आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 17 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर ( Taza Khabar), 17 अक्टूबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 17 अक्टूबर रविवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Aaj Ki Taza Khabar
आज की ताजा और बड़ी खबरें 

Taza Khabar: केरल में भारी बारिश ने तबाही मचाई है। अब तक अलग-अलग हादसों में 21 लोगों की मौत हो गई है। कई जिलों में मौसम विभाग ने हाई अलर्ट जारी किया है। केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर लोगों से सुरक्षित रहने के लिए कहा है। वहीं कश्मीर में आतंकी वारदात थमने का नाम नहीं ले रही हैं। रविवार को आतंकियों ने कुलगाम में तीन गैर कश्मीरी मजदूरों को गोली मार दी जिसमें दो की मौत हो गई।  इसके अलावा आज से अयोध्या में RSS का 5 दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग शुरू होने वाला है, जिसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत शामिल होंगे। 19-20 अक्टूबर को भागवत रामलला के दर्शन करेंगे। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-


टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही दिन ग्रुप बी के खेले गए मुकाबले में स्कॉर्टलैंड ने बांग्लादेश को 6 रन के अंतर से मात देकर उलटफेर कर दिया है।
T20 World Cup: पहले ही दिन हुआ उलटफेर, स्कॉर्टलैंड ने दी बांग्लादेश को पटखनी 

कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित शहरों में मुंबई के लिए अच्छी खबर है कि इस महामारी से रविवार (17 अक्टूबर) को एक भी मौत नहीं हुई।

जब से कोरोना वायरस महामारी की शुरुआत हुई तब से पहली बार मुंबई में कोविड से नहीं हुई एक भी मौत

देश भर में प्याज, आलू, टमामटर के दाम बढ़ते ही जा रहे हैं। इसी बीच केंद्र सरकार ने कहा कि कीमतों में नरमी के प्रयास जारी हैं।

खुदरा प्याज की कीमत 42 से 57 रुपए प्रति किलो, सरकार कह रही है दाम कम करने के प्रयास जारी

एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वो ओम प्रकाश राजभर की भागीदारी संकल्प यात्रा में सहयोगी हैं। अगर राजभर और शिवपाल यादव चाहें तो गैर बीजेपी, गैर कांग्रेस दल के साथ गठबंधन के लिए वो तैयार हैं।

UP Assembly Elections 2022: क्या यूपी की सियासी तस्वीर बदल जाएगी, असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान

दिल्ली पुलिस एसएचओ की सूझबूझ से सिक्किम के पूर्व मुख्यमंत्री बीबी गुरूंग के बेटे का खोया हुआ आईफोन उबर कैब चालक से बरामद किया। 

दिल्ली पुलिस के SHO की सूझ बूझ से मिला पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे का Iphone

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने  गैर कश्मीरी मजदूरों को निशाना बनाया है, जिसमें दो की मौत हो गई है जबकि एक मजदूर का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

श्रीनगर, पुलवामा के बाद कुलगाम में गैर कश्मीरी मजदूरों को आतंकियों ने मारी गोली, दो की मौत, एक घायल

टी20 वर्ल्ड कप के उद्धाटन मैच में ओमान ने पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से मात देकर धमाकेदार शुरुआत की है।

T20 World Cup: ओमान ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ की विजयी शुरुआत, 10 विकेट से दी मात

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि जिस किसी भी शख्स को दिक्कत हो वो सीधे तौर बिना मीडिया में गए उनसे बात कर सकता है। अब सवाल यह है कि क्या पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह उनकी बात को तवज्जो नहीं दे रहे हैं।

तीन पेज के खत में नवजोत सिंह सिद्धू ने सार्वजनिक तौर पर उठाए 13 सवाल, क्या आलाकमान की कर रहे हैं नाफरमानी

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी में सभी दल जुट गए हैं। यूपी की जनता किस दल में भरोसा जताएगी इसका जवाब तो 2022 में मिलेगा। लेकिन समाजवादी पार्टी को यकीन है कि वो 300 से ज्यादा सीटें जीतने में कामयाब होगी।

यूपी विधानसभा चुनाव में इस तरह जीतेंगे 300 सीट, अखिलेश यादव ने बताया फॉर्मूला

मध्य प्रदेश के भोपाल में एक लड़की को बुर्का उतारने के लिए मजबूर किया गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। घटना भोपाल के इस्लामनगर गांव की है।

Bhopal: युवती से जबरन उतरवाया बुर्का, वायरल हुआ वीडियो, 2 लोग गिरफ्तार

चीनी ड्रैगन ने अंतरिक्ष से हाइपरसोनिक मिसाइल का परीक्षण किया है बताया जा रहा है कि चीन ने यह परीक्षण गत अगस्‍त महीने में किया है।

चीन ने अंतरिक्ष में किया 'महाविनाशक' मिसाइल का परीक्षण

पिछले कुछ समय से एमएस धोनी के चेन्नई सुपर किंग्स से अलग होने को लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं। लेकिन अब सीएसके के एक अधिकारी के बयान ने धोनी और चेन्नई के साथ पर काफी कुछ क्लियर कर दिया है।

एमएस धोनी का चेन्नई सुपर किंग्स से टूटेगा नाता या बना रहेगा साथ? आखिर इस सवाल का मिल ही गया जवाब

पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सक्रिय 'पेचकस' गिरोह के चार सदस्यों को रविवार तड़के एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।अपर पुलिस आयुक्त (कानून व्यस्था) लव कुमार ने बताया कि रविवार सुबह बीटा-2 थाने की पुलिस चुहड़पुर अंडरपास के पास तलाशी ले रही थी तभी एक कार में सवार होकर कुछ बदमाश आते हुए दिखाई दिए। 

Noida Crime:लोगों को लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाले 'पेचकस' गिरोह के सदस्य दबोचे गए

दिल्ली पुलिस के साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक की टीम ने सरकार गैंग का भंडाफोड़ कर उसके सरगना को गिरफ्तार किया है यह गैंग पिछले कुछ सालों में दिल्ली के अंदर 100 से ज्यादा गाड़ियों को चोरी कर ठिकाने लगा चुका है इस बैंक के टारगेट पर पार्किंग बाजारों और सर्विस सेंटर पर खड़ी गाड़ियां होती थी।

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा 'लग्जरी कार' चुराने वाला 'गैंग',100 से ज्यादा गाड़ियां लगाईं ठिकाने 

दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो रही है। नोएडा में काफी तेज बारिश हुई है। रविवार सुबह भारत मौसम विज्ञान विभाग का कहना था कि अगले 2 घंटों के दौरान पूरी दिल्ली और नोएडा के कई स्थानों पर और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश जारी रहेगी।

दिल्ली-एनसीआर में बारिश, बदला मौसम-छाया अंधेरा, नोएडा में काफी तेज बारिश

RJD नेता तेजस्वी यादव और उनके भाई बड़े तेज प्रताप के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। तेज प्रताप यादव ने अब घोषणा की कि वह कुशेश्वर अस्थान विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अतीरेक कुमार के लिए प्रचार करेंगे।

तेज प्रताप यादव ने दिया भाई तेजस्वी को झटका, उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के लिए करेंगे प्रचार

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में शनिवार रात 'दुर्गा प्रतिमा विसर्जन' से लौट रही भीड़ पर कुछ लोगों ने देशी बम से हमला कर दिया, इस घटना के बाद वहां हड़कंप और अफरा-तफरी मच गई बताया जा रहा है कि ये लड़ाई दो गुटों के बीच हुई है।

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में 'दुर्गा प्रतिमा विसर्जन' कर लौट रहे लोगों पर बम से हमला,तोड़े गए वाहन भी

सिंघु बॉर्डर पर मारे गए दलित लखबीर सिंह के अंतिम संस्कार पर बीजेपी ने सवाल उठाए हैं। अमित मालवीय ने ट्वीट किया कि कांग्रेस सरकार में दलितों की कोई इज्जत नहीं है। मोबाइल टॉर्च की रोशनी में अंतिम संस्कार किया गया।

सिंघु बॉर्डर हत्या मामला: लखबीर सिंह के अंतिम संस्कार पर BJP ने उठाए सवाल, आनन-फानन में मोबाइल टॉर्च में किया अंतिम संस्कार

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर इजाफा हुआ है। 35-35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। दिल्ली में पेट्रोल 105 रुपए 84 पैसे पर पहुंचा और डीजल 94 रुपए 57 पैसे पर पहुंचा।

फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, आम जनता हुई परेशान, जानें आपके शहर में क्या है पेट्रोल और डीजल के दाम

दिग्गज क्रिकेटर एमएस धोनी की गिनती दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में होती है। वह टी20 विश्व कप (2007), वनडे विश्व कप (2011) और चैंपियन ट्रॉफी (2013) जीतने वाले विश्व के इकलौते कप्तान हैं। 

T20 World Cup 2021: माइकल वॉन ने कह दी एमएस धोनी को लेकर करोड़ों भारतीयों के दिल की बात

केरल में भारी बारिश हो रही है। 6 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। अब तक अलग-अलग हादसों में 9 लोगों की मौत हो गई है। लैंडस्लाइड के बाद कुछ लोग लापता भी हैं।

केरल में भारी बारिश, 6 जिलों में रेड अलर्ट, अब तक 9 मौतें, कई शहरों में सिर्फ पानी-पानी

भोपाल में बजरिया तिराहे के करीब दुर्गा विसर्जन के दौरान छत्तीसगढ़ के जशपुर जैसा ही हादसा सामने आया है जिसमें एक कार चालक ने लोगों के उपर कार चढ़ा दी।

भोपाल में 'दुर्गा प्रतिमा विसर्जन समारोह' में कार सवार ने लोगों को कुचला, देखें ये Video

पिछले 2-3 दिनों में पराली जलाने की घटनाओं में वृद्धि होने के कारण दिल्ली में रविवार को वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में दर्ज की गई। नोएडा में भी वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में रही।

Delhi Air Pollution: दिल्ली-NCR में वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में पहुंची, पराली जलाने में आई तेजी

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 की शुरुआत रविवार से हो रही है। बीसीसीआई की मेजबानी में टूर्नामेंट का आयोजन ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जा रहा है। टूर्नामेंट 17 से लेकर 14 नवंबर तक चलेगा।

आज से टी20 विश्व कप का आगाज, ये है फुल शेड्यूल, जानिए कब-किससे टकराएगी आपकी पसंदीदा टीम    

अगले महीने दिल्ली में अफगानिस्‍तान की स्थिति पर राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों (NSA) की बैठक होनी है, भारत  इसकी मेजबानी करेगा। इस बैठक में कई अन्‍य देशों के साथ रूस, चीन और पाकिस्‍तान को भी न्‍योता दिया गया है।

'अफगानिस्तान मुद्दे' पर अगले महीने दिल्ली में बैठक, भारत ने पाक NSA को दिया न्योता-VIDEO

अमित शाह ने कहा है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस और सरदार वल्लभभाई पटेल को आजादी के इतिहास में जो महत्व मिलना चाहिए था वो नहीं मिला। सालों तक देश में आजादी के नायकों के योगदान को छोटा करने का प्रयास हुआ।

नेताजी सुभाष चंद्र बोस और सरदार पटेल को आजादी के इतिहास में महत्व नहीं मिला: अमित शाह

जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के पोते को सरकारी नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है, बताते हैं कि गिलानी का पोता आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त पाया गया था।

Jammu kashmir:कड़ी कार्रवाई! अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के पोते को सरकारी नौकरी से किया गया बर्खास्त-VIDEO    

अक्षय कुमार ने शुक्रवार को अपनी नई फिल्म 'गोरखा' की घोषणा की, जो मेजर जनरल इयान कार्डोजो के जीवन पर आधारित है, जिन्होंने एक बारूदी सुरंग विस्फोट में अपना पैर गंवा दिया था, लेकिन दिव्यांगता पर काबू पाकर भारतीय सेना में एक बटालियन और एक ब्रिगेड के पहले युद्ध-अक्षम अधिकारी बन गए।

गोरखा के पोस्टर में रिटायर सेना अधिकारी ने बताई गलती, अक्षय कुमार बोले-'फिल्म बनाते समय याद रखेंगे'

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने आईसीसी द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टूर्नामेंट के संभावित सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और गेंदबाज को लेकर भविष्यवाणी की है। इसमें कोई भारतीय खिलाड़ी का नाम नहीं है।

T20 World Cup: बाबर आजम ने की भविष्यवाणी, कहा- ये दो खिलाड़ी मचाएंगे बल्ले और गेंद से धमाल 

सिंघु बॉर्डर पर किसान प्रदर्शन स्थल पर पीट-पीट कर दलित मजदूर की हत्या के मामले में अब तक 4 लोगों की गिरफ्तारी हो गई है। शनिवार को 3 आरोपियों ने सरेंडर किया। आरोपी सरबजीत को पुलिस रिमांड पर भेजा गया।

सिंघु बॉर्डर हत्या मामला: अब तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, सरेंडर करने वाले आरोपियों को पहनाई माला

जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों और गैर-मुस्लिमों पर हाल में हुए हमलों के बाद आने वाले दिनों में इस तरह के हमले और तेज करने की साजिश रची जा रही है ऐसा अलर्ट सामने आया है।

भारत को दहलाने की साजिश! आतंकियों ने तैयार की है 200 लोगों की हिटलिस्ट, खुफिया एजेंसी अलर्ट

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच अपनी टीम को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने को बेताब हैं। अबतक टीम का सेमीफाइनल में खत्म होता रहा है सफर।

अपनी टीम को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब जिताने को बेताब है ये कप्तान 

1997 में आई फिल्म परदेस से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने वाली अभिनेत्री महिमा चौधरी ने एक प्रमुख दैनिक से इंटरव्यू में याद किया कि कैसे पिछले दो दशकों में फिल्म उद्योग में चीजें बदल गई हैं।

माहिमा चौधरी ने खोले डर्टी सीक्रेट्स, जब किस ना करने वाली वर्जिन लड़कियों को मेकर्स देते थे काम!

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर