ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 19 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर (Taza Khabar), 19 दिसंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 19 दिसंबर, रविवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Aaj ki taza khabar 19 December 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 19 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें  

नई दिल्ली: अमृतसर में श्री दरबार साहिब में बेअदबी की कोशिश की गई जिसके बाद लोगों ने बेअदबी के आरोपी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। अब इस मामले पर सियासी घमासान छिड़ गया है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोवा के दौरे पर जाएंगे जहां वह गोवा मुक्ति समारोह में शामिल होंगे। वहीं देश में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट का खतरा लगातार बढता जा रहा है....देश में वेरिएंट के अब तक 143 केस सामने आ चुके हैं। इसके अलावा यहां हम आपके लिए ला रहे हैं  देश-दुनिया की वो तमाम बड़ी खबरें जो आज दिन भर का एजेंडा तय करेंगी और आपके लिए जरूरी होंगी। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

दिल्ली की रोहिणी अदालत के कोर्ट रूम 102 में हुए टिफिन बम ब्लास्ट के मामले की तफ्तीश में जुटी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है यह शख्स पेशे से साइंटिस्ट है, इस शख्स ने पुलिस हिरासत में आत्महत्या की कोशिश की।

Rohini Court Blast:दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में बम विस्फोट के आरोपी ने 'हैंडवाश' निगलकर 'खुदकुशी' की कोशिश की

मंत्री ने कथित टिप्पणी हाल में जिले के बोधवाड़ नगर पंचायत चुनाव के दौरान एक चुनावी बैठक को संबोधित करने के दौरान की।अपने भाषण के दौरान पाटिल ने अपने विरोधियों को उनके विधानसभा क्षेत्र का दौरान कर वहां अच्छी गुणवत्ता वाली सड़कें देखने को कहा।

Maharastra: महाराष्ट्र के मंत्री गुलाबराव पाटिल ने सड़कों की तुलना हेमा मालिनी के गालों से की, खड़ा हुआ विवाद

भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी ईकाना स्टेडियम में होगा कार्यक्रम पहले चरण में अंतिम वर्ष के छात्रों को मिलेगी प्राथमिकता, राज्य के हर जिले से आएंगे छात्र और छात्राएं, पहले चरण में 60 हजार मोबाइल और 40 हजार टैबलेट का वितरण होगा।

UP: युवाओं को अब तक का सबसे बड़ा तोहफा, सीएम योगी देंगे 25 दिसंबर को 1 लाख फ्री मोबाइल और टैबलेट

ब्रज क्षेत्र से जन विश्वास यात्रा की यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने की शुरुआत, बोले-सपा ने कराया जवाहर बाग और कोसीकलां दंगा, हमारे पांच साल में एक भी दंगा नहीं हुआ है।

UP: सीएम योगी की ललकार- यह नया यूपी है, अपने धाम भी बनाएगा, माफिया पर बुलडोजर भी चलाएगा

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस एक बार फिर से पैर पसारना शुरू कर दिया है। दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस के नए मामले 100 के पार चले गए हैं।

Corona In Delhi:क्या दिल्ली में फिर पैर पसार रहा कोरोना? 6 महीने बाद मिले सबसे अधिक केस

द्वारका जिले में चार सबडिवीजन और एक संचालन इकाई है। ऑपरेशन यूनिट के अंतर्गत आने वाले साइबर सेल थाने के एसएचओ को हर रविवार को वीक ऑफ का दिन मिलेगा।

Delhi Police: दिल्ली पुलिस को अब मिलेगा वीकली ऑफ, बिता पायेंगे परिवार के साथ समय

पुणे में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने शिवसेना और उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा। शाह ने कहा कि सत्ता के लिए शिवसेना ने हिंदुत्व से समझौता कर लिया।

उद्धव ठाकरे पर अमित शाह का निशाना- सत्ता के लिए हिंदुत्व से समझौता कर लिया

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने दावा किया कि केंद्र सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और केंद्र शासित प्रदेश के लोगों से उनके 'छीने गए अधिकारों'  के लिए खड़े होने के बाद जम्मू-कश्मीर में स्थिति खराब हो गई है।

महबूबा मुफ्ती बोलीं- जम्मू-कश्मीर के लोगों को अपने 'छीने गए अधिकारों' के लिए खड़ा होना चाहिए

यूपी की राजनीति में नया भूचाल आ गया है। पहले अखिलेश के करीबियों पर IT रेड और अब अखिलेश और प्रियंका का ये आरोप कि उनके फोन टैप होते हैं। अखिलेश यादव ने तो यहां तक कह दिया कि खुद योगी ही उनका फोन सुनते हैं। अखिलेश यादव कह रहे हैं कि योगी के इशारे पर उनके करीबियों पर IT रेड हुए हैं। 

क्या योगी अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी का फोन सुनते हैं? यूपी में IT रेड के बाद नया भूचाल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने रविवार को वेस्टइंडीज में आयोजित हो रहे आगामी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। यश ढुल को टीम का कप्तान चुना गया है। वहीं एसके राशिद को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है। 

अंडर-19 विश्व कप 2022 के लिए बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया का ऐलान

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्तिस्तान तथा मुजफ्फराबाद, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश भी शीत लहर (cold wave) की चपेट में हैं।

हिमाचल से लेकर यूपी, एमपी और दिल्ली तक ठंड का सितम, शीत लहर जारी, फिलहाल राहत के आसार नहीं

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा की एक सोसाइटी में 24 साल की एक लड़की सातवीं मंजिल से नीचे गिर गई उसे पुलिस ने उसे गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

ग्रेटर नोएडा की हाई प्रोफाइल सोसायटी की 7वीं मंजिल से निर्वस्त्र हालत में गिरी लड़की, दोस्त के साथ कर रही थी पार्टी!

उत्तर प्रदेश में वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में सत्ता पाने के फिराक में जुटी समाजवादी पार्टी ने अपने वोटों सहजने के लिए सारे दांव-पेंच चलने शुरू कर दिए हैं।

'हिन्दुत्व' की धार से विवश हुए अखिलेश यादव पहुंचे चाचा शिवपाल सिंह की शरण

पैनल के प्रमुख एम विद्यासागर ने कहा कि ओमिक्रॉन के प्रमुख वैरियंट के रूप में डेल्टा को विस्थापित करना शुरू करने के बाद देश में कोरोनावायरस के मामले बढ़ने की संभावना है।

फरवरी में भारत में COVID की तीसरी लहर चरम पर होने की संभावना, ओमिक्रॉन खतरे के बीच सरकारी पैनल

बीजेपी नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने प्रदेश के DM और SP को खुलेआम मंच से धमकाया। रमन सिंह ने कलेक्टर-एसपी को खुली धमकी देते हुए कहा है कि वे सरकार के तलवे चाटना बंद करें, उनका भी हिसाब-किताब लिखा जा रहा है।

'2 साल बाकी हैं, तुम्हारा हिसाब-किताब लिखा जा रहा है'; छत्तीसगढ़ के पूर्व CM रमन सिंह ने DM और SP को धमकाया

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्वात जिले में पुरातत्वविदों ने बौद्ध काल में बने एक 2300 साल पुराने एक मंदिर की खोज की है. इसके अलावा पुरातत्वविदों ने बौद्धकालीन 2700 से ज्यादा अन्य कलाकृतियां भी मिली हैं।

पाकिस्तान में मिला बौद्ध काल का 2300 साल पुराना मंदिर, 2700  से ज्यादा कलाकृतियां भी मिलीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोवा के दौरे पर हैं। पणजी एयरपोर्ट पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने उनकी अगवानी की। पीएम मोदी यहां गोवा मुक्ति दिवस समारोहों में शामिल हो रहे हैं। वो सेल परेड और फ्लाईपास्ट में शामिल हुए। इससे पहले पीएम मोदी ने पणजी के आजाद मैदान में शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि दी। 

गोवा मुक्ति दिवस समारोह: सेल परेड और फ्लाईपास्ट में शामिल हुए पीएम मोदी, 'ऑपरेशन विजय' के सेनानियों को किया सम्मानित

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टाइम्स नाउ नवभारत को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया है। सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर बड़ा हमला बोला है। अखिलेश के करीबियों के घर IT के छापे पर सीएम योगी ने कहा कि किसी ने कुछ गलत किया है तो जांच होनी चाहिए। 

Exclusive: योगी आदित्यनाथ ने कहा- अनर्गल प्रलाप करके अख‍िलेश बन रहे हास्‍यास्‍पद, चोर की दाढ़ी में है तिनका

बॉलीवुड फिल्म जर्सी में अपनी भूमिका के लिए शाहिद कपूर एक प्रोफेशनल क्रिकेटर के रूप में ट्रेनिंग से गुजरे हैं। इस किरदार के लिए अभिनेता ने अपना खूब खून-पसीना बहाया है। इस भूमिका के लिए शाहिद कपूर ने पूरे टाइम बेट-बॉल के साथ फील्ड में ट्रेनिंग ली है।

शाहिद कपूर के चेहरे पर आई गंभीर चोट, लगवाने पड़े 25 टांके? देखें जर्सी के सेट से सामने आया वीडियो

प्रधानमंत्री खुद को लोगों से कैसे जोड़े रखते हैं इसके आपने पहले भी कई उदाहरण देखें होंगे। इसी से जुड़ा एक और ताजा वाकया सामने आया है जिसका वर्णन 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो रहे उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) दीपेंदर सिंह हुड्डा ने खुद किया है।

कैंसर से जूझ रही हैं लेफ्टिनेंट जनरल की बहन, PM मोदी ने खुद कॉल किया तो भावुक हुए रिटायर्ड ऑफिसर

सीनियर भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को भरोसा है कि उनकी टीम के तेज गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन जारी रखेंगे और 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही आगामी श्रृंखला के प्रत्येक टेस्ट में 20 विकेट हासिल करेंगे।

'मुझे यकीन है कि द. अफ्रीका में भी ऐसा ही होगा', सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया की 'नई दीवार' ने ललकारा

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सीनियर नेता कैलाश विजयवर्गीय का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। दरअसल, वो एक कॉलेज के कार्यक्रम में मंच पर पुशअप लगाते हैं। वो करीब 40 सेकंड में 59 पुशअप लगाते हैं।

खूब वायरल हो रहा 65 साल के कैलाश विजयवर्गीय का वीडियो, 40 सेकंड में लगाए 59 पुशअप्स

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी अपने बयानों को लेकर एक फिर विवादों में घिर गए हैं। मांझी ने ब्राह्मणों और सत्यनारायण पूजा को लेकर एक बयान दिया है, जिसमें अपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। जीतन राम मांझी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

जीतन राम मांझी ने ब्राह्मणों के लिए किया अपशब्द का उपयोग, सत्यनारायण पूजा पर भी दिया विवादित बयान

कोलकाता नगर निगम (KMC) के सभी 144 वार्ड में आज सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और कोविड-19 दिशा निर्देशों के सख्ती से पालन के बीच मतदान जारी है। इस बीच कुछ जगहों पर मतदान में गड़बड़ी और कुछ जगहों पर टीएमसी तथा बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर सामने आ रही है। 
KMC Election: कोलकाता में निकाय चुनाव की वोटिंग में धांधली! बीजेपी ने आरोप लगाते हुए जारी किया वीडियो

केरल में दो राजनीतिक हत्याओं के बाद सियासत सुलग उठी है। 12 घंटे के अंदर दो नेताओं की हत्या से राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल तो उठ ही रहे हैं साथ में पिनाराई विजयन की सरकार भी लोगों के निशाने पर आ गई है। सीएम ने दोनों हत्याओं की निंदा की है। इन हत्याओं के बाद राज्य के अलाप्पुझा जिले में तनावपूर्ण हालात पैदा हो गए हैं जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने यहां धारा 144 लागू कर दी है। 
Kerala: BJP नेता सहित दो राजनीतिक हत्याओं से गर्म हुआ माहौल, अलाप्पुझा में धारा 144 लागू

श्रीनगर के हरवान इलाके में रविवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एक जबरदस्त मुठभेड़ हुई है जिसमें एक आतंकवादी मारा गया है। यह मुठभेड़ आज सुबह तड़के उस समय शुरू हुई जब सुरक्षा बलों ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना के बाद हरवान में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया
Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, लश्कर का एक आतंकी हुआ ढेर

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में आयोजित पूर्व सैनिक प्रबोधन कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान उन्होने कहा कि पिछले 96 वर्ष से आरएसएस का हमेशा विरोध हुआ, लेकिन हम समाज की सेवा में लगे रहे। भागवत ने कहा कि कि संघ को तो थोड़ी राहत तब मिली - जब स्वयंसेवक सत्ता में आए।
40 हजार सालों से सभी भारतीयों को DNA एक, पूर्वजों के कारण फला-फूला देश: मोहन भागवत

सुशासन बाबू के राज्य बिहार में अपराधी बेलगाम है। राजधानी पटना में अपराधियों ने डबल मर्डर की वारदात को अंजाम दिया है। वारदात सिटी के बाईपास थाना क्षेत्र के कसेराधाम घर्मकाटा के पास की है, जहां बाइक सवार अपराधियों ने कार को घेर कर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी जिसमें कार सवार दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए आनन फानन में एनएमसीएच में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों की टीम ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। 
Bihar: सुशासन बाबू के राज में अपराधी बेलगाम, पटना में अपराधियों ने डबल मर्डर की वारदात को दिया अंजाम

अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में शनिवार शाम कथित तौर पर बेअदबी का प्रयास करने वाले उत्तर प्रदेश के व्यक्ति की गुस्साई भीड़ ने पिटाई कर दी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। सीएम चन्नी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।
स्वर्ण मंदिर के दरबार साहिब में बेअदबी की कोशिश और आरोपी की मौत से सियासी घमासान, CM चन्नी ने दिए जांच के आदेश

भारत के सीनियर बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत और ने युवा लक्ष्य सेन को मात देकर स्पेन में आयोजित हो रही बीडब्लूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में जगह बना ली है। किदांबी श्रीकांत ने फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया है वो बैडमिंटन की वर्ल्ड चैंपियनशिप में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं।
BWF World Championship: किदांबी श्रीकांत ने रचा इतिहास, बने फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में कथित तौर पर लिंचिंग में एक शख्स की मौत हो गई है। पुलिस का कहना है कि 24 से 25 साल का एक लड़का स्वर्ण मंदिर में दाखिल हुआ और उसने गुरु ग्रंथ साहिब को तलवार से नष्ट करने की कोशिश की। संगत के लोगों ने उसे तत्काल अपने कब्जे में लिया और आपसी बहस में उसकी मौत हो गई। 
स्वर्ण मंदिर में गुरु ग्रंथ साहिब के साथ बेअदबी की कोशिश, कथित लिंचिंग में शख्स की मौत

भारत को आजादी दिलाने के लिए अपना सब कुछ न्‍योछावर करने वाले स्वतंत्रता सेनानियों राम प्रसाद बिस्‍मिल, अशफाक उल्‍ला खान और ठाकुर रोशन सिंह को 1927 में 19 दिसम्बर के दिन ही फांसी दी गई थी। इस दिन को शहादत दिवस के रूप में मनाया जाता है। 
आज का इतिहास, 19 दिसंबर: आजादी के तीन मतवाले हंसते-हंसते झूल गए फांसी पर

 ब्रिटेन सरकार कोरोना वायरस के नये स्वरूप ओमीक्रोन के प्रसार की गति को थामने के लिए क्रिसमस के बाद दो सप्ताह के लॉकडाउन की योजना बना रही है। मीडिया में शनिवार को प्रकाशित रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है।
Lockdown in UK: ओमीक्रॉन का प्रसार रोकने के लिए ब्रिटेन में हो सकता है लॉकडाउन, रिपोर्ट मे दी जानकारी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर