आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 24 जून, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 24 जून, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 24 जून (शुक्रवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj ki taza khabar 24 June 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
Aaj Ki Taza Khabar, 24 जून की बड़ी खबरें  

Aaj ki Taza Khabar: एनडीए के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया। मुर्मू के नामांकन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के सभी बड़े नेता संसद भवन पहुंचे थे। जाकिया जाफरी की अर्जी सुप्रीम कोर्ट से खारिज। जाफरी ने अपनी अर्जी में 2002 के गुजरात दंगे की जांच में एसआईटी की ओर से तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट देने को चुनौती दी थी। पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 17,336 मामले सामने आने के साथ 13 लोगों की हुई मौत। असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर, पिछले 24 घंटों में 7 और लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 107 हो गई है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

राहुल गांधी के वायनाड ऑफिस में एसएफआई कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की है। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने तोड़फोड़ की तस्वीरों को साझा करते हुए कई सवाल किए हैं। राहुल गांधीके कार्यकर्ताओं द्वारा वायनाड कार्यालय को सीपीएम के छात्र विंग एसएफआई ने तोड़फोड़ की है।
राहुल गांधी के वायनाड ऑफिस में एसएफआई ने की तोड़फोड़, केरल के सीएम बोले- होगी कार्रवाई

रूस से कच्चे तेल के आयात पर विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने कहा कि कच्चे तेल की खरीद के लिए भारत का विचार बहुत अच्छी तरह से समझा जाता है। इसे किसी के दबाव के तौर पर नहीं देखना चाहिए।
रूस से कच्चे तेल के आयात पर विदेश सचिव विनय क्वात्रा बोले- इसको लेकर भारत पर कोई दबाव नहीं है

जिला नेताओं के साथ बैठक में उद्धव ठाकरे का यह बयान कि शिवाजी महाराज हार गए लेकिन लोग हमेशा उनके साथ थे, यह साबित करता है कि अब शिंदे गुट की ठाकरे कैंप में वापसी की उम्मीदे करीब-करीब खत्म हो गई हैं।
चंद्रबाबू नायडू और पारस की राह पर एकनाथ शिंदे ! उद्धव ठाकरे कर पाएंगे मैनेज

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सेना भवन में शिवसेना के जिला नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की। उन्होंने कहा कि मैंने एकनाथ शिंदे के लिए सब कुछ किया। मेरे पास जो विभाग था वह उसे दे दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि शिवाजी महाराज हार गए लेकिन लोग हमेशा उनके साथ थे।
मैंने एकनाथ शिंदे के लिए सब कुछ किया, उद्धव ठाकरे बोले- शिवाजी महाराज हार गए लेकिन लोग हमेशा उनके साथ थे

शुक्रवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीक के आवास पर भाजपा विधायकों की चहलकदमी देखी गई। समझा जाता है कि फड़णवीस से मिलने पहुंचे भाजपा विधायकों ने उन्हें राज्य के ताजा हालात से अवगत कराया।
फड़णवीस के आवास पर BJP विधायकों की चहलकदमी, आज के बड़े अपडेट्स

गुजरात दंगा मामले में जकिया जाफरी की अर्जी सुप्रीम कोर्ट से खारिज होने के बाद बीजेपी के कद्दावर नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को सोची समझी रणनीति के तहत बदनाम किया गया।
गुजरात दंगा मामले में लेफ्ट गैंग ने पीएम नरेंद्र मोदी को बदनाम किया- बीजेपी

आदित्य ठाकरे ने कहा कि सत्ता आती जाती रहती है। लेकिन लड़ाई जारी रहेगी। परिवार के लोगों ने ही धोखा दिया। पार्टी को पहले भी कुछ लोगों ने धोखा दिया। लेकिन हम अपने आदर्शों से पीछे हटने वाले नहीं हैं।
एकनाथ शिंदे कैंप पर आदित्य ठाकरे का निशाना, ज्यादा बोली लगी तो हमें छोड़ दिया

महाराष्ट्र में सियासी उठापटक की चर्चा देश भर में हो रही है। इस पर बिहार प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि लगता है महाराष्ट्र में जो कुछ हो रहा है वह प्री प्लांड है, बिहार में भी ऐसा ही हुआ। उन्होंने कहा कि बीजेपी बीजेपी दबाव बनाती है, डराती है या खरीदती है।
बीजेपी दबाव बनाती है, डराती है या खरीदती है, तेजस्वी यादव बोले- महाराष्ट्र में जो कुछ हो रहा है प्री प्लांड है

मिसाइल तकनीक की क्षेत्र में भारत ने एक और छलांग लगाई है। नौसेना और रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने शुक्रवार को सतह से हवा में मार करने वाली वर्टिकल लॉन्च शॉर्ट रेंज मिसाइल (VL-SRSAM) का  सफलतापूर्वक परीक्षण किया। डीआरडीओ के अधिकारियों ने बताया कि इस मिसाइल का टेस्ट ओडिशा के चांदीपुर तट पर एक युद्धपोत से हुआ। 

VL-SRSAM का सफल परीक्षण, सतह से हवा में अचूक मार करेगी यह मिसाइल 

वैश्विक महामारी कोरोना का कहर जब शुरु हुआ था तो सारे विश्व में खलबली मच गई थी। इसका निराकरण किसी को सूझ नहीं रहा था । फिर इसका टीका आया । टीके आने के बाद से काफी कम समय में करोड़ों लोगों का टीकाकरण किया गया।  भारत में कोविड-19 रोधी टीकों के कारण 42 लाख से अधिक लोगों की जानें बचीं। ‘द लैंसेट इंफेक्शस डिज़ीज’ पत्रिका में प्रकाशित एक अध्ययन में यह जानकारी दी गई है।

भारत में कोरोना रोधी टीकाकरण ने बचाई 42 लाख से ज्यादा लोगों की जान: अध्ययन

आर्थिक तंगी के चलते एक पिता ने गुरुवार को अपने बच्चों और पत्नी को कुएं में धकेल दिया। घटना कर्नाटक के मंगलुरु के मुल्की थाना क्षेत्र की है। पुलिस ने मृतक बच्चों की पहचान 13 साल की रश्मिता, 11 साल का उदय और 4 साल का दीक्षित के रूप में की है। वहीं जब पत्नी ने अपने पति से बच्चों के बारे में पूछा तो उसने कुएं की ओर इशारा किया।

Mangaluru: आर्थिक तंगी के चलते पिता ने अपने बच्चों और पत्नी को कुएं में धकेला, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेधावियों को जिज्ञासु बननें की प्रेरणा दी है। उन्होंने कहा है कि कभी भी सवाल पूछने से न हिचकें। पहले अपने मन में सवाल पर विमर्श करें, फिर भी यदि समाधान न मिले तो शिक्षक से पूछें, लेकिन संकोच न करें।  सीएम योगी गुरुवार को यूपी बोर्ड के कक्षा 10वीं की परीक्षा में जनपद लखनऊ में शीर्ष स्थान प्राप्तकर्ता बच्चों, उनके अभिभावकों व प्राचार्यों से संवाद कर रहे थे। 

CM योगी के घर पहुंचे यूपी के टॉपर्स, मेधावियों को मिला योगी मंत्र, जिज्ञासु बनें, खुद पर रखें भरोसा

महाराष्ट्र संकट पर करीबी नजर बनाकर रखने वाली  मुख्य विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब एक्शन मोड में आ गई है। भाजपा नेता एवं विधानपरिषद में नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दरेकर ने शुक्रवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को पत्र लिखा। भाजपा नेता ने राज्यपाल से पिछले दो दिनों में राज्य सरकार की ओर से लिए गए सभी निर्णयों को रद्द करने का अनुरोध किया है। दरेकर ने कहा है कि महाराष्ट्र के व्यापक हितों को देखते हुए अब राज्यपाल को दखल देने की जरूरत है। एकनाथ शिंदे एवं अन्य विधायकों की बगावत के बाद महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर गिरने का संकट मंडरा रहा है। भाजपा नेताओं का कहना है कि बगावत के बाद उद्धव सरकार तकनीकी रूप से अल्पमत में आ गई है।  

Maharashtra Crisis: एक्शन में BJP, बीते दो दिनों में उद्धव सरकार के सभी फैसले रद्द करने की मांग

महाराष्ट्र  की राजनीति (Maharashtra Political Crisis) में इस समय भूचाल आया हुआ है, शिंदे और उसके बागी विधायकों ने ठाकरे परिवार के पैरों के नीचे से जमीन खिसका दी है। हालत यह है कि उद्धव ठाकरे के हाथ से पूरी शिव सेना एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के हाथ में पहुंचने की संभावनाएं बन रही है। इस सियासी उलटफेर में एक चेहरा ऐसा है जो महाराष्ट्र की राजनीति में नए क्षत्रप के रूप में उभर रहा है। सूत्रों के अनुसार एकनाथ शिंदे की बगावत को हवा देने और उद्धव के सियासी जमीन हिला देने के सूत्रधार भाजपा नेता और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) हैं। जिनकी टीम ने बेहद शांति से शिव सेना के असंतुष्ट नेताओं को हवा दी और अब वह बागियों को एकजुट बनाए रखने में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

महाराष्ट्र के नए क्षत्रप बनेंगे देवेंद्र फडणवीस ! शरद पवार के लिए है झटका

भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले एनडीए के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया। मुर्मू के नामांकन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के सभी बड़े नेता संसद भवन पहुंचे और इस खास अवसर का साक्षी बने। मुर्मू के संसद पहुंचने पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं एवं मंत्रियों ने उनका स्वागत किया। मुर्मू ने चार सेट में अपना नामांकन दाखिल किया। पहले सेट में पीएम मोदी और अमित शाह मुख्य प्रस्तावक जबकि राजनाथ सिंह अनुमोदक रहे। इस ऐतिहासिक अवसर पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित भाजपा के अन्य नेता मौजूद रहे। 

Presidential Election 2022: PM मोदी, नड्डा, शाह, राजनाथ की मौजूदगी में द्रोपदी मुर्मू ने दाखिल किया अपना नामांकन

केंद्र सरकार एक तरफ अग्निवीर योजना को लेकर आगे बढती दिख रही है तो वहीं दूसरी तरफ  दूसरी तरफ इसे लेकर हो रहा विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारतीय वायुसेना में भर्ती के लिए आज से अग्निवीर के ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो गए हैं। इन सबके बीच भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर अग्निवीर योजना को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। वरुण गांधी ने कहा है कि यदि अग्निवीर पेंशन के हकदार नहीं, तो मैं भी अपनी पेंशन छोड़ने को तैयार हूं।

Varun Gandhi बोले- अगर अग्निवीर पेंशन के हकदार नहीं, तो मैं भी अपनी पेंशन छोड़ने को तैयार

सुप्रीम कोर्ट ने जाकिया जाफरी की अर्जी खारिज कर दी है। जाफरी ने अपनी अर्जी में 2002 के गुजरात दंगे की जांच में एसआईटी की ओर से तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट देने को चुनौती दी गई है। अर्जी पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जांच में कानून के उल्लंघन से जुड़ी जाफरी की बातों का वह समर्थन नहीं करता। अदालत ने कहा कि जांच रिपोर्ट के बारे में मजिस्ट्रेट एवं हाई कोर्ट का जो रुख रहा उस पर भी उसे आपत्ति नहीं है। इस केस में पहली याचिकाकर्ता पूर्व कांग्रेस सांसद एहसान जाफरी की पत्नी जाकिया जाफरी (80) और दूसरी याचिकाकर्ता समाजसेवी तीस्ता सीतलवाड़ हैं। 

Zakia Jafri: गुजरात दंगा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की जाकिया जाफरी की अर्जी

महाराष्ट्र की राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है। शिवसेना के बागी विधायकों ने अपनी इस बगावत के पीछे जो तर्क दिए हैं उस पर राकांपा संदेह जता रही है। राकांपा के सूत्रों का कहना है कि पार्टी के नेता अब ये मानने लगे हैं कि ये पूरा खेल उद्धव ठाकरे का रचाया हो सकता है। वह बागी विधायकों के बहाने महाविकास अघाड़ी से गठबंधन तोड़ना और उससे अलग होना चाहते हैं। इस मामले में टाइम्स नाउ नवभारत ने शिवसेना के बागी विधायक किशोर पाटिल से बात की। पाटिल ने सनसनीखेज दावा करते हुए कहा कि 'हां, यह सब कुछ उद्धव ठाकरे के इशारे पर प्लान के तहत हो सकता है।' फिर बाद में वह अपनी बात से पलटते दिखे।

Maharashtra : 'हां, यह सब कुछ प्लान के तहत हो सकता है', बागी विधायक किशोर पाटिल का दावा

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बीच बयानबाजी भी जारी है। एक तरफ जहां शिंदे कैंप का कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है तो वहीं उद्धव ठाकरे के हाथ से शिवसेना भी फिसलती हुई नजर आ रही है। इन सबके बीच संजय राउत लगातार अपनी सरकार और पार्टी का बचाव करते हुए नजर आ रहे हैं। उनके एक बयान ने कल महाविकास अघाड़ी गठबंधन में खलबली मचा दी थी, जब उन्होंने कहा था कि शिंदे अगर चाहे तो शिवसेना महाविकास अघाड़ी से गठबंधन तोड़ सकती है।

केंद्रीय मंत्री ने पवार को दी धमकी, क्या पीएम इसका समर्थन करते हैं: संजय राउत

बिहार में अवैध संबंध रखने पर तीन लोगों ने बारां के एक व्यक्ति की हत्या कर दी। इस व्यक्ति का तीन में से एक आरोपी की मां से अवैध संबंध था। घटना का पता तब चला जब 18 जून को बारां के मराची थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। आरोपियों ने व्यक्ति की हत्या करने के बाद शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया था। पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि महिला के साथ अवैध संबंध होने के कारण व्यक्ति की हत्या की गई है।

Bihar Crime News: बिहार के बारां में अवैध संबंध रखने पर व्यक्ति की हत्या, 3 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। सोनभद्र जिले के रॉबर्ट्सगंज कोतवाली इलाके में मंगलवार की रात शादी समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग में गोली लगने से एक सेना के जवान की मौत हो गई। आश्चर्य की बात यह है कि यह फायरिंग खुद दूल्हे ने की थी। पुलिस ने इस मामले के आरोपी दूल्‍हे बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

उतावले दूल्हे ने अपनी शादी में की हर्ष फायरिंग, आर्मी जवान की मौत; खौफनाक वीडियो आया सामने

एकनाथ शिंद के बागवती तेवर के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में घमासान मचा हुआ है। गुवाहाटी के होटल से अघाड़ी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले शिंदे का दावा है कि उनके पास 52 विधायकों का समर्थन है जिनमें से 40 से ज्यादा विधायक शिवसेना के हैं। शिंदे का कहना है कि महाराष्ट्र की उद्धव सरकार अल्पमत में आ गई है। उन्होंने इस बारे में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को पत्र लिखा है। शिंदे गुट अपनी बगावत के पीछे की वजहों को पत्र लिखकर बता चुका है लेकिन महाविकास अघाड़ी के प्रमुख दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) को दाल में कुछ काला नजर आ रहा है। 

Maharashtra Crisis : उद्धव ठाकरे ने लिखी महाराष्ट्र में बगावत की स्क्रिप्ट, शिंदे केवल मोहरा : NCP सूत्र 

भारत में पिछले कई दिनों से कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 17,336 मामले सामने आने के साथ 13 लोगों की मौत भी हुई है। आज आए कोरोना के मामले एक दिन पहले गुरुवार को आए मामलों से 30.2 फीसदी ज्यादा है। गुरुवार को कोरोना के 13,313 मामले सामने आए थे। 

Corona Update: कोरोना के मामलों ने बढ़ाई टेंशन, पिछले 24 घंटे में सामने आए 17,336 केस, एक्टिव मरीजों की संख्या 88,000 के पार

जुमे की नमाज को लेकर आज यूपी में अलर्ट है। 3 जून को कानपुर और 10 जून को प्रयागराज समेत यूपी के कई जिलों में नमाज के बाद हुई हिंसा और तोड़फोड़ की वारदातों के बाद यूपी पुलिस कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। हालांकि पिछले शुक्रवार यानी 17 जून को हर जगह शांति रही। पुलिस और प्रशासन की इस बार भी यही कोशिश है कि जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से निपट जाए।

UP: जुमे की नमाज को लेकर यूपी में अलर्ट जारी, 24 जिले किए गए संवेदनशील घोषित

द्रौपदी मुर्मू आज दोपहर 12 बजे राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगी। बीजेपी ने इस मौके को भव्य बनाने की पूरी तैयारी की है। NDA की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के नामांकन में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे और मुर्मू के पहले प्रस्तावक भी होंगे। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा समेत कई केंद्रीय मंत्री, राज्यों के सीएम और सीनियर नेता मौजूद होंगे।

Presidential Elections: आज राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगी द्रौपदी मुर्मू , पीएम मोदी भी रहेंगे मौजूद

असम के गुवाहाटी में डेरा डाले शिवसेना के बागी विधायकों के नेता एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि उनके पास 40 से ज्यादा शिवसेना विधायक आ चुके हैं। टाइम्स नाउ नवभारत से बात करते हुए शिंदे ने कहा कि हम किसी से डरने वाले नहीं हैं और बहुमत की संख्या में विधायक हमारे पास हैं। इससे पहले 37 बागी विधायकों ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल को पत्र भेजा, जिसमें कहा गया कि एकनाथ शिंदे सदन में उनके नेता रहेंगे। 

Exclusive: मेरे पास हैं शिवसेना के 40 से ज्यादा और 12 निर्दलीय विधायक, हम किसी से डरने वाले नहीं हैं- शिंदे

दिल्ली पुलिस की एक स्पेशल टीम ने लोगों को कथित तौर पर हनी ट्रैप में फंसाने और उनसे रंगदारी वसूलने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक उनकी महिला साथी लोगों को किराए के फ्लैट में बुलाती थी और बाकी के दूसरे सदस्य उनसे पैसे निकालने के लिए पुलिस होने का नाटक करते थे। गिरफ्तार तीनों लोगों की पहचान पवन, मंजीत और दीपक के रूप में हुई है।

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने हनी ट्रैप गिरोह का किया भंडाफोड़, मास्टरमाइंड समेत 3 आरोपी गिरफ्तार

पूर्वोत्तर के राज्य असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। पिछले 24 घंटों में 7 और लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 107 हो गई है। इन 7 मौतों में से कछार और बारपेटा जिले में दो-दो और बजली, धुबरी और तामूलपुर जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। राज्य के 32 जिलों में 54 लाख से अधिक लोग अभी भी बाढ़ से प्रभावित हैं।

Assam Floods: असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर, पिछले 24 घंटों में 7 और मौतों के बाद आंकड़ा बढ़कर हुआ 107

इतिहास में 24 जून का दिन कई लिहाज से महत्वपूर्ण है। डाक एवं टेलिग्राफ विभाग ने 24 जून को राष्ट्रीय टेलेक्स सेवा की शुरुआत करके इसे खास बना दिया और क्रिकेट और टेनिस के कुछ रिकॉर्ड भी 24 जून के दिन बने।1974 में वह 24 जून का ही दिन था, जब भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच की दूसरी पारी में मात्र 42 रन पर सिमट गई थी।

आज का इतिहास, 24 जून : भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में दूसरी पारी में मात्र 42 रन पर सिमटी

मौसम विभाग ने बताया है कि जम्मू-कश्मीर और आसपास के इलाकों पर बना पश्चिमी विक्षोभ पूर्व की ओर बढ़ रहा है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र झारखंड और उत्तरी ओडिशा के आसपास के हिस्सों पर बना हुआ है। झारखंड और ओडिशा पर बने चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से एक ट्रफ रेखा उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश तक फैली हुई है। एक और ट्रफ रेखा दक्षिण गुजरात तट से केरल तट तक फैली हुई है।

Weather Today, 24 June: दिल्ली और आस-पास के इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा, बिहार और इन राज्यों में हल्की बारिश की संभावना

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर