आज की ताजा खबर : Aaj ki taza Khabar, 18 मार्च, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 18 मार्च 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 18 मार्च (शुक्रवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :- 

Aaj ki taza khabar 18 March 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj ki taza Khabar, 18 मार्च की बड़ी खबरें 

Aaj ki taza Khabar :देशभर में रंगों के त्योहार होली की धूम मची हुई है। अबीर-गुलाल के साथ लोग जश्न में डूबे हुए हैं। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने भी त्योहार की बधाई दी। फिल्म द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को Y श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। गृह मंत्रालय ने फिल्म पर विवाद के चलते बड़ा फैसला लिया, सीआरपीएफ के जवान सुरक्षा में तैनात होंगे। वहीं कश्मीरी पंडितों के पलायन पर TIMES NOW नवभारत से नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता मुस्तफा कमाल बोले कि कश्मीरी पंडितों का नरसंहार नहीं हुआ है। उन्होंने खुद पलायन किया। राजनाथ सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि नरंसहार के लिए कौन जिम्मेदार है ये सभी को पता है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहेंगे।

योगी मंत्रिमंडल में मिलेगी महिलाओं और युवाओं को तवज्जो, जानें शपथ ग्रहण समारोह में कौन-कौन होगा शामिल

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने के बाद कहा कि सोनिया गांधी से मुलाकात अच्छी रही। कांग्रेस पार्टी के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से फैसला किया कि उन्हें अध्यक्ष के रूप में बने रहना चाहिए, हमारे पास बस कुछ सुझाव थे जो साझा किए गए।

सोनिया गांधी से मिलने के बाद गुलाम नबी आजाद ने कहा- नेतृत्व परिवर्तन मुद्दा नहीं, संगठन को लेकर सुझाव दिए

भाजपा ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा उपचुनाव के लिए अग्निमित्र पॉल को और बिहार से बोचहां विधानसभा उपचुनाव के लिए बेबी कुमारी को उम्मीदवार बनाया है। पॉल तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार और भाजपा के पूर्व नेता शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी। 

आसनसोल लोकसभा उपचुनाव: BJP ने शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ अग्निमित्रा पॉल को उतारा

योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को दोबारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि लखनऊ के अटल स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 4 बजे होगा। 

Uttar Pradesh: 25 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे योगी आदित्यनाथ, इकाना स्टेडियम में होगा शपथ ग्रहण समारोह

कल यानी 19 मार्च को पंजाब के 10 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। मुख्यमंत्री भगवंत मान की कैबिनेट के मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11 बजे राजभवन में आयोजित होगा। मान ने अपने मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले 10 विधायकों के नाम और उनकी तस्वीर पर टि्वटर पर साझा की है। 

पंजाब: ऐसा होगा भगवंत मान का मंत्रिमंडल, ये 10 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ, सभी के बारे में जानें

उत्तर प्रदेश के अमेठी के बाबूपुर गांव में होली के मौके पर रंग लगाने को लेकर दो गुटों में झड़प हो गई। इस झड़प में दो लोगों की मौत हो गई और 5-6 लोग घायल हो गए।

UP: अमेठी में रंग लगाने को लेकर हुई झड़प, 2 की मौत-6 घायल

एक तरफ जहां आज पूरा बॉलीवुड रंगों और गुलाल से सराबोर है तो वहीं एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। कहा जा रहा है कि बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर गिरीश मलिक के बेटे की मौत हो गई है। खबरों के अनुसार, तोरबाज फिल्म के डायरेक्टर गिरीश मलिक के बेटे मनन का निधन हो गया है।

होली पर हुआ बड़ा हादसा! पांचवी मंजिल से गिरने के बाद गई तोरबाज फिल्म के डायरेक्टर गिरीश मलिक के बेटे की जान 

यूक्रेन में रह रहे भारतीयों के लिए कीव में स्थिति भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी जारी है। इसमें हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं, जिनके माध्यम से कभी भी दूतावास से भारतीय नागरिक संपर्क कर सकते हैं।

यूक्रेन में रह रहे भारतीयों के लिए दूतावास ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर्स, कीव समेत कई शहरों में हालात बेहद खराब

संयुक्त राष्ट्र की वर्ल्ड हैप्पीनेस रिपोर्ट में लगातार पांचवें साल फिनलैंड को दुनिया का सबसे खुशहाल देश माना गया है। वहीं अफगानिस्तान को सबसे दुखी राष्ट्र के रूप में स्थान दिया गया था।

5वीं बार ये देश बना दुनिया का सबसे खुशहाल राष्ट्र, ये देश माना गया सबसे ज्यादा दुखी

पंजाब में कल यानी 19 मार्च को 11 बजे भगवंत मान मंत्रिमंडल का गठन होगा। पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित पंजाब कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे।

Punjab: कल 11 बजे होगा भगवंत मान के मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह, 8-10 विधायक ले सकते हैं शपथ

वेस्टइंडीज के स्पिनरों ने विषम पलों में अपना धैर्य बनाये रखकर कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करके अपनी टीम को महिला विश्व कप क्रिकेट में शुक्रवार को यहां बांग्लादेश पर चार रन से रोमांचक जीत दिलाई। 

WWC: आखिरी ओवर में 8 रन की थी जरूरत और वेस्टइंडीज ने पलट दी बाजी, बांग्लादेश के खिलाफ दर्ज की रोमांचक जीत

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर छिड़ी तीखी बहस के बीच नेशनल कांफ्रेंस के नेता मुस्तफा कमाल ने कहा है कि कश्मीरी पंडितों के साथ जो हुआ वह उनकी अपनी मर्जी से हुआ। 1990 में कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला जिम्मेदार नहीं थे।

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता मुस्तफा कमाल ने कहा- कश्मीरी पंडितों ने मर्जी से कश्मीर से पलायन किया, BJP ने किया पलटवार

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड कोहनी की चोट के कारण आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 सीजन से बाहर हो गए हैं। इस बारे में ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई है। 

IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए नहीं खेलेंगे गेंदबाज मार्क वुड, सामने ये बड़ी वजह

द कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफिस में 100 करोड़ के बेहद करीब पहुंच गई है। फिल्म को भारत के हर हिस्से से प्यार मिल रहा है। फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में हुई है। 

देश विरोधी नारे सुन लोगों ने बंद करवा दी थी द कश्मीर फाइल्स की शूटिंग, एक्टर को कहना पड़ा 'भारत माता की जय'

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि इसमें कई झूठ दिखाए गए हैं। कश्मीरी पंडितों के पलायन के समय यहां राज्यपाल का शासन था।

The Kashmir Files पर बोले उमर अब्दुल्ला- फिल्म में तरह-तरह के झूठ दिखाए गए हैं

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, एक चौंकाने वाले खुलासे में, पीटीआई के रमेश कुमार ने दावा किया कि तीन संघीय मंत्रियों सहित सदन के 33 सदस्यों ने सत्तारूढ़ दल छोड़ दिया है और प्रधानमंत्री को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।

अविश्वास प्रस्ताव से पहले ही बगावत का सामना कर रहे पाक पीएम इमरान खान

देश भर में आज होली की धूम है। बी टाउन सेलेब्स पर भी इस त्योहार का रंग चढ़ा हुआ है। जानिए बॉलीवुड जगत ने कैसे मनाई अपनी होली।

Bollywood Holi 2022: कैटरीना कैफ की सास ने बहू के गाल पर मला गुलाल, बॉलीवुड में ऐसे हुआ होली सेलिब्रेशन

बांग्लादेश में एक बार फिर कट्टरपंथियों ने हिंदू मंदिर को निशाना बनाया है मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इस बार ढाका में स्थित इस्कॉन (ISKON) राधाकांता मंदिर पर गुरुवार शाम भीड़ ने धावा बोल दिया।

ISKCON Temple Attack: बांग्लादेश में ढाका के इस्कॉन 'राधाकांता मंदिर' पर होली के दिन हमला, कई घायल 

 द कश्मीर फाइल्स फिल्म पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा में है। फिल्म में कश्मीरी पंडितों के घाटी से पलायन की कहानी को दिखाया गया है।

'द कश्मीर फाइल्स' पर हंगामा बरपा', डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को मिली 'वाय' कैटेगरी की सुरक्षा

रूसी सेना के हमले में यूक्रेन की अभिनेत्री ओक्साना श्वेत्स की मौत हो गई है। कीव में एक आवासीय इमारत पर किए गए रूसी रॉकेट हमले में ये दर्दनाक घटना हुई।

Ukraine's Actress Killed: रूस के भयंकर रॉकेट हमले में यूक्रेन की अभिनेत्री श्वेत्स की मौत

देश भर में होली का त्यौहार पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है और लोग मस्ती के रंगों में डूबे हैं, पुलिस भी खासी सतर्क है।

Holi Celebrations 2022: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर होली, मस्ती में डूबे लोग, हर ओर रंगों और मस्ती की फुहार

5 राज्यों का चुनावी दंगल खत्म होने के बाद होली का मौका राजनीतिक दलों के लिए नई उम्मीदें लेकर आएगा। जिसमें वह अपने राजनीतिक भविष्य में नए रंग भरने की उम्मीद करेंगे।

उत्तराखंड के पौड़ी जिले में एक मैक्स गाड़ी गहरी खाई में जा गिरी इस दर्दनाक हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

Uttarakhand: होली के त्यौहार के बीच उत्तराखंड के पौड़ी में बड़ा सड़क हादसा, 4 होलियारों की मौत, 10 घायल

Happy Holi 2022: होली पर भाजपा-कांग्रेस से लेकर दूसरे दलों की क्या है मुराद, पूरी होगी आस !

होली का पर्व रंगों का पर्व होता है जिसे पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। होली के मौके पर आप संस्कृत के इन श्लोकों के जरिए भी शुभकामना संदेश भेज सकते है।

Happy Holi 2022 Sanskrit Wishes Images, Quotes: संस्कृत के इन श्लोकों से दें रंगबिरंगी होली की शुभकामनाएं

देश-दुनिया के इतिहास में आज की तारीख पर कई ऐसी घटनाएं घटी हैं, जो हमेशा जेहन में रहेंगी। भारत में 1972 में पहली बार विश्व पुस्तक मेले का आयोजन किया गया।

आज का इतिहास, 18 मार्च: प्रगति मैदान में पहली बार लगा किताबों का मेला

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर