ताजा खबर, 17 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर, 17 मार्च 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें मंगलवार, 17 मार्च की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 17th March 2021 latest news in hindi india
आज की ताजा खबर, 17 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : देश में बढ़ते कोरोना के नए मामले सरकार के लिए चिंता का विषय बन गए हैं। इस पर रोक लगाने के उद्देश्य से आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। तृणमूल कांग्रेस आज अपना घोषणापत्र जारी करने वाली है। एंटीलिया बम केस में नया मोड़ आया है। एनआईए ने एक काले रंग की मर्सिडिज बरामद की है। इस कार का इस्तेमाल सहायक पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे करते थे। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में बुधवार को पहला सेमीफाइनल मैच खेला गया। मैच में सचिन तेंदुलकर की अगुवाई में इंडिया लेजेंड्स और ब्रायन लारा की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज लेजेंड्स की टीमें आमने-सामने थीं।

धमाकेदार मैचः रोमांचक अंदाज में जीतकर इंडिया लेजेंड्स फाइनल में पहुंची, सचिन बने हीरो

पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। सभी पार्टियों के स्टार कैंपेनर्स चुनावी मैदान में डटे हुए हैं लेकिन अगर कोई नदारद है तो वो हैं राहुल गांधी। पहला चरण सर पर है और अब तक राहुल गांधी ने बंगाल में दस्तक नहीं दी है। 

पश्चिम बंगाल में अब तक नहीं हुई राहुल गांधी की एंट्री, सहयोगी दलों ने भी दिया दीदी का साथ

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि देश के 16 राज्यों में 70 जिले ऐसे हैं, जहां एक से 15 मार्च के बीच कोविड-19 के मामलों में 150 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी हुई है।

16 राज्यों के 70 जिलों में 15 दिनों में बढ़े 150% केस, देखें सभी जिलों की लिस्ट

बबीता फोगाट की ममेरी बहन रितिका ने आत्‍महत्‍या कर ली है। इसके बाद से रेसलिंग जगत में शोक की लहर फैल गई है। रितिका फाइनल मुकाबला नहीं जीत सकी, जिसकी वजह से उन्‍होंने फांसी लगाई।

कुश्‍ती का फाइनल हारने का हुआ इतना गम, बबीता फोगाट की बहन ने फांसी लगाकर दे दी जान

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पिछले मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद लय में आ गए हैं और अब बुधवार को उन्होंने फिर से धमाल मचा दिया। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लेजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने इस बार ब्रायन लारा की टीम वेस्टइंडीज लेजेंड्स के खिलाफ धुआंधार पारी खेली।

सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह ने फिर खेली धमाकेदार पारियां, जमकर हुई छक्कों की बारिश

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि कप्तान बाबर आजम को कप्तानी से इस्तीफा दे देना चाहिए नहीं तो वो दूसरे सरफराज बन जाएंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट में फिर खलबली, शोएब अख्तर बोले- 'बाबर ने इस्तीफा नहीं दिया तो सरफराज-2 बन जाएगा'

बेंगलुरु की एक महिला के साथ जोमैटो के डिलीवरी मैन द्वारा कथित तौर पर की गई मारपीट के मामले में एक के बाद एक कई मोड़ सामने आ रहे हैं। पता चला है कि महिला ने अब शहर छोड़ दिया है।

Zomato मामले में एक के बाद एक नया मोड़, डिलीवरी मैन पर आरोप लगाने वाली महिला ने बेंगलुरु छोड़ा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों खुद को शांत रखने का प्रयास करते हैं लेकिन जब कोई खिलाड़ी मैदान पर लापरवाही करे तो गुस्सा लाजमी है। ऐसा ही कुछ फिर से हुआ।

मैदान पर फूटा विराट कोहली का गुस्सा, माफी मांगते नजर आया साथी खिलाड़ी

कुछ राज्यों में टीकाकरण के साथ-साथ वैक्सीन की भी बर्बादी हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर निराशा जाहिर की है। तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में सबसे ज्यादा टीकों की बर्बादी हुई।

बर्बाद हो रही वैक्सीन पर पीएम मोदी ने जताई निराशा, इस मामले में ये 2 राज्य सबसे आगे

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) का घोषणा पत्र जारी कर दिया है। उन्होंने कहा है कि हम बेरोजगारी कम करेंगे।

ममता बनर्जी ने जारी किया TMC का घोषणा पत्र, यहां जानें क्या-क्या बड़ी घोषणाएं कीं

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का तबादला कर दिया है। उनकी जगह हेमंत नागराले मुंबई पुलिस के नए प्रमुख होंगे। परमबीर सिंह को डीजी होम गार्ड बनाया गया है।

उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का तबादला, उनकी जगह लेंगे हेमंत नागरले

उत्तराखंड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने बयान से चर्चा में आ गए हैं हैं। उन्होंने कहा कि आजकल महिलाएं फटी जीन्स पहनकर चल रही हैं, क्या ये सही है, ये कैसे संस्कार हैं? 

उत्तराखंड के CM तीरथ सिंह रावत बोले- महिलाएं फटी जीन्स पहनकर घुटने दिखा रही हैं, ये कैसे संस्कार हैं? VIDEO

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि लोग बीजेपी को वोट न दें नहीं तो वो 'जय सिया राम' नहीं बोल पाएंगे, उन्हें 'जय श्री राम' कहना पड़ेगा।

मां दुर्गा की पूजा करते थे भगवान राम, BJP सत्ता में आई तो नहीं बोल पाएंगे 'जय सिया राम': ममता बनर्जी

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर संगीता श्रीवास्तव ने अपने घर के पास की मस्जिद से सुबह लाउडस्पीकर पर आने वाली अजान को लेकर दिक्कत जताई थी। अब इस पर कार्रवाई की गई है।

न खराब हो इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की VC की नींद, बदल दिया गया मस्जिद के लाउडस्पीकर का डायरेक्शन, आवाज भी की कम

आईसीसी द्वारा जारी ताजा टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में विराट कोहली की बल्‍लेबाजों में टॉप-5 में एंट्री हो गई है। वहीं केएल राहुल को नुकसान हुआ और वह इस स्‍थान पर खिसक गए हैं।

विराट कोहली की टॉप-5 में हुई एंट्री, केएल राहुल को भुगतना पड़ा खामियाजा

राजस्‍थान के जयपुर से अस्‍पताल में भर्ती मह‍िला के यौन शोषण का मामला सामने आया है। आरोप है कि अस्‍पताल के पुरुष नर्सिंग कर्मचारी ने ही उसके साथ यह घिनौनी वारदात की। 

मुंह पर ऑक्‍सीजन मास्‍क, हाथ बंधे थे.... रातभर रोती रही ICU में भर्ती महिला, पति को लिखकर बताई आपबीती

बेंगलुरु से जयपुर के लिए रवाना हुई इंडिगो की फ्लाइट में बैठे यात्रियों के चेहरों पर उस वक्‍त मुस्‍कान फैल गई, जब उन्‍हें पता चला कि हवा में ही एक बच्‍ची का जन्‍म हुआ। 

जमीन से हजारों फीट दूर आसमान में गूंजी किलकारी, IndiGo की फ्लाइट में महिला ने दिया बच्‍ची को जन्‍म

वीसी संगीता श्रीवास्तव ने जिलाधिकारी को लिखे पत्र में अपने आवास के समीप स्थित मस्जिद से सुबह के वक्त लाउडस्पीकर पर आने वाली अजान पर रोक लगाने की मांग की है।

'अजान से हर रोज नींद में पड़ती है खलल, सो नहीं पाती हूं', इलाहाबाद विवि की VC का पत्र

गत महीनों में कोरोना के मामलों में कमी आने और टीकाकरण अभियान शुरू हो जाने के बाद उम्मीद जताई जाने लगी थी कि इस महामारी के प्रसार पर काबू पा लिया जाएगा लेकिन देश में कोविड-19 की स्थिति दिनोंदिन गंभीर होती जा रही है।

Coronavirus cases: खुद को दोहराने की ओर बढ़ रहा कोरोना वायरस! 2021 में एक दिन में मिले सर्वाधिक केस

उत्‍तर प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ सरकार चार साल पूरे कर रही है और इन चार सालों के भीतर प्रदेश में काफी कुछ बदलाव देखने को मिला है। उत्तर प्रदेश के माफियाराज, गुंडाराज और जंगलराज के चर्चे देश ही नहीं, विदेशों में भी होते थे।

योगी सरकार के 4 साल: 135 अपराधी ढेर, 933 करोड़ की अवैध संपत्ति हुई जब्‍त

भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा बुधवार सुबह दिल्ली स्थित अपने आवास पर मृत मिले। दिल्ली पुलिस का कहना है कि सांसद ने कथित रूप से आत्महत्या की है। पुलिस का कहना है कि शर्मा के एक स्टॉफ ने इस बारे में उसे सूचना दी।

फांसी पर झूलते मिले BJP सांसद राम स्वरूप शर्मा, हिमाचल के मंडी जिले से थे MP 

उद्योगपति मुंकेश अंबानी के आवास के पास जिलेटिन से भरे SUV की बरामदगी मामले में जांच कर रही एनआईए को एक मर्सिडीज कार मिली है। 

एंटीलिया केस : NIA को मिली ब्‍लैक मर्सिडीज, कार से 5 लाख रुपये भी बरामद, वाजे करते थे इस्‍तेमाल

श्रीलंका ने आतंकवाद एवं अलगाववाद के खिलाफ अपनी सुरक्षा मजबूत करने के लिए अपने यहां बुर्के और मदरसों पर प्रतिबंध लगाने की बात कही है लेकिन यह बात पाकिस्तान को अच्छी नहीं लगी है। 

श्रीलंका में बुर्का बैन के प्रस्ताव से पाक को लगी 'मिर्ची', पिछले महीने इमरान गए थे कोलंबो

अमेरिका में जॉर्जिया के अटलांटा शहर में तीन मसाज केंद्रों पर गोलीबारी हुई है। इस गोलीबारी में कम से कम चार महिलाओं सहित आठ लोग मारे गए हैं। समाचार एजेंसी रॉयर्टर्स ने स्थानीय मीडिया एवं पुलिस के हवाले से यह रिपोर्ट दी है। 

America Spa Shooting: 3 मसाज सेंटर पर फायरिंग, एशिया मूल की 4 महिलाओं सहित 8 लोगों की मौत

फोन टैपिंग मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी सफाई दी है। गहलोत ने बुधवार को कहा कि भारतीय टेलिग्राफ एक्ट 1885 (संशोधन-2007) और आईटी एक्ट 2000 के तहत सक्षम अधिकारी से अनुमति मिलने के बाद टेलिफोन पर हुई बातचीत को रिकॉर्ड किया गया। 

Phone Tapping Case: आज सदन में उठेगा फोन टैपिंग का मुद्दा, गहलोत बोले-इजाजत के बाद रिकॉर्ड हुई बातचीत

अगर आप घर में अकेले बच्‍चे के तौर पर पल रहे हों और बाद में पता चले कि आपके 30 सौतेले भाई-बहन हैं तो सोचिये आप पर क्‍या गुजरेगी?

DNA टेस्ट से हैरान हुआ परिवार का अकेला बच्चा, पिता के बारे में मिली नई जानकारी, मिले 30 भाई-बहन

उद्योगपति मुंकेश अंबानी के आवास के पास जिलेटिन से भरे SUV की बरामदगी मामले में जांच कर रही एनआईए को एक मर्सिडीज कार मिली है। जांच एजेंसी का कहना है कि इसे गिरफ्तार अधिकारी सचिन वाजे इस्तेमाल करते थे। 

एंटीलिया केस : NIA को मिली ब्‍लैक मर्सिडीज, कार से 5 लाख रुपये भी बरामद, वाजे करते थे इस्‍तेमाल

भारत के लोकतांत्रिक स्तर में कमी बताने वाली वैश्विक संस्थाओं की रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। 

सद्दाम हुसैन, गद्दाफी का जिक्र कर राहुल ने PM मोदी को घेरा, चुनाव पर कही बड़ी बात 

देश के कुछ राज्यों में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं। रोकथाम के लिए सरकारें नाइट कर्फ्यू जैसे कुछ उपाय भी कर रही हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। 

आज सभी मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे PM मोदी, चिंता बढ़ा कोरोना का कहर, टीकाकरण पर हो सकती है चर्चा

भारतीय इतिहास में 17 मार्च का दिन खासकर हरियाणा के लिए बहुत अहम है क्योंकि इस दिन इस राज्य में दो ऐसी बेटियों ने जन्म लिया, जिन्होंने विश्व स्तर पर अपने परिवार और राज्य ही नहीं बल्कि पूरे देश का नाम रोशन किया। 

आज है इतिहास में जगह बनाने वाली हरियाणा की दो बेटियों का जन्मदिन

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर