ताजा खबर, 20 अगस्त 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 21, 2020 | 00:10 IST

ताजा खबर, 20 अगस्त, 2020 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश और दुनिया की तमाम उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो आज सुर्खियों में बनी रहेंगी। एक नजर गुरुवार, 20 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर:

Aaj Ki Taza Khabar
ताजा खबर 

नई दिल्ली: यहां हम आपको देश और दुनिया की उन तमान छोटी- बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिनका ताल्लुक कहीं ना कहीं आपकी जिंदगी से भी है। देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं वहीं रिकवर होने वालों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में तेज बारिश होने की वजह से लोगों को जलभराव के कारण कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है। तो आइए एक नजर डालते हैं देश और दुनिया के प्रमुख घटनाक्रमों पर-

कानपुर के बिकरू कांड मामले की गूंज अभी थमी नहीं है इस कांड में 8 पुलिस वाले शहीद हुए थे बाद में विकास दुबे का भी एनकाउंटर हो गया था, कहा जा रहा है कि पुलिस टीम अब विकास दुबे के दोनों बेटों से भी पूछताछ करेगी।

Kanpur:विकास दुबे के बेटों से बिकरू मामले में पूछताछ करेगी पुलिस टीम

11 अगस्त को जब रूस ने ऐलान किया कि उसने कोरोना वायरस के खिलाफ स्पुतनिक v वैक्सीन लांच की है तो दुनिया की मिलीजुली प्रतिक्रिया थी। अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी के साथ साथ विश्व स्वास्थ्य संगठन ने शक जाहिर किया 

Sputnik V Vaccine: शक के बीच रूस अगले हफ्ते 40 हजार लोगों को देगा स्पुतनिक वी का डोज, डेटा भी करेगा साझा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलिया के एसडीएम अशोक चौधरी को पद से हटा दिया है बताया जा रहा है कि गुरूवार को बलिया जिले में उप जिलाधिकारी ने बर्बरता की सीमाएं तोड़ डालीं।

UP:एसडीएम के डंडे पर योगी सरकार का चला डंडा, सड़क पर तांडव मचाना पड़ा भारी

सुशांत सिंह राजपूत की हत्या मामले की जांच के लिए CBI की टीम मुंबई पहुंच गई है बताया जा रहा है सुशांत केस में सीबीआई टीम को मुंबई में बीएमसी क्वारंटीन से छूट देगी।

Sushant Death Case:सुशांत राजपूत मौत मामले की जांच के लिए CBI की टीम पहुंची मुंबई,क्वारनंटीन होने से मिली छूट

कोरोना संक्रमण की मार से देश के कई राज्य जूझ रहे हैं, वहीं राज्य सरकारें इससे निपटने के लिए प्रयासरत हैं और आवश्यक कदम उठा रही हैं, इसी क्रम में पंजाब सरकार ने गुरूवार को बड़ा कदम उठाया है।

Punjab Lockdown: पंजाब के सभी शहरों और कस्बों में शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाने के आदेश

यूपी सरकार ने बीते 7 महीने में हुई प्रदेश में अपराधिक घटनाओं का आंकड़ा जारी करते हुए दावा किया है कि राज्य में अपराध कम हुआ है। सरकार का कहना है कि प्रदेश के गुंडे माफियाओं पर सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है।

UP: योगी सरकार ने कहा-कसी जा रही है अपराधियों पर नकेल, जारी किया क्राइम डाटा

इमरान खान सरकार में एक मंत्री हैं जिनका नाम शेख रसीद है। अपने आपको वो संजीदा शख्स कहते हैं लेकिन बयान उनके शेखचिल्ली वाले होते हैं। आपको याद होगा कि एक बार उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास पाव पाव भर के परमाणु बम है।

Atomic war threat: इमरान के बड़बोले मंत्री शेख रशीद अहमद की धमकी, जंग हुई तो भारत पर सीधे परमाणु हमला

Gold Rate Today (गोल्ड रेट आज का) 20 अगस्त 2020 : लगातार दूसरे दिन सोना और चांदी की कीमतों में गिरावट हुई। जानिए सोने के 24, 23, 22, 18 और 14 कैरेट का भाव और साथ में चांदी की कीमत भी।
सोना-चांदी और लुढ़का, जानिए अपने शहर के 24 कैरेट, 22 कैरेट का ताजा भाव

स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के पुरस्कारों की घोषणा गुरुवार को की गई। इंदौर को लगातार चौथे वर्ष भारत का सबसे स्वच्छ शहर घोषित किया गया।

Swachh Survekshan 2020: इंदौर ने एक बार फिर मारी बाजी, राजधानी दिल्ली ने भी नहीं किया निराश

होटलों को फिर से शुरू करने की अनुमति देने के एक दिन बाद, दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में होटल, रेस्तरां और क्लबों को शराब परोसने (Liquer Serve) की अनुमति दी है।
Liquer in Delhi: दिल्ली में 5 महीने बाद अब होटलों और बार में छलका सकेंगे जाम, सरकार ने दी परमीशन 

मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के साथ मिल कर दिल्ली सरकार की तरफ से किए गए दूसरे सिरो सर्वे की रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में करीब 29.1 प्रतिशत लोगों में एंटीबॉडीज पाई है

Covid-19: दिल्ली में अभी भी 70 प्रतिशत से अधिक लोगों में कोरोना के संक्रमण का खतरा बरकरार

हिंदुस्तान अवाम मोर्चा अब महागठबंधन की हिस्सा नहीं है। पार्टी के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने महागठबंधन से अलग रास्ता अख्तियार किया है। जीतनराम मांझी के इस फैसले से महागठबंधन पर कितना असर होगा यह समझना दिलचस्प है।
जीतनराम मांझी की अलग राह से मझधार में महागठबंधन ! आखिर क्यों

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के लिए संन्यास का ऐलान करने के बाद एक पत्र लिखा है। इस पत्र को भारत के हर युवा को पढ़ना चाहिए।
भारत के हर युवा को पढ़ना चाहिए पीएम मोदी का एमएस धोनी के लिए लिखा पत्र, हिंदी में पढ़ें पूरा लेटर

कोरोना वायरस के झटकों से कृषि सेक्टर को बचाने के लिए किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) के जरिए किसानों को रियायती लोन मुहैया कराया जा रहा है।
KCC : किसान क्रेडिट कार्ड के जरिए किसानों को रियायती लोन, 1 लाख करोड़ क्रेडिट लिमिट से अधिक स्वीकृत

बिहार में जल जीवन हरियाली योजना के तहत किसानों को फायदा पहुंचाया जा रहा है। को भी किसान इस योजना के लिए अप्लाई कर इसका फायदा उठा सकता है।
बिहार जल जीवन हरियाली योजना 2020: किसानों के लिए फायदे की स्कीम, ऐसे उठाएं लाभ

कमला हैर‍िस अमेरिका में उपराष्‍ट्रपति पद के लिए उम्‍मीदवार चुनी जाने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी और पहली अश्‍वेत महिला बन गई हैं। भारत से उनका करीबी नाता रहा है।
'मां ने सिखाया अपनी भारतीय विरासत को जानो, उस पर गर्व करो', अमेरिका में इतिहास रच बोलीं कमला हैरिस

बिहार में कुछ महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन को झटका लगा है। हिंदुस्‍तानी अवामा मार्चा (HAM) के अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी ने म‍हागठबंधन से नाता तोड़ने का फैसला किया है।
Bihar: चुनाव से पहले तेजस्वी यादव को एक और झटका, जीतनराम मांझी ने महागठबंधन से तोड़ा नाता

Sushant Singh Rajput death case: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में रॉ के पूर्व अधिकारी ने अब सनसनीखेज दावा करते हुए इसमें अंडवर्ल्‍ड की भूमिका की बात कही है।
सुशांत सिंह राजपूत की मौत‍ का है अंडरवर्ल्‍ड से नाता? पूर्व RAW अफसर का सनसनीखेज दावा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के लिए संन्यास के ऐलान करने के बाद एक इमोश्नल लेटर लिखा है।
पीएम मोदी ने एमएस धोनी को लिखा इमोशनल लेटर, कहा- उनसे मिलती है कभी उम्मीद नहीं खोने की सीख

अयोध्या: समाजवादी पार्टी के पिछड़ा वर्ग सेल के अध्यक्ष चौधरी लोटन राम निषाद ने भगवान राम को लेकर विवादित बयान देते हुए उन्हें काल्पनिक पात्र बताया है और उनके अस्तित्व पर सवाल खड़े किए हैं।
सपा नेता नेता राम निषाद ने भगवान राम को बताया काल्पनिक, बोले- राम का नहीं है कोई अस्तित्व

देश के पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में मामूली सुधार हुआ है। हालांकि वह अब भी वेंटिलेट पर बने हुए हैं। डॉक्टर्स के अनुसार, उनके वाइटल पैरामीटर काम कर रहे हैं।
प्रणब मुखर्जी की हालत में मामूली सुधार, अब भी वेंट‍िलेटर सपोर्ट पर हैं पूर्व राष्‍ट्रपति

Contempt case against Prashant Bhushan: वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता प्रशांत भूषण के खिलाफ अदालत की अवमानना मामले में सजा पर बहस हो रही है। उन्‍हें 14 अस्‍त को इस मामले में दोषी ठहराया गया था।
'हमें लगता है आप इस बेंच से बच रहे हैं', प्रशांत भूषण के खिलाफ सजा पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

Petrol Diesel Price Today, 20 August : पेट्रोल के दाम में फिर बढ़ोतरी हुई है। जानिए बढ़ोतरी के बाद अब ताजा रेट क्या है।
फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, जानिए दिल्ली समेत 4 महानगरों में क्या है भाव

मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्‍यम ने अपने करियर में 40 हजार से ज्यादा गाने गाकर गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज करवाया। वो 12 घंटे में 21 गाने रिकॉर्ड कर रिकॉर्ड बना चुके हैं। जानें उनसे जुड़ी खास बातें।
40 हजार से ज्यादा गाने गाकर गिनीज बुक में नाम दर्ज करवा चुके एसपी बालासुब्रमण्यम, कई रिकॉर्ड हैं उनके नाम

वन नेशन वन राशन कार्ड (ओएनओआरसी) पूरे देश में मार्च 2021 तक लागू करने के लिए सरकार तेजी से काम कर रही है। जानिए अब तक क्या हुआ और आगे क्या होगा।
ONORC : वन नेशन वन राशन कार्ड मार्च 2021 तक पूरे देश में होगा लागू, जानिए अब तक की और आगे की यात्रा

घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का 'ऑपरेशन ऑल आउट' जारी है। पिछले चौबीस घंटे के दौरान घाटी में अलग-अलग जगहों पर हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है जिसमें लश्कर ए- तैयबा का एक शीर्ष कमांडर भी शामिल है। शोपियां और हंदवाड़ा में हुए इन एनकाउंटर्स में मारे गए आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों ने गोला-बारूद और हथियार भी बरामद किए हैं जिनमें एके-47 जैसे हथियार शामिल हैं।
Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों ने 24 घंटे के भीतर तीन आतंकी मार गिराए, लश्कर का टॉप कमांडर भी ढेर

सुशांत सिंह केस में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मुखिया  शरद पवार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें यकीन है कि महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का सम्मान करेगी और जांच में पूरी तरह से सहयोग करेगी। इसके साथ ही शरद पवार ने तंज कसते हुए कहा कि उन्हें आशा है कि इस केस का हाल नरेंद्र दाभोलकर की हत्या की जांच जैसा ना हो
Sushant Case: CBI जांच पर पवार ने कसा तंज, बोले- दाभोलकर की हत्या की जांच जैसे न हो परिणाम

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज (गुरुवार, 20 अगस्‍त) 75वीं जयंती मनाई जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर उन्‍हें श्रद्धासुमन अर्पित किए हैं। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने पिता को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वह दूरद्रष्‍टा थे और अपने पिता के रूप में उन्‍हें पाकर वह खुद को भाग्यशाली और गौरवान्वित महसूस करते हैं।
राजीव गांधी की 75वीं जयंती आज, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, राहुल गांधी ने पिता को कुछ ऐसे याद किया

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के पास जाने के बाद शिवसेना के निशाने पर बिहार सरकार आ गई है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' में सुशांत केस में बिहार पुलिस की जांच के अधिकार पर सवाल उठाए हैं। शिवसेना का कहना है कि इस केस में बिहार पुलिस की ओर से जांच किया जाना 'अपमान जनक' है।
'सामना' में शिवसेना के निशाने पर बिहार सरकार, क्या सुशांत केस की जांच में आमने-सामने होंगे CBI-मुंबई पुलिस 

भारत और चीन के बीच वास्‍तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर पिछले करीब चार माह से जारी तनाव को दूर करने के लिए दोनों देश लगातार संपर्क में बने हुए हैं और इसे लेकर बातचीत भी हो रही है। 
भारत-चीन के बीच तनाव दूर करने के लिए आज फिर होगी बैठक, डिसइंगेजमेंट, डि-एस्कलैशन पर होगी बात
 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच फेसबुक को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। फेसबुक के साथ भाजपा के कथित गठजोड़ के आरोपों के बीच सांसद निशिकांत दुबे और कांग्रेस एमपी शशि थरूर ने एक दूसरे के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की शिकायत दर्ज कराई है।
Facebook Row: आमने-सामने हुए थरूर-निशिकांत दुबे, एक-दूसरे के खिलाफ दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

हॉन्‍गकॉन्‍ग में लोगों की स्वतंत्रता के दमन से नाराज अमेरिका ने चीन को बड़ा झटका देते हुए एक साथ तीन समझौतों को सस्‍पेंड कर दिया है। अमेरिका के इस फैसले को जहां चीन के लिए बड़ा झटका माना जार हा है, वहीं राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का कहना है कि इससे अंतत: अमेरिका के व्‍यावसायिक हितों को फायदा मिलेगा।
चीन को झटका, हॉन्गकॉन्ग के मसले पर अमेरिका ने एक साथ खत्म किए 3 समझौते

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए 5 अगस्‍त को भूमि पूजन का कार्यक्रम संपन्‍न होने के बाद अब लोगों जेहन में सवाल उठ रहे हैं कि मंदिर निर्माण कार्य आखिर कब तक पूरा हो सकेगा और लोग कब तब वहां अपने अराध्‍य की पूजा-अर्चना कर सकेंगे। इस बारे में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट का कहना है कि मंदिर निर्माण कार्य अगले लगभग 36 से 40 महीनों यानी करीब तीन वर्षों में पूरा हो जाएगा 
'अयोध्‍या में अगले 3 वर्षों में तैयार हो जाएगा राम मंदिर, 1000 साल तक नहीं होगा कोई नुकसान'

आंध्र प्रदेश पुलिस ने बुधवार को जब एक छापेमारी की तो उसे भी अंदाजा नहीं होगा कि इस दौरान उसे करोडों की संपत्ति का पता चल सकता है। इस छापेमारा में पुलिस ने बड़े पैमाने पर सोना, चांदी, नकदी, फिक्स्ड डिपॉजिट बॉन्ड, प्रॉमिसरी नोट्स, हथियार और महंगे ऑटोमोबाइल को जब्त किया है।
अधिकारी के ड्राइवर के ससुर के पास मिला 2.4 किलो सोना, 84 किलो चांदी, 15 लाख कैश और लाखों की FD
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीमारी से पीड़ित बीएड की एक छात्रा की आर्थिक मदद की है। दरअसल, इस  छात्रा की हार्ट सर्जरी होनी है और अस्पताल ने इलाज के लिए करीब 9.90 लाख रुपए का खर्च बताया था जिसके बाद छात्रा ने सोशल मीडिया पर मदद की अपील की थी। 
छात्रा की सर्जरी के लिए सीएम योगी ने की तत्काल मदद, जारी कर दिए लाखों रुपए
 

राजधानी दिल्ली सहित एनसआर के अधिकतर इलाकों में आज भी तेज बारिश हो रही है जिसकी वजह से दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम में कई जगहों पर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। पानी भरने की वजह से लोगों को दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है। यह इस सीजन में पहली बार है जब इस तरह से राजधानी में जबरदस्त बारिश हुई है जिसका असर तापमान पर भी देखने को मिल रहा है 

Delhi Weather: दिल्ली- NCR में आज भी जारी है झमाझम बारिश, तापमान में दर्ज हुई बड़ी गिरावट

सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले को सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सौंप दिया है। अब जांच के लिए सीबीआई का एक दल मुंबई जाएगा। ऐसे में सवाल है कि क्या जिस तरह से बीएमसी ने बिहार पुलिस के एसपी विनय तिवारी को क्वारंटीन कर दिया था, उसी प्रकार सीबीआई के अधिकारियों को भी मुंबई पहुंचने पर क्वारंटीन कर दिया जाएगा। इस पर बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) का पक्ष सामने आया है।
पूरी खबर पढ़ें: Sushant Singh Rajput case: क्या मुंबई जाने पर क्वारंटीन होगी CBI के टीम? BMC ने स्पष्ट की स्थिति

केंद्र सरकार ने बुधवार को केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर से अर्द्धसैनिक बलों के करीब 10,000 जवानों की तत्काल वापसी का आदेश दिया है।पूर्ववर्ती जम्मू कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को समाप्त करने के बाद अतिरिक्त जवानों को वहां भेजा गया था,तब से पहली बार इतनी बड़ी संख्या में उनकी वापसी हो रही है।
J&K: जम्मू कश्मीर से 10,000 जवानों की होगी वापसी,केंद्र सरकार ने दिया आदेश 

उत्तर प्रदेश की मथुरा पुलिस की जमकर तारीफ हो रही है। दरअसल मथुरा पुलिस के पुलिसकर्मियों ने लोगों को बचाने का काम किया है। यहां यात्रियों से भरी बस पानी में फंस जाती है, लेकिन समय पर पहुंचकर पुलिसकर्मी लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम करते हैं। 
पूरी खबर पढ़ें: Mathura: पानी में फंसी बस, पुलिसकर्मियों ने इस तरह बचाई लोगों की जान, हो रही तारीफ

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके पटना पुलिस ने कुछ भी गैरकानूनी नहीं किया क्योंकि इस अभिनेता के पिता ने अपनी शिकायत में संज्ञेय अपराध के आरोप लगाये थे।न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की एकल पीठ ने शीर्ष अदालत के पहले के फैसलों का हवाला देते हुये कहा कि अगर पुलिस को संज्ञेय अपराध के बारे में जानकारी मिलती है तो प्राथमिकी दर्ज करना अनिवार्य है।
पूरी खबर पढ़ें: सुशांत मामले में पटना पुलिस ने FIR दर्ज कर कुछ गैरकानूनी नहीं किया:सुप्रीम कोर्ट

नयी दिल्ली: साल के आठवें महीने का यह 20वां दिन एक दुखद घटना के साथ इतिहास के पन्नों में दर्ज है। दरअसल 1995 में 20 अगस्त के दिन पुरुषोत्तम एक्सप्रेस और कालिंदी एक्सप्रेस के बीच उत्तर प्रदेश के फ़िरोजाबाद में आमने सामने की भीषण टक्कर ने भारी तबाही मचाई। दुर्घटना में 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और 250 घायल हुए।
पूरी खबर पढ़ें: 20 अगस्त : साल 1944 में आज ही दिन भारत के नौवें प्रधानमंत्री राजीव गाँधी का हुआ था जन्म

आज का पंचांग 20 अगस्‍त 2020: आज विक्रम संवत 2077 भाद्रपद माह शुक्ल पक्ष की द्वितीया है। आज चन्द्रमा सिंह राशि में है। पंचांग के अध्ययन से उस दिन के समस्त ग्रह गोचर व नक्षत्र का ज्ञान प्राप्त हो जाता है। प्रातःकाल भगवान की पूजा के साथ पंचांग पढ़कर ही दिवस का प्रारंभ करना चाहिए। सूर्य तो एक राशि में एक माह रहते हैं।
पूरी खबर पढ़ें: Aaj Ka panchang 20 august 2020: आज विष्णु जी की पूजा करें और चने की दाल का दान करें

 बुधवार यानी 19 अगस्त को दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अरब सागर से दक्षिण-पश्चिमी हवाएं और बंगाल की खाड़ी से दक्षिण-पूर्वी हवाएं राजधानी क्षेत्र को नमी भेज रही हैं। दिल्ली में 2 दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था।
पूरी खबर पढ़ें: मौसम 20 अगस्त 2020: दिल्ली में आज भी छाए रहेंगे, बारिश की भी संभावना

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर