Hindi Samachar, News, 23 नवंबर 2020: फरवरी तक मिलेगी Oxford-AstraZeneca की डोज, पढ़ें दिनभर की प्रमुख खबरें

Hindi Samachar, News, 23 नवंबर 2020: दिल्ली, राजस्थान, गोवा और गुजरात से मुंबई जाने वाले यात्रियों को कोरोना टेस्‍ट कराना होगा। ऑक्‍सफोर्ड-एस्‍ट्राजेनेका वैक्‍सीन की डोज भारत को फरवरी तक मिलने की उम्‍मीद है।

aaj ki taza khabar 23 november 2020 evening news bulletin in hindi
23 नवंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें 

नई दिल्ली : दिल्ली, राजस्थान, गोवा और गुजरात से मुंबई जाने वाले यात्रियों को आरटी पीसीआर टेस्ट से गुजरना होगा। कोरोना से बचाव के लिए ऑक्‍सफोर्ड-एस्‍ट्राजेनेका की बहुचर्चित वैक्‍सीन की डोज भारत को फरवरी तक मिलने की उम्‍मीद है। असम के पूर्व मुख्‍यमंत्री व दिग्‍गज कांग्रेस नेता तरुण गोगोई का निधन हो गया है। बंगाल में विधानसभा चुनाव से अनवर पाशा ने AIMIM छोड़कर तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया। भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया को जमानत मिल गई है। यहां पढ़ें देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (सोमवार, 23 नवंबर) के प्रमुख समाचार :

भारत को जनवरी-फरवरी तक मिल सकती है Oxford-AstraZeneca की डोज, MRP से 50 फीसदी कम होगी कीमत

देश-दुनिया में कोरोना वायरस के कारण मची तबाही के बीच हर किसी की उम्‍मीदें अब कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्‍सीन पर टिकी है। भारत को जल्‍द ऑक्‍सफोर्ड-एस्‍ट्राजेनेका की बड़ी खेप मिलने की उम्‍मीद की जा रही है। पढ़ें पूरी खबर : 

दिल्ली, राजस्थान, गोवा और गुजरात से मुंबई आने वाले यात्रियों को RT PCR Test से गुजरना अनिवार्य

मुंबई में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच महाराष्ट्र सरकार ने अहम फैसला लिया है और दिल्ली, राजस्थान, गोवा और गुजरात से मुंबई आने वाले यात्रियों को आरटी पीसीआर टेस्ट गुजरना अनिवार्य कर दिया है। पढ़ें पूरी खबर : 

असम के पूर्व CM और दिग्‍गज कांग्रेस नेता तरुण गोगोई का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई नहीं रहे। पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी और उन्‍हें मशीन वेंटिलेशन सपोर्ट पर रखा गया था। अगस्‍त में उन्‍हें कोरोना का संक्रमण हुआ था। पढ़ें पूरी खबर :  

बंगाल में ओवैसी को झटका, AIMIM नेता ने थामा TMC का दामन, बिहार में ध्रुवीकरण का आरोप

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हैदराबाद से सांसद व AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी को बड़ा झटका लगा है। AIMIM के नेता अनवर पाशा ने पार्टी छोड़कर शनिवार को तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया। पढ़ें पूरी खबर : 

Covid-19 से दिल्ली, गुजरात में हालत बदतर, एक्शन में सुप्रीम कोर्ट, केंद्र और राज्य सरकारों से मांगी रिपोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को देश के कई राज्यों में कोरोनो वायरस महामारी से बिगड़ती स्थिति पर ध्यान दिया और वहां की संबंधित सरकारों से जवाब मांगा। कोर्ट ने केंद्र सरकार और सभी राज्य सरकारों को दो दिन के भीतर स्थिति रिपोर्ट विस्तार से पेश करने को कहा है। पढ़ें पूरी खबर : 

Cyclone Nivar:चक्रवाती तूफान 'निवार' को लेकर अलर्ट मोड में प्रशासन, मौसम विभाग का भारी बारिश का अलर्ट

चक्रवाती तूफान ‘निवार’ (Cyclone Nivar) मंगलवार से बृहस्पतिवार के बीच आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय इलाकों से टकरा सकता है। कहा जा रहा है कि तूफान के 25 नवम्बर को तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटों को पार करेगा, मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान हवा की रफ्तार 100 से 120 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है। पढ़ें पूरी खबर : 

भारती सिंह- हर्ष लिम्बाचिया को मिली जमानत, मजिस्ट्रेट कोर्ट का फैसला

भारती सिंह और पति हर्ष लिम्बाचिया को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने गिरफ्तार किया था, छापेमारी के दौरान उनके अंधेरी स्थित घर और कार्यालय से थोड़ी मात्रा में गांजा जब्त किया गया था। अब भारती और हर्ष को बेल मिल गई है। पढ़ें पूरी खबर : 

फ्रांस के राष्ट्रपति को लेकर पाकिस्तान की मंत्री ने किया विवादित ट्वीट, बाद में करना पड़ा डिलीट

फ्रांस के विदेश मंत्री के विरोध दर्ज कराने के बाद पाकिस्तान की मंत्री शिरीन मजारी को फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के बारे में अपनी टिप्पणी को वापस लेना पड़ा। पाकिस्तान की मानवाधिकार मामलों की मंत्री शिरीन मजारी ने 22 नवंबर को यह ट्वीट किया था। पढ़ें पूरी खबर : 

आईपीएल 2020 में इस खिलाड़ी ने जीता महान ब्रायन लारा का दिल, बोले- 'ये टीम इंडिया में क्यों नहीं?'

आईपीएल 2020 में कई खिलाड़ियों ने अपनी छाप छोड़ी। ऐसे ही एक बल्लेबाज थे मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव। इस बल्लेबाज ने सबको इतना प्रभावित किया कि देश ही नहीं बल्कि विदेशी दिग्गज भी उनके गुणगान कर रहे हैं। पढ़ें पूरी खबर : 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर