ताजा खबर, 16 अक्टूबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 16 अक्टूबर, 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें गुरुवार, 15 अक्टूबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

Aaj Ki Taza Khabar
ताजा और बड़ी खबरें 

Aaj ki Taza Khabar: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन ने सभी 243 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ उच्च स्तरीय तैयारियों और निरंतर निगरानी की आवश्यकता रेखांकित करते हुए स्वास्थ्य अधिकारियों को सीरो सर्वेक्षण के साथ-साथ जांच में तेजी लाने का निर्देश दिया। इसके अलावा गुरुवार रात को आईपीएल 2020 में किंग्‍स इलेवन पंजाब ने आरसीबी को हराया। यहां पढ़ें शुक्रवार, 16 अक्‍टूबर की बड़ी और प्रमुख खबरें:

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को घेर लिया था। लेकिन उसे मारने की जगह उन्होंने सरेंडर करने का मौका दिया। इस पूरे ऑपरेशन को आप सब खुद देख सकते हैं।
Badgam Encounter: बडगाम में सुरक्षाबलों ने आतंकी को सरेंडर का दिया मौका, संदेश उन्हें जो उठाते हैं सवाल

देश की आजादी के ठीक बाद पाकिस्‍तान ने कबालियों के भेष में कश्‍मीर में चढ़ाई कर दी थी। इसकी तस्‍दीक अब एक रिटायर्ड पाकिस्‍तानी सैन्‍य अधिकारी की किताब से हुआ है।
1947 : श्रीनगर से महज 35 मील दूर थे पाकिस्‍तानी, जब भारत ने दखल देकर पलट दिया था पासा

जम्मू-कश्मीर सरकार ने उन मरीजों को राजभवन के हेलिकॉप्टर की मुफ्त सुविधा देगी जो दुरदराज इलाकों में रहते हैं और गरीबी रेखा के नीचे गुजर बसर कर रहे हैं।
Jammu Kashmir: विश्वास बहाली की तरफ एक और कदम, गरीब मरीजों तक पहुंचेगा राजभवन का हेलिकॉप्टर

मथुरा की जिला अदालत ने कृष्ण जन्मभूमि से सटी ईदगाह मस्जिद को लेकर दायर एक याचिका स्‍वीकार कर ली है। याचिकाकर्ताओं ने इस मस्जिद को अतिक्रमण बताया है।
कृष्‍ण जन्‍मभूमि पर ईदगाह मस्जिद को लेकर कोर्ट ने स्‍वीकार की याचिका, 18 नवंबर को होगी अगली सुनवाई

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक सुरेंद्र सिंह ने शुक्रवार को बलिया फायरिंग के आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह का यह कहते हुए बचाव किया कि आत्मरक्षा के लिए हथियार सरकार निर्गत करती है।

Ballia Firing: सुरेंद्र सिंह बोले- आरोपी के सामने मारने-मरने के अलावा कोई विकल्प नहीं था 

शिवसेना नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के राज्यपालों पर तंज कसा है। राउत ने शुक्रवार को कहा कि देश में अभी दो ही प्रदेशों में राज्यपाल हैं, एक महाराष्ट्र में हैं और दूसरे पश्चिम बंगाल में। 

'देश में अभी दो ही राज्यपाल हैं, एक महाराष्ट्र में और दूसरे बंगाल में', संजय राउत का तंज

भारतीय रेल ने गुरुवार को उन रिपोर्ट्स का खंडन कर दिया, जिसमें कहा गया था कि रेलवे अब मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों से स्लीपर क्लास बोगी हटाने वाली है। रेलवे ने कहा कि थ्री-टीयर कोच को लाने का मकसद यात्रियों की यात्रा को ज्यादा सस्ता और आरामदायक बनाना है।

Sleeper class : ट्रेनों में स्लीपर क्लास डिब्बे रहेंगे या नहीं, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने किया स्पष्ट

'ऐसे मरीज जिनमें कोविड-19 का लक्षण नहीं है, उन्हें आइसोलेशन में रखने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनसे मुश्किल से महामारी दूसरों में फलती है? लेकिन क्या डब्ल्यूएचओ ने इस तरह का बयान दिया है?

'बिना लक्षण वाले मरीजों से नहीं फैलता कोरोना', जानिए वायरल हुए WHO के इस वीडियो की सच्चाई!

पाकिस्तान की जेलों में अपनी सजा पूरी कर चुके चार भारतीय नागरिकों की रिहाई की मांग भारत ने उठाई है। पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग ने इसके लिए इस्लामाबाद हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

भारत ने पाकिस्तान से कहा-जेल में बंद हमारे चार नागरिकों को रिहा करो

बिहार में विधानसभा चुनाव के दौरान राजनीतिक दल के बीच एक-दूसरे से खुद को अच्छा साबित करने को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। राज्य के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने गुरुवार को राजद के नेता तेजस्वी यादव पर नामांकन के दौरान चुनावी शपथ पत्र में जानकारी छिपाने का आरोप लगाया है। 

Sushil Modi ने पूछा-31 साल की उम्र में तेजस्वी 52, तेज प्रताप 28 से ज्यादा संपत्ति के मालिक कैसे बन गए

कुश्ती के दंगल में दुनिया के बड़े-बड़े पहलवानों को चित्त करने वाले पहलवान और ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त एक बार फिर चुनावी अखाड़े में उतरने जा रहे हैं। 

Harayana: फिर चुनाव लड़ेंगे योगेश्वर दत्त, बीजेपी ने बरोदा सीट पर उपचुनाव के लिए बनाया उम्मीदवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संयुक्त राष्ट्र के खाद्य और कृषि संगठन (एफएओ) की 75वीं वर्षगांठ के अवसर 75 रुपये का स्मारक सिक्का जारी करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी देश में हाल ही में विकसित आठ फसलों की जैव-विविधता वाली 17 किस्मों को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

UN के खाद्य एवं कृषि संगठन की आज 75वीं वर्षगाठ, पीएम मोदी जारी करेंगे 75 रुपये का सिक्का

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को एक मामले की सुनवाई करेत हुए कहा है कि किसी भी समाज की प्रगति उसकी महिलाओं के अधिकारों की रक्षा और बढ़ावा देने की क्षमता पर निर्भर करती है। 

घरेलू हिंसा कानून के तहत बहू को है सास- ससुर की संपत्ति में रहने का हक: सुप्रीम कोर्ट

गुपकार घोषणा को वास्तविक रूप देने के लिए गुरुवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी सहित कश्मीर के स्थानीय दलों की बैठक हुई। इस बैठक में ‘पीपल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन’ नाम के गठबंधन की घोषणा हुई। 

कोई भी सरकार हमेशा नहीं रहती, हम इंतजार करेंगे : उमर अब्दुल्ला

पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के खिलाफ विपक्ष शुक्रवार को महारैली करने जा रहा है। इमरान सरकार के खिलाफ प्रस्तावित विरोध प्रदर्शनों में विपक्ष की यह पहली रैली है। 

इमरान खान के खिलाफ एकजुट विपक्ष की आज पहली रैली, विरोध-प्रदर्शनों का चलेगा सिलसिला

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रेवती क्षेत्र में गुरुवार दोपहर को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के चयन को लेकर बुलाई गई बैठक के दौरान गोली चलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलिया की घटना पर संज्ञान लिया और एसडीएम, सीओ और मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों को निलंबित करने का निर्देश दिया।

पढ़ें पूरी खबर: Uttar Pradesh: बलिया में BJP नेता ने गोली मारकर की हत्या, SDM समेत अन्य पुलिसकर्मी सस्पेंड

केएल राहुल (61*) और क्रिस गेल (53) की उम्‍दा पारियों की बदौलत किंग्‍स इलेवन पंजाब ने गुरुवार को आईपीएल 2020 के 31वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 9 विकेट से मात दी। शारजाह में खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 171 रन बनाए। जवाब में पंजाब ने 5 गेंदें शेष रहते महज 2 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

पढ़ें पूरी खबर: RCB vs KXIP: गेल का तूफान, राहुल का धमाल, पस्‍त हुए विराट कोहली के चैलेंजर्स

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन ने सभी 243 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। सभी उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है। महागठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल (RJD), कांग्रेस, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (एमएल) (एल) हैं।

पढ़ें पूरी खबर: Bihar Elections: महागठबंधन के सभी 243 उम्मीदवार तय, जारी की गई सूची, जानें किसे कहां से मिला टिकट

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर