ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 26 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 26 अक्टूबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 26 अक्टूबर, मंगलवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Aaj ki taza khabar 26 October 2021 latest news in hindi
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 26 अक्टूबर, बड़ी खबरें 

नई दिल्ली:  क्रूज ड्रग्स मामले में अभिनेता शाहरूख खाना के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। आर्यन खान की तरफ कोर्ट में भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने अपनी दलील रखी। बुधवार को फिर सुनवाई होगी और इसके अलावा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज रामलला के दर्शन किए। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

एक रिपोर्ट के मुताबिक, फेडरल ब्यूरो ऑफ स्टैटिस्टिक्स ने कहा, अक्टूबर 2018 से अक्टूबर 2021 तक, बिजली की दरें 57 प्रतिशत बढ़कर 4.06 पाकिस्तानी रूपये प्रति यूनिट से कम से कम 6.38 पाकिस्तानी रूपये प्रति यूनिट हो गई।
Pakistan में कमर-तोड़ महंगाई ने तोड़ा '70 साल का रिकॉर्ड', घी की कीमत 108 तो सिलेंडर की कीमत में 51 फीसदी का इजाफा

किसी भी राजनीतिक पार्टी के लिए सबसे बड़ी सिरदर्दी टिकट ही है, अगर टिकट सही से बांट दिया तो समझ लीजिए जीत पक्की है,अमित शाह अपने यूपी दौरे पर इसी होम वर्क पर काम करेंगे।
Mission Kashmir के बाद Mission UP पर अमित शाह,यूपी में कितने विधायकों के टिकट कटेंगे!

Vicky Kaushal and Katrina Kaif Wedding: विक्की कौशल और कैटरीना कैफ इस साल के आखिर में शादी के बंधन में बंध सकते हैं। जानिए कैसी चल रही है दोनों की शादी की तैयारी...
दिसंबर में सात फेरे लेने वाले हैं Vicky Kaushal और Katrina Kaif! सब्यसाची डिजाइन कर रहे हैं शादी का जोड़ा

कोयले संकट के बाद मौजूदा समय में उर्वरक की कमी ने चिंता बढ़ा दी है। रेलवे इस कमी को दूर करने के लिए लगातार माल ढुलाई कर रहा है। जानिए उर्वरक संकट की पूरी कहानी।
Exclusive: कोयले के बाद उर्वरकों की कमी के बीच रेलवे ने बढाई ढुलाई, जानिए इस संकट की पूरी कहानी

मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने 24 अक्टूबर से साइकिल यात्रा की शुरूआत की है। 8 दिन चलने वाली यह यात्रा रीवा जिले में शुरू की गई।
साइकिल यात्रा पर एमपी विधान सभा अध्यक्ष, जानें क्या है प्लान

Top 5 Bollywood News 26 Oct 2021: कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर अंडमान द्वीप में स्थित वीर सावरकर सेल से फोटो शेयर की है। इस साल के अंत तक शादी कर सकते हैं रणबीर-आलिया। जानिए आज की बड़ी खबरें।
वीर सावरकर की काल कोठरी देख अंदर तक हिल गईं Kangana Ranaut, लिखा-'इस आजादी को किताबों में नहीं पढ़ाया'

WHO भारत बायोटेक द्वारा तैयार की गई भारत के स्वदेशी COVID-19 वैक्सीन Covaxin को 24 घंटे में इमरजेंसी यूज के लिए मंजूरी दे सकता है।
COVID-19 वैक्सीन Covaxin को WHO 24 घंटे में दे सकता है मंजूरी 

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के नए चीफ के चयन में पीएम इमरान खान की पाकिस्तान की सेना के आगे नहीं चली, इस मोर्चे पर पर सेना ने बाजी मार ली है और जनरल बाजवा की पसंद नदीम अंजुम आईएसआई के नए चीफ बने हैं।
पाक पीएम इमरान खान की सेना के आगे एक ना चली,जनरल बाजवा की पसंद नदीम अहमद अंजुम बने ISI चीफ 

बिहार में तारापुर और कुशेश्वर अस्थान विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए प्रचार जारी है। इस मौके सीएम नीतीश कुमार ने लालू के बयान पर ये बात कही।
लालू के बयान पर बोले नीतीश कुमार, 'वे चाहें तो गोली मरवा सकते हैं और कुछ नहीं कर सकते' देखें VIDEO

मोहम्मद रिजवान ने भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान मैदान पर नमाज पढ़ी तो उसको लेकर वकार यूनिस का ऐसा बयान आया जिस पर हर्षा भोगले ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।
'रिजवान ने मैदान पर हिंदुओं के सामने नमाज पढ़ी...': वकार यूनिस के इस बयान पर हर्षा भोगले ने दिया ये जवाब

जून 2020 तक के आंकड़ों के अनुसार देश में 12.5 लाख डॉक्टर रजिस्टर्ड हैं। जिसमें से 10 लाख के करीब प्रैक्टिस कर रहे हैं। ऐसे में 2030 तक कुल 20 लाख रजिस्टर्ड डॉक्टर की जरूरत है।
भारत को 2030 तक चाहिए 20 लाख डॉक्टर, नए मेडिकल कॉलेज पूरी कर पाएंगे जरूरत !

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को कस्टडी में रहते हुए 3 हफ्ते से ज्यादा समय हो गया है। मंगलवार को उनकी जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई हुई।
Mukul Rohatagi की दलील, जब कोई वसूली या खपत नहीं हुई तो Aryan की गिरफ़्तारी गलत

ड्रग्स केस में फंसे आर्यन खान की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई हो रही है। आर्यन खान की तरफ कोर्ट में भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने अपनी दलील रखी। 
आर्यन की जमानत याचिका पर सुनवाई, बॉम्बे HC में भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने शाहरुख के बेटे का किया ऐसे बचाव

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की गिरफ्तारी मामले में तमाम मोड़ आ रहे हैं, अब महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर कई तरह के आरोप लगाए हैं।
नवाब मलिक के लेटर पर समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर का 'पलटवार'

एसआइटी ने डेरा से जुड़े छह लोगों को गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में गिरफ्तार किया था गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के आधार पर राम रहीम के खिलाफ बेअदबी का मामला दर्ज हुआ था।
गुरु ग्रंथ साहिब बेअदबी केस में डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की बढ़ी मुश्किलें, लाया जाएगा पंजाब

देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों से लोग काफी परेशान हैं। ऐसे में जनता की नजर सरकार पर है, कि ईंधन की कीमत कम करने के लिए सरकार क्या कदम उठाती है।
क्या जल्द सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल? केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिए संकेत

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और एनसीए के मौजूदा प्रमुख राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के कोच पद के लिए अपना आवेदन दाखिल कर दिया है।
राहुल द्रविड़ ने किया मुख्य कोच के पद के लिये आवेदन, लक्ष्मण बन सकते हैं नए एनसीए प्रमुख

पुलिस का कहना है कि सोहेल पहले भी कई संगीन वारदातों को अंजाम दे चुका है इसके ऊपर 8 मुकदमे दर्ज है इसका साथी राजा उर्फ बिलाल अभी फरार है सोहेल इलाके में एक नामी बदमाश बनना चाहता था और अपनी दहशत पूरे इलाके में फैलाना चाहता था।
दिल्ली के डाबड़ी इलाके में पार्किंग विवाद में युवक की हुई हत्या

सरकारी नौकरियों में अनुसूचित जाति (SC) और अनुसूचित जनजाति (ST) को पदोन्नति में आरक्षण देने के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है।
SC/ST को पदोन्नति में आरक्षण का मुद्दा, सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा अपना फैसला

दिवाली से पहले मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। वित्त मंत्रालय ने कहा कि सरकार ने महंगाई भत्ते (DA) में बढ़ोतरी कर दी है। सरकार ने इसमें तीन फीसदी वृद्धि की। यानी अब महंगाई भत्ता बढ़कर 31 फीसदी हो गया है।
7th Pay Commission: एक जुलाई से प्रभावी होगा बढ़ा हुआ DA, जानिए कितनी बढ़ेगी सैलरी

विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोवैक्सीन को अप्रूवल दिए जाने के संबंध में स्वास्थ्य मंत्री मनसुथ मांडविया ने कहा कि उम्मीद है मंजूरी जल्द मिल जाएगी।
कोवैक्सीन, एवाई 4.2 वैरिएंट के बारे में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने दी खास जानकारी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में महासचिवों, राज्य प्रभारियों और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों की बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि हमें वैचारिक रूप से BJP-RSS के द्वेषपूर्ण अभियान से लड़ना चाहिए।

जमीनी स्तर तक नहीं पहुंच रहा कांग्रेस का संदेश, निजी महत्वाकांक्षाओं से आगे निकलें कांग्रेस नेता: सोनिया गांधी

टी-20 वर्ल्ड कप के एक मैच में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाना उदयपुर की शिक्षिका को भारी पड़ा। स्कूल प्रबंधन ने उसे नौकरी से निकाल दिया है।
 पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के समर्थन की खता की सजा, स्कूल ने टीचर को नौकरी से निकाला

लखीमपुर खीरी हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से कहा है कि घटना के गवाहों को सुरक्षा प्रदान की जाए। सरकार ने कहा कि लोगों ने कार और कार के अंदर मौजूद लोगों को देखा है।

Lakhimpur Violence: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- सैकड़ों किसान थे, चश्मदीद गवाह सिर्फ 23, सरकार ने कहा- लोगों ने कार में मौजूद लोगों को देखा

जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने टैक्सी स्टैंड के पास ग्रेनेड के जरिए धमाका किया जिसमें 6 लोग घायल हो गए हैं।
Bandipora Terror Attack: बांदीपोरा में टैक्सी स्टैंड के पास धमाका, 6 लोग घायल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अयोध्या में रामलला के दर्शन किए हैं। उससे पहले वो हनुमानगढ़ी मंदिर और कल सरयू नदी पर आरती में शामिल हुए थे।
अयोध्या में अरविंद केजरीवाल; रामलला के किए दर्शन, बोले- हर भारतवासी को दर्शन करने का मौका मिले

एनसीपी के नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने एक बार फिर समीर वानखेड़े पर निशाना साधा है। एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कई और सनसनीखेज आरोप लगाए।
Cruise Drug Case: नवाब मालिक ने एक बार फिर समीर वानखेड़े पर साधा निशाना, जानें अब क्या कहा

रेप केस में आरोपी कांग्रेस विधायक मुरली मोरवाल का बेटा करण मोरवाल गिरफ्तार हो गया है। करण पर 25 हजार रुपए का इनाम था।

Madhya Pradesh: रेप का आरोपी करण मोरवाल गिरफ्तार, 6 महीने से था फरार, पिता हैं कांग्रेस विधायक

दिल्ली पुलिस ने बताया कि पुरानी सीमापुरी इलाके में तड़के तीन मंजिला इमारत की ऊपरी मंजिल में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई।
Delhi Fire: दिल्ली के सीमापुरी इलाके में एक घर में लगी आग, 4 लोगों की मौत

गृह मंत्री अमित शाह अभी जम्मू-कश्मीर में हैं। आज सुबह उन्होंने 2019 के पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी है।
पुलवामा में शहीद स्मारक पहुंचे अमित शाह, शहीदों को किया नमन

ड्रग्स केस में फंसे आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। शाहरुख खान के बेटे 24 दिन से आर्थर रोड जेल में बंद हैं। NCB आर्यन की बेल का विरोध कर सकती है।
क्या जेल से बाहर आएंगे आर्यन खान? बॉम्बे हाई कोर्ट में आज जमानत याचिका पर होगी सुनवाई

मंगोलिया से सटे चीनी इलाकों में कोरोना केस के उभार के बाद लॉकडाउन लगाया गया है। जानकारों का कहना है कि चीन में करीब 2 साल बाद इतनी बड़ी संख्या में कोरोना केस का आना चिंता का विषय है।
Coronavirus China second wave: चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस, मंगोलिया से सटे इलाकों में लॉकडाउन

वेब सीरीज आश्रम को लेकर मचे घमासान पर BJP सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा है कि ये हिंदू धर्म के खिलाफ साजिश है। उन्होंने कहा कि हम स्क्रिप्ट देखेंगे और आपत्तिजनक होने पर फिल्मों की अनुमति नहीं देंगे।

वेब सीरीज आश्रम पर घमासान, BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने फिल्ममेकर्स को चेताया- अब पहले स्क्रिप्ट पढ़ेंगे

एमसीडी चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। इस संबंध में कांग्रेस की तरफ से पोल खोल यात्रा के जरिए बीजेपी पर निशाना साधा जा रहा है।
MCD Elections: एमसीडी चुनाव के लिए दिल्ली कांग्रेस ने शुरू की 'पोल-खोल' यात्रा

अफगानिस्‍तान के दो स्पिनर्स मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने स्‍कॉटलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। दोनों ने आपस में 9 विकेट बाटे।
बस दो स्पिनरों ने खत्म कर दिया मैच, टी20 विश्व कप मैच में 130 रन से धमाकेदार जीत दिलाई

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर