आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 26 अगस्त, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 26 अगस्त, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 26 अगस्त (शुक्रवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj ki taza khabar 26 August 2022 latest news in hindi
Aaj Ki Taza Khabar, 26 अगस्त की बड़ी खबरें  

Aaj ki Taza Khabar: कांग्रेस के सभी पदों से गुलाम नबी आजाद का इस्तीफा, राहुल गांधी पर लगाए गंभीर आरोप। साल 2007 के हेटस्पीच मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, कोर्ट ने कहा- इस मामले में सीएम योगी पर केस नहीं चलाया जा सकता। आरजेडी विधायक अवध बिहारी चौधरी विधानसभा स्पीकर चुने गए। दिल्ली विधानसभा के बाहर बीजेपी का शराब नीति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन। दिल्ली विधानसभा से बीजेपी के सभी विधायक मार्शल आउट किए गए। सुप्रीम कोर्ट ने फ्रीबीज मामले को 3 जजों की बेंच को पुनर्विचार के लिए भेजा। हरियाणा के अंबाला के बलाना गांव में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत। दिल्ली के तीनों एमसीडी के विलय के बाद कब होगा चुनाव, सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई। शुक्रवार की नमाज से पहले हैदराबाद में कड़ी सुरक्षा, ओवैसी ने लोगों से की शांति की अपील।दिल्ली के बाद अब पंजाब की शराब नीति भी सवालों के घेरे में, '500 करोड़' रुपए के घोटाले का बड़ा आरोप। भीषण सड़क हादसे में सीएम योगी के ओएसडी की मौत, पेड़ से जा टकराई तेज रफ्तार स्कॉर्पियो; पत्नी की भी हालत गंभीर। ग्लोबल मार्केट से अच्छे संकेतों से उछला बाजार, निफ्टी 17,650 के ऊपर। असम में अलकायदा से जुड़े 34 से ज्यादा लोग अब तक गिरफ्तार। उरी सेक्टर में तीन पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर। जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.4 मापी गई तीव्रता। अफगानिस्तान में 4.3 तीव्रता का भूकंप। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

फुटबॉल की सर्वोच्‍च संस्‍था फीफा ने अखिल भारतीय फुटबॉल संघ पर से निलंबन हटा दिया है। इसका नतीजा यह है कि एआईएफएफ अब अंडर-17 महिला विश्‍व कप की मेजबानी करेगा, जो अक्‍टूबर में आयोजित होगा। एआईएफएफ को 2 सितंबर को होने वाले चुनाव के बाद नया अध्‍यक्ष मिलेगा।

फीफा ने AIFF से निलंबन हटाया, भारत करेगा अंडर-17 महिला विश्‍व कप की मेजबानी

2024 के लोक सभा चुनाव और राजस्थान- हरियाणा विधानसभा चुनाव में जाट समुदाय निर्णायक भूमिका निभाएगा। इसे देखते हुए भाजपा ने अभी से जाट समुदाय को लुभाने की कोशिश शुरू कर दी है।
भाजपा जाट नेताओं पर लगा रही है दांव, इन 3 राज्यों में करेंगे कमाल !

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि देश की आर्थिक वृद्धि दर चालू वित्त वर्ष 2022-23 में 7.4% रहेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि यह रफ्तार अगले साल भी जारी रहेगी।
GDP वृद्धि दर चालू वित्त वर्ष में 7.4% रहेगी, निर्मला सीतारमण बोलीं- अगले साल भी बरकरार रहेगी ये रफ्तार

भ्रष्टाचार की इमारत को बनाने की कहानी 18 साल पहले नवंबर 2004 से शुरू होती है। उस वक्त नोएडा की अथॉरिटी ने एक हाउसिंग सोसाइटी के निर्माण के लिए सेक्टर 93 ए में सुपरटेक को जमीन आवंटित किया। और 2009 में सुपरटेक ने नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर ट्विन टावर का निर्माण शुरू कर दिया।
Supertech Twin Tower:35 हजार घन मीटर मलबा,10 मिनट छाया रहेगा गुबार, सुपरटेक ट्विन टॉवर गिराने की जानें पूरी ABCD

कांग्रेस के सीनियर नेता गुलाब नबी आजाद ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी में कांग्रेस की दुर्दशा के इतने कारण गिनाए कि जितने तो कांग्रेस के पास सांसद नहीं हैं। उन्होंने दावा कर दिया कि कांग्रेस को तो राहुल गांधी के सिक्योरिटी गार्ड और पीए चला रहे हैं।
क्या कांग्रेस पार्टी को सिक्योरिटी गार्ड और राहुल गांधी के PA चला रहे हैं ?

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने गुलाम नबी आजाद पर निशाना साधते हुए कहा कि यह मैच्योरिटी नहीं है, लंबे समय से पार्टी से जुड़े लोगों ने इसे छोटे मुद्दों पर छोड़ दिया। छोड़ना था तो जब हम सत्ता में थे तब छोड़कर जाना चाहिए था।
गुलाम नबी आजाद पर सलमान खुर्शीद का निशाना, बोले- जब हम सत्ता में थे तब छोड़कर जाना चाहिए था

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि मामले पर बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राहुल गांधी जैसे लोगों को दंडित किया जाना चाहिए ताकि फिर कभी कोई भी इस तरह से ईमानदार लोगों को बदनाम न कर सके।  सुशील मोदी के अनुसार राहुल गांधी ने सारे मोदी को चोर रहा है।
'सारे मोदी चोर हैं' मामले में सुशील मोदी ने कोर्ट में दी गवाही, बोले- राहुल गांधी को दंडित किया जाना चाहिए

टाइम्स नाउ नवभारत के साथ बातचीत में गोवा के डीजीपी जसपाल सिंह ने कहा कि सोनाली केस में अभी जांच चल रही है। अभी हम किसी नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं। पुलिस का कहना है कि वह हर एक एंगल से जांच कर रही है।
Sonali Phogat :  मौत से पहले का आखिरी Video, नशे की हालत में दिखीं सोनाली फोगाट, साथ में आरोपी भी

मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस सर्वे में एक बार फिर दुनिया सबसे लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट में पीएम मोदी  75 प्रतिशत रेटिंग के साथ टॉप पर हैं। जबकि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन पांचवें स्थान पर हैं।
पीएम मोदी दुनिया में सबसे आगे, जो बाइडेन 5वें नंबर पर, लोकप्रिय नेताओं को लेकर हुआ सर्वे

दिल्ली विधानसभा में सीएम अरविंद केजरीवाल ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का बचाव करते हुए कहा कि जिस शख्स पर बीजेपी ने आरोप लगाए उसकी वजह से देश का नाम दुनिया में रोशन हुआ।
विधानसभा में अरविंद केजरीवाल जमकर भड़के, बोले- ऑपरेशन लोटस बन गया ऑपरेशन कीचड़

गुलाम नबी आजाद ने इस्तीफे का वक्त ऐसे समय चुना है, जब उनकी कांग्रेस नेतृत्व से सार्वजनिक नाराजगी के ठीक 2 साल पूरे हुए हैं। अगस्त 2020 में पहली बार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री रह चुके गुलाम नबी आजाद ने G-23 नेताओं के गुट में शामिल होकर, कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ सार्वजनिक रूप से चिट्ठी  लिखकर नाराजगी जाहिर की थी। उस चिट्ठी में आजाद ने दूसरे नेताओं के साथ मिलकर कांग्रेस की कार्यशैली में बदलाव की मांग की थी। लेकिन इन दो वर्षों में कुछ ठोस बदलाव न होने और नेतृत्व को लेकर जारी कंफ्यूजन के कारण अब आजाद के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने गांधी परिवार खास तौर से राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस से करीब पांच दशकों का नाता  तोड़ लिया।

Ghulam Nabi Azad:दो साल के गुस्से का नतीजा है आजाद का इस्तीफा, यू हीं नहीं टूटा 50 साल का रिश्ता

बीजेपी नेता और अभिनेत्री सोनाली फोगाट की मौत को लेकर गोवा पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। गोवा पुलिस ने दावा किया है सोनाली फोगाट को आरोपियों ने नशीली पदार्थ पिलाया था। जिसके बाद सोनाली फोगाट अपने आप को संभाल नहीं पाई थी। इस मामले में पुलिस ने उनके पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने कहा कि पूछताछ में सांगवान ने यह स्वीकार किया है कि उसने जानबूझकर फोगाट को नशीली पदार्थ दिया था। इसके बाद जब फोगाट की तबीयत बिगड़ी तो उन्हें दोनों आरोपी बाथरूम में लेकर गए। वहां वो करीब दो घंटे तक रहे, वहां उन्होंने क्या किया, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। सुखविंदर और सुधीर से पूछताछ जारी है। आगे उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Sonali Phogat Death: सोनाली फोगाट को दिया गया था ड्रग्स- गोवा पुलिस का खुलासा, पीए और दोस्त ने रचा 'खेल'

कांग्रेस से सभी पदों से इस्तीफा दे चुके गुलाम नबी आजाद का अगला कदम क्या होगा, इस पर सभी की नजर बनी हुई है। इस बीच टाइम्स नाउ नवभारत के साथ बातचीत में आजाद ने अपने अगले कदम के बारे में बताया है। टाइम्स नाउ नवभारत की एडिटर इन चीफ नाविका कुमार के साथ खास बातचीत में आजाद ने साफ तौर पर कहा कि वह किसी राजनीतिक दल में शामिल नहीं होंगे। वह आने वाले दिनों में जम्मू-कश्मीर के लिए अपनी एक नई पार्टी का गठन करेंगे। इस नई पार्टी के लिए चेहरे का चुनाव स्थानीय स्तर पर किया जाएगा। वह देश की राजनीति में अपनी भूमिका को लेकर राष्ट्रीय स्तर के नेताओं से बातचीत करेंगे। आजाद ने बातचीत में संकेत दिया कि वह दिल्ली में रहेंगे और राष्ट्रीय राजनीति करेंगे।  

Ghulam Nabi Azad : गुलाम नबी आजाद का अगला कदम क्या? टाइम्स नाउ नवभारत को बताया

वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद ने Congress के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद BJP ने Congress पर तंज कसते हुए कहा है कि, "कांग्रेस पार्टी में कोई भी नेता सिर्फ गुलाम बनकर रह सकता है, वो कभी आजाद नहीं हो सकता।"  वहीं इस्तीफे के बाद TIMES NOW नवभारत की एडिटर इन चीफ नाविका कुमार बात करते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि वो किसी पार्टी में शामिल नहीं होंगे और कश्मीर में स्थानीय नेताओं के साथ पार्टी लॉन्च करेंगे।

Ghulam Nabi Resignation: 'कांग्रेस पार्टी में सिर्फ गुलाम बन सकते हैं आजाद नहीं', BJP का Congress पर तंज

बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुषों की युगल स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम करने वाली सात्विकसाईराज रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने टोक्यो में खेली जा रही बीडब्लूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप के पुरुष युगल सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया है। दोनों की जोड़ी ने भारत के लिए पुरुषों की डबल्स स्पर्धा में पहला पदक पक्का कर दिया है। ये जोड़ी कम से कम कांस्य पदक के साथ देश वापस लौटेगी। 

BWF World Championships: सेमीफाइनल में पहुंची सात्विकसाईराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी, पदक हुआ पक्का

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता सहित सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। आजाद जैसे वरिष्ठ नेता का इस्तीफा कांग्रेस के लिए बहुत बड़ा झटका है। वह कांग्रेस के काफी पुराने एवं अनुभवी नेता हैं। उन्होंने इंदिरा गांधी, राहुल गांधी, पीवी नरसिम्हाराव से लेकर अब तक सरकार एवं पार्टी संगठन में अहम पदों को संभाला है। वह राज्यसभा में विपक्ष के नेता भी रहे हैं। ऐसे कद्दावर नेता के इस्तीफे के बाद कांग्रेस पार्टी की अंतर्कलह खुलकर और बाहर आ गई है। सूत्रों का कहना है कि आजाद लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे। कांग्रेस ने उन्हें हाल ही में जम्मू कश्मीर में प्रचार अभियान समिति एवं राजनीति मामलों का चेयरमैन नियुक्त किया था, उन्होंने इन पदों से भी इस्तीफा दे दिया। 

'राहुल गांधी अनुभवहीन, उनमें बचपना', जानें आजाद ने कांग्रेस नेता पर और क्या लगाए आरोप

करीब 75 साल से भारतीय सेना में नेपाली यानी गोरखा लोगों की चली आ रही भर्ती पर नेपाल सरकार को अटका दिया है। बुधवार को इस संबंध में नेपाल के विदेश मंत्री डॉ नारायण खड़का ने भारतीय राजदूत नवीन श्रीवास्तव से मुलाकात कर अग्निपथ योजना के तहत नेपाली युवाओं की भर्ती की योजना को स्थगित करने को कहा है। इस बात की जानकारी नेपाल के पोर्टल माई रिपब्लिका ने दी है। नेपाल के इस कदम के बाद भारत सरकार की भी प्रतिक्रिया आई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा है कि भारत लंबे समय से भारतीय सेना में गोरखा सैनिकों की भर्ती करते रहे हैं और हम अग्निपथ योजना के तहत भारतीय सेना में गोरखा सैनिकों की भर्ती जारी रखना चाहते हैं। 

भारतीय सेना में 34000 गोरखा,दिए परमवीर चक्र विजेता,गौरवशाली इतिहास, फिर नेपाल को क्या है दुविधा

कांग्रेस के एक और नेता गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को पार्टी को अलविदा कह दिया। उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देते हुए राहुल गांधी पर कई आरोप लगाए हैं। लेकिन कहते हैं न राजनीति में कोई किसी का स्थाई दुश्मन नहीं होता है, कभी आजाद पर कांग्रेस को तोड़ने का आरोप लगाने वाले कुलदीप बिश्नोई अब उन्हें बीजेपी में शामिल होने का ऑफर दे रहे हैं।

जिसने गुलाम नबी आजाद पर कांग्रेस को तोड़ने का लगाया था आरोप, अब उसी ने दिया भाजपा में शामिल होने का ऑफर

अमेरिका के टेक्सास में चार भारतीय महिलाओं के साथ नस्लभेद की घटना सामने आई है। पहले इन महिलाओं को अपशब्द कहे गए, फिर उन्हें धमकी दी गई और इसके बाद मारपीट भी की गई है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में टेक्सास के प्लानो में सिक्सटी वाइन रेस्तरां के बाहर भारतीय महिलाओं के साथ बदसलूकी करते हुए आरोपी महिला को देखा जा सकता है। इस वीडियो में एक महिला को रेस्तरां की पार्किंग में भारतीय महिलाओं के एक समूह पर नस्लवादी टिप्पणी करते हुए दिखाया गया है।

भारतीयों से नफरत करती हूं- अमेरिका में हिन्दुस्तानियों को धमकाया, महिलाओं के साथ मारपीट

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 में 28 अगस्त को महामुकाबला खेला जाएगा। 9 महीने लंबे अंतराल के बाद दोनों टीमों का एक दूसरे से आमना सामना हो रहा है। ऐसे में दोनों ही देशों के साथ-साथ दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों का उत्साह चरम पर है। सोशल मीडिया में दोनों देशों के प्रशंसक इस मुकाबले को लेकर अपनी राय रख रहे हैं। 

Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर पाक के हेड कोच ने दिया ये बयान

दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में हंगामे के बीच डिप्टी स्पीकर राखी बिड़ला ने बीजेपी विधायक अजय महावर द्वारा सदन की कार्यवाही का वीडियो रिकॉर्ड किए जाने को लेकर उनकी पार्टी के विधायकों को विशेष सत्र के पूरे दिन के लिए मार्शल की मदद से बाहर निकाल दिया। डिप्टी स्पीकर राखी बिड़ला ने महावर से पूछा कि क्या उन्होंने कानून के खिलाफ जाकर विधानसभा की कार्यवाही का वीडियो रिकॉर्ड किया है? उन्होंने कहा कि क्या आपने वीडियो रिकॉर्ड किया है? अगर आपने ऐसा किया है, तो आपका फोन जब्त क्यों नहीं किया जाना चाहिए? ये सदन के कानून के खिलाफ है।

Delhi Assembly: वीडियो रिकॉर्डिंग को लेकर डिप्टी स्पीकर ने बीजेपी विधायकों को मार्शल से कराया बाहर, विरोध में धरना शुरू

गोवा पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता सोनाली फोगाट (Sonali Phogat Murder Case) की मौत के सिलसिले में गुरुवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया और उनके खिलाफ हत्या के आरोप दर्ज किये। आरोपियों की पहचान सोनाली के पीएम सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर वासी के रूप में हुई है। फोगाट 22 अगस्त को जब गोवा पहुंची थीं, तो सांगवान और वासी उनके साथ आए थे। फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने बुधवार को अंजुना पुलिस से की शिकायत में दोनों आरोपियों के नाम लिये थे। 

Sonali Phogat: कौन है सुधीर सांगवान? जिस पर सोनाली फोगाट के परिवार ने लगाए हैं रेप ब्लैकमेलिंग और हत्या के आरोप

साल 2007 के हेटस्पीच मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। शीर्ष अदालत ने शुक्रवार को अपने फैसले में कहा कि इस मामले में सीएम योगी पर केस नहीं चलाया जा सकता। कोर्ट ने मुकदमा चलाने की मांग करने वाली अर्जी खारिज कर दी। इससे पहले इस मामले की बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। प्रधान न्यायाधीश एनवी रमण एवं जस्टिस हिमा कोहली की पीठ ने सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। परवेज परवाज नाम के व्यक्ति ने अपनी अर्जी में सीएम योगी के खिलाफ मुकदमा चलाने जाने की मांग की थी।  

Yogi Adityanath : हेटस्पीच मामले में CM योगी को बड़ी राहत, SC ने खारिज की अर्जी, कोर्ट ने कहा-केस नहीं चला सकते

सोनाली फोगाट की मौत की गुत्थी उलझती जा रही है। शव के पोस्टमार्टम की जो प्रोविज़नल रिपोर्ट आई है, उसमें शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। एक दो नहीं बल्कि 5 निशान। रिपोर्ट में सोनाली के शरीर पर कई 'ब्लंट कट' होने का जिक्र किया गया है। आसान भाषा में इसे 'गुम चोट' कह सकते हैं। चूंकि शक है कि सोनाली की हत्या की गई। सुधीर सांगवान और सुखविंदर को अरेस्ट इसलिए किया गया है क्योंकि इन्हीं पर सोनाली फोगाट की हत्या का आरोप है।

जाना था चंडीगढ़ तो गोवा कैसे पहुंच गईं Sonali Phogat, तो PA ने ही मार डाला? सोनाली की अनसुलझी 'मौत मिस्ट्री'

मुफ्त योजनाओं के खिलाफ जारी याचिका पर सुनवाई करते हुए शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने कहा इस पर व्यापक सुनवाई की आवश्यकता है, इसलिए इसे आगे की सुनवाई के लिए तीन जजों की पीठ के पास भेजा जा रहा है। मुफ्त की योजना पर प्रतिबंध की मांग करने वाली इस याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने चर्चा के लिए एक विशेषज्ञ समिति और एक सर्वदलीय बैठक भी बुलाई। आज इस मामले की सुनवाई की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग भी हुई। इस मामले पर खुद सीजेआई एनवी रमना सुनवाई कर रहे थे, जो आज रिटायर हो रहे हैं।

Freebies Issue: सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को तीन जजों की बेंच के पास भेजा, कहा- व्यापक सुनवाई की जरूरत

कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। गुलाम कांग्रेस संगठन के बड़े पदों पर काम कर चुके है। वह इंदिरा गांधी, राजीव गांधी के साथ काम कर चुके हैं। जी-23 के सक्रिय सदस्य आजाद कांग्रेस से नाराज चल रहे हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। आजाद का यह इस्तीफा ऐसे समय हुआ है जब कांग्रेस 'भारत जोड़ो यात्रा' शुरू करने जा रही है। उसे अपने लिए नया अध्यक्ष भी चुनना है। 

Ghulam Nabi Azad : कांग्रेस के सभी पदों से गुलाम नबी आजाद का इस्तीफा, राहुल गांधी पर लगाए गंभीर आरोप

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के लिए रेस में शामिल ऋषि सुनक अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ लंदन में गौ पूजा करते नजर आए। अनुष्ठान के वीडियो और तस्वीरों ने ब्रिटेन में रहने वाले भारतीयों का दिल जीता है। वीडियो और फोटो में सुनक और उनकी पत्नी को गाय की पूजा करते और आरती करते देखा जा सकता है। 

ब्रिटेन में पीएम पद के उम्मीदवार ऋषि सनक ने लंदन में पत्नी के साथ की गौ पूजा, भारतीयों से मिली तारीफ; वीडियो VIRAL

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ओएसडी मोतीलाल सिंह की एक सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई है। लखनऊ से गोरखपुर लौटते समय ये हादसा हुआ। घटना बस्ती जिले के मुंडेरवा थाना क्षेत्र के एनएच-28 पर हुई है। मिली जानकारी के अनुसार यहां तेज रफ्तार स्कॉर्पियो अनियंत्रित होकर एक पेड़ से जा टकराई। बताया जा रहा है कि इस स्कॉर्पियो में मोतीलाल सिंह अपनी पत्नी के साथ सवार थे और कार ड्राइवर चला रहा था।

UP: भीषण सड़क हादसे में CM योगी के OSD की मौत, पेड़ से जा टकराई तेज रफ्तार स्कॉर्पियो; पत्नी की भी हालत गंभीर

अब इसे डॉक्टरों की लापरवाही कहिए या फिर चमत्कार जिस तीन साल की लड़की को अस्पताल ने मरा हुआ घोषित कर दिया था, वो अगले दिन जिंदा हो उठी। वो भी तब जब परिवार वाले उसे दफनाने की तैयारी कर रहे थे। घटना मेक्सिको की है। जहां एक बच्ची की तबीयत जब बिगड़ी तो घर वाले इलाज के लिए उसे अस्पताल ले गए। जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया, इसके बाद बच्ची को घर वाले अंतिम संस्कार के लिए घर लेकर आ गए। अगले दिन जब शव को दफनाने की तैयारी हो रही थी, तो बच्ची ताबूत में ही जिंदा हो गई। जिसके बाद उसे फिर से अस्पताल ले जाया गया, जहां कुछ देर बाद उसकी फिर से मृत्यु हो गई।

इधर मां कर रही थी दफनाने की तैयारी उधर ताबूत में जिंदा हो गई बेटी

यह तो आपने भी खूब सुना होगा कि प्यार पाने के लिए इंसान सारी हदों को पार कर सकता है, लेकिन इसे सच साबित किया है पाकिस्तान की रहने वाली किश्वर बीबी और इफ्तिखार ने। 37 वर्षीय इफ्तिखार ने अपने बचपन की मोहब्बत को पाने के लिए ऐसा कदम उठाया कि हर कोई हैरान रह गया। इफ्तिखार ने 70 साल की बुजुर्ग किश्वर बीबी से निकाह (शादी) कर लिया। दोनों लंबे समय तक एक दूसरे को बेइंतिहा मोहब्बत करते थे लेकिन उम्र का फासला होने की वजह से दोनों के घरवाले राजी नहीं हुए। 

7O साल की महिला ने की 33 साल छोटे शख्स से शादी,जवानी के प्यार के साथ यहां मनाना चाहती हैं हनीमून

शुक्रवार को घरेलू बेंचमार्क सूचकांक सकारात्मक रूप से खुले। हफ्ते के आखिरी तारोबारी दिन एशियाई शेयरों में तेजी आई, जबकि व्यापारियों ने फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल के भाषण का बेसब्री से इंतजार किया। शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 521 अंक चढ़कर 59,296 पर कारोबार कर रहा था, जबकि एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) 163 अंक उछलकर 17,17,686 के स्तर पर पहुंच गया। बेंचमार्क इंडेक्स में प्रमुख योगदानकर्ता एम एंड एम, टाटा स्टील, टाइटन और इंफोसिस थे, जबकि भारती एयरटेल, डॉ रेड्डीज, एशियन पेंट्स लाल निशान पर थे।

Share Market Today, 26 Aug 2022: ग्लोबल मार्केट से अच्छे संकेतों से उछला बाजार, निफ्टी 17,650 के ऊपर

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपनी बेटी कतेरीना तिखोनोवा की निगरानी के लिए "रूसी खुफिया अधिकारियों की एक सेना" भेजी थी, जब भी वह अपने नए ब्वॉयफ्रेंड इगोर जेलेंस्की से मिलने के लिए पश्चिम की रोमांटिक यात्राओं पर जाती थी। लीक सीक्रेट सर्विस पेपर्स से ये जानकारी सामने आई है। 

Vladimir Putin: बेटी की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखते थे पुतिन, नए बॉयफ्रेंड के साथ लंदन ट्रिप पर नजर रखने के लिए भेजे थे जासूस

मौत के 4 दिन बाद फोगाट को हरियाणा के हिसार में अंतिम विदाई देने की तैयारी है। इससे पहले सोनाली के पार्थिव शरीरी की जांच भी की जाएगी। बीजेपी नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट की मौत के पीछे साजिश की बात कही जा रही है। परिवार की तरफ से लगाए गए हत्या के आरोपों के आधार पर पुलिस ने सुधीर सांगवान और सुधीर का दोस्त सुखविंदर को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। सोनाली के परिवार ने सीबीआई जांच की मांग भी की है।

Sonali Phogat: 3 साल से ब्लैकमेलिंग का शिकार बन रही थीं सोनाली फोगाट? चोट के वो 5 निशान जो पलटने वाले हैं पूरा केस!

यूएई में 15वें एशिया कप की बिसात बिछ चुकी है। 27 अगस्त को इसका अगाज अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबले के साथ होने जा रहा है। लेकिन पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों की नजरें भारत पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को खेले जाने वाले महा-मुकाबले पर टिकी हैं। सोशल मीडियो पर दोनों देशों के प्रशंसकों के बीच इस मुकाबले को लेकर उत्साह दिख रहा है। मानो जंग के मैदान पर एक बार फिर दोनों देशों का आमना सामना होने जा रहा है। 

Asia Cup 2022: भारत पाकिस्तान महा-मुकाबले से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने जाना शाहीन अफरीदी की चोट का हाल

आम आदमी पार्टी के नेता और मालवीय नगर से विधायक सोमनाथ भारती ने गुरुवार को कहा कि उन्हें हनी ट्रैप करने का प्रयास किया गया और साथ ही इसके पीछे बीजेपी की भूमिका का आरोप लगाया। ट्विटर पर एक अज्ञात महिला के साथ चैट के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए कहा कि मुझे हनी ट्रैप करने का एक और प्रयास है, एक दिन पहले ये कोशिश की गई है। पहले कभी ऐसा कुछ नहीं हुआ। मैं दिल्ली पुलिस से इसकी जांच करने का आग्रह करता हूं, क्योंकि मुझे इस बात का प्रबल संदेह है कि बीजेपी इसके पीछे है।

'हनी ट्रैप करने की कोशिश कर रही है बीजेपी, ट्विटर पर शेयर की व्हाट्सएप चैट', आप नेता सोमनाथ भारती ने जताया शक

जम्मू कश्मीर में सेना के मुस्तैद जवानों ने एक बार फिर पाकिस्तान के नापाक मंसूबों पर पानी फेरते हुए तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। तीनों पाकिस्तानी आतंकवादी भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे।भारतीय सेना के अधिकारी ने बताया, 'पाकिस्तानी आतंकवादी 25 अगस्त को उरी सेक्टर से भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। विशिष्ट खुफिया जानकारी मिलने के बाद इलेक्ट्रॉनिक निगरानी गैजेट्स द्वारा आतंकवादियों का पता लगाया गया था। सेना के सतर्क जवानों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया।'

J&K: उरी सेक्टर में तीन पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर, देखिए कैसे सीमा के अंदर दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे आतंकी

दिल्ली की शराब नीति में कथित भ्रष्टाचार को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच खींचतान के बीच अब शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब आबकारी नीति में 500 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया है। गुरुवार को सुखबीर सिंह बादल ने इस मामले में सीबीआई और ईडी से जांच कराने की मांग की।

 Shiv Sena slams BJP as 'TERROR', compares 'Operation Lotus' with al-Qaeda

नेपाल सरकार द्वारा अग्निपथ स्कीम को लेकर संशय की स्थिति पर अब भारतीय विदेश मंत्रालय ने बयान जारी किया है। भारत ने गुरुवार को कहा कि भारतीय सेना लंबे समय से नेपाल से गोरखा सैनिकों को शामिल करती रही है और नई शुरू की गई अग्निपथ भर्ती योजना के तहत यह प्रक्रिया जारी रहेगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब कहा जा रहा था कि नेपाल ने भारत से अग्निपथ योजना के तहत भारतीय सेना में गोरखाओं की भर्ती निलंबित करने का अनुरोध किया है।

अग्निपथ स्कीम को लेकर नेपाल में 'संग्राम'! गोरखा सैनिकों की भर्ती को लेकर अब MEA ने जारी किया अहम बयान

देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाले एसपीजी ने कर्नाटक से कुत्ते की स्वदेशी नस्ल ‘मुधोल हाउंड’ को ट्रेनिंग देने के लिए चुना है, जिससे इसके विशिष्ट बल में शामिल होने की संभावना बढ़ गई है। एसपीजी ने ट्रेनिंग के लिए दो कुत्तों को चुना है। इस नस्ल को वफादार और शिष्ट माना जाता है।

Dogs Day: पीएम मोदी की सुरक्षा करेंगे मुधोल कुत्ते, इसलिए विदेशी नहीं देसी नस्ल पर जताया है भरोसा

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान और करीना कपूर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म को लेकर एक्टर्स और मेकर्स को काफी उम्मीदें थीं लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है। रिलीज के बाद फिल्म दर्शकों को तरसती दिखी और इसके कई शोज कैंसिल तक करने पड़ गए। फिल्म को रिलीज हुए 15 दिन बीत गए हैं लेकिन इसका कलेक्शन अब तक 60 करोड़ रुपये भी नहीं हुआ है।

Laal Singh Chaddha Box Office Collection Day 15: आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' का पत्ता साफ? 15 दिन में 60 करोड़ भी नहीं कमा पाई फिल्म

छत्तीसगढ़ में मुद्दों को लेकर नहीं शब्दों को लेकर बवाल लेकर बवाल मचा है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय जनता पार्टी में हो रहे बदलावों को लेकर ऐसा तंज कसा कि उस पर घमासान छिड़ गया। विपक्ष ने सत्ता पक्ष पर शब्दों की सीमा पार करने का आरोप लगाया है। इतना ही नही बीजेपी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी भाषा की सीमा बरकार रखने को कहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बयान दिया था कि पहले हंटर वाली आती थी..और अब जाम वाले आए हैं।

'हंटरवाली और जामवाल सब कुछ बदल देंगे', जानिए आखिर क्यों CM बघेल के बयान से मचा घमासान

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित विवादित टिप्पणी को लेकर हैदराबाद में जारी तनाव के बीच एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को जुमे की नमाज से पहले शांत रहने की अपील की है। ओवैसी ने स्थानीय नागरिकों से शांतिपूर्ण प्रार्थना सुनिश्चित करने का आग्रह किया और कहा कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी पर बीजेपी विधायक को गिरफ्तार करने और निलंबित करने की उनकी सबसे बड़ी मांग पूरी हो गई है।

Prophet Remark Row: शुक्रवार की नमाज से पहले हैदराबाद में कड़ी सुरक्षा, ओवैसी ने लोगों से की शांति की अपील

झारखंड में इस वक्त सियासी दंगल मचा हुआ है और राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता पर तलवार लटक रही है। अब आखिरी फैसला राज्यपाल को लेना है। राज्यपाल के संभावित आदेश को लेकर  हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाले सत्ताधारी गठबंधन यानी यूपीए में रणनीति तय करने के लिए बैठकों का दौर जारी है। सत्ताधारी गठबंधन के सभी विधायकों को राजधानी में रहने के निर्देश दिए गए हैं।तो वहीं कांग्रेस ने सभी विधायकों को रांची बुलाया है।

Jharkhand की राजनीति के लिए आज का दिन अहम, जानिए विधायकी जाने के बाद भी कैसे CM बने रह सकते हैं सोरेन

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने आज विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। दरअसल ये विशेष सत्र दिल्ली सरकार की आबकारी नीति के सिलसिले में केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर जारी राजनीतिक घमासान और बीजेपी पर आम आदमी पार्टी के विधायकों को लुभाने के आरोपों के बीच बुलाया गया है।

AAP-BJP में जारी सियासी घमासान के बीच दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र आज, हंगामा होना तय

भारतीय सेना के कुत्ते एक्सल (Indian Army dog Axel)) को मरणोपरांत वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जो आतंकवाद विरोधी अभियान में मारा गया था,हाल के वर्षों में यह सर्वोच्च वीरता पुरस्कार है जो सेना के एक कुत्ते को काउंटर इंसर्जेंसी ऑपरेशन में प्रदान की गई सेवाओं के लिए मिला है। राष्ट्रीय राइफल्स बटालियन के साथ एक तलाशी अभियान में भाग लेने के दौरान 30 जुलाई को जम्मू-कश्मीर में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए एक्सल नाम के दो वर्षीय सेना के कुत्ते को मरणोपरांत वीरता पुरस्कार मेंशन-इन-डिस्पैच (Mention-in-Despatches) से सम्मानित किया गया है।

International Dog Day:बेहद जांबाज था सेना का 'शहीद कुत्ता', ढूंढ निकाला था छिपे आंतकियों को, मरणोपरांत मिला 'वीरता पुरस्कार'

गाजियाबाद पुलिस ने इस साल जून महीने में अपने ढाई साल के ट्रैकर डॉग की मदद से हत्या के एक मामले को सुलझाने का दावा किया था। पंचकूला में भारत तिब्बत सीमा पुलिस प्रशिक्षण संस्थान में प्रशिक्षित लीना ने पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग दिया जिसने मामले को सुलझाया। मामले में तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है और इसकी जांच कर रही पुलिस टीम और कुत्ते लीना को इस उत्कृष्ट कार्य के लिए अधिकारियों ने पुरस्कृत किया था। गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया था कि पुलिस टीम को 10000 रुपए, लीना को चमड़े का नया पट्टा और मखमली बिस्तर भेंट किया गया।

Dog day 2022: गाजियाबाद का वह ब्लाइंड मर्डर केस, निराश हो चुकी पुलिस को जब अहम सुराग दे गया कुत्ता

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर