण गोलीबारी के आरोपी हमलावार को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। बता दें कि हमला करते वक्त जेम्स गैस मास्क और कंस्ट्रक्शन वर्कर के कपड़े में था और उसे इस घटना से किसी तरह जुड़ा हुआ यानी ‘पर्सन ऑफ इंट्रेस्ट’ बताया गया था।  गोलीबारी की इस घटना में 23 लोग घायल हो गये जिनमें 10 लोगों को गोली लगी।
New York Subway Shooting: ब्रूकलिन मेट्रो स्टेशन फायरिंग मामले के आरोपी फ्रेंक रॉबर्ट को पुलिस ने किया अरेस्ट

देश में तेल और ईंधन के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। देर रात को रसोई में यूज होने वाली पीएनजी के दाम बढ़ने के बाद आज अब सीएनजी के दाम भी बढ़ गए हैं।  दिल्ली में सीएनजी की कीमत में प्रति किलो 2.5 रुपये और पीएनजी की कीमत में प्रति एससीएम 4.25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू हो गई हैं। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी की कीमत 71.61 रुपये प्रति किलो पहुंच गई है।
महंगाई का डबल अटैक! रात में PNG तो सुबह में CNG हुई फिर से महंगी

अमेरिका के बारे में कहा जाता है कि वो अपनी नीतियों में बदलाव अपने फायदे के हिसाब से करता है। वो दूसरे मुल्कों से नैतिकता की उम्मीद को करता है लेकिन वो खुद अमल में नहीं लाता है। रूस यूक्रेन संकट के बीच इशारों इशारों में वो भारत को संदेश देने की कोशिश करता है कि वो रूस का साथ ना दे। इसके लिए बाकायदा चीन का हवाला भी देता है। 
मानवाधिकार के मुद्दे पर विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर का स्पष्ट जवाब, अमेरिका में जो कुछ हो रहा उस पर भारत का नजरिया है

देश दुनिया के इतिहास में 14 अप्रैल के नाम पर कई ऐतिहासिक घटनाएं दर्ज हैं। यही वह दिन है जब देश के संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर का जन्म हुआ। उन्हें महान विद्वान, समाज सुधारक और दलितों के मसीहा के तौर पर देखा जाता है। 
आज ही के दिन हुआ था भारत के संविधान निर्माता और दलितों के मसीहा डॉ. भीमराव अंबेडकर का जन्म

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 में काफी सोच-समझकर अपना पैसा लगाया था। उन्होंने नीलामी के दौरान जोफ्रा आर्चर तक तो खरीद लिया, जो कि इस आईपीएल सीजन में उपलब्ध ही नहीं हैं। वो चोटिल हैं, लेकिन मुंबई ने अगले आईपीएल सीजन के लिए उनमें निवेश किया ताकि वो किसी और टीम के पास ना चले जाएं। इस दौरान उन्होंने एक और नए नाम को खरीदा और वो थे 18 वर्षीय डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis)।
कौन है डेवाल्ड ब्रेविस? मुंबई इंडियंस का 3 करोड़ी 'AB BABY' जिसने पहली बार आईपीएल में मचाया धमाल

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों ने एक व्यक्ति को गोली मार दी। व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने जानकारी दी कि आतंकवादियों ने कुलगाम के काकरान निवासी  नागरिक और पेशे से चालक सतीश कुमार सिंह पर गोलियां चलाईं। उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस भीषण आतंकी वारदात में शामिल आतंकियों का जल्द ही सफाया कर दिया जाएगा।
Jammu-Kashmir: कुलगाम में आतंकियों ने एक ड्राइवर पर चलाई गोलियां, अस्पताल में तोड़ा दम

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर