आज की ताजा खबर, 17 जुलाई : बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर, 17 जुलाई 2021 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश-दुनिया की उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें, 17 जुलाई शनिवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 17th July 2021 latest news in hindi 
आज की ताजा खबर, 17 जुलाई : बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : अफगानिस्तान में तालिबान का प्रभाव बढ़ने के साथ पाकिस्तान की भूमिका पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। नजरें पंजाब कांग्रेस के सियासी संग्राम पर भी हैं तो कर्नाटक में भी नेतृत्‍व परिवर्तन की अटकलें हैं। यहां पढ़ें देश-दुनिया के आज (शनिवार, 17 जुलाई) के ताजा घटनाक्रम-

उत्तर प्रदेश के आगरा में शनिवार को चार हथियारबंद बदमाश मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा से 17 किलोग्राम सोना और पांच लाख रुपये लूटकर फरार हो गये। हालांकि घटना के कुछ देर बाद एत्मादपुर खंदौली रोड पर पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। 

मणप्पुरम गोल्ड लोन ऑफिस में दिनदहाड़े लूट, 17 किलो सोना और पांच लाख रुपये लूट ले गए बदमाश

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा को लेकर बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने कोविड-19 को देखते हुए कांवड़ यात्रा रद्द कर दी। योगी सरकार से बातचीत के बाद कांवड़ संघ ने लिया फैसला। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को पुनर्विचार करने का मौका दिया था। 

UP में भी नहीं होगी कांवड़ यात्रा, कोविड-19 को देखते हुए सरकार ने लिया रद्द करने का फैसला

अपनी शायरी ही नहीं बल्कि विवादित बयानों के लिए मशहूर प्रसिद्ध शायर मुनव्वर राणा ने एक बार भी ऐसा बयान दिया है जिससे घमासान छिड़ना तय है। राणा ने कहा कि योगी दुबारा सीएम बने तो वह प्रदेश को छोड़ देंगे।

UP में अगर दोबारा योगी CM बने, तो प्रदेश छोड़कर चला जाऊंगा- मुनव्वर राणा

बिहार की राजनीति में शनिवार का दिन काफी उतार- चढ़ाव भरा रहा। 2017 में बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीपीएससी) पेपर लीक मामले में जेल जा चुके आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के लिए थाने पहुंच गए।

CM नीतीश कुमार के खिलाफ FIR दर्ज कराने थाना पहुंचा IAS अफसर, बिहार की राजनीति में मचा हड़कंप

बिहार की राजनीति में शनिवार का दिन काफी उतार- चढ़ाव भरा रहा। 2017 में बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीपीएससी) पेपर लीक मामले में जेल जा चुके आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के लिए थाने पहुंच गए।

CM नीतीश कुमार के खिलाफ FIR दर्ज कराने थाना पहुंचा IAS अफसर, बिहार की राजनीति में मचा हड़कंप

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता शशि थरूर ने उत्‍तर प्रदेश तथा कुछ अन्‍य बीजेपी शासित राज्‍यों में जनसंख्‍या नियंत्रण को लेकर उठाए गए कदमों की मंशा पर सवाल उठाए हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि असल चुनौती जनसंख्‍या नियंत्रण नहीं, कुछ और है।

जनसंख्‍या नीति: शशि थरूर ने मंशा पर उठाए सवाल, बताया अगले 20 साल में क्‍या है असल चुनौती

दुनिया के विशालतम हवाईअड्डों में से एक "नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा, जेवर" के निर्माण का काम जल्द ही शुरू होने जा रहा है। शनिवार का दिन इस लिहाज से बेहद खास रहा, जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में जेवर एयरपोर्ट के लिए राज्य सरकार द्वारा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एनआईएएल) को 1,334 हेक्टेयर जमीन 90 साल की लीज़ पर देने की औपचारिक प्रक्रिया पूरी की गई। 

PM मोदी कर सकते हैं जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास, योगी बोले- यह UP के विकास में मील का पत्थर होगा

उत्‍तराखंड के सीएम पुष्‍कर सिंह धामी ने कहा है कि चार धाम यात्रा की लाइव स्‍ट्रीमिंग नहीं होगी। उन्‍होंने इसके लिए वेदों का हवाला दिया। मंदिरों से पूजा की लाइव स्‍ट्रीमिंग के लिए कोर्ट ने सरकार को कहा था।

चारधाम यात्रा की नहीं होगी लाइव स्‍ट्रीमिंग, उत्‍तराखंड के सीएम पुष्‍कर सिंह धामी ने दिया वेदों का हवाला

दुबई से मुंबई आ रहे एक चार्टर्ड विमान में RDX होने की सूचना मिलने के बाद अफरातफरी मच गई। रविवार तकरीबन 4 बजे दुबई एटीसी ने दिल्ली कंट्रोल रूम को जानकारी दी थी जिसके बाद इसकी सूचना मुंबई कंट्रोल को दी गई। सीआईएसएफ ने तुरंत ही चार्टर्ड विमान की जांच की तो पता लगा कि विमान में कुछ भी नहीं है।

दुबई से मुंबई आ रहे एक चार्टर्ड विमान में RDX होने की खबर, जांच के बाद फर्जी निकली कॉल

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) दो अगस्त से स्नातक पाठ्यक्रमों में 65 हजार सीटों पर प्रवेश की खातिर पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगा और पहली कट-ऑफ सूची की घोषणा सात से दस सितंबर के बीच हो सकती है। 

DU में दाखिले की प्रक्रिया जल्‍द शुरू होगी, रजिस्‍ट्रेशन की तारीख घोषित, जानें डिटेल्स

पंजाब कांग्रेस में जारी सियासी घमासान के बीच इसका समाधान निकल आने की बातें सामने आ रही हैं। सूत्रों के अनुसार, यह लगभग साफ हो गया है कि पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष होंगे, जबकि उनके साथ पार्टी के चार कार्यकारी अध्‍यक्षों की नियुक्ति भी की जाएगी।

पंजाब कांग्रेस संकट के समाधान का निकल गया फॉर्मूला! नवजोत सिंह सिद्धू होंगे प्रदेश अध्‍यक्ष!

पाकिस्तान में तैनात एक अफगान राजदूत की लड़की का आज अपहरण कर लिया गया है। हालांकि अपहरण के कुछ समय बाद लड़की को रिहा भी कर दिया गया। पाकिस्तान में तैनात अफगान राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल की बेटी सिलसिला अलीखिल का अपहरण कर लिया गया और रिहा करने से पहले उन्हें जमकर प्रताड़ित किया गया।

पाकिस्तान में अफगान राजदूत की बेटी का अपहरण, रिहा करने से पहले किया गया जमकर प्रताड़ित

फ्लाइट से यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है। दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 से अब एक बार फिर उड़ानों का परिचालन शुरू होने जा रहा है। यहां 22 जुलाई से उड़ानों का परिचालन दोबारा शुरू होने जा रहा है, जिसमें पहली उड़ान इंडिगो (IndiGo) की कोलकाता के लिए होगी।

हवाईयात्रियों के लिए खुशखबरी! Delhi Airport Terminal 2 से जल्‍द शुरू होगा उड़ानों का परिचालन

ITR Filing: टैक्सपेयर अब अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस में आईटीआर फाइल कर सकते हैं। इस संबंध में इंडिया पोस्ट ने बड़ी पहल की है।
ITR Filing: टैक्स पेयर को बड़ी राहत, अब निकटतम पोस्ट ऑफिस में भी रिटर्न फाइल की सुविधा

NCP प्रमुख शरद पवार ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद एक बार फिर महाराष्ट्र की राजनीति पर चर्चा शुरू हो गई है।

प्रधानमंत्री मोदी से मिले शरद पवार, 50 मिनट तक चली मुलाकात, क्या महाराष्ट्र की राजनीति में मचेगी खलबली?

पंजाब कांग्रेस में जारी कलह अभी भी खत्म नहीं हुई है। जहां शनिवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने सुनील जाखड़ से मुलाकात की तो वहीं हरीश रावत मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से मिलने पहुंचे।

पंजाब कांग्रेस में आखिर क्या पक रहा? जाखड़ से मिले सिद्धू, मुख्यमंत्री अमरिंदर से मिलने पहुंचे हरीश रावत

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा समाजवादी पार्टी की ब्लॉकहेड महिला से मुलाकात के लिए शनिवार को लखीमपुर पहुंच गईं। दरअसल, महिला के साथ हाल में चुनावों के दौरान कथित तौर पर छेड़छाड़ की गई थी।

लखीमपुर पहुंचीं प्रियंका गांधी वाड्रा, पंचायत चुनाव के दौरान जिन महिलाओं से हुई थी बदसलूकी उनसे की मुलाकात

एमएच-60आर हेलीकॉप्टर सभी मौसमों में काम करने वाला हेलीकॉप्टर है जिसे विमानन की नयी प्रौद्योगिकियों के साथ कई मिशनों में सहयोग देने के लिए डिजाइन किया गया है।

अमेरिकी नौसेना ने भारत को MH-60R हेलीकॉप्टर सौंपे, हर मौसम में करता है काम, जानें इसकी खासियत


प्रियंका गांधी यूपी के तीन दिन के दौरे पर हैं। लेकिन शुक्रवार को राजस्थान के कुछ लड़के जब नौकरी के संदर्भ में उनसे मिलने की कोशिश की तो मारपीट की गई। अब इस मुद्दे पर बीजेपी हमलावर है।

लखनऊ में पिटे राजस्थान के युवा, रोजगार के मुद्दे पर प्रियंका गांधी से चाहते थे मुलाकात

उत्तराखंड सरकार ने फैसला किया है कि कांवड़ियों को रोकने के लिए राज्य की सीमाओं पर पुलिस बल के साथ त्वरित प्रतिक्रिया दल (QRT) भी तैनात किए जाएंगे। कोरोना के चलते कांवड़ा यात्रा पर रोक लगाई गई है।

ताकि उत्तराखंड में न घुस सके कोई कांवड़ियां, बॉर्डर पर पुलिस के साथ तैनात होगी QRT

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आग लगी हुई तो सियासत में भी उबाल है, राजस्थान की राजनीति में गर्मी पैदा करने वाले सचिन पायलट ने निशाना साधा। लेकिन यह राजनीतिक मुद्दा नहीं बन पा रहा है।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगी है आग लेकिन नहीं बन पा रहा राजनीतिक मुद्दा, आखिर क्यों

हरियाणा के पटौदी में एक महापंचायत में भड़काऊ और सांप्रदायिक भाषण देने के आरोपी राम भक्त गोपाल की जमानत याचिका गुरुग्राम की एक अदालत ने खारिज कर दी है।

राम भक्त गोपाल की जमानत याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा- हेट स्पीच बनी फैशन, ऐसे लोग महामारी से अधिक हानिकारक


भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संंगठन) सुनील बंसल के मुताबिक यूपी में कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए डेढ़ लाख स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार किए जाएंगे।

डेढ़ लाख से ज्यादा स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार करेगी भाजपा: सुनील बंसल


अफगानिस्तान में तालिबान जितनी तेजी से पांव पसार रहा है उसमें पाकिस्तान की भूमिका पर भी शक है। बड़ी बात यह है कि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अब्दुल गनी ने पाकिस्तान के पीएम के सामने अपनी चिंता व्यक्त की।

Taliban Afghanistan: अफगानिस्तान में तालिबान का प्रभाव और शक के दायरे में पाकिस्तान, क्या है वजह

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर