आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 23 अगस्त, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 23 अगस्त, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 23 अगस्त (मंगलवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

taza khabar, aaj ki taza khabar, latest news
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।  |  तस्वीर साभार: Times Now

Aaj Ki Taza Khabar: एक बार फिर कोविड पाॅजिटिव हुए अमिताभ बच्चन, ट्वीट कर बिग बी ने दी जानकारी। विधायक टी राजा सिंह को गिरफ्तारी के कुछ घंटे बाद मिली जमानत, बीजेपी ने किया है सस्पेंड। ब्रह्मोस मिसाइल मिसफायरिंग घटना में तीन अधिकारी ठहराए गए जिम्मेदार, तत्काल प्रभाव से सर्विस खत्म। केरल सरकार ने विधानसभा में पेश किया लोकायुक्त संशोधन विधेयक, कांग्रेस ने किया हंगामा। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन को कोर्ट ने दी जमानत। नुपूर शर्मा के समर्थन में आए राज ठाकरे, बोले, पैगंबर मोहम्मद पर उसने जाकिर नाइक की बात दोहराई। मानहानि केस में बढ़ सकती हैं सिसोदिया की मुश्किलें, असम कोर्ट ने जारी किया समन, हिमंता ने दर्ज कराई है शिकायत। उच्चतम न्यायालय ने आज शिवसेना और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की उन याचिकाओं को पांच सदस्यीय संविधान पीठ को भेज दिया जिनमें दलबदल, विलय और अयोग्यता से जुड़े कई संवैधानिक सवाल उठाए गए हैं। भारतीय जनता पार्टी की नेता एवं अभिनेत्री सोनाली फोगाट का गोवा में दिल का दौरा पड़ने से निधन। सोनाली फोगाट की बहन ने किया शॉकिंग खुलासा, बोलीं- मेरी बहन के खाने में मिलाया गया था जहर। पढ़ें, आज की बड़ी और अहम खबरें:-

हिमाचल प्रदेश में 1500 करोड़ की लागत से बिलासपुर AIIMS तैयार, अत्याधुनिक तकनीक से लैस है ये एम्स

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) बिलासपुर, जजला बिलासपुर, हिमाचल प्रदेश के गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग-205 (शशमला-कांगडा रोड) पर स्थित है। जनवरी 2019 से बिलासपुर में AIIMS अस्पताल के कंस्ट्रक्शन की शुरुआत हुई। जो तकरीबन 98% बनकर तैयार हो गई। कई विभागों में उपचार शुरू हो चुका है। और कई विभागों में जल्द उपचार की प्रक्रिया शुरू होगी। 

Save Environment: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर्यावरण बचाने को लेकर आया आगे , RSS की नई मुहिम 'पर्यावरण बचाओ'

भारत सहित पूरे विश्व में पर्यावरण को लेकर चिंताएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। बढ़ते प्रदूषण के कारण पर्यावरण बचाने को लेकर अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी कई बार  चेतावनी जारी की जा चुकी हैं लेकिन नतीजा अभी तक ढाक के तीन पात वाला ही रहा है। ऐसे में अब राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर्यावरण बचाने को लेकर आगे आया है। इस विषय पर संघ की गंभीरता को इससे भी समझा जा सकता है कि इसके लिए अलग से एक विभाग भी संघ ने बना दिया है।

Amitabh Bachchan Corona Positive: एक बार फिर कोविड पाॅजिटिव हुए अमिताभ बच्चन, ट्वीट कर बिग बी ने दी जानकारी

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने हाल ही में ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी है कि एक बार फिर वह कोविड-19 का शिकार हो गए हैं। इसके साथ अभिनेता ने उन सभी लोगों को अपना कोरोना टेस्ट करवाने को कहा है जो उनके करीब आए थे।

चेतेश्‍वर पुजारा के बल्‍ले ने फिर उगली आग, तूफानी शतक जमाकर टीम को 400 के स्‍कोर पर पहुंचाया

चेतेश्‍वर पुजारा का रॉयल लंदन कप में जलवा जारी है। ससेक्‍स के कप्‍तान चेतेश्‍वर पुजारा ने मंगलवार को मिडिलसेक्‍स के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए मौजूदा टूर्नामेंट में अपना तीसरा शतक पूरा किया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन 2 में शानदार फॉर्म दिखाया था और इसी लय को सीमित ओवर क्रिकेट में बरकरार रखने में सफल हुए हैं। वारविकशायर और सरे के खिलाफ शतक जमाने के बाद पुजारा ने होव में मिडिलसेक्‍स के गेंदबाजों को अपना शिकार बनाया।

Delhi Excise Policy: मनीष सिसोदिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज करने की बात से ED का इंकार, ये आया स्पष्टीकरण

दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 मामले में मंगलवार की शाम प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज करने की बात सामने आई थी लेकिन कुछ समय बाद ही ED ने ट्टीट कर साफ किया कि मनीष सिसोदिया के खिलाफ विभाग ने केस दर्ज नहीं किया है। गौर हो कि सिसोदिया खुद और सीएम केजरीवाल पहले भी आशंका जता चुके हैं कि उन्हें केंद्र सरकार की एजेंसियों के दुरूपयोग कर अरेस्ट किया जा सकता है।

पीएम कब तक दागी मंत्रियों को बचाएंगे? केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा की टिप्पणी पर बोलीं प्रियंका गांधी वाड्रा

कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा की 'कुत्तों के भौंकने या कार का पीछा करने' वाली टिप्पणी को लेकर उन पर बरसीं और पूछा कि प्रधानमंत्री मोदी कब तक 'दागी मंत्रियों' को बचाते रहेंगे। दरअसल केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा पिछले साल लखीमपुर खीरी हिंसा में अपने बेटे की कथित संलिप्तता को लेकर विपक्ष के निशाने पर हैं और वह लगातार उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

क्या है BrahMos Missile Misfiring केस जिसने बढ़ा दी थी पाकिस्तान से 'टेंशन!', अब IAF के तीन अधिकारी हुए बर्खास्त

भारतीय वायुसेना (IAF) ने मंगलवार को पाकिस्तानी क्षेत्र में गलती से ब्रह्मोस मिसाइल दागने के आरोप में तीन कर्मियों को बर्खास्त कर दिया। आईएएफ ने कहा, 'ब्रह्मोस मिसाइल को गलती से 9 मार्च 2022 को दागा गया था। घटना के लिए जिम्मेदारी तय करने सहित मामले के तथ्यों को स्थापित करने के लिए गठित एक कोर्ट ऑफ इंक्वायरी (COI) ने पाया कि मानक संचालन से विचलन तीन अधिकारियों द्वारा मानक संचालन प्रक्रियाओं (SoP) से विचलन के कारण मिसाइल की आकस्मिक फायरिंग हुई।'

IndiGo Flight:गोवा हवाई अड्डे पर इंडिगो के विमान में आई खराबी, नौसेना बचाव दल की मदद से उतरे पैसेंजर्स

मुंबई जाने वाले इंडिगो के विमान (IndiGo aircraft) के एक इंजन में गोवा हवाई अड्डे पर मंगलवार अपराह्न खराबी आ गई जिससे उड़ान पर रोक लगानी पड़ी। हालांकि, इस पर सवार सभी 187 यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया। इंडिगो विमान के यात्रियों को इंजन में खराबी के बाद आज नौसेना के बचाव दल की मदद से उतरना पड़ा। गोवा हवाईअड्डे (goa airport) पर रनवे की ओर बढ़ते समय विमान के दाहिने इंजन में समस्या आ गई। इंडिगो एयरबस (VT-IZR) गोवा से मुंबई के लिए 6E6097 का संचालन कर रहा है, यात्रियों को मुंबई जाने वाली दूसरी फ्लाइट में बिठाया जाएगा।

Telangana: विधायक टी राजा सिंह को गिरफ्तारी के कुछ घंटे बाद मिली जमानत, बीजेपी ने किया है सस्पेंड

तेलंगाना के निलंबित बीजेपी विधायक टी राजा सिंह को गिरफ्तारी के कुछ घंटों के अंदर ही कोर्ट से जमानत मिल गई। कोर्ट ने उनकी रिमांड वापस कर दी और उनकी रिहाई का आदेश दिया। गिरफ्तारी के दौरान दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 41 का पालन नहीं किए जाने के बाद कोर्ट ने राजा सिंह की रिहाई का आदेश दिया। 

बड़ा दांव खेलने की तैयारी में गौतम अडानी, एनडीटीवी को खरीदने जा रहा है अडानी ग्रुप!

एशिया के सबसे रईस शख्स गौतम अडानी (Gautam Adani) की अगुवाई वाला अडानी ग्रुप (Adani Group) मीडिया सेक्टर में दांव खेलने वाला है। अडानी ग्रुप ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि उसकी सहायक एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड (AMNL) ने विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (VCPL) के माध्यम से न्यू दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (NDTV) प्रमोटर RRPR होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड में 99.99 फीसदी हिस्सेदारी के अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। यह मीडिया हाउस एनडीटीवी की 26 फीसदी हिस्सेदारी के लिए ओपन ऑफर लॉन्च करेगा।

UP: दो बाहुबली, दो बेटे, एक फरार, एक का सरेंडर, अतीक अहमद का फरार बेटा अब कार्रवाई के डर से पहुंचा सरेंडर करने-VIDE

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में एक और बाहुबली के परिवार के लिए मुसीबत के दिन शुरु हो गए हैं।  अतीक अहमद (Ateeq Ahmed) को जो कि पहले से ही जेल में बंद हैं अब उसके फरार बेटे मुहम्मद उमर (Muhammad Omar) ने भी सरेंडर कर दिया है।  उमर पर 2 लाख रुपए का इनाम भी रखा गया था और साल 2018 के केस में फरार चल रहा था। बाहुबली अतीक अहमद के बड़े बेटे उमर अहमद ने लखनऊ के सीबीआई कोर्ट में मंगलवार को सरेंडर कर दिया है उमर अहमद पर रंगदारी का आरोप है और उस पर 2 लाख रुपए का इनाम है। 

युजवेंद्र चहल और उनकी पत्‍नी धनश्री वर्मा ने हेटर्स के मुंह पर लगाया ताला, एक मजेदार वीडियो किया शेयर

भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और धनश्री वर्मा ने मंगलवार को एक वीडियो अपलोड करके अपने तमाम आलोचकों को करारा जवाब दिया है। पिछले कुछ दिनों से चर्चा चल रही थी कि चहल और धनश्री के बीच सबकुछ ठीक नहीं है और यह स्‍टार कपल तलाक लेने जा रहा है। युजवेंद्र चहल ने अपनी इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी के जरिये ऐसी अफवाहें नहीं फैलाने का आग्रह किया था जबकि धनश्री वर्मा ने सोमवार को पोस्‍ट करके पूरी सच्‍चाई बताई थी कि वो इतने दिन सोशल मीडिया से क्‍यों दूर थीं।

PM उम्मीदवार लिस्ट:अरविंद-ममता-नीतीश किसके भरोसे, मोदी को हराने का ला पाएंगे फॉर्मूला !

विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री का उम्मीदवार कौन होगा, इसको लेकर इस समय तीन-चार नेताओं के नाम की चर्चा है। सबसे ज्यादा अरविंद केजरीवाल का नाम उनकी पार्टी की तरफ से इन दिनों उछाला जा रहा है। इसके बाद नीतीश कुमार और ममता बनर्जी के दलों के तरफ से भी उनके नाम  पर आम सहमति बनाने की बात कही गई है। साफ है  कि इन तीनों नेताओं के समर्थकों का मानना है कि उनके नेता, 2024 के लोक सभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ सबसे बेहतरीन चेहरा होंगे। ऐसे में आइए जानते हैं कि इन तीनों नेताओं के पास ऐसी क्या खूबियां है, जिससे वह मोदी को चुनौती दे सकते हैं। साथ ही उनके सामने कौन सी चुनौतियां है, जिसे पार कर वह पीएम मोदी को सीधी टक्कर दे पाएंगे..

नुपूर शर्मा के समर्थन में आए राज ठाकरे, बोले, पैगंबर मोहम्मद पर उसने जाकिर नाइक की बात दोहराई

भाजपा की निलंबित नेता नुपूर शर्मा को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे का समर्थन मिला है। राज ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि वह पैगंबर मोहम्मद के बारे में नुपूर के कथित आपत्तिजनक बयान का समर्थन करते हैं। मनस पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने इस्लामी धर्म उपदेशक जाकिर नाइक का जिक्र किया। राज ठाकरे ने कहा कि पैगंबर मोहम्मद के बारे में जो बात जाकिर नाइक ने कही है नुपूर ने उसी बात को कहा। 

सोनाली फोगाट की बहन ने किया शॉकिंग खुलासा, बोलीं- मेरी बहन के खाने में मिलाया गया था जहर

भाजपा नेत्री और अदाकारा सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मृत्यु (Sonali Phogat Death) से हर किसी को झटका लगा है। बिग बॉस 14 (Bigg Boss 14) से सुर्खियों में आने वाली अदाकारा सोनाली फोगाट का आज सुबह गोवा में हार्ट अटैक से निधन हो गया (Sonali Phogat Death News)। सबकी तरह सोनाली फोगाट की बहन भी सदमे में हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान सोनाली फोगाट की बहन ने यह इल्जाम लगाया है (Sonali Phogat's Sister Allegations) कि उनकी बहन सोनाली के खाने में जहर मिलाया गया था। 

मानहानि केस में बढ़ सकती हैं सिसोदिया की मुश्किलें, असम कोर्ट ने जारी किया समन, हिमंता ने दर्ज कराई है शिकायत

मानहानि के एक मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। असम की एक अदालत ने सिसोदिया को 29 सितंबर को अपने यहां पेश होने के लिए समन जारी किया है। यह समन कामरूप जिले की सीजेएम अदालत ने जारी किया है। दिलचस्प बात यह है कि सिसोदिया के खिलाफ मानहानि की यह शिकायत किसी और ने नहीं बल्कि राज्य के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने दायर कराया है।

दिल्ली में बदमाशों के हौसले बुलंद,  प्रॉपर्टी डीलर  पर दिनदहाड़े बरसाईं गोलियां, CCTV में कैद हुए संदिग्ध

नई दिल्ली से मंगलवार को एक क्राइम की घटना सामने आई है, बताया जा रहा है कि उत्तरी जिले के बुराड़ी इलाके में दो अज्ञात हमलावरों ने एक प्रॉपर्टी डीलर और एक होटल व्यवसायी अमित गुप्ता पर फायरिंग की है,  बदमाशों ने कई राउंड फायरिंग की दो गोली प्रॉपर्टी डीलर को लगी है. वारदात के बाद हमलावर अपनी बाइक छोड़कर फरार हो गए हैं।

BrahMos Missile: ब्रह्मोस मिसाइल मिसफायरिंग घटना में तीन अधिकारी ठहराए गए जिम्मेदार, तत्काल प्रभाव से सर्विस खत्म

9 मार्च 2022 को ब्रह्मोस मिसाइल मिसफायरिंग घटना के लिए मुख्य रूप से तीन अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया गया है। केंद्र सरकार द्वारा उनकी सेवाओं को तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया है। अधिकारियों को आज 23 अगस्त को बर्खास्तगी के आदेश दिए गए हैं। भारतीय वायु सेना ने ये जानकारी दी है। 

Kerala: केरल सरकार ने विधानसभा में पेश किया लोकायुक्त संशोधन विधेयक, कांग्रेस ने किया हंगामा

केरल सरकार ने कांग्रेस के विरोध के बीच मंगलवार को विधानसभा में लोकायुक्त संशोधन विधेयक पेश किया। ये विधेयक लोकायुक्त अधिनियम में संशोधन के लिए लाया गया है। विपक्षी नेता वीडी सतीशन ने विधेयक का विरोध किया और साथ ही दावा किया कि ये कदम न्यायपालिका पर हमला है। केरल लोकायुक्त (संशोधन) विधेयक एक अध्यादेश की समाप्ति के मद्देनजर लाया जा रहा है, जिसमें समान प्रावधान थे। अगर विधेयक कानून बन जाता है, तो सरकार को ये चुनना होगा कि लोकायुक्त के आदेशों को स्वीकार किया जाए या नहीं।

Money Laundering Case: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की अदालत ने मंत्री सत्येंद्र जैन की पत्नी को दी जमानत

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मंगलवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन को जमानत दे दी। इस बीच सत्येंद्र जैन ने भी मामले में एक नई जमानत याचिका दायर की है। अदालत उनकी जमानत याचिका पर 27 अगस्त को सुनवाई करेगी। मामले में सह आरोपी अंकुश और वैभव जैन की जमानत याचिका पर भी 27 अगस्त को सुनवाई होगी।

Patna Lathi Charge: लाठीमार ADM के खिलाफ कार्रवाई करे सरकार, पटना लाठीचार्ज में घायल छात्र अनिसुर ने की मांग

बिहार की राजधानी पटना में सोमवार को शिक्षक भर्ती से जुड़े अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज मामला अब बढ़ता जा रहा है। दरअसल प्रदर्शन के दौरान हाथ में तिरंगा लिए एक अभ्यर्थी पर एडीएम की ओर से लाठी बरसाने का वीडियो वायरल होने के बाद सरकार की ओर से अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

Who is Raja Singh : कौन हैं राजा सिंह , पैगंबर मोहम्मद पर बयान देने के बाद हुए गिरफ्तार, ओवैसी भी हुए गरम

तेलंगाना के भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायक ठाकुर राजा सिंह लोध एक बार फिर सुर्खियों में हैं। पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित रूप से बयानबाजी करने के लिए उनकी गिरफ्तारी हुई है। बयान से जुड़ा उनका एक वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मंगलवार को उन्हें गिरफ्तार किया। स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी पर निशाना साधने के लिए भी राजा सिंह चर्चा में आए हैं। इलाके में राजा भैया और टाइगर राजा के रूप में पहचान रखने वाले भाजपा विधायक ने फारूकी के कार्यक्रम का बहिष्कार करने की घोषणा की थी। राजा सिंह पहले भी अपने बयानों के लिए विवादों में रह चुके हैं। 

T Raja Singh: बीजेपी ने तेलंगाना से विधायक टी राजा सिंह को किया सस्पेंड, पैगंबर मोहम्मद पर की थी टिप्पणी

भारतीय जनता पार्टी ने पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने पर अपने तेलंगाना से विधायक टी राजा सिंह को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही पार्टी ने विधायक टी राजा सिंह को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है, जिसमें उनको 10 दिनों के अंदर बताना होगा कि उन्हें पार्टी से क्यों न निकाला जाए।

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: साइना नेहवाल का विजयी आगाज, हांगकांग की खिलाड़ी को दी करारी शिकस्त

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने मंगलवार को यहां हांगकांग की चेउंग नगन यी पर सीधे गेम में जीत दर्ज करके बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। साइना ने पहले दौर के इस मैच में नगन यी को 38 मिनट में 21-19, 21-9 से पराजित किया। विश्व चैंपियनशिप में रजत और कांस्य पदक जीत चुकी यह 32 वर्षीय खिलाड़ी प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है क्योंकि दूसरे दौर की उनकी प्रतिद्वंदी नाजोमी ओकुहारा चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से हट गई हैं। इससे साइना को ‘बाई’ मिल गई।

RBI गवर्नर EXCLUSIVE इंटरव्यू: लगातार कम हो रही है महंगाई, बेहतर हैं आर्थिक हालात

ईटी नाउ और ईटी नाउ स्वदेश के मैनेजिंग डायरेक्टर निकुंज डालमिया के साथ भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) ने एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में महंगाई, क्रिप्टोकरेंसी और अर्थव्यवस्था सहित कई अहम मुद्दों पर बात की। शक्तिकांत दास ने कहा कि महंगाई पीक आउट हो चुकी है। बॉन्ड यील्ड से पता लग रहा है महंगाई (Inflation) काबू में है। अच्छी बात यह है कि आगे चलकर महंगाई पर और काबू पाया जाएगा। महंगाई को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक ने तेजी से काम किया है।

बेहद दमदार है Jr NTR की राजनीतिक विरासत,RRR जैसा चुनाव में करेगी कमाल !

अविभाजित आंध्र प्रदेश में एक समय कांग्रेस पार्टी का कोई विकल्प हो सकता है, इसकी कल्पना भी बेमानी थी। उसमें भी इंदिरा गांधी जैसे मजबूत नेता के होते हुए तो यह सोचना और संभव नहीं था। लेकिन कांग्रेस हार भी सकती है, इसे हकीकत में एक ऐसे नेता ने कर दिखाया जिसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं था। जी हां एन.टी.रामाराव या एनटीआर ने अपने सिनेमाई करिश्मा का फायदा उठाकर 1983 के चुनाव में यह कर दिखाया। और पहली बार गैर कांग्रेस सरकार यानी तलेगुदेशम पार्टी की सरकार एनटीआर के नेतृत्व में बनीं।

असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा आरोप, तेलंगाना में दंगा कराना चाहती है बीजेपी

पैगंबर मोहम्द पर अशोभनीय टिप्पणी के मामले में बीजेपी विधायक राजा सिंह हिरासत में हैं। इन सबके बीच एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर जमकर आरोप लगाए हैं। उनके मुताबिक बीजेपी जानबूझकर प्रदेश में दंगा भड़काने के फिराक में है। उन्होंने कहा कि सत्ता के लिए बीजेपी किसी भी हद तक जा सकती है। हैदराबाद का माहौल शांत रहा है। लेकिन बीजेपी सुनियोजित तरीके से सांप्रदायिक सौहार्द को खराब करने में जुट गई है। इस तरह की कोशिशों को नाकाम करने के लिए अमनपसंद लोगों को आगे आना होगा।

बेनामी संपत्ति मामले में SC का बड़ा फैसला, 2016 से पहले के मामलों में नहीं होगी सजा

बेनामी संपत्ति मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को बड़ा फैसला दिया। कोर्ट ने बेनामी संपत्ति लेन-देन निषेध अधिनियम, 1988 की धारा 3 (2) को असंवैधानिक घोषित किया है। कोर्ट ने कहा है कि साल 2016 में संशोधित बेनामी अधिनियम को पिछली तारीख से लागू नहीं किया जा सकता। अदालत ने कहा है कि 2016 से पहले की बेनामी संपत्तियों के लेन-देन में शामिल लोगों को अब सजा नहीं दी जा सकती। कोर्ट ने बेनामी संपत्तियों की लेन-देन में शामिल लोगों को सजा देने के लिए अधिनियम में संशोधन किया था। सजा के प्रवाधानों को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी। चुनौती देने वाली अर्जियों पर सुनवाई करते हुए सीजेआई की पीठ ने 1988 की धारा 3 (2) को असंवैधानिक घोषित किया। अदालत ने साफ कर दिया है कि 2016 का एक्ट रेट्रोस्पेक्टिव लागू नहीं होगा। कोर्ट के इस फैसले से उन लोगों को राहत मिली है जो बेनामी संपत्ति मामले में संलिप्त और आरोपी थे।

उद्धव ठाकरे-एकनाथ शिंदे विवाद में 'सुप्रीम' निर्णय, पांच जजों की बड़ी बेंच करेगी सुनवाई

उद्धव ठाकरे-एकनाथ शिंदे विवाद में 'सुप्रीम' निर्णय देते हुए कहा कि अब इस विषय की सुनवाई पांच जजों की बड़ी बेंच करेगी।SC ने महाराष्ट्र सेना बनाम शिवसेना राजनीतिक विवाद में उद्धव और शिंदे गुटों द्वारा एक-दूसरे के खिलाफ दायर 7 याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया। संविधान पीठ गुरुवार को मामले की सुनवाई करेगी और पहले निर्णय लिया जाएगा कि क्या चुनाव आयोग के समक्ष कार्यवाही पर रोक लगानी है? चूंकि कई संवैधानिक मुद्दे, विशेष रूप से 10 वीं अनुसूची (दलबदल विरोधी कानून) से संबंधित याचिकाओं में शामिल हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 10वीं अनुसूची पर व्यापक विचार विमर्श की जरूरत है।

UP में माफिया के ईनामी बेटे का कोर्ट में सरेंडर, पिता अतीक अहमद पर भी चलेगा 'हंटर'; योगी सरकार कुर्क करेगी 75 करोड़ की संपत्ति

माफिया और बाहुबली नेता अतीक अहमद के बेटे ने मंगलवार (23 अगस्त, 2022) को सरेंडर कर दिया। उनका बड़ा पुत्र उमर अहमद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की सीबीआई अदालत में सरेंडर करने पहुंचा। उमर पर दो लाख रुपए का ईनाम था। पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी और कहा था कि जो भी उसे पकड़ने में मदद करेगा, उसे यह रकम तोहफे के रूप में दी जाएगा। यह मामला रंगदारी से जुड़ा बताया जा रहा है। आरोप है कि उमर ने रंगदारी मांगी थी।

नहीं रहीं BJP की सोनाली फोगाटः हरियाणा से था नाता, DD में एंकरिंग से किया करिअर का आगाज, फिर कैसे बन गईं TikTok स्टार? ऐसा रहा सफर

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेत्री और मॉडल-एक्ट्रेस सोनाली फोगाट नहीं रहीं। बताया गया कि मंगलवार (23 अगस्त, 2022) को गोवा में दिल का दौरा पड़ने के बाद उनकी मौत हो गई। सोनाली बेशक अब दुनिया में न हों, मगर उनका नाम-काम और पहचान उन्हें उनके चाहने वालों के बीच हमेशा जिंदा रखेगा।उनका जन्म हरियाणा के फतेहाबाद में साल 1979 में हुआ था। दिल्ली से सटे सूबे से नाता रखने वाली फोगाट बहुमुखी प्रतिभा की धनी थीं। उन्होंने साल 2006 में सूबे के हिसार से दूरदर्शन (Doordarshan) में एंकरिंग के साथ अपने करिअर की शुरुआत की थी। बाद में उन्होंने मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया का रुख किया और देखते ही देखते वह अदाकारा बन गईं।

 'बाज़ीगर' थीं Sonali Phogat: जिस Congress के दिग्गज से मिली थी मात, वही बाद में आ गए BJP के साथ

एंकर से मॉडल और फिर एक्ट्रेस बनीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेता सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) सोशल मीडिया से लेकर सियासी तौर भी खासा सक्रिय थीं। ‘टिकटॉक’ एप पर वीडियो रील्स बनाने के लिए मशहूर फोगाट साल 2019 में भाजपा में शामिल हुईं थीं और आगे चलकर पार्टी के लिए बाजीगर बनीं। चुनाव हारकर भी पार्टी का फायदा कराया। पार्टी ने उन्हें हिसार ( Hisar) जिले की आदमपुर (Adampur) सीट से चुनाव लड़ाया था। बीजेपी ने फोगाट को सूबे यानी हरियाणा (Haryana) के दिग्गज नेता कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) के खिलाफ मैदान में उतारा था। हालांकि, तब वह कांग्रेस (Congress) में थे। 

सोनाली फोगाट अकेले कर रही थीं बेटी की परवरिश, 6 साल पहले फार्महाउस पर मिली थी पति की डेड बॉडी

बिग बॉस कंटेस्टेंट और सोशल मीडिया स्टार सोनाली फोगाट का निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक हार्ट बीती रात गोवा में अटैक के कारण एक्ट्रेस का निधन हुआ। सोनाली सिर्फ एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से ही नहीं बल्कि राजनीति से भी जुड़ी हुई थीं। बीजेपी लीडर सोनाली फोगाट ने पिछले विधानसभा चुनावों में आदमपुर सीट से कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ा था। हालांकि उनको पॉपुलैरिटी सोशल मीडिया वीडियोज से मिली। अक्सर सोनाली फोगाट को डांस वीडियो छाए रहते थे और रातोंरात प्रसिद्धि पाने के बाद एक्ट्रेस को बिग बॉस में बतौर कंटेस्टेंट आने का मौका मिला था। बिग बॉस 14 में सोनाली फोगाट को बतौर कंटेस्टेंट देखा गया था।

हिरासत में लिए गए तेलंगाना BJP अध्यक्ष बंदी संजय कुमार

तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष बंदी सजंय कुमार को हिरासत में ले लिया गया है। तेलंगाना पुलिस ने मंगलवार को जनगांव जिले में उन्हें हिरासत में लिया। भाजपा नेता एनवी सुबास ने बताया कि हैदराबाद में भाजपा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ बंदी जनगांव जिले में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, इसी दौरान पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की चप्पल उठाने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद बंदी सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए हैं।

एशिया कप 2022 से पहले भारत को लगा तगड़ा झटका, हेड कोच राहुल द्रविड़ हुए कोरोना संक्रमित

भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप 2022 से पहले बड़ा झटका लगा है। हेड कोच राहुल द्रविड़ कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। द्रविड़ उस वक्त कोरोना संक्रमित हुए, जब भारतीय टीम एशिया कप के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) रवाना होने की तैयारी में है। हालांकि, अभी इस बारे में जानकारी सामने नहीं आई है कि द्रविड़ भारतीय खेमे के साथ कब शामिल होंगे। बता दें कि एशिया कप 27 अगस्त से शुरू होने जा रहा है, जो टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा।

हिंदू देवी-देवताओं पर JNU वीसी का 'ज्ञान'- कोई भी भगवान ब्राह्मण नहीं; बयान पर मचा घमासान

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University : JNU) की वाइस चांसलर शांतिश्री धुलिपुड़ी पंडित (Santishree Dhulipudi Pandit) ने हिंदू देवी-देवताओं को लेकर बयान दिया है, जिस पर घमासान मच गया है। उन्होंने कहा है कि मानव विज्ञान की दृष्टि से देवता ऊंची जाति से नहीं हैं। कोई भी भगवान ब्राह्मण नहीं है। सबसे ऊंचे क्षत्रिय हैं।

कर्नाटक के ईदगाह मैदान में Ganesh Chaturthi के लिए अभियानः श्रीराम सेना बोली- पंडाल में लगाएंगे सावरकर के पोस्टर, BJP भी है साथ

कर्नाटक के हुबली शहर में हिंदू कार्यकर्ताओं ने मंगलवार (23 अगस्त, 2022) को एक सिग्नेचर कैंपेन की शुरुआत की और इस दौरान उन्होंने वहां के ईदगाह मैदान में गणेश चतुर्थी कार्यक्रम के आयोजन की मांग उठाई। श्री राम सेना चीफ प्रमोद मुथलिक ने इस सिग्नेचर कैंपेन को लॉन्च किया। उन्होंने पत्रकारों को बताया था- हम सरकार को आगाह कर रहे हैं कि यह हमारा हक है। आप अनुमति दें या न दें...हम इस बार सार्वजनिक तौर पर गणेश भगवान की प्रतिमा स्थापित कर के शांतिपूर्ण ढंग से यह जश्न मनाएंगे।

मध्य प्रदेश में बारिश-बाढ़ से लोग हुए परेशान, NDRF-SDRF के जरिए रेस्क्यू ऑपरेशन

मध्य प्रदेश में बीते दो दिनों से हो रही बारिश ने हालात बिगाड़ दिए हैं। नदी, नाले उफान पर हैं तो आवासीय बस्तियों में कई-कई फुट तक पानी भर गया है, राजधानी की एक कॉलोनी में नाव चलाकर घरों में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालना पड़ा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रषासन को सजग व सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

रक्षा मंत्री Rajnath Singh का Uzbekistan दौराः ताशकंद में होगी SCO Meet, हो सकता है चीनी समकक्ष से आमना सामना

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह आज (23 अगस्त, 2022) उजबेकिस्तान जाएंगे, जहां वह राजधानी ताशकंद के तीन दिन के दौरे पर रहेंगे। सिंह को इस दौरान शंघाई सहयोग संगठन यानी कि एससीओ में शामिल मुल्कों के डिफेंस मिनिस्टर्स की मीटिंग में हिस्सा लेना है। टि्वटर पर सोमवार (22 अगस्त, 2022) की शाम उन्होंने इस बारे में जानकारी दी।

MACP का फायदा साल 2008 से पाएंगे ये कर्मचारी- SC का फैसला; ग्रेड पे के समकक्ष रहेगा आर्थिक अपग्रेडेशन

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सशस्त्र बलों में संशोधित सुनिश्चित करियर प्रगति योजना (Modified Assured Career Progression Scheme : MACP) सरकार की ओर से लिया गया एक सुविचारित फैसला है। सोमवार (22 अगस्त, 2022) को यह टिप्पणी करते हुए जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस बेला एम. त्रिवेदी की बेंच ने कहा, "एमएसीपी योजना कर्मचारियों के एक वर्ग के लिए तर्कहीन, अन्यायपूर्ण और प्रतिकूल नहीं है, बल्कि यह एक सुविचारित निर्णय है। इसमें सभी सामग्री और प्रासंगिक कारकों को ध्यान में रखा गया है।"

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर