ताजा खबर, 24 जनवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 24 जनवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें रविवर, 24 जनवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Aaj Ki Taza Khabar
24 जनवरी की बड़ी और प्रमुख खबरें 

नई दिल्ली: बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री व आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद की सेहत में लगातार गिरावट आ रही है  ऐसे में उन्‍हें एयर एंबुलेंस से दिल्‍ली एम्‍स लाया गया है। एलएसी गतिरोध के बीच भारत और चीन आज नौवें दौर की सैन्य-स्तरीय वार्ता हुई। वहीं किसान आंदोलन के बीच 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं, यहां पढ़ें बड़ी और प्रमुख खबरें:-

पाकिस्‍तान में मौजूद आतंकी संगठनों द्वारा नए मैसेजिंग एप के इस्‍तेमाल की जानकारी सामने आई है, जिनमें तुर्की की कंपनी द्वारा विकसित एप भी शामिल है। इसे देखते हुए सुरक्षा एजेंसिया विशेष सतर्कता बरत रही हैं। बताया जा रहा है कि वे व्‍हाट्स एप और फेसबुक मैसेंजर का इस्‍तेमाल नहीं कर रहे हैं।

WhatsApp, FB मैसेंजर नहीं, पाकिस्तान में मौजूद आतंकवादी संगठन कर रहे नए मैसेजिंग एप का इस्तेमाल

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि विदेशी आक्रमणकारी विध्वंस के लिए राम मंदिर चुनते हैं क्योंकि वे जानते थे कि भारत की आत्मा वहां निवास करती है। दिल्ली में श्री राम जन्मभूमि मंदिर निधि सम्मान अभियान के दानदाताओं के लिए एक सम्मान समारोह में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद के विध्वंस के साथ एक 'ऐतिहासिक गलती' को ठीक कर लिया गया था।

'6 दिसंबर 1992 को ऐतिहासिल भूल समाप्त हो गई' बाबरी मस्जिद विध्वंस पर बोले प्रकाश जावड़ेकर

पंजाब के लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को उस समय मुश्किलों का सामना करना पड़ा जब वो किसान आंदोलन में अपना समर्थन देने के लिए सिंघू बॉर्डर पहुंचे और उन्हें विरोध का शिकार होना पड़ा। उनके विरोध का वीडियो सामने आया है। उनको कथित रूप से अपमानित भी किया गया।

सिंघू बॉर्डर पहुंचे कांग्रेस सांसद का हुआ विरोध, बिट्टू ने कहा- हमला हुआ, खालिस्तानी थे मौजूद

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली को उनकी ही पार्टी के एक गुट ने बाहर कर दिया है। ओली के खिलाफ पार्टी में बढ़ती नाराजगी के बीच यह फैसला लिया गया है। इस गुट की अगुवाई प्रचंड कर रहे हैं। ओली को चीन का करीबी समझा जाता है, जो नक्‍शा विवाद को लेकर पिछले दिनों भारत से उलझे थे।

अपनी ही पार्टी से बाहर किए गए चीन के 'करीबी'‍ केपी शर्मा ओली, नक्‍शा विवाद में कभी भारत को दिखाए थे तेवर

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पर्यटक सफारी से जा रहे कुछ लोगों को बंगाल टाइगर की तस्‍वीर उतारते देखा जा रहा है, लेकिन फिर अचानक उनकी चीख निकल गई। बंगाल टाइगर अचानक उनके करीब पहुंच गया था।

रणथंभौर : सड़क पर रुककर लेने लगे बंगाल टाइगर की तस्‍वीर, तभी हुआ कुछ ऐसा कि निकल गई चीख [Video]

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद साक्षी महाराज ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने सुभाष चंद्र बोस की हत्या कराई। उन्नाव में एक रैली को संबोधित करते हुए भाजपा सांसद ने कहा, 'मेरा आरोप है कि कांग्रेस ने सुभाष चंद्र बोस की हत्या करवा दी। न तो महात्मा गांधी और न ही पंडित नेहरू उनकी लोकप्रियता के सामने टिक सके।'

साक्षी महाराज ने कहा- कांग्रेस ने ही सुभाष चंद्र बोस की हत्या कराई,उनकी लोकप्रियता नेहरू और गांधी से ज्यादा थी

पूर्वी लद्दाख में वास्‍तविक नियंत्रण रेखा पर तनाव के बीच भारत और चीन की सेना के बीच एक बार फिर कोर कमांडर स्‍तर की बातचीत हुई है। हालांकि यह देखने वाली बात होगी कि इससे गतिरोध को दूर करने में कितनी मदद मिलती है।

पूर्वी लद्दाख में तनाव के बीच भारत-चीन के कोर कमांडर्स ने की नौवें दौर की वार्ता, क्‍या निकलेगा समाधान?

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बालिकाओं के सशक्तीकरण और विकास के लिए 'PANKH अभियान' शुरू किया। कार्यक्रम में बोलते हुए चौहान ने कहा, 'हम 'बेटी बचाओ बेटी पढाओ' के तहत आज PANKH अभियान शुरू कर रहे हैं।'

PANKH: मध्य प्रदेश में शुरू हुआ पंख अभियान, शिवराज सिंह चौहान ने बताया क्या है इसका मतलब

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर चीन को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है और कहा कि सरकार सिर्फ गिने-चुने उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने में लगी है, जबकि किसानों, श्रमिकों, बुनकारों को नजरअंदाज किया जा रहा है।

'...तो चीन कभी भारत में घुसने की हिमाकत न करता', राहुल गांधी ने फिर साधा केंद्र पर निशाना

राजस्थान के भरतपुर की 30 साल की शारदा देवी को कोरोना ऐसा हुआ है कि ठीक होने का नाम ही नहीं ले रहा है। उनके अभी तक 31 टेस्ट हुए हैं और सभी पॉजिटिव आए हैं। उनके अभी तक 17 आरटी-पीसीआर और 14 रैपिड एंटीजन टेस्ट हुए हैं। 28 अगस्त को उनका पहला टेस्ट हुआ था।

इस महिला का 31 बार हुआ कोरोना टेस्ट, हर बार निकली पॉजिटिव, 5 महीने से है आइसोलेशन में

कृष्‍ण नगरी के नाम से मशहूर वृंदावन में एक रूसी महिला ने भगवान से मिलने की जिद में अपार्टमेंट की छठी मंजिल से छलांग लगा दी, जिससे उसकी मौत हो गई। यहां देश ही नहीं, दुनियाभर से श्रीकृष्‍ण के भक्‍त पहुंचते हैं, जिनमें यह रूसी महिला भी थी।

भगवान कृष्‍णा से मिलने की जिद, रूसी महिला ने अपार्टमेंट की छठी मंजिल से लगा दी छलांग

चारा घोटाले के मामले में लालू रांची में सजा काट रहे हैं। स्वास्थ्य कारणों से उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया था, उन्हें अब बेहतर इलाज के लिए दिल्ली लाया गया है,नीतीश कुमार ने उनके स्वस्थ होने की कामना की।

Lalu Prasad Health:नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद के जल्द स्वस्थ होने की कामना की

26 जनवरी पर गणतंत्र दिवस को लेकर देशभर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इस बीच दिल्ली मेट्रो ने भी एक एडवायजरी जारी की है।

Delhi Metro: 26 जनवरी को करने वाले हैं मेट्रो से सफर, तो जरूर पढ़ें एडवायजरी की ये खबर​

मध्य प्रदेश की राजनीति में इन दिनों पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्य की सीएम रह चुकी उमा भारती की सक्रियता बढ़ गई हैं। उनकी सक्रियता कोलेकर कयासबाजी का दौर शुरू हो चुका है।

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश की राजनीति में बढ़ी उमा भारती की सक्रियता, क्या हैं सियासी मायने

शनिवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान जब ममता बनर्जी मंच के माइक तक पहुंची तो वैसे ही वहां उपस्थित कुछ लोगों ने जय श्री राम का नारा लगा दिया।

बंगाल के सियासी रंगमंच में 'जय श्री राम' के नारे, क्या बीजेपी के चक्रव्यूह में उलझती जा रही हैं ममता?

दिल्ली पुलिस को पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगने की खबर मिली तो खलबली मच गई, मामला दिल्ली के खान मार्केट मेट्रो स्टेशन के बाहर का बताया जा रहा है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

'पाकिस्तान जिंदाबाद..' दिल्ली के खान मार्केट में लगे ये नारे, मची खलबली 

दिल्ली पुलिस को पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगने की खबर मिली तो खलबली मच गई, मामला दिल्ली के खान मार्केट मेट्रो स्टेशन के बाहर का बताया जा रहा है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

'पाकिस्तान जिंदाबाद..' दिल्ली के खान मार्केट में लगे ये नारे, मची खलबली 

महाराष्ट्र के सचिवालय में एक बड़ी चूक का मामला सामने आया है जहां मुख्यमंत्री की साइन की हुई फाइल से छेड़छाड़ करके उसका मजमून ही बदल दिया गया।

सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक: उद्धव ने जिस फाइल पर किए थे हस्ताक्षर, फर्जीवाड़ा करके फैसला ही पलट दिया

कई मुद्दों को लेकर वैश्विक मंच पर बेइज्जत होने वाले पाकिस्तान को एक और झटका लगा है और इस बार तो संयुक्त राष्ट्र ने उसे झटका दिया है।

पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्ज़ती, UN ने अपने कर्मचारियों से कहा- ना करें PAK के किसी भी विमान में सफर

अक्सर आपने सुना या देखा होगा कि जब कोई शख्स क्राइम करता है तो पकड़े जाने के बाद उसे जेल जाना पड़ता है, लेकिन महाराष्ट्र में अब बिना क्राइम किए हुए भी जेल जा सकते हैं।

अगर आप महाराष्ट्र में हैं तो बिना अपराध किये भी जा सकते हैं जेल, खुद CM करेंगे 'जेल टूरिज्म' की शुरुआत

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर पहले ही सियासी पारा उफान पर है नेताजी सुभाष चंद्र बोस की की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी पहुंचे तो उनके साथ मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद रहीं। 
‘जय श्री राम' का नारा, सांड को लाल कपड़ा दिखाने के समान.. ममता को लेकर फूटे विरोधियों के सुर​

उत्तराखंड के इतिहास में आज का दिन एक खास वजह के लिए याद किया जाएगा। दरअसल आज राज्य को एक नया मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है और वह भी एक दिन के लिए। जी हां, खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस नए नाम को अपनी मंजूरी दे दी है।
आज उत्तराखंड को मिलेगा नया मुख्यमंत्री, जानिए CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किस नाम को दी हरी झंडी

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री व आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद की सेहत में लगातार गिरावट आ रही है। उन्‍हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है और किडनी भी 25 प्रतिशत ही काम कर रही है।
रांची से दिल्‍ली AIIMS लाए गए लालू प्रसाद, कोरोनरी केयर यूनिट में कराया गया भर्ती

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर