आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 23 जुलाई, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 23 जुलाई, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 23 जुलाई (शनिवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Aaj ki Taza Khabar 23 July 2022 Latest News in Hindi Aaj ka Hindi Samachar Live News updates
आज की ताजा खबर : 23 जुलाई, 2022 के अहम और मुख्य समाचार 

Aaj ki Taza Khabar: दुनियाभर में बढ़े मंकीपॉक्स के मामले, डब्ल्यूएचओ ने घोषित की ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी। पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी ने बड़ा एक्शन लेते हुए ममता बनर्जी के मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया। पार्थ की करीबी अर्पिता मुखर्जी को भी ईडी ने किया गिरफ्तार। देश में पिछले 24 घंटों में सामने आए कोरोना के 21,411 मामले, 67 मरीजों की हुई मौत। मेरी बेटी स्टूडेंट, बार नहीं चलाती- कांग्रेस के आरोप पर स्मृति ईरानी का पलटवार। समाजवादी पार्टी की चिट्ठी पर ओपी राजभर बोले- तलाक को मंजूर करते हैं, आगे जवाब देंगे। देशभर में मॉनसूनी आफत का सितम जारी। पढ़ें, आज की ताजा खबरें:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के महासचिव दत्तात्रेय होसबले ने शनिवार को कहा कि मुद्रास्फीति और खाने पीने के चीजों की कीमतों के बीच संबंध पर गंभीरता से विचार करने की जरुरत है और इस बात पर जोर दिया कि लोग चाहते हैं कि भोजन, वस्त्र और आवास सस्ती हो क्योंकि वे बुनियादी आवश्यकताएं हैं। होसबले ने भारत को कृषि में आत्मनिर्भर बनाने का श्रेय आज तक की सभी सरकारों को दिया। उन्होंने रेखांकित किया कि हालांकि जरूरी चीजें सभी के लिए सस्ती होनी चाहिए, लेकिन किसानों को इसका खामियाजा नहीं उठाना चाहिए। वह आरएसएस से जुड़े भारतीय किसान संघ द्वारा भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद और भारतीय कृषि आर्थिक अनुसंधान केंद्र के साथ कृषि पर आयोजित एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में बोल रहे थे।

खाद्य पदार्थों के बढ़ते दामों पर RSS महासचिव ने जताई चिंता, बोले- लोग चाहते हैं खाना, कपड़ा और मकान सस्ता हो

भाबीजी घर पर हैं के मलखान यानी दीपेश भान पंचतत्व में विलीन हो गए हैं। दीपेश का शनिवार सुबह निधन हो गया। क्रिकेट खेलते वक्त दीपेश अचानक से बेहोश हो गए, इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया था। दीपेश भान का अंतिम संस्कार मुंबई के मीरा रोड स्थित नवशा रुपा बाबर मुक्ति धाम में हुआ। अपने प्यारे मलखान को आखिरी विदाई देने के लिए फैंस बड़ी मात्रा में शामिल हुए। दीपेश के अंतिम संस्कार में टीवी जगत से रोहिताश गौर, शुभांगी अत्रे, आसिफ शेख, वैभव माथुर, सलीम जैदी, अली असगर, आमिर अली जैसे टीवी सेलेब्स शामिल हुए। दीपेश के अंतिम संस्कार में उनकी बीवी सुध-बुध खो बैठी थी। दीपेश भान ने शुक्रवार को भाबीजी घर पर है के शूटिंग की थी। इस दौरान उन्होंने सेट पर इंस्टाग्राम रील्स भी बनाई थी। दीपेश को शनिवार दोपहर एक बजे शूटिंग के लिए सेट पर जाना था।

पंचतत्व में विलीन हुए 'मलखान' Deepesh Bhan, अंतिम विदाई देते हुए पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल

बीसीसीआई दुनिया की सबसे अमीर खेल संस्थाओं में से एक है। बीसीसीआई भारत में अब अन्य खेलों के विकास में भी योगदान दे रहा है। ऐसे में बीसीसीआई ने मुंबई में हुई एपेक्स काउंसिल की बैठक में इस बात का खुलासा किया है कि टोक्यो ओलंपिक के लिए बोर्ड ने 18 करोड़ रुपये खर्च किए जो कि पिछले साल हुए 22 करोड़ क्रिकेट के इतर हुए खर्चों में शामिल है।

बीसीसीआई का दावा टोक्यो ओलंपिक पर खर्च किए 18 करोड़ रुपये 

समाजवादी पार्टी ने आज राजभर और शिवपाल दोनों को सियासी तलाक दे दिया। समाजवादी पार्टी की तरफ से दोनों नेताओं को आज एक-एक चिट्ठी लिखी गई। और कहा गया कि आप अपने राजनीतिक फैसलों के लिए स्वतंत्र हैं। सवाल ये है कि अब जब 2022 की दोस्ती टूट चुकी है तो 2024 में कौन किसके साथ जाएगा? यूपी का नया सियासी समीकरण क्या बनने वाला है। वो साल दूसरा था, ये साल दूसरा है। यूपी की राजनीति में पिछले एक साल में इतना पानी बह चुका है जितना पानी गंगा में नहीं बहा होगा। 

यूपी की सियासत में डबल तलाक, अखिलेश ने ओपी राजभर और शिवपाल को गठबंधन से किया मुक्त, दोनों ने किया कबूल

पश्चिम बंगाल एसएससी भर्ती घोटाला यानी शिक्षक भर्ती घोटाले में शामिल पार्थ चटर्जी पर इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है टाइम्स नाउ नवभारत के पास ED की रिमांड एप्लिकेशन है जिससे ये लिखा गया है कि पार्थ चटर्जी ने नौकरियां बेचकर बहुत कमाया, पार्थ के घोटालों में अर्पिता भी शामिल थीं। नौकरियां देकर 20 करोड़ की रकम वसूली गई। पार्थ के घर से बेनामी संपत्ति के दस्तावेज भी मिले हैं।

पश्चिम बंगाल SSC भर्ती घोटाला: पार्थ चटर्जी ने नौकरियां बेचकर बहुत कमाया, ED की रिमांड कॉपी से खुलासा

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने शनिवार को कहा कि 70 से अधिक देशों में मंकीपॉक्स का प्रसार होना एक ‘‘असाधारण’’ हालात है जो अब वैश्विक आपात स्थिति है। डब्ल्यूएचओ की ये घोषणा इस रोग के उपचार के लिए निवेश में तेजी ला सकती है और इसने इस रोग का टीका विकसित करने की जरूरत को रेखांकित किया है।

Monkeypox: दुनियाभर में बढ़े मंकीपॉक्स के मामले, डब्ल्यूएचओ ने घोषित की ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी

आपको कुदरत का प्रकोप और उसकी वो वजह दिखाते हैं, जिसके चलते कई देश में आसमान से आग बरस रही है, तो तमाम देशों में पानी वाली आफत खड़ी हो गई है। ये वो उफान है, जो हर साल देश को बर्बाद करता है। बहती बर्बादी देश को हर साल ऐसा दर्द देकर जाती है, जिससे उबरने में साल लग जाते हैं, पर अफसोस कि साल भर बाद वो फिर लौट आती है। 

अजूबा कुदरत का: कहीं गर्मी का सितम तो कहीं पर बाढ़ से तबाही, क्यों है मौसम की ऐसी चाल?

बिहार की राजधानी पटना में खून के अवैध कारोबार का भंड़ाफोड़ हुआ है। पुलिस के मुताबिक पत्रकार नगर इलाके में एक मकान में खून का अवैध धंधा चल रहा था। पुलिस ने छापेमारी की, तब इस अवैध कारोबार का भंड़ाफोड़ हुआ। दरअसल लॉकेट काटने वाले गिरोह के सरगना के घर पर पुलिस ने छापेमारी की थी।

Patna: पटना में खून के अवैध कारोबार का हुआ भंड़ाफोड़, काफी संख्या में ब्लड और प्लाज्मा के पैकेट बरामद

देश के 14वें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का शनिवार (23 जुलाई, 2022) शाम विदाई समारोह हुआ। उन्होंने इस दौरान अपने संबोधन में कहा कि सभी पार्टिया दलगत राजनीति से ऊपर उठें। राष्ट्रपति के रूप में सेवा करने का अवसर देने के लिए देश के नागरिकों को धन्यवाद देते हुए कोविंद ने कहा कि संसद "लोकतंत्र का मंदिर है"। वह आगे बोले- सांसदों को संसद में बहस और असहमति के अधिकारों का प्रयोग करते समय हमेशा गांधीवादी दर्शन का पालन करना चाहिए।

रामनाथ कोविंद का फेयरवेलः बोले 14वें राष्ट्रपति- पार्टियां दलगत राजनीति से ऊपर उठें

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपनी 18 साल की बेटी के गोवा में अवैध बार चलाने के आरोपों से इनकार किया। साथ की कांग्रेस के आरोपों पर स्मृति ईरानी का जवाब देते हुए कहा कि मेरी बेटी कॉलेज स्टूडेंट है, बार नहीं चलाती। मैं कोर्ट में जवाब मांगूंगी। राहुल को मेरा चैलेंज 2024 में फिर अमेठी आएं। स्मृति ईरानी ने कहा कि यह कांग्रेस नेतृत्व, अर्थात् गांधी परिवार के निर्देशन में किया जाता है। क्योंकि मुझमें प्रेस कांफ्रेंस कर सोनिया गांधी और राहुल गांधी से भारतीय खजाने की 5,000 करोड़ रुपए की लूट पर सवाल करने का दुस्साहस था। उन्होंने कहा कि जयराम रमेश ने कहा कि वह आरटीआई आवेदन के आधार पर पॉजिशन ले रहे हैं। इसने मेरी बेटी के नाम का उल्लेख कहां किया? यह आरोप कि मेरी बेटी एक अवैध बार चलाती है, दुर्भावनापूर्ण है, न केवल उसके चरित्र का हनन करने के इरादे से, बल्कि मुझे राजनीतिक रूप से बदनाम करने के लिए भी है।

मेरी बेटी कॉलेज स्टूडेंट है, बार नहीं चलाती, मैं कोर्ट में जवाब मांगूंगी, कांग्रेस के आरोपों पर स्मृति ईरानी ने दिया जवाब

दिल्ली पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने एक बड़ी कार्रवाई में दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में चल रहे एक सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। विदेशी लड़कियों को शामिल कर यहां अवैध धंधा चलाया जा रहा था। द फ्री प्रेस जर्नल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक 10 महिलाओं को बचाया गया है और पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

Delhi: मालवीय नगर में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 10 महिलाओं को छुड़ाया गया; 5 आरोपी गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय ने पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी को उनके कोलकाता आवास से 20 करोड़ रुपए कैश बरामद किए जाने के एक दिन बाद शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। अर्पिता मुखर्जी को राज्य में कथित शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में ईडी की ओर से ये दूसरी गिरफ्तारी है।

Arpita Mukherjee: पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को ईडी ने किया गिरफ्तार, एक दिन पहले घर में मिले थे 20 करोड़ रुपए

एसएससी घोटाले में गिरफ्तार हुए ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी से टाइम्स नाउ नवभारत ने घोटाले से जुड़े कई सवाल किए। नवभारत के सवालों के जवाब में पार्थ चटर्जी ने माना कि वो अर्पिता मुखर्जी को जानते हैं। हालांकि, अर्पिता के घर से मिले पैसों को लेकर खुद को अंजान बताया। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री रहते घोटाले के बारे में पता नहीं थी। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे पास मेरा फोन नहीं है, ममता बनर्जी से बात नहीं कर सकता। पश्चिम बंगाल में ममता के करीब मंत्री पार्थ चटर्जी पर शिकंजा क्या कसा अब उसकी महिला मंडली की फेहरिश्त सामने आने लगी हैं जो ना सिर्फ घेरे में हैं बल्कि उसकी राजदार भी हैं।

SSC घोटाले में गिरफ्तार ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी बोले- अर्पिता को जानता हूं, पैसों के बारे में कोई जानकारी नहीं

उत्तर प्रदेश में चाचा शिवपाल सिंह यादव और भतीजे अखिलेश यादव की सियासी लड़ाई शनिवार (23 जुलाई, 2022) को और गर्मा गई। दरअसल, समाजवादी पार्टी (सपा) की ओर से दो टूक साफ कर दिया गया कि शिवपाल यादव को अगर लगता है कि उन्हें कहीं और अधिक सम्मान मिलेगा तो वह वहां जाने के लिए आजाद हैं।

लगे कहीं ज्यादा मिलेगा सम्मान, तो वहां जाने को आप आजाद- शिवपाल से बोली SP, राजभर को भी दिया कड़ा पैगाम

समाजवादी पार्टी की नसीहत पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने पलटवार किया है। कहा है कि उन्हें सपा की ओर से दिया गया तलाक कुबूल है। उन्होंने इसके साथ ही सवाल उठाया कि यूपी के मुख्यमंत्री से अगर हम मुलाकात करें तो यह बुरी बात है, पर खुद सपा के अखिलेश यादव मिले तो यह अच्छा है।

'SP का दिया तलाक हमें कुबूल', बोले राजभर- CM योगी से हम मिलें तो बुरा, पर अखिलेश मिलें तो अच्छा?

चंडीगढ़ नगर निगम ने शनिवार को शहर में पंजाब के मुख्यमंत्री के आवास पर कचरा फैलाने के आरोप में 10,000 रुपए का जुर्माना लगाया है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल बटालियन के पुलिस उपाधीक्षक हरजिंदर सिंह के नाम पर चालान किया गया है। चालान में लिखा घर का पता है, हाउस नंबर-7, सेक्टर-2, चंडीगढ़।

पंजाब के मुख्यमंत्री के चंडीगढ़ आवास पर लगा 10,000 रुपए का जुर्माना, घर के बाहर कचरा डालने पर काटा चालान

आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगतानंद सिंह ने कहा कि आरएसएस की बढ़ती ताकत से डरकर एक कौम ने उसी तर्ज पर अपने कौम की हिफाजत के लिए संगठन बना लिया तो उसे आतंकवादी राष्ट्रविरोधी कहते हो, इतना हीं नहीं जगतानंद सिंह ने पाकिस्तान से इनके कनेक्शन पर कहा कि पाकिस्तान से इनके टेलिफोन पर बातचीत की बात होती है पाकिस्तान में तो लोगों के रिश्तेदार हैं जो यहां से गए है रिश्तेदार से बात करना देशद्रोह है क्या, वहीं जगतानंद सिंह ने एक और बड़ा बयान देते हुए कहा की जब-जब भारत की सुरक्षा में पाकिस्तान के एजेंट के तौर पर खतरनाक लोग पकड़े हैं वो सभी RSS और हिन्दू लोग थे।

PFI के समर्थन में खुलकर सामने आया RJD, प्रदेश अध्यक्ष जगतानंद सिंह बोले- RSS से डरकर एक कौम ने बनाया संगठन

कांग्रेस ने शनिवार (23 जुलाई, 2022) को आरोप लगाया कि केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी गोवा में "गैरकानूनी बार" चला रही हैं। मुख्य विपक्षी दल ने इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह भी कहा कि वह ईरानी को बर्खास्त करें। स्मृति की बेटी की ओर से इन आरोपों को खारिज किया गया है। मंत्री की बेटी के वकील कीरत नागरा ने एक बयान में कहा कि उनकी मुवक्किल 'सिली सोल्स" नामक रेस्टोरेंट की न तो मालकिन हैं और न ही इसका संचालन करती हैं तथा किसी प्राधिकार की तरफ से उन्हें कोई ‘कारण बताओ नोटिस’ भी नहीं मिला है।

स्मृति की बेटी चला रही थी 'अवैध बार', केंद्रीय मंत्री को हटाए सरकार- बोली कांग्रेस; राहुल ने भी NDA को यूं घेरा

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एन वी रामन्ना ने कहा कि वो तो राजनेता बनना चाहते थे। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। करीब 10 रातें बिना नींद के गुजारी। लेकिन होता वहीं जो पहले से तय है। नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ स्टडी एंड रिसर्च इन लॉ, रांची में 'जस्टिस ऑफ ए जज' का 'जस्टिस एसबी सिन्हा मेमोरियल लेक्चर' दे रहे थे। उन्होंने न्यायपालिका की चुनौतियों और मीडिया के कार्य पर टिप्पणी करते हुए देश में न्यायपालिका के भविष्य के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की। उन्होंने यह भी कहा कि एक झूठा आख्यान बनाया गया है कि न्यायाधीशों का जीवन आसान होता है लेकिन वे जीवन की कई खुशियों, कभी-कभी महत्वपूर्ण पारिवारिक घटनाओं से चूक जाते हैं।

रांची में चीफ जस्टिस एन वी रामन्ना ने कही दिल की बात, बनना तो राजनेता चाहता था

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सीनियर नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि भाजपा ही हिंदुस्तान में इकलौती राष्ट्रीय स्तर की सत्तारूढ़ पार्टी होने के साथ विपक्षी दल भी है। उन्होंने यह बात शनिवार (23 जुलाई, 2022) को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर पर कही। उनके ट्वीट के मुताबिक, "भारत में आज एक ही राष्ट्रीय स्तर की सत्तारूढ़ पार्टी है, जो बीजेपी है। हिंदुस्तान में मौजूदा समय में एक ही विपक्ष है और वह भाजपा है।"

BJP ही हिंदुस्तान में इकलौता राष्ट्रीय सत्तारूढ़ दल और विपक्ष भी- बोले सुब्रमण्यम स्वामी

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति की जांच सीबीआई करेगी। मुख्य सचिव की रिपोर्ट के आधार दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने जांच की सिफारिश की। सिफारिश के साथ ही सियासत भी शुरू हो गई। बीजेपी ने पहले प्रेस कांफ्रेस के जरिए निशाना साधा तो शनिवार को सीएम केजरीवाल के घर के बाहर जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। इससे पहले पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज उतरे। उसके बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और खुद सीएम अरविंद केजरीवाल उतरे। केजरीवाल ने सिसोदिया को कट्टर ईमानदार का तमगा दिया तो बीजेपी ने परलटकर वार किया कि कम से कम केजरीवाल ईमानदारी का तमगा तो ना दें।

Delhi Excise Policy: अब सड़क पर उतरे बीजेपी कार्यकर्ता, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर के बाहर प्रदर्शन

महाराष्ट्र में अब भी शिवसेना की ही सरकार है। लेकिन गठबंधन का चेहरा और नाम बदला हुआ है। उद्धव ठाकरे की जगह एकनाथ शिंदे सीएम हैं और कांग्रेस-एनसीपी की जगह बीजेपी ने ले ली है। बागी विधायकों की अयोग्यता का मामला अदालत में है तो शिवसेना किसकी है यह मामला निर्वाचन आयोग के दफ्तर में है। 

किसकी होगी शिवसेना, एकनाथ शिंदे- उद्धव ठाकरे गुट को चुनाव आयोग ने बुलाया

भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मारने की मंशा से भारत पहुंचा पाकिस्तानी युवक रिजवान अशरफ के मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। घुसपैठिए रिजवान का साथ देने के आरोप में जांच एजेंसियों ने 8 लोगों को हिरासत में लिया है। रिजवान की गिरफ्तारी के दिन सभी लोग बॉर्डर के बेहद करीब पहुंचे गए थे। जांच एजेंसियों को शक है कि ये ग्रुप रिजवान को रिसीव करने आया था।
Pakistani आतंकी रिजवान का साथ देने के आरोप में 8 लोग हिरासत में, गिरफ्तारी के दिन पहुंच गए थे बॉर्डर के बेहद करीब

शिक्षा भर्ती घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानि ED ने ममता सरकार के कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी को कोलकाता स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है। एसएससी घोटाले की जांच के सिलसिले में ईडी की टीम कल से यहां रूकी हुई थी।  पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी भी हिरासत में है। ईडी ने करीब 26 घंटे तक पार्थ चटर्जी से पूछताछ की थी जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई है।  
West Bengal: शिक्षा भर्ती घोटाला मामले में ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार

एंड टीवी के लोकप्रिय शो भाभी जी घर पर हैं के एक्टर दीपेश भान (41) अब हमारे बीच नहीं रहे हैं। शुक्रवार को क्रिकेट खेलते हुए दीपेश भाग गिर पड़े थे, जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में उनका निधन हो गया। दीपेश के निधन की खबर की पुष्टि शो के असिस्टेंट डायरेक्टर अभिनीत ने की है। 
Deepesh Bhan Dies: नहीं रहे Bhabiji Ghar Par Hain के 'मलखान', क्रिकेट खेलते हुए गिर पड़े और चली गई जान

हरियाणा के नूंह में खनन माफियाओं ने डीएसपी सुरेंद्र सिंह की हत्या कर दी थी और यह मामला सुर्खियों में अभी भी है। लेकिन खनन से ही जुड़ा एक मामला राजस्थान के भरतपुर का है। भरतपुर में एक संत विजयदास अवैध खनन के खिलाफ आंदोलन कर रहे थे, जब उनकी बात नहीं सूनी गई तो उन्होंने आत्मदाह कर लिया। बुरी तरह से जली अवस्था में उन्हें दिल्ली की सफदरजंग अस्पताल भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई है।
राजस्थान का खनन मंत्री सबसे बड़ा खनन माफिया, कांग्रेस एमएलए ने अशोक गहलोत को लिखी चिट्ठी

पिछले कई घंटों से पश्चिम बंगाल में ED के अधिकारी एक्शन में हैं और शिक्षक भर्ती घोटाले में ममता सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी के घर पर छापेमारी चल रही है।। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (WBSSC) और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड (WBBPE) में भर्ती अनियमितताओं की चल रही जांच के संबंध में जब पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के आवास पर छापा मारा तो नोटों का पहाड़ मिला।
Arpita Mukherjee: जानिए कौन हैं अर्पिता मुखर्जी, जिनके घर पर मिला नोटों का पहाड़ और मशीनों से हो रही है गिनती

हरियाणा के नूंह में खनन माफियाओं ने डीएसपी सुरेंद्र सिंह की हत्या कर दी थी और यह मामला सुर्खियों में अभी भी है। लेकिन खनन से ही जुड़ा एक मामला राजस्थान के भरतपुर का है। भरतपुर में एक संत विजयदास अवैध खनन के खिलाफ आंदोलन कर रहे थे, जब उनकी बात नहीं सूनी गई तो उन्होंने आत्मदाह कर लिया। बुरी तरह से जली अवस्था में उन्हें दिल्ली की सफदरजंग अस्पताल भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई है।
राजस्थान का खनन मंत्री सबसे बड़ा खनन माफिया, कांग्रेस एमएलए ने अशोक गहलोत को लिखी चिट्ठी

द्रौपदी मुर्मू के देश की 15वीं राष्ट्रपति बनने के बाद एक नई बहस ने अपना स्थान बना लिया है कि उनके राष्ट्रपति बनने से शोषित वंचित आदिवासी वनवासी समुदाय का कितना भला होगा। जब द्रौपदी मुर्मू को सत्ता पक्ष यानी एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया तो विपक्ष के कुछ दलों ने इसे मात्र आदिवासी समुदाय के लिए प्रलोभन बताया था।
अब महामहिम द्रौपदी मुर्मू, अन्तिम पायदान से पहले पायदान तक

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के चीफ लालू प्रसाद यादव को शुक्रवार (22 जुलाई, 2022) को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। घर लौटने पर बेटी रोहिणी आचार्य ने उनके फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए और कहा कि जो लाखों दिलों के दिलों पर जो राज करते हैं, जमाना उनसे प्यार करता है। हालांकि, आचार्य के इस पोस्ट पर कई यूजर्स ने उन्हें आड़े हाथों लिया और ट्रोल करने लगे।
लालू AIIMS से लौटे घर: बेटी बोलीं- जमाना पापा से करता है प्यार; बोले ट्रोल्स- लोगों की छोड़ो...इन्होंने तो जानवर की घास भी नहीं छोड़ी

अलगवावादी नेता यासीन मलिक अपने किए गुनाहों की सजा दिल्ली के तिहाड़ जेल में काट रहे हैं। लेकिन इस समय चर्चा में वो अपने भूख हड़ताल की वजह से हैं। उनका आरोप है कि उनके मामले की जांच सही तरह से नहीं की जा रही है। मलिक ने शुक्रवार सुबह तिहाड़ की जेल नंबर 7 में अपनी हड़ताल शुरू की और दावा किया कि उनके मामले की ठीक से जांच नहीं हो रही है। 
तिहाड़ जेल में अलगाववादी नेता यासीन मलिक भूख हड़ताल पर, लगाया आरोप

पटना टेरर केस में एक के बाद एक बड़े खुलासे हो रहे हैं। पटना के फुलवारी शरीफ में हुई गिरफ्तारी की जांच कर रही SIT के खिलाफ बड़ी साजिश रची गई। फोन और सोशल मीडिया के जरिए यह हनी ट्रैप की कोशिश पाकिस्तान खुफिया एजेंसी द्वारा की गई थी। खबर है कि ISI ने एटीएस के एक जांच अधिकारी को हनी ट्रैप में फंसाने की कोशिश की है। जब इस मामले की जांच की गई तो वह नंबर पाकिस्तान का निकला और ISI के पूरे प्लान का पर्दाफाश हो गया। 

Patna Terror Module: पटना टेरर केस में बड़ा खुलासा, SIT के सदस्य को हनी ट्रैप में फंसाने की कोशिश

भारतीय टीम ने शुक्रवार को मेजबान वेस्टइंडीज को रोमांचक मुकाबले में 3 रन के करीबी अंतर से मात दी। इसी के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने कप्तान शिखर धवन(97), शुभमन गिल() और श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 50 ओवर में 308 रन का स्कोर खड़ा किया था। 
IND vs WI: पहले वनडे में जीत के बाद बोले कप्तान धवन, नहीं सोचा था इतना करीबी हो जाएगा मैच

देश के कई राज्य बारिश और बाढ़ की चपेट में है। इसका असर यातायात साधनों पर भी पड़ रहा है। इस वजह से ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। इसलिए भारतीय रेलवे को आज भी कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है। गौर हो कि देश में लाखों लोग प्रति दिन ट्रेन से सफर करते हैं। 
IRCTC Railway Train Cancelled List Today, 23 July 2022: आज भी रद्द हैं कई ट्रेन, यात्रा पर जाने से पहले देखें लिस्ट

दिल्ली के कुछ इलाकों में शुक्रवार को हल्की बारिश हुई। शनिवार को भी ऐसा ही मौसम रहने की उम्मीद है, क्योंकि आईएमडी ने हल्की से मध्यम स्तर की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने का पूर्वानुमान जताया है। अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने का अनुमान है।
Weather Today, 23 July 2022: दो-तीन दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत में कई इलाकों भारी बारिश का अनुमान

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबी-एसएससी) और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड में एक भर्ती घोटाले से जुड़े विभिन्न परिसरों में तलाशी अभियान चला रहा है। जिन लोगों की तलाश की जा रही है, उनमें बंगाल में ममता बनर्जी सरकार में मौजूदा मंत्री पार्थ चटर्जी शामिल हैं।
West Bengal SSC Scam: ईडी की बड़ी कार्रवाई, टीएमसी के पार्थ चटर्जी समेत कई लोगों के यहां छापेमारी; 20 करोड़ रुपए मिले

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर