आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 17 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर ( Taza Ki Khabar), 17 दिसंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 17 दिसंबर, शुक्रवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 17 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।
Aaj ki taza khabar 17 December 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates 

नई दिल्ली : TIMES NOW नवभारत पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के विधानसभा क्षेत्र में अवैध खनन का खुलासा हुआ है। रेत माफिया ने खुद को सीएम का करीबी बताया। खबर दिखाने के बाद पंजाब सरकार ने माइनिंग विभाग से जवाब मांगा। खुलासे पर बीजेपी ने सीएम चन्नी पर हमला किया। बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा बोले कि अवैध खनन के लिए सीएम चन्नी को 1 करोड़ रुपए मिलते हैं। AAP सांसद भगवंत मान ने कहा कि सीएम चन्नी की छत्रछाया में खनन हो रहा। वहीं लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल करने पर समाजवादी पार्टी सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि लड़कियों को अवारगी करने का मौका मिलेगा। AIMPLB का बयान है कि मां-बाप को और 3 साल नजर रखनी पड़ेगी। इसके अलावा रेप पर शर्मनाक बयान देने के बाद विधानसभा मे कर्नाटक के कांग्रेस विधायक रमेश कुमार ने माफी मांगी। आरएसएस के पदाधिकारी इंद्रेश कुमार ने कहा है कि हिंद और हिंदुत्व के बारे में राहुल गांधी का ज्ञान बहुत थोड़ा है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

ये वो देश है जहां हर घंटे में 3 रेप, हर घंटे 7 महिलाओं का अपहरण और हर घंटे 10 महिलाओं का शौन शोषण होता है। जिस देश में ये आंकड़े हैं उस देश के नेताओं की सोच क्या है, रेप इन्हें मजाक लगता है। रेप पर इन्हें हंसी आती है, रेप पर ये ठहाके लगाते हैं।

रेप की बात पर ठहाके लगाने वाले कब नपेंगे? कांग्रेस MLA पर एक्शन की हिम्मत नहीं?

पंजाब के मख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के विधानसभा क्षेत्र में अवैध खनन को लेकर TIMES NOW नवभारत ने आज बड़ा खुलासा किया। बीजेपी ने आरोप लगाया कि इस काले कारोबार से मुख्यमंत्री चन्नी को रोजाना 1 करोड़ रुपए मिलते हैं। 

TIMES NOW नवभारत का पंजाब में अवैध खनन पर खुलासा, बीजेपी-AAP ने लगाया बड़ा आरोप, हरकत में आई चन्नी सरकार

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस वैक्सीन कोवोवैक्स को आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी दे दी है, जिसे सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा अमेरिकी कंपनी नोवावैक्स के लाइसेंस के तहत बनाया गया है।

WHO ने कोविड-19 वैक्सीन Covovax के आपातकालीन उपयोग को मंजूरी दी, अदार पूनावाला ने जताई खुशी

उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा है कि कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान राज्य में ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी की मौत नहीं हुई। लेकिन सच इससे बिल्कुल अलग है, उस समय की तस्वीरें सच्चाई बयां करती हैं।

UP में ऑक्सीजन की कमी से मौतें झूठी थीं? आंसू दिखावा थे, सरकारी दावा सच्चा है?

कांग्रेस विधायक रमेश कुमार ने विधानसभा के भीतर एक बेहुदा और शर्मनाक बयान दिया। क्या विधानसभा स्पीकर को बेशर्म बयान पर ठहाके लगाना बेटियों का अपमान नहीं है?

लोकतंत्र के मंदिर में 'रेप' पर ठहाके क्यों, 'दुशासन' को कब निकालेंगी सोनिया-प्रियंका ?

BJP सांसद भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने रांची में अंडर-15 नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप के पहले दिन मंच पर एक युवा पहलवान को थप्पड़ जड़ दिया। इसका वीडियो सामने आया है।

मंच पर BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवान को जड़ा थप्पड़, देखें VIDEO

भारतीय क्रिकेट ने पिछले कुछ महीनों में अहंकार, महत्वाकांक्षाएं, सत्ता संघर्ष और चौंकाने वाले खुलासे, यह सब देखा है। इस संकट की स्थिति में भारत के नए कोच 'क्राइसिस मैन' राहुल द्रविड़ के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरा और ज्यादा चुनौतीपूर्ण हो गया है।

कोच राहुल द्रविड़ के लिए टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा हुआ और चुनौतीपूर्ण, ये हैं वजह

देश के 11 राज्यों में कोविड 19 के ओमीक्रोन वेरिएंट के 101 मामले हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को सतर्क रहने को कहा है और और गैर-जरूरी यात्रा, सामूहिक समारोहों से बचने के लिए कहा है। 

Omicron के 101 केस, सरकार ने कहा- गैर-जरूरी यात्रा, सामूहिक समारोहों से बचने का समय

भारतीय जनता पार्टी (BJP) पंजाब विधानसभा चुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। केंद्रीय मंत्री और पंजाब भाजपा प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने इसकी घोषणा की है। 

पंजाब में BJP ने किया कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी से गठबंधन, 7 दौर की बातचीत के बाद ऐलान

ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। बारिश की वजह से दिन का खेल जल्दी खत्म किए जाने तक मेजबान ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी 9 विकेट पर 473 रन पर घोषित करने के बाद महज 17 रन पर 2 विकेट झटककर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया है।

Ashes 2021: मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने खड़ा किया विशाल स्कोर, बैकफुट पर आया इंग्लैंड

लखनऊ में बीजेपी और निषाद पार्टी की संयुक्त रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सपा-बसपा की सरकारें माफियाओं को संरक्षण देती थी। योगी आदित्यनाथ ने गुंडों और माफियाओं का सफाया कर दिया है।

लखनऊ में BJP-निषाद पार्टी की रैली, अमित शाह ने कहा- योगी ने गुंडों और माफियाओं का सफाया कर दिया

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य और सपा सांसद शफीकुर रहमान ने कहा कि लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाना ठीक नहीं है। इससे माता-पिता का तनाव बढ़ जाएगा।

लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने के खिलाफ सपा सांसद और AIMPLB सदस्य, कहा- माता-पिता का तनाव बढ़ जाएगा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने फिक्की की 94 वीं वार्षिक आम बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे कुछ फैसले गलत हो सकते हैं लेकिन हमारी मंशा गलत नहीं थी। 

हमने भले ही गलत फैसले लिए हों, लेकिन हमारी मंशा कभी गलत नहीं थी: अमित शाह

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के विधानसभा क्षेत्र चमकौर साहिब में अवैध रेत खनन पर टाइम्स नाउ नवभारत ने बड़ा खुलासा किया है। यहां वन विभाग की जमीन पर अवैध खनन हो रहा है।

Exclusive: 'चन्नी साहब हमारे लीडर हैं, हम उनकी सेवा करते हैं', अवैध खनन के आरोपी इकबाल सिंह का कबूलनामा 

जस्टिस पुष्पा गनेडीवाला के अब बांबे हाईकोर्ट में जज बने रहने पर विराम लग गया है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने उन्हें स्थायी करने के प्रस्ताव पर हरी झंडी नहीं दिखाई है। 

पुष्पा गनेडीवाला का हुआ डिमोशन, स्किन टू स्किन कांटेक्ट में किया था विवादित फैसला

अपने अजीब-गरीब फरमानों एवं सख्ती के लिए मशहूर उत्तर कोरिया में नागरिकों को परेशान करने वाला एक और आदेश जारी हुआ है। यहां के नागरिक अगले 11 दिनों तक अपनी खुशी का इजहार नहीं कर सकेंगे।

यहां 11 दिनों तक लोगों को हंसना मना है, उत्तर कोरिया में खुशी मनाने, शराब पीने पर लगा बैन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक नाम एक और अंतरराष्ट्रीय नागरिक सम्मान जुड़ गया है। पड़ेसी देश भूटान ने अपने सबसे बड़े नागरिक अवार्ड से सम्मानित करेगा। भूटान की तरफ से इसकी घोषणा कर दी गई है। 

PM मोदी को एक और अंतरराष्ट्रीय सम्मान, अपने सर्वोच्च नागरिक अवार्ड से सम्मानित करेगा भूटान

इंद्रेश कुमार ने कहा कि हिंदू और हिंदुत्व के बारे में सामान्य जानकारी की कमी है। हिंदू और हिंदुत्व एक दूसरे से अलग नहीं हैं। हिंदुत्व के बगैर हिंदू सजीव नहीं रह सकता। 

हिंदुत्व को हिंदू से अलग करना आत्मा को शरीर से अलग करने जैसा, राहुल गांधी पर इंद्रेश कुमार ने साधा निशाना

समझा जा रहा है कि यह बदलाव सिद्धू के दबाव में हुआ है क्योंकि कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद से ही सिद्धू ने सहोता को कार्यवाहक डीजीपी बनाए जाने पर आपत्ति जताई थी। 

Punjab DGP: पंजाब में फिर सिद्धू की चली, आधी रात में बदले गए CM चन्नी के करीबी डीजीपी सहोता

जयपुर के डॉ भीमाराव अंबेडकर ला यूनिवर्सिटी में बोलते हुए कहा वो सिर्फ जाति से विधायक हैं, सीएम बनने या बने रहने में जाति की भूमिका नहीं है। यदि 36 कौमों ने उन्हें प्यार नहीं दिया होता या भरोसा नहीं करते तो जिस रूप में वो लोगों के सामने हैं कभी ना होते। 

Ashok Gehlot News: सिर्फ जाति की वजह से तीन बार सीएम नहीं बनता-अशोक गहलोत

देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के नए केस मिलने जारी हैं। गुरुवार को कर्नाटक में ओमीक्रोन के पांच नए केस, दिल्ली एवं तेलंगाना में चार-चार केस और गुजरात में एक नए मामले की पहचान हुई। 

Omicron Update: देश में पांव पसारने लगा ओमीक्रोन ,14 नए केस के साथ संख्या बढ़कर हुई 87

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वाराणसी में आयोजित होने वाले अखिल भारतीय महापौर सम्मेलन का उद्घाटन और संबोधित करेंगे।

All India Mayors' Conference: महापौरों के महासंगम को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी,'न्यू अर्बन इंडिया' बनाने पर जोर

कर्नाटक कांग्रेस के विधायक और कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने गुरुवार को विधानसभा में बलात्कार को लेकर बेहद अपमानजनक टिप्पणी की। विधानसभा में कुमार ने कहा कि एक कहावत है कि जब बलात्कार अपरिहार्य हो, तो लेट जाओ और इसका आनंद लो। 

कर्नाटक कांग्रेस विधायक रमेश कुमार ने विधानसभा में कहा- जब बलात्कार रोका न जा सके, तो लेट जाओ और आनंद लो

देश के प्रथम सीडीएस जनरल विपिन रावत जब जीवित थे तो कांग्रेस के एक सीनियर लीडर ने उनके लिए बहुत अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया। आज जरनल रावत की शहादत के बाद उनका आसमान छूता कटआउट कांग्रेस की रैली में दिखा।

जिंदा थे तो अपमान! वोट के लिए जनरल रावत 'भगवान', कांग्रेस की कथनी-करनी में अंतर क्यों ?

सत्रह दिसम्बर की तारीख में इतिहास में दर्ज दूसरी बड़ी घटना 1903 की है जब 115 साल पहले राइट बंधुओं ऑरविल और विलबर ने उत्तरी कैरोलिना में ‘राइट फ्लायर’ नामक विमान से सफल उड़ान भरी थी। 

आज का इतिहास, 17 दिसंबर: अमेरिका,क्यूबा ने की कूटनीतिक संबंधों को बहाल करने की घोषणा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर