Khabar, 19 मई हिंदी समाचार बुलेटिन: दिनभर की बड़ी खबरें, यहां पढ़ें

Hindi Samachar, News, 19 मई 2020 : देश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 1 लाख को पार कर गया है। इस घातक संक्रमण से अब तक 3 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है। यहां पढ़ें आज दिन भर की बड़ी खबरें-

Aaj ki taza khabar 19 may 2020 evening news bulletin in Hindi
यहां पढ़ें आज दिन भर की बड़ी सुर्खियों के बारे में 

नई दिल्ली: देश में कोरोना संकट गहराता जा रहा है। संक्रमण का आंकड़ा जहां 1 लाख को पार कर गया है, वहीं तीन हजार से अधिक लोगों की अब तक जान जा चुकी है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देश में लॉकडाउन की सीमा 31 मई तक बढ़ा दी गई है। हालांकि लॉकडाउन 4.0 में कई रियायतें दी गई हैं। गहराते कोरोना संकट के बीच अम्‍फान चक्रवात से भी भीषण तबाही होने की आशंका जताई जा रही है, जिसका असर पूर्वी भारत के कई राज्‍यों में होने की बात कही जा रही है। यहां पढ़ें आज दिन भर की बड़ी सुर्खियों के बारे में-

देश में 1 लाख के पार हुआ कोरोना का आंकड़ा, 3 हजार से ज्यादा मौतें
देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 1 लाख के आंकड़े को पार कर चुके हैं, जबकि संक्रमण की वजह से 3 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। महाराष्ट्र कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्य बना हुआ है। देश के लगभग एक तिहाई मामले इसी राज्य से सामने आए हैं। कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की बात करें तो भारत एक लाख केस पार करने वाला दुनिया का 11वां देश हो गया है। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

सुपर साइक्लोन अम्फान का खतरा, ओडिशा, पश्चिम बंगाल में तैनात की गईं NDRF की 34 टीम
देश के पूर्वी हिस्सों में सुपर साइक्लोन अम्फान तबाही की दस्तक दे रहा है। इसे देखते हुए विभिन्‍न हिस्‍सों में एनडीआरएफ की 34 टीम को तैनात किया गया है। ओडिशा में 15, पश्चिम बंगाल में 19 टीम को तैनात किया गया है। स्टैंडबाय पर 24 टीमों को तैनात रखा गया है। पश्चिम बंगाल के तीन तटीय जिलों से कम से कम तीन लाख लोगों को हटाया गया और राहत शिविरों में ले जाया गया। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

ट्रेन-बसों की आवाजाही पर स्पष्टता की कमी से प्रवासी मजदूरों में फैल रहा असंतोष: MHA
प्रवासी मजदूरों के ट्रेन एवं बसों से आवागमन को लेकर जारी अनिश्चितता पर गृह मंत्रालय ने राज्यों को निर्देश जारी किया है। गृह मंत्रालय ने मंगलवार को राज्यों से कहा कि ट्रेनों के आवागमन को लेकर प्रवासी मजदूरों में अनिश्चितता बनी हुई है। ऐसे में राज्यों को रेल मंत्रालय के साथ समन्वय स्थापित करते हुए मजदूरों के लिए और स्पेशल ट्रेनें चलाई जानी चाहिए। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मारे गए 2 आतंकियों में हुर्रियत नेता का बेटा शामिल
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए। इनमें से एक डिविजनल कमांडर था। दोनों आतंकवादियों के सफाए को सुरक्षाबलों की एक बड़ी कामयाबी के रूप में देखा जा रहा है। सुरक्षाबलों ने कुछ दिनों पहले मुठभेड़ में हिज्बुल के कमांडर रियाज नाइकू को भी मार गिराया। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर इकट्ठा हो गए हजारों प्रवासी, प्रशासन के हाथ-पांव फूले
प्रवासी श्रमिक ऐसा तबका है जिसपर लॉकडाउन की सबसे बड़ी मार पड़ी है उनका रोजगार कामधंधा तो छिन ही गया है वहीं अब अपना और परिवार का पेट पालने का बड़ा सवाल उनके मुंह बांये खड़ा है, ये किसी भी कीमत पर अब अपने गांव-घर वापसी करना चाह रहे हैं चाहें पैदल कितने ही किलोमीटर चलना पड़े या किसी और माध्यम से बस कैसै भी अपने घर पहुंच जाएं। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

कांग्रेस की 1000 बसों की सूची में 31 ऑटो, 69 एंबुलेंस-ट्रक शामिल, UP सरकार ने बताईं डिटेल्स
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जबसे प्रवासी मजदूरों के लिए 1000 बसों को तैनात करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार से अनुमति मांगी है, तब से इस पर जमकर राजनीति हो रही है। यूपी सरकार ने बसों की सूची मांगी तो कांग्रेस ने बसों की जानकारी दी। अब उत्तर प्रदेश सरकार ने आरोप लगाया कि कांग्रेस द्वारा सौंपी गई 1000 बसों की सूची में कई दोपहिया और कार जैसे वाहनों के पंजीकरण नंबर हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

कोविड-19 पर अपनी भूमिका की जांच के लिए तैयार हुआ WHO, कई देशों ने उठाए हैं सवाल 
विश्व स्वास्थ्य संगठन कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने में संगठन की भूमिका की जांच की ज्यादातर सदस्य देशों की मांग सोमवार को मान ली। इस वायरस से पूरी दुनिया में 3,00,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है और वैश्विक अर्थव्यस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है। अफ्रीकी, यूरोपीय और अन्य देशों के गठबंधन कोविड-19 से निपटने में डब्ल्यूएचओ की भूमिका की स्वतंत्र जांच की मांग कर रहे हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

शाहिद अफरीदी का एक और विवादित बयान, कहा- कश्‍मीर टीम का नेतृत्‍व करने की इच्‍छा
भारत और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के लिए कश्‍मीर मामला हमेशा से संवेदनशील मामला रहा है। आजादी के बाद कश्‍मीर दोनों देशों के बीच भावनाओं से जुड़ा मुद्दा रहा है। जहां अधिकांश सेलिब्रिटिज इस विशाल राजनीतिक मामले से खुद को दूर रखना सही समझते हैं, वहीं पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी हमेशा विषय पर कुछ बोलते हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर :

श्रीदेवी के परिवार तक पहुंचा कोरोना, घर का नौकर न‍िकला पॉजिटिव
फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने प्रोड्यूसर और दिग्‍गज अदाकारा श्रीदेवी के पति बोनी कपूर के घर तक कोरोना जैसा खतरनाक वायरस पहुंच गया है। बोनी कपूर के घर में काम करने वाला एक नौकर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इस घटना के बाद हड़कंप मच गया है। बोनी कपूर सहित परिवार के बाकी लोगों में दहशत है। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर