Khabar, 24 मई हिंदी समाचार बुलेटिन: दिनभर की बड़ी खबरें, यहां पढ़ें

Hindi Samachar, News, 24 मई 2020: कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जारी है। संक्रमण के मामले जहां 1 लाख 31 हजार के पार हो गए हैं, वहीं 3700 से अधिक लोगों की जान चली गई है। यहां पढ़ें आज दिन भर की बड़ी खबरें-

Aaj ki taza khabar 24 may 2020 evening news bulletin in Hindi
24 मई हिंदी समाचार- पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें 

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के प्रकोप जारी और संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इस बीच देश में हवाई और सड़क यातायात गतिविधियों को सावधानीपूर्वक शुरु करने को लेकर सरकार की ओर से कई गाइडलाइन जारी हो रही हैं। यूपी सरकार ने मजदूरों की बेरोजगारी को लेकर बड़ा कदम उठाया है। कोरोना संक्रमण के कारण 2021 के ऑस्कर अवार्ड को स्थगित करने के विचार संबंधी सूचनाएं सामने आ रही हैं। यहां पढ़ें आज दिन भर की बड़ी सुर्खियों के बारे में-

देश में 1 लाख 31 हजार के पार हुए संक्रमण के मामले, 3700 से ज्यादा लोगों ने गंवाई जान
देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 1 लाख 31 हजार के ज्यादा हो गए हैं। देश में कुल 73560 सक्रिय मामले हैं, जबकि 54440 लोग ठीक हो चुके हैं, वहीं 3867 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटों में 6767 नए केस आए हैं, जो कि एक दिन में सबसे ज्यादा हैं। इसके अलावा 147 लोगों की मौत हुई है। इससे पहले शनिवार को भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के नए मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि हुई थी। यहां पढ़ें पूरी खबर :

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आने वालों के लिए गाइड लाइंस जारी, 14 दिन का क्वारंटीन जरूरी
लॉकडाउन के बीच घरेलू हवाई उड़ानें 25 मई से शु्रू हो रहे हैं। अब अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर भी चर्चा जोरों पर है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आने वालों के लिए गाइडलाइन्स जारी की हैं।  गाइडलाइन्स के मुताबिक यात्रियों को 14 दिन अनिवार्य रूप से क्वारंटीन में रहना पड़ेगा। यहां पढ़ें पूरी खबर :

UP सरकार का बड़ा कदम, प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने के लिए माइग्रेशन कमीशन का किया गठन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आने वाले हर प्रवासी कामगार व श्रमिकों को रोजगार मिले, उनकी बराबर सामाजिक भागीदारी सुनिश्चित हो। इसके लिए माइग्रेशन कमीशन का गठन किया जा रहा है। कोरोना महामारी के इस संक्रमण काल में हर प्रवासी को सुरक्षित लाना प्रदेश सरकार की पहली प्राथमिकता है। यहां पढ़ें पूरी खबर :

हवाई/ट्रेन/ अंतर राज्यीय बस यात्रा के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइंस, कई व्यवस्थाओं को बनाया अनिवार्य
कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए लॉकडाउन के बीच सड़क, रेल और हवाई यातायात व्यवस्था फिर से शुरू करने का फैसला ले लिया गया है। बस और रेल सेवाएं पहले ही शुरू हो गई हैं। श्रमिक स्पेशल ट्रेन एक मई से शुरू हुई थी। स्पेशल ट्रेन 14 मई से शुरू हुई लेकिन वह एसी ट्रेनें हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि अब एक जून से नॉन एसी ट्रेनें भी चलाई जाएंगी। यहां पढ़ें पूरी खबर :

Oscars 2021: स्थगित हो सकता है दुनिया का सबसे प्रतिष्ठित फिल्म पुरस्‍कार ऑस्कर, Covid 19 का है असर
दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म पुरस्‍कार  ऑस्कर अवॉर्ड्स के अगले साल होने वाले आयोजन के रद्द होने की संभावना है। द एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ऑस्कर 2021 को स्थगित करने पर विचार कर रहा है। यहां पढ़ें पूरी खबर :

रणवीर सिंह की बधिर लोगों के लिए पहल, 23वीं आधिकारिक भाषा को लेकर चलाया अभियान
बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह ने लॉकडाउन में एक नई पहल शुरू की है। हाल ही में एक्टर ने भारतीय सांकेतिक भाषा (आईएसएल) को देश की ऑफिशियल भाषा घोषित करने के लिए एक अभियान चलाया है। इसके लिए रणवीर सिंह ने नेशनल एसोसिएशन ऑफ डेफ (एनएडी) के एक ऐसी याचिका पर हस्ताक्षर कर रहे हैं, जिसका उद्देश्य इस मुहिम के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। यहां पढ़ें पूरी खबर :

शोएब अख्‍तर बोले- विराट कोहली मैदान में मेरे सबसे बड़े दुश्‍मन तो बाहर...
पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने अधिकांश विराट कोहली की तारीफ की है। हालांकि, इस बार रावलपिंडी एक्‍सप्रेस ने कहा कि उन्‍हें लगता है कि वो और भारतीय कप्‍तान काफी अच्‍छे दोस्‍त होते क्‍योंकि उनका मानना है कि दोनों का नेचर एक जैसा है। यहां पढ़ें पूरी खबर :

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर