आज की ताजा खबर : Taza Khabar, 15 जुलाई, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 15 जुलाई, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 15 जुलाई (शुक्रवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Aaj ki taza khabar 15 July 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Taza Khabar, 15 जुलाई की बड़ी खबरें। 

Aaj ki Taza Khabar: गौहर चिश्ती को कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा। दलाई लामा ने कहा- बातचीत से विवाद सुलझाएं भारत और चीन, युद्ध की बात अब हुई पुरानी। दिल्ली के वसंत विहार में 16 साल की लड़की के साथ कार में गैंगरेप, तीन गिरफ्तार। दिल्ली के अलीपुर में दीवरा गिरी, मलबे में दबकर 5 मजदूरों की मौत और 7 घायल। ज्ञानवापी विवाद से जुड़े मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट में सुनवाई टली। देश में पिछले 24 घंटों में आए कोरोना के 20,038 मामले, 47 लोगों की हुई मौत। दिल्ली के कनॉट प्लेस के एक रेस्तरां में लगी आग, दमकल की 6 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

अंग्रेजी में एक मशहूर कहावत है - "Caesar's wife must be above suspicion" भारतीय राजनीति के context में इस कहावत का मतलब आप ये समझ सकते हैं कि जो लोग संवैधानिक पदों पर रहे हैं, उन पर अगर उंगली उठे तो सच्चाई जरूर सामने आनी चाहिए। आज मुझे ये कहावत याद दिलानी पड़ रही है कि क्योंकि पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का नाम ISI के लिए काम करने वाले पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा के साथ जोड़ा जा रहा है। नुसरत मिर्जा ने खुद एक इंटरव्यू में इसका दावा किया है। 26/11 हमले के बाद नुसरत और हामिद अंसारी एक मंच पर साथ दिख भी रहे हैं। ऐसे में BJP हमलावर है और हामिद अंसारी से लेकर कांग्रेस तक से सवाल पूछ रही है। वैसे तो हामिद अंसारी ने नुसरत मिर्जा से संबंधों को इनकार किया है। लेकिन सवाल पब्लिक उठा रही है कि नुसरत मिर्जा से हामिद अंसारी के रिश्ते का सच क्या? आखिर हामिद अंसारी और 'ISI एजेंट' एक 'मंच' पर कैसे ?

Sawal Public Ka: हामिद अंसारी और 'ISI एजेंट' नुसरत मिर्जा एक 'मंच' पर कैसे?

पाकिस्तान सरकार ने शुक्रवार को एक समिति गठित की जोकि पूर्व प्रधानमंत्री एवं पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी प्रमुख इमरान खान के खिलाफ ‘देशद्रोह की कार्यवाही’ शुरू करने के संबंध में फैसला लेगी। सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने संवाददाताओं से कहा कि एक समिति गठित करने का फैसला मंत्रिमंडल द्वारा लिया गया। उन्होंने कहा कि यह समिति इस बात पर चर्चा करेगी कि पीटीआई नेतृत्व संविधान के अनुच्छेद 6 का उल्लंघन करने का दोषी है या नहीं?

इमरान खान के खिलाफ होगी देशद्रोह की कार्यवाही? चर्चा के लिए कमिटी गठित

भारत में केरल के कोल्लम जिले से मंकीपॉक्स का पहला मामला सामने आने के बाद डब्लूएचओ ने शुक्रवार को कहा कि दक्षिण-पूर्व एशिया मंकीपॉक्स के लिए अलर्ट पर है। दुनिया भर में भारत समेत 11 देशों के लिए जोखिम का स्तर मध्यम है। डब्ल्यूएचओ दक्षिण-पूर्व एशिया क्षेत्र में मंकीपॉक्स का पहला मामला एक 35 साल के व्यक्ति में मिला है, जो इस हफ्ते की शुरुआत में मिडिल ईस्ट से केरल पहुंचा था। डब्ल्यूएचओ दक्षिण-पूर्व एशिया की क्षेत्रीय निदेशक पूनम खेत्रपाल सिंह ने कहा कि देश मंकीपॉक्स के प्रसार को रोकने के लिए तेजी से पता लगाने और उचित उपाय करने के उपाय कर रहे हैं। साथ ही कहा कि ये क्षेत्र मंकीपॉक्स के लिए अलर्ट पर है।

Monkeypox: भारत में मंकीपॉक्स का पहला मामला सामने आने के बाद अलर्ट पर दक्षिण पूर्व एशिया- WHO

वर्ष 2013 में पाकिस्तान से भारत आए हिंदुओं ने बताया कि पाकिस्तान में वो कैसे रहते थे। भारत कैसे उनके लिए उनका सबकुछ बन गया। पीएम मोदी और सीएम योगी का आभार जताते हुए कहा कि हो सके तो हमें उत्तर प्रदेश के किसी गांव में बसा दिया जाए ताकि हम भी अपने परिवार के साथ अच्छा और सुकून भरा जीवन जी सकें।

पाकिस्तान से भारत आए हिंदुओं ने बयां किया अपना दर्द, सीएम योगी से जताई ये उम्मीद

अब बात लखनऊ के उस मॉल की, जिसमें धर्म को लेकर बवाल लगातार दूसरे दिन भी जारी है। जिस मॉल में लोगों को खरीददारी करने आते हैं, जिस मॉल में लोग फिल्म देखने, घूमने आते हैं। मॉल के रेस्टोरेंट में खाने आते हैं। उस मॉल में धर्म को लेकर लड़ाई चल रही है। एक हफ्ते के भीतर दूसरी बार मॉल में नमाज पढ़ने की तस्वीर वायरल हुई। उसके बाद से नमाज के बदले हनुमान चालीसा या सुंदरकांड पाठ की बात कही जा रही है। नमाज जिस जगह पर पढ़ी जा रही है, उसके सामने की आकृति को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। करोड़ों की लागत से तैयार मॉल में धर्म का विषय ऐसा हो गया है कि अब एफआईआर भी दर्ज हो गई है। लेकिन अभी तक ये पता नहीं चल रहा है कि आखिर वो लोग कौन हैं जो नमाज पढ़ने के लिए मॉल के एक निश्चित जगह पर पहुंच रहे हैं। 

लखनऊ के लुलु मॉल में सचमुच मस्जिद है, किसके इशारे पर लोग मॉल में पढ़ रहे हैं नमाज? 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने श्रीलंका में नागरिक और राजनीतिक अशांति के बाद भी 27 अगस्त से एशिया कप की मेजबानी करने को लेकर इस देश का समर्थन किया है। श्रीलंका ने अशांति के माहौल में बिना किसी सुरक्षा उल्लंघन के ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की सफलतापूर्वक मेजबानी की। गंभीर वित्तीय संकट के बीच पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के देश छोड़कर भाग गये हैं।

Asia Cup 2022: मौजूदा अशांति के बावजूद, पीसीबी ने किया श्रीलंका की मेजबानी का समर्थन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जुलाई को बुंदेल खंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने जा रहे हैं। 296 किमी का बुंदेल खंड एक्स प्रेस-वे से  चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरैया और इटावा जिलों के लोगों को सीधा फायदा मिलेगा। बुंदेलखंड उत्तर प्रदेश का चौथा एक्सप्रेव-वे है, जो ऑपरेशनल हो रहा है। प्रदेश के सबसे पिछड़े इलाके में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे क्षेत्र के 7 जिलों में विकास का मजबूत आधार तैयार कर सकता है। क्योंकि यह क्षेत्र पानी की समस्या से लेकर कम शहरीकरण और कम औद्योगीकरण की चुनौतियों का पहले से ही सामना कर रहा है। ऐसे में राजनीतिक रूप से भाजपा के लिए बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे सहित डिफेंस कॉरिडोर बड़ा दांव साबित हो सकते हैं। खास तौर से जब अगले 2 साल बाद 2024 में लोक सभा चुनाव है। क्षेत्र से 4 लोक सभा सीटें आती हैं और फिलहाल सभी सीटों पर भाजपा का कब्जा है।

Bundelkhand Expressway:यूपी के सबसे पिछड़े इलाके पर BJP का दांव, एक्सप्रेस-वे,पानी और डिफेंस कॉरिडोर 2024 में आएंगे काम !

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को औरंगाबाद और उस्मानाबाद के नाम बदलने के फैसले पर पहले की सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार को फटकार लगाई। इस कदम को अवैध बताते हुए शिंदे ने आश्वासन दिया कि अगली कैबिनेट बैठक में इस मामले की फिर से पुष्टि की जाएगी। शिंदे ने कहा कि पिछली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार का औरंगाबाद शहर का नाम बदलने का फैसला अवैध था क्योंकि उद्वव ठाकरे सरकार अल्पमत में आ गई थी और अगली कैबिनेट बैठक में इसकी मंजूरी दी जाएगी। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी इस मामले पर बात की और कहा कि 'औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदलने का फैसला एक अवैध सरकार ने एक गैरकानूनी कैबिनेट में फैसला लिया था।

औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदलना उद्धव ठाकरे कैबिनेट का फैसला अवैध, बोले महाराष्ट्र डिप्टी सीएम फडणवीस

अजमेर के दरगाह में 17 जून को एक जुलूस के दौरान विवादित भाषण देने के मुख्य आरोपी गौहर चिश्ती को 7 दिन की पुलिस रिमांड मिली है। अजमेर के इंस्पेक्टर दलवीर ने बताया कि कोर्ट ने गौहर चिश्ती को 22 तारीख तक के लिए पुलिस रिमांड दी है। साथ ही कहा कि मुनव्वर को जमानत मिली है। गौहर चिश्ती को सीजेएम अजंता अग्रवाल के आवास पर पेश किया गया था। अजमेर पुलिस ने भड़काऊ भाषण के आरोप में गौहर चिश्ती को गिरफ्तार किया है।

Gauhar Chishti: गौहर चिश्ती को कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा, भड़काऊ बयान मामले में है मुख्य आरोपी

प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ देश से लेकर विदेश तक इंटरनेशनल साजिश चल रही है। देश में मोदी विरोध को लेकर नफरती प्लान तैयार किया जा रहा है। मोदी फोबिया से ग्रसित संगठन और विरोधी हिंदुस्तान को इस्लामिक स्टेट बनाने का प्लान बना रहे हैं तो देश के दुश्मन भारत के मुसलमानों को भड़काकर मोदी के खिलाफ खतरनाक जिहादी साजिश रच रहे हैं। अब आतंकी संगठन आईएस खुरासान ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ साजिश रची है। अफगानिस्तान बेस्ड इस आतंकी संगठन ने अपनी मैग्जीन के जरिए मोदी और भारत विरोधी एजेंडा चलाने की साजिश की है।

Rashtravad : पीएम मोदी के खिलाफ खतरनाक 'जिहाद' वाला प्लान! अब ISIS के निशाने पर भारत?

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जाफराबाद इलाके में एक घर में एक परिवार के चार सदस्यों के शव मिले। परिवार में  पति, पत्नी और उनकी दो नाबालिग बेटियों के शव बरामद हुए। प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि शख्स ने पहले अपनी पत्नी और बेटियों को गोली मारी और फिर खुद को भी गोली मार ली।पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच में सामने आया है कि करीब 40 साल के इसरार ने पहले अपनी पत्नी और दो नाबालिग बेटियों को नशा दिया और फिर उन सबको गोली मारी, उसके बाद खुद को भी गोली मार ली। इमारत की चौथी मंजिल पर स्थित एक कमरे में शव मिले हैं।

नशा देकर पत्नी और दो बेटियों को गोली मारी, फिर कर ली खुदकुशी, दिल्ली के जाफराबाद की घटना

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार (15 जुलाई) को कोलकाता में हुगली नदी में दूसरा प्रोजेक्ट 17A स्टील्थ फ्रिगेट 'दूनागिरी' लॉन्च किया। उन्होंने फ्रिगेट लॉन्च करने के बाद कहा कि यह जहाज देश के लिए बहुत बड़ी संपत्ति साबित होगा। उन्होंने कहा कि भगवान लक्ष्मण के लिए 'संजीवनी बूटी' लाने के लिए भगवान हनुमान पूरे द्रोणागिरी पर्वत को ले आए थे। द्रोणागिरी या दूनागिरी भी किसी भी स्थिति में अपने काम को निष्कर्ष देने में सक्षम हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लॉन्च किया प्रोजेक्ट 17A स्टील्थ फ्रिगेट 'Dunagiri', जानिए इस युद्ध पोत के बारे में

आखिरकार आम लोगों के दबाव के आगे श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे झुक गए हैं। और उन्होंने सिंगापुर से ई-मेल के जरिए इस्तीफा सौंप दिया है। गोटबाया का इस्तीफे श्रीलंका के इतिहास की बेहद अहम घटना है। वह पहले राष्ट्रपति हैं जिन्हें जनता के दबाव में आकर इस्तीफा देना पड़ा है। इस इस्तीफे के साथ ही मार्च में शुरु हुई जन क्रांति अपने उस लक्ष्य को पाने में सफल रही है, जिसमें वह राजपक्षे परिवार से छुटकारा पाना चाहती थी। दावा है कि श्रीलंका में एक हफ्ते में नए राष्ट्रपति शपथ लेंगे।

श्रीलंका में जनक्रांति क्या दिलाएगी तमिलों का अधिकार ! भारत ने 35 साल पहले कराया था समझौता

तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा आज जम्मू से लेह-लद्दाख पहुंचे। जम्मू से निकलते वक्त उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भारत और चीन को एलएसी विवाद बातचीत के जरिए ही सुलझाना चाहिए क्योंकि आज के दौर में युद्ध की बात पुरानी हो चुकी है। दलाई लामा अगले एक महीने लेह लद्दाख में रहने वाले हैं। यहां वो अपने  अनुयायियों को दीक्षा देंगे। 

बातचीत से विवाद सुलझाएं भारत और चीन, युद्ध की बात अब हुई पुरानी: दलाई लामा

देश की राजधानी में दो लोगों ने 16 साल की एक लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया किया। इस जघन्य अपराध के लिए पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दो बलात्कार करने वाले और एक अन्य व्यक्ति भी शामिल है जो अपराध के समय मौजूद था। तीनों आरोपियों की उम्र 23, 25 और 35 साल थी। यह घटना 6-7 जुलाई की रात की है जब पीड़िता अपने दो परिचितों से मिलने गई थी।

दिल्ली के वसंत विहार में 16 साल की लड़की के साथ कार में गैंगरेप, तीन गिरफ्तार

कंज्यूमर गुड्स कंपनियों के शेयरों में बढ़त की वजह से आज हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय शेयरों में तेजी आई। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 344.63 अंक (0.65 फीसदी) उछलकर 53,760.78 के स्तर पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान यह 53,811.37 अंक के उच्च स्तर और 53,361.62 अंक के निचले स्तर पर पहुंचा था। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 110.55 अंक (0.69 फीसदी) बढ़कर 16,049.20 के स्तर पर बंद हुआ। इससे पहले लगातार चार दिनों से शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ था।

Share Market Today, 15 July 2022: चार दिनों बाद निवेशकों को मिली थोड़ी राहत, बढ़त पर बंद हुआ बाजार

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू ने चीन की हान यूइ को एक घंटे से अधिक चले मुकाबले में हराकर सिंगापुर ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि साइना नेहवाल और एच एस प्रणय अपने मुकाबले हार गए। दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी ने एक सेट गंवाने के बाद 17 . 21, 21 . 11, 21 . 19 से जीत दर्ज की।

Singapore Open: पीवी सिंधू सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं, साइना और प्रणय की हार

हरियाणा विजिलेंस ब्यूरो ने इस साल जनवरी से अब तक 10 गजेटेड अधिकारियों समेत 83 सरकारी अधिकारियों को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आठ और प्राइवेट व्यक्तियों की गिरफ्तारी के साथ कुल गिरफ्तारियां की संख्या 91 है। गिरफ्तार किए गए अधिकारियों में राजस्व विभाग के 18, पुलिस कर्मियों के 23, बिजली विभाग के 15, शहरी स्थानीय निकायों के 8, आबकारी एवं कराधान विभाग के तीन-तीन अधिकारी शामिल हैं।

Haryana: हरियाणा में इस साल अब तक 83 सरकारी अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार, 10 गजेटेड अधिकारियों की भी हुई गिरफ्तारी

श्रीलंका में संकट बढ़ता जा रहा है और जनता ने जिस तरह विद्रोह किया है, उससे पड़ोसी देशों की भी परेशानी बढ़ गई है। गोटाबाया राजपक्षे के देश छोड़ने के बाद प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को कार्यवाहक राष्ट्रपति बनाया गया है लेकिन श्रीलंका में प्रदर्शनकारी मानने को तैयार नहीं हैं। राष्ट्रपति भवन फिर पीएम ऑफिस पर कब्जा कर चुके प्रदर्शनकारी गोटाबाया और विक्रमसिंघे दोनों के ही हाथ सत्ता की चाबी नहीं चाहते। कोलंबो में डटे विद्रोहियों का कहना है कि जब तक दोनों इस्तीफा नहीं देते उनका विरोध जारी रहेगा। 

Sri Lanka Crisis:  दुश्मन एक, चुनौती तीन... कैसे निपटेगा भारत ?

ज्ञानवापी मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में नई याचिका दाखिल की गई है और इसमें ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग में पूजा की अनुमति मांगी गई है। इस मामले पर अगले हफ्ते सुनवाई होने की उम्मीद है। अब जब वाराणसी कोर्ट में यह मामला चल रहा है ऐसे में देखना होगा कि सुप्रीम कोर्ट किस तरह का निर्णय देता है। कृष्णजन्मभूमि स्थल के राजेश त्रिपाठी द्वारा दायर की गई याचिका में कहा गया है कि सावन का महीन हिंदुओं के लिए पवित्र महीना होता है इसलिए उसे पूजा की अनुमति दी जाए। 

Gyanvapai: 'सावन के महीने में मिले ज्ञानवापी के 'शिवलिंग' में पूजा की इजाजत', सुप्रीम कोर्ट में नई याचिका दाखिल

दिल्ली के अलीपुर में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां एक गोदाम की निर्माणाधीन दीवार गिरने से 5 मजदूरों की मौत हो गई। मलबे में कई मजदूरों के दबे होने की आशंका  है। स्थानीय लोग मलबे को हटा रहे हैं। बताया जा रहा है कि हादसे की चपेट में करीब 15 मजदूर आए हैं। दमकल की चार गाड़ियां और पुलिस की टीम मौके पर है। स्थानीय लोग मलबा हटाने में मदद कर रहे हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। यह हादसा दिन के करीब 1 बजे हुआ। जानकारी के मुताबिक दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं। 

Delhi : दिल्ली के अलीपुर में दीवार गिरी, 5 की मौत, मलबे में मजदूरों के दबे होने की आशंका

मलयालम फिल्म उद्योग में हिप्पी संस्कृति के पहले समर्थकों में से एक के रूप में जाने जाने वाले 69 वार्षिय प्रसिद्ध अभिनेता-निर्देशक प्रताप पोथेन का शुक्रवार सुबह चेन्नई में उनके फ्लैट में नींद में निधन हो गया। पोथेन ने अपने चार दशक के करियर में मलयालम, तमिल, तेलुगु और हिंदी में 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया। अभिनय के अलावा उन्होंने पटकथा लिखने और फिल्मों के निर्माण के अलावा एक दर्जन फिल्मों का निर्देशन भी किया। तिरुवनंतपुरम के एक प्रमुख कारोबारी परिवार में जन्मे पोथेन ने ऊटी के लॉरेंस स्कूल में पढ़ाई की। उन्होंने अपने पेशेवर करियर की शुरुआत विज्ञापन के क्षेत्र में एक कॉपी राइटर के रूप में की थी।

प्रसिद्ध अभिनेता-निर्देशक प्रताप पोथेन का 69 की उम्र में निधन, कल होगा अंतिम संस्कार

14 जुलाई की तारीख में संसद की तरफ से एक पार्लियामेंट्री बुलेटिन जारी किया गया। इसमें कहा गया है कि संसद भवन परिसर में अब किसी भी तरह का धरना प्रदर्शन प्रतिबंधित है। विपक्ष ने इसको लेकर सरकार पर निशाना साधा है। आपको बता दें कि सोमवार से मानसून सत्र की शुरुआत हो रही है। राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा, 'पार्लियामेंट्री बुलेटिन लाकर ये कहा जा रहा है कि संसद के अंदर धरना नहीं दे सकते हैं। संसदीय लोकतंत्र को कब्रगाह तक ले जाने की कोशिश हो रही है। हमारी मांग है कि लोकसभा स्पीकर और चेयरमैन तुरंत इसमें हस्तक्षेप करें।'

पार्लियामेंट्री बुलेटिन पर भड़का विपक्ष, कांग्रेस के पूर्व सांसद बाजवा बोले -पुतिन की तरह भारत को चलाया जा रहा है

जैतपुर इलाके में एक महिला आठ साल से एक शख्स के शोषण का शिकार हो रही थी। इस दौरान आरोपी ने दबाव डालकर 14 बार पीडि़ता का गर्भपात भी कराया। उसके बावजूद महिला पर उसका शोषण कम नहीं हुआ।

Jaitpur : 8 साल तक शोषण, फिर 14 बार गर्भपात, जैतपुर में महिला ने परेशान होकर कर ली खुदकुशी 

केरल में मंकीपॉक्स केस की पुष्टि हो जाने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय हरकत में आ गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने शुक्रवार को इस बीमारी को लेकर गाइडलाइन जारी किया।

Monkeypox guidelines : मंकीपॉक्स पर सरकार ने जारी की गाइडलाइन, बताया लोग क्या न करें

राजस्थान की शिक्षा नगरी कोटा में गुलमोहर नाम की किताब के चैप्टर से बवाल मच गया है। लोगों का आरोप हिंदू परिवारों के बच्चों को जबरन 'अब्बू -अम्मी' और बिरयानी खाने का पाठ पढ़ाया जा रहा है। 

Rajasthan: कोटा के स्कूल में गुलमोहर नाम की किताब से मचा बवाल, नॉन मुस्लिम बच्चों सिखाया जा रहा है 'अम्मी-अब्बू' बोलना

भड़काऊ भाषण मामले में हैदराबाद से गिरफ्तार गौहर चिश्ती पर अजमेर पुलिस ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। अपनी पीसी में अजमेर पुलिस ने गौहर के बारे में कई खुलासे किए।

Gauhar Chishti : अजमेर पुलिस के कई खुलासे, हैदराबाद में छिपे गौहर चिश्ती को भेष बदलकर पकड़ा

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने अपने सहयोगी दल सपा से खटपट की खबरों के बीच अहम फैसला लिया है। राजभर ने लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू का समर्थन करेगी।

अखिलेश से खटपट के बीच राजभर का बड़ा फैसला, राष्ट्रपति चुनाव में द्रोपदी मुर्मू को समर्थन देने का किया ऐलान

पाकिस्तान में एक खौफनाक मामला सामने आया है जहां सिंध प्रांत में एक शख्स ने अपने छह बच्चों के सामने कथित तौर पर अपनी पत्नी की हत्या की और फिर शव को गर्म पानी कर उबाल दिया। 

खौफनाक: Pakistan में दिल दहला देनी वाली वारदात, शख्स ने बच्चों के सामने पत्नी को कड़ाही में उबाला

बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह विधानसभा की सदस्यता खत्म हो गई है। विधानसभा सचिवालय की ओर से जारी पत्र में अनंत सिंह की विधायक की सदस्यता रद्द करने की जानकारी दी गई है।

Anant Singh: बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह की विधानसभा की सदस्यता खत्म , घर से मिला था AK-47

चिश्ती को जयपुर हवाई अड्डे से भारी सुरक्षा के साथ अजमेर लाया गया। गौहर चिश्ती और उनके सहयोगी मुनव्वर को अजमेर के किशनगंज पुलिस स्टेशन ले जाया गया और आज सुबह अदालत में पेश किया जाएगा। 

Gauhar Chishti : 'सर तन से जुदा' का नारा देने वाला खादिम गौहर चिश्ती गिरफ्तार, आज होगी कोर्ट में पेशी

सिख अलगाववादी खालिस्तान आंदोलन के समर्थक रहे रिपुदमन सिंह मलिक की कनाडा में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। रिपुदमन सिंह वहीं शख्स था जिसका नाम एयर इंडिया में हुए बम धमाकों में भी सामने आया था लेकिन 2005 में सबूतों के अभाव में उन्हें बरी कर दिया गया था।

Canada में रिपुदमन सिंह की गोली मारकर हत्या, एअर इंडिया बम धमाके में भी आया था नाम

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर