ताजा खबर, 16 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 16 फरवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें मंगलवार, 15 फरवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 16th february 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 16 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : 'टूलकिट' मामले में दिल्ली पुलिस अपना शिकंजा कसती जा रही है। एक्टिविस्ट दिशा रवि को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस निकिता जैकब और अन्य एक्टिविस्टों को अपनी गिरफ्त में लेने के प्रयास में है। डब्ल्यूएचओ ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के टीके को दुनिया भर में लगाए जाने की इजाजत दे दी है। इस बीच, श्रीलंका के चुनाव आयोग ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी उनके यहां चुनाव नहीं लड़ सकती। दिल्ली की सीमाओं का किसान आंदोलन जारी है। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

 मी टू मुहिम के तहत पत्रकार प्रिया रमानी ने पूर्व विदेश मंत्री एम. जे. अकबर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था इस मामले में फैसला आने की उम्मीद है।
Me Too: रमानी के खिलाफ एम जे अकबर के मानहानि मामले में कोर्ट का फैसला आने की उम्मीद

भारत सरकार ने बैंकों के निजीकरण की ओर कदम बढ़ा रही है। पहले चर्चा थी की दो बैंकों का निजीकरण होगा लेकिन सूत्रों के मुताबिक अब 4 बैंकों का निजीकरण होगा। 
Privatization of Govt banks : 2 नहीं, 4 सरकारी बैंकों का होगा निजीकरण, कहीं आपका बैंक तो नहीं है

किरण बेदी को पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह तेलंगाना के राज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।
Kiran Bedi: पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद से किरण बेदी को हटाया गया​

यूपी एसटीएफ ने  PFI से जुड़े दो लोगों को अरेस्ट किया है उनके पास से डेटोनेटर और हथियार बरामद हुए हैं, साथ ही उनसे विस्फोटक दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं।
PFI से जुड़े दो को यूपी एसटीएफ ने दबोचा, हिंदू नेताओं को निशाना बनाने की फिराक में थे

बेंगलुरु के बोम्मनहल्ली के एक अपार्टमेंट में हाल ही में हुई एक पार्टी के बाद कोविड -19 के लिए करीब 103 लोगों का पॉजिटिव टेस्ट किया गया है। 
बेंगलुरू मे "कोरोना विस्फोट" अपार्टमेंट में की पार्टी, 103 निकले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप​

भारत सरकार ने बैंकों के निजीकरण की ओर कदम बढ़ा रही है। पहले चर्चा थी की दो बैंकों का निजीकरण होगा लेकिन सूत्रों के मुताबिक अब 4 बैंकों का निजीकरण होगा।
Privatization of Govt banks : 2 नहीं, 4 सरकारी बैंकों का होगा निजीकरण, कहीं आपका बैंक तो नहीं है​

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने  कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हम दो हमारे दो बयान पर राहुल गांधी को शादी करने की सलाह दे डाली है और वो भी दलित लड़की से।
हम दो हमारे दो..राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री अठावले ने ली चुटकी कहा- शादी कर लें राहुल​

टूलकिट मामले में  दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि को थोड़ी राहत दी है वो अपनी मां और अपने वकील से बात कर पायेंगी।
टूल किट मामले में दिशा रवि को थोड़ी राहत,वकील से कर पाएंगी बात,गर्म कपड़े और घर का खाना भी मिलेगा​

IND vs ENG: विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड को दूसरे टेस्‍ट में 317 रन के विशाल अंतर से मात दी। कोहली ने भारत में सबसे सफल टेस्‍ट कप्‍तान के रिकॉर्ड के मामले में धोनी की बराबरी की।
विराट कोहली ने चेन्‍नई में विशाल जीत दर्ज करके माही के रिकॉर्ड की बराबरी की, इस मामले में आगे​

उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, वहीं यूपी के गाजियाबाद में  गढ़मुक्तेश्वर के रास्ते में यात्रियों से भरी एक बस सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई।
हादसों का दिन! यूपी के औरेया में भयानक रोड एक्सीडेंट, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत, गाजियाबाद में बस पलटी​

पॉप स्टार और फैशन आइकन रिहाना अक्सर अपने स्टेटमेंट्स की वजह से सुर्खियों में आ जाती हैं। चाहे बात क्वीन एलिजाबेथ की छवि शेयर करने की हो या फिर शारीरिक शोषण का शिकार होने के बारे में बोलना हो, रिहाना हमेशा विवादों में पड़ जाती हैं।
भगवान गणेश का नेकलेस पहन टॉपलेस हुईं पॉप स्टार Rihanna, सोशल मीडिया यूजर्स ने लगाई क्लास​

'टूलकिट' मामले में दिल्ली पुलिस ने जांच करते हुए केस के आरोपियों पर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप जूम को पत्र लिखा और 26 जनवरी की हिंसा से पहले हुई उस बैठक का ब्योरा मांगा है।
Toolkit Case: गणतंत्र दिवस हिंसा से पहले जूम पर हुई थी मीटिंग, दिल्ली पुलिस ने वीडियो एप से ब्योरा मांगा 

आपको यह खबर भले ही थोड़ा अजीब या विश्वास करने योग्य ना लग रही हो लेकिन यह बिल्कुल सही है और खबर ये है कि एक दूध बेचने वाले किसान ने हेलीकॉप्टर खरीदा है।
किसान ने दूध बेचने के लिए खरीदा 30 करोड़ का हेलीकॉप्टर, घर के पास बनाया हैलीपैड

पश्चिम बंगाल में चल रहे चुनावी माहौल के बीच मंगलवार सुबह को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानि आरएसएस के सर संघचालक मोहन भागवत प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। 
मिथुन चक्रवर्ती से मिले संघ प्रमुख भागवत, क्या बंगाल चुनाव से पहले थामेंगे BJP का दामन?

पश्चिम बंगाल में चल रहे चुनावी माहौल के बीच मंगलवार सुबह को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानि आरएसएस के सर संघचालक मोहन भागवत प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से मिलने उनके आवास पर पहुंचे।

मिथुन चक्रवर्ती से मिले संघ प्रमुख भागवत, क्या बंगाल चुनाव से पहले थामेंगे BJP का दामन?

गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले पर हुई हिंसा मामले में अभिनेता एवं एक्टिविस्ट दीप सिद्धू की पुलिस हिरासत बढ़ गई है। दिल्ली की एक कोर्ट ने सिद्धू की हिरासत सात दिनों के लिए और बढ़ा दी है।

Deep Sidhu : लाल किला हिंसा मामले में दीप सिद्धू की पुलिस हिरासत 7 दिन और बढ़ी  

मध्य प्रदेश के सतना में एक बड़ी दुर्घटना हुई है। मंगलवार को यहां सतना जा रही एक यात्री बस नहर में गिर गई। शुरुआती रिपोर्टों के मुताबिक नहर से सात लोगों का शव निकाला गया है।

Madhya Pradesh: सतना में बड़ा हादसा, 50 से ज्यादा यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, 7 शव निकाले गए

कश्मीर में पाकिस्तान के साथ मिलकर आतंक फैलाने की साजिश रच रहे तुर्की के लिए इराक से बुरी खबर आई है जहां उसके 13 सुरक्षाकर्मियों की हत्या हो गई है।

कश्मीर में आतंकी भेजने की तैयारी कर रहे Turkey को बड़ा झटका, इराक में तुर्की के 13 सैनिकों की हत्या

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने संसद में एक महिला से कथित रूप से हुई रेप की घटना पर माफी मांगी है। साथ ही पीएम ने इस मामले की निष्पक्ष जांच कराने और महिलाओं के लिए कार्यस्थल को सुरक्षित बनाने का वादा किया है।

Australia : संसद में महिला का रेप, ऑस्ट्रेलिया के पीएम मॉरिसन ने महिला से मांगी माफी 

स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए असम सरकार ने एक नायाब मिसाल पेश की है। गुवाहाटी में बांस से बने एक फुटओवर ब्रिज का निर्माण हुआ है। यह फुटओवर ब्रिज देखने में काफी सुंदर और लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

Assam : क्या आपने देखा है बांस से बना फुट ओवरब्रिज, गुवाहाटी में तैयार हुआ अनोखा पुल 

2002 में गोधरा साबरमती एक्सप्रेस नरसंहार मामले के मुख्य आरोपी रफीक भटुक को शुक्रवार को गोधरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। रफीक भटुक कई सालों से फरार चल रहा था और  जब वह लंबे समय तक बाहर रहने के बाद लौटा तो उसे गोधरा से ही पकड़ा गया। 

भीड़ को उकसाया, ट्रेन पर छिड़का था पेट्रोल, अब 19 साल बाद अरेस्ट हुआ गोधरा कांड का मुख्य आरोपी

आपने पति के बंटवारे की स्टोरी या तो फिल्मों में देखी होगी या फिर कहानियों में सुनी होगी, लेकिन यहां हम आपको हकीकत में एक ऐसी स्टोरी बता रहे हैं जो पति के बंटवारे से संबंधित है और रोचक तथा अनूठी भी है। 

3 दिन पत्नी, 3 दिन प्रेमिका के साथ और एक दिन छुट्टी पर रहेगा यह शख्स, जानिए बटवारे की अनूठी कहानी

सैन्य तख्तापलट के बाद म्यांमार में सब कुछ सामान्य नहीं है। इस तख्तापलट के खिलाफ लोग सड़कों पर आ गए हैं और लोकतंत्र की बहाली की मांग कर रहे हैं। लोगों का यह प्रदर्शन सेना को पसंद नहीं आ रहा है।

Myanmar : क्या ताकत के बल पर लोगों की आवाज दबाना चाहती है सेना

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भारत के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और दक्षिण कोरिया के एसकेबॉयो द्वारा बनाए गए ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका के कोरोना टीके को आपातकाली इस्तेमाल की इजाजत दे दी है। 

दुनिया भर में पहुंचेगा सीरम इंस्टीट्यूट का बनाया हुआ कोरोना टीका, डब्ल्यूएचओ से मिली मंजूरी

श्रीलंकाई चुनाव आयोग के प्रमुख निमल पंचीवा ने सोमवार को उन खबरों पर खारिज किया, जिनमें कहा जा रहा था कि भारत की सत्तारूढ़ पार्टी भारतीय जनता पार्टी श्रीलंका में राजनीतिक दल के गठन की योजना बना रही है। 

नेपाल व श्रीलंका में BJP का विस्तार! शाह के प्लान पर श्रीलंकन चुनाव आयोग ने फेरा पानी, कही ये बात

लोगों की आस्था और विश्वास के प्रतीक भगवान राम (Lord Ram) के अयोध्या (Ayodhya) में भव्य मंदिर की तैयारियां जोरों पर हैं और राम मंदिर निर्माण कार्य (Ram Mandir) से जुड़ी योजनाओं को तैयार कर उन्हें धरातल पर लाने के कार्य प्रारंभ हो चुके हैं।

उत्तर प्रदेश: आज 'प्रोजेक्ट रामलला' का अनावरण करेंगे यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

साल के दूसरे महीने के दो पखवाड़े गुजर चुके हैं और तीसरे पखवाड़े का पहला दिन इतिहास में कई बड़ी हस्तियों के नाम के साथ दर्ज है। यही वह दिन है जब 1959 में फिदेल कास्त्रो ने क्यूबा का शासन अपने हाथ में लिया।

77 साल पहले आज ही हुआ था दादा साहब फाल्के का निधन, कहे जाते थे हिंदी सिनेमा के पितामह

आप भारत में हिंदू मंदिरों के बारे में तो जानते ही हैं यहां तमाम खासे बड़े मंदिर हैं वहीं कई छोटे मंदिर भी हैं लेकिन आपको पता है कि दुनिया का सबसे बड़ा हिंदू मंदिर अंकोरवाट का मंदिर (Angkor Wat) है जो कंबोडिया (Cambodia) में स्थित है।

इस देश में है दुनिया का सबसे बड़ा "हिंदू मंदिर", राष्ट्रीय ध्वज में भी दिया गया है स्थान

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर