ताजा खबर, 15 मई, 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार: देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर डालते हैं एक नजर, जिनका आम जनता से सीधा सरोकार है। यहां पढ़ें शुक्रवार, 15 मई की प्रमुख खबरें।

Aaj ki taza khabar 15 May 2020, latest news in Hindi India
ताजा खबर 15 मई 2020 

नई दिल्ली: भारत में बढ़ती जा रही कोरोना महामारी के बीच संक्रमण के मामले 85 हजार के पार पहुंच चुकी है और 2500 से ज्यादा लोगों की वायरस की वजह से मौत हो गई है। इस बीच सरकार महामारी से पैदा हुईं समस्याओं से देश को उबारने में जुटी है। बीते दिनों पीएम मोदी की ओर से 20 लाख करोड़ के एक आर्थिक पैकेज का ऐलान हुआ और भारत लगातार इस दौर देश में विदेशी कंपनियों का निवेश बढ़ाने की ओर ध्यान केंद्रित कर रहा है। यहां पढ़ें शुक्रवार की सभी बड़ी और प्रमुख खबरें:-


कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद अब भारत में चीन से ज्यादा है। भारत में कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद 85 हजार हो चुकी है। corona cases in India: कोरोना संक्रमण के मामले में चीन से आगे निकला भारत, आंकड़ा 85 हजार के पार

म्यांमार सरकार ने 22 आतंकियों को भारत सरकार के हवाले किया है। ये आतंकी मणिपुर और असम में सक्रिय थे। म्यांमार सरकार ने 22 आतंकियों को भारत के किया हवाले, मणिपुर और असम में आतंकी वारदातों में थे शामिल

चेडॉक्स 1 वैक्सीन पर ब्रिटेन में काम हो रहा है। इस वैक्सीन पर दुनिया के सभी प्रभावित मुल्कों की नजर है। वजह साफ है कि इस वैक्सीन में वो ताकत है जो बिना साइड इफेक्ट नतीजे दे सकती है Coronavirus Vaccine: चेडॉक्स 1 वैक्सीन ने पार की पहली बाधा, पूरी दुनिया की टिकी है नजर

मध्य अप्रैल से लेकर मई तक उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में धूल भरी आंधी के साथ ही कुछ बारिश हो जाती है जिससे लोगों को राहत मिलती है। लेकिन उसे मानसूनी बारिश नहीं कहते हैं। वैसे तो मानसून सबसे पहले अंडमान निकोबार में दस्तक दे देता है। Monsoon arrival: कारे कारे बदरा के लिए करना होगा इंतजार, तय समय से 4 दिन बाद केरल में मानसून

कोरोना वायरस महामारी ने क्रिकेटर्स को अपने घर में रहने के लिए मजबूर कर दिया है। दुनिया में इस समय कोई क्रिकेट गतिविधि नहीं चल रही है। ऐसे में खिलाड़‍ियों के पास घर में ट्रेनिंग और परिवार के साथ समय बिताने के अलावा कोई और विकल्‍प नहीं है। मोहम्‍मद आमिर ने खोज निकाला विराट कोहली का हमशक्‍ल! इस देश में टीवी पर मचा रहा धमाल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य में पहुंचे प्रवासी मजदूरों के कौशल को निखार रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इनमें से ज्यादातर मजदूरों के पास अनुभव और क्षमता है। प्रवासी मजदूरों के हुनर को हम निखार रहे, MSME को मिलेगी मजबूती: CM आदित्यनाथ

जानी मानी टीवी अदाकारा श्‍वेता तिवारी की बेटी पलक त‍िवारी अपने हॉट अंदाज से सोशल मीडिया पर आग लगा रही हैं। हाल ही में पलक ने इंस्‍टाग्राम पर कई तस्‍वीरें साझा की हैं जिनमें उनका अंदाज और स्‍टाइल बेहद हॉट नजर आ रहा है।

Palak Tiwari Photoshoot: हॉटनेस में मां श्‍वेता तिवारी को टक्‍कर देती हैं पलक, देखें उनकी ताजा तस्‍वीरें

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को पूरे भारत में प्रशासन को आदेश दिया कि वे उन नियोक्ताओं के खिलाफ मुकदमा न चलाएं, जो कोविड-19 के कारण राष्ट्रव्यापी बंद के दौरान कामगारों को पूरे पारिश्रमिक का भुगतान करने में असमर्थ हैं।

full salary during lockdown: प्राइवेट कंपनियों को बड़ी राहत, SC का आदेश- पूरा वेतन न दे पाने पर न हो केस

कोरोना वायरस समाचार: देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 82 हजार के करीब पहुंच गए हैं, जबकि इस घातक संक्रमण से अब तक 2600 से ज्‍यादा लोगों की जान जा चुकी है। यहां पढ़ें हर अपडेट:
कोरोना वायरस समाचार 15 मई: पढ़ें आज के ताजा अपडेट

Mukesh Ambani and Jeff Bezos wealth: सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस 2026 तक पहले 1 ट्रिलियन डॉलर यानी करीब 1 लाख करोड़ डॉलर की संपत्ति के मालिक बन सकते हैं। मुकेश अंबानी 2033 तक यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।
पढ़ें पूरी खबर: 2026 में पहले 1 ट्रिलियन डॉलर के मालिक बन सकते हैं अमेजन के CEO, अंबानी भी हासिल करेंगे मुकाम

Delhi earthquake today: दिल्ली में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए। ये झटके राजधानी के पीतमपुरा इलाके में महसूस किए गए। इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.2 बताई गई है।
पढ़ें पूरी खबर: दिल्‍ली में फिर भूकंप के झटके, पीतमपुरा में महसूस किया गया कंपन

Lockdown Extention in Maharashtra: महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने यहां कई जिलों में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है।
पढ़ें पूरी खबर: महाराष्ट्र लॉकडाउन: मुंबई, पुणे सहित महाराष्‍ट्र के कई जिलों में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

Rafales to arrive in India: भारत और फ्रांस दोनों जगहों पर कोविड-19 का संकट होने की वजह से इसमें देरी हुई है। ये चारो एयरक्रॉफ्ट पंजाब के अंबाला एयरबेस पर उतरेंगे।
पढ़ें पूरी खबर: चीन और पाकिस्तान की उड़ेगी नींद, फ्रांस से आने वाले हैं 4 राफेल लड़ाकू विमान

Social Protection Package: कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच विश्व बैंक(World Bank) ने भारत सरकार के कार्यक्रमों के लिए भारत से जुड़े 1 अरब डॉलर के सामाजिक सुरक्षा पैकेज की घोषणा की है।
पढ़ें पूरी खबर: कोरोना संकट के बीच वर्ल्ड बैंक का बड़ा ऐलान, भारत को देगा 1 अरब डॉलर का पैकेज

Facebook blue color reason: दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग के फेसबुक के रंग को लेकर अक्सर चर्चा रहती है। इसके पीछे जुकरबर्ग की एक बीमारी को कारण बताया जाता है।
पढ़ें पूरी खबर: Facebook नीला ही क्यों है? FB के रंग पीछे मार्क जुकरबर्ग की बीमारी है वजह!

Badrinath Temple: देश में कोरोना संकट के बीच बद्रीनाथ धाम के कपाट खुल गए हैं। इस मौके पर प्रथम पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से संपन्‍न की गई।

पढ़ें पूरी खबर: Badrinath Temple: कोरोना संकट के बीच खुले बद्रीनाथ के कपाट, मंत्रोच्‍चार से गूंजा मंदिर प्रांगण

US China relations amid Pandemic: अमेरिका में कोरोना वायरस के चलते बड़े नुकसान के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति ने चीन से सभी तरह के संबंध खत्म करने की धमकी दी है।
पढ़ें पूरी खबर: चीन से व्यापारिक रिश्ते पूरी तरह खत्म करने के मूड में अमेरिका, ट्रंप बोले- जिनपिंग से बात करने का मन नहीं

Delhi lockdown extension: दिल्‍ली में लॉकडाउन के संभावित चौथे चरण में क्‍या छूट दी जाए और क्‍या नहीं, इसे लेकर सरकार ने गहरा विचार-विमर्श किया है। बताया जा रहा है कि यहां ऑड-ईवन की तर्ज पर दुकानें खुल सकती हैं।
पढ़ें पूरी खबर: दिल्‍ली में ऑड-ईवन की तर्ज पर खुलेंगी दुकानें? लॉकडाउन पर केजरीवाल सरकार ने केंद्र को भेजा प्रस्‍ताव

Patanjali OrderMe Online Store: ई-कॉमर्स साइट, OrderMe पर पतंजलि अपने आयुर्वेदिक उत्पाद उपलब्ध कराने के साथ-साथ अन्य स्वदेशी भारतीय उत्पादों को बेचने वाले स्टोर से भी जोड़ेगी।
पढ़ें पूरी खबर: Patanjali OrderMe: बाबा रामदेव के पतंजलि की ऑनलाइन ऑर्डर साइट, मिलेंगे सिर्फ स्वदेशी उत्पाद, फ्री होम डिलीवरी

Covid-19 Post pandemic side-effects: कोरोना वायरस की वजह से दुनिया में वैसे ही काफी कुछ बिगड़ चुका हैं लेकिन महामारी के बाद कुछ चीजें ऐसी भी हैं जो इतनी आसानी से खत्म नहीं होंगी। ये हैं इसके साइड इफेक्ट्स।
पढ़ें पूरी खबर: Corona Side-Effects: UN ने बताया, महामारी के बाद ये हो सकता है सबसे भयानक 'साइड-इफेक्ट'

कोरोना वायरस के कहर के कारण पाकिस्तान क्रिकेट टीम( Pakistan Cricket Team) का एक और विदेश दौरा रद्द हो गया है। इस दौरे को रद्द करने का फैसला दोनों बोर्डों के बीच आपसी सहमति से लिया गया।
पढ़ें पूरी खबर: कोरोना वायरस के कारण रद्द हुआ पाकिस्तान क्रिकेट टीम का आयरलैंड दौरा

Top Ten Terrorist In Jammu Kashmir: हिजबुल कमांडर रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद सुरक्षाबलों ने घाटी में सक्रिय टॉप टेन आतंकियों की नई लिस्ट तैयार की है। इसमें जैश, लश्कर और हिज्बुल से जुड़े आतंकी शामिल हैं।
पढ़ें पूरी खबर: सुरक्षाबलों ने बनाई 10 मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची, मुख्य निशाने पर 'डॉक्टर साहब'

Madhuri Dixit Birthday: माधुरी दीक्षिता आज यानी 15 मई को अपना बर्थडे मना रही हैं। माधुरी दीक्षित और संजय दत्त का अफेयर ने एक वक्त में काफी सुर्खियां बटोरी थी। जानिए दोनों की लव स्टोरी का किस्सा...
पढ़ें पूरी खबर: जब संजय दत्त ने किया था माधुरी दीक्षित को कॉल, आवाज सुनते ही पटक दिया था फोन

Viral Memes: मोदी सरकार का 20 लाख करोड़ रुपए का पैकेज सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था के लिए बड़ी राहत की खबर लेकर आया। लेकिन इस बीच इस पैकेज में जीरो की संख्या को लेकर सोशल मीडिया पर मजेदार मीम भी शेयर किए गए।
पढ़ें पूरी खबर: 20 लाख करोड़ में कितने जीरो: मोदी सरकार के पैकेज पर लोगों ने शेयर किए मजेदार जोक और Memes

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर से जो मामला सामने आया है उसके जानकर हर कोई हैरान है। यहां तीन साल पहले मृत घोषित हो चुका एक युवक वापस अपने गांव लौट आया है।
पढ़ें पूरी खबर: Lockdown: अपनी मौत के तीन साल बाद जिंदा गांव लौटा बेटा! पुलिस के सामने रहस्य- कंकाल किसका था

कोरोना वायरस के कहर के कारण पाकिस्तान क्रिकेट टीम( Pakistan Cricket Team) का एक और विदेश दौरा रद्द हो गया है। इस दौरे को रद्द करने का फैसला दोनों बोर्डों के बीच आपसी सहमति से लिया गया।
पढ़ें पूरी खबर: कोरोना वायरस के कारण रद्द हुआ पाकिस्तान क्रिकेट टीम का आयरलैंड दौरा 

BARC ने बताया कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज वाले राष्ट्र के नाम संबोधन को 193 मिलियन लोगों द्वारा देखा गया था, जो देश में COVID-19 महामारी शुरू होने के बाद से उनके पांच संदेशों के व्यूविंग मिनट में सबसे ज्यादा है।

पढ़ें पूरी खबर: पीएम मोदी के 'आर्थिक पैकेज संबोधन' को 193 मिलियन दर्शकों ने देखा- BARC

covid 19: कोरोना संक्रमण का सामना पूरी दुनिया कर रही है। मिलिंडा गेट्ज फाउंडेशन के फाउंडर बिल गेट्स से पीएम मोदी ने कहा कि इस लड़ाई में सभी मुल्कों को एक साथ आकर साझी लड़ाई लड़ने की जरूरत है।
पढ़ें पूरी खबर: Coronavirus: बिल गेट्स से रूबरू हुए पीएम मोदी, बोले- कोरोना के खिलाफ मिलजुल कर लड़ना होगा

Defence production Indigenization: मौजूदा परिस्थिति ने एक बार फिर अहसास करा दिया है कि स्वदेशी रक्षा उपकरणों की उपलब्धता एक बेहद संवेदनशील और अहम मामला है, जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।
पढ़ें पूरी खबर: महामारी ने कराया सैन्य साजो -सामान के स्वदेशीकरण का अहसास, क्या अबकी बार लगेगा सटीक निशाना?

Quarantine: बेंगलुरु पहुंचे करीब 19 यात्रियों ने इसलिए दिल्ली वापस लौटने का फैसला किया क्योंकि वो इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन में नहीं रहना चाहते थे।
पढ़ें पूरी खबर: Special Train: क्वारंटीन में न रहना पड़े इसलिए 19 यात्री बेंगलुरु से वापस लौटे दिल्ली

Aaj ka ank Rashifal (Numerology): जन्मांक के अनुसार आपका प्रत्येक दिन ग्रहों से प्रभावित होकर भिन्न-भिन्न फल प्रदान करता है। जन्मांक के अनुसार यहां जानें अपना 06 अप्रैल का अंक राशिफल...
पढ़ें पूरी खबर: Numerology अंकज्योतिष 15 मई 2020: पांच अंक वालों को मिल सकती है जॉब में उन्नति, इनको हो सकती है परेशानी

Aaj ka Rashifal (Horoscope Today): हनुमान जी की पूजा करें मिथुन राशि के जातक। तुला राशि के लोगों को होगी धन प्राप्ति। धनु राशि के लोगों की सेहत रहेगी अच्छी। पढ़ें 15 मई का राशिफल।
पढ़ें पूरी खबर: Today Horoscope 15 May: इन राशियों के लोगों को आज होगी धन प्राप्ति, तुला वालों की सेहत रहेगी अच्छी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर