ताजा खबर :Taza Khabar, 27 जनवरी, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर (Taza Khabar), 27 जनवरी 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 27 जनवरी गुरुवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj ki taza khabar 27 January 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 27 जनवरी, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहले भारत-मध्य एशिया शिखर सम्मेलन की मेजबानी की। वर्चुअल होने वाली इस बैठक में राष्टऍ्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चामें कहा कि अफगानिस्तान में स्थिरता बेहद जरूरी है। मुंबई के बांद्रा में एक इमारत जमींदोज हुई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिमी यूपी में हैं। गुरुवार को मथुरा में डोर टू डोर अभियान में लोगों से संपर्क कर भाजपा को वोट देने की अपील की। हरीश रावत लालकुआं से चुनाव लड़ेंगे।  देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

कांग्रेस एक तरफ लड़की हूं, लड़ सकती हूं का नारा दिया है तो दूसरी तरफ महिला कार्यकर्ता पार्टी को छोड़ रही हैं। हाल ही में पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य ने बीजेपी का दामन थाम लिया तो बदायूं की शेखूपुर सीट से उम्मीदवार फराह नईम से चुनाव लड़ने से मना कर दिया है।
बदायूं की शेखूपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार फराह नईम ने चुनाव लड़ने से किया मना, बताई वजह

भारत में भी अब कोरोना के खिलाफ इस्तेमाल में लाई जा रही कोवैक्सीन और कोविशील्ड की खुले बाजार में बिक्री होगी। दवा नियामक कंपनी से इस संबंध में कुछ शर्तों के साथ इजाजत दी है। अभी तक ये दोनों वैक्सीन इमरजेंसी यूज में इस्तेमाल की जा रही थीं।
कोविशील्ड- कोवैक्सीन तक पहुंच होगी आसान, लोग भी खरीद सकते हैं वैक्सीन

यूपी के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने घोषणापत्र को जारी कर दिया है। अपने मैनिफेस्टो में पार्टी ने किसानों और युवाओं के लिए खास ऐलान किए हैं।
AAP Manifesto UP Election 2022: आप का घोषणापत्र जारी, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता और मुफ्त बिजली का वादा

बीजेपी नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से बात की। एनटीपीसी के परिणाम 'वन कैंडीडेट-वन रिजल्ट' पर सहमति बन गई है।
RRB NTPC में वन कैंडीडेट-वन रिजल्ट और ग्रुप D में 1 परीक्षा पर बनी सहमति, सुशील मोदी ने रेल मंत्री से की बात

महाराष्‍ट्र में मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली सरकार ने शराब की बिक्री को लेकर एक अहम फैसला लिया है। इसके मुताबिक शराब अब सुपर मार्केट्स और जनरल स्‍टोर्स में भी बेचे जा सकेंगे।
अब सुपर मार्केट्स, जनरल स्‍टोर्स में भी मिलेगी शराब, महाराष्‍ट्र में उद्धव सरकार का बड़ा फैसला

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए मेरठ दक्षिण से सपा उम्मीदवार आदिल चौधरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 के तहत केस दर्ज हो गया। भड़काऊ बयान दिया था।
UP Chunav 2022:  'हमारी सरकार आ रही है, बदला लेंगे', बयान देने वाले सपा प्रत्याशी आदिल चौधरी के खिलाफ केस दर्ज

जालंधर में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से अगला सीएम कौन होगा इसका फैसला कांग्रेस के कार्यकर्ता करेंगे। इसके साथ ही सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू के साथ किसी तरह का विवाद नहीं है।
Punjab Congress CM: सीएम चेहरे पर नवजोत सिंह सिद्धू ने पूछा सवाल, राहुल गांधी का यह था जवाब

आरआरबी एनटीरपीसी के नतीजों के ऐलान के बाद छात्र भड़क गए। यूपी से लेकर बिहार तक छात्रों ने उग्र प्रदर्शन किया और उसी क्रम में प्रयागराज में छात्रों को पुलिस ने पीटा जिसके बाद राजनीति भी गरमा गई। इस विषय पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीड़ित छात्रों से बातचीत कर मदद करने का भरोसा दिया।
प्रयागराज के पीड़ित छात्रों को प्रियंका गांधी का दिलासा, भर्ती विधान के जॉब कैलेंडर का किया जिक्र

इंडियन अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल के मंच पर पूर्व राषट्रपति हामिद अंसारी का बयान भारत की छवि को खराब करने वाला है। क्या उन्हें अपनी बात कहने का अधिकार नहीं है। इस विषय पर दो तरह के विचार सामने आए हैं, जिसे हम समझने की कोशिश करेंगे।
राष्ट्रवाद पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी को नहीं आ रहा रास ?

सेंट्रल एशिया समिट में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह खुशी की बात है कि मध्य एशिया के देशों के साथ भारत ने सफलता के साथ संबंधों को जमीन पर उतारा है। इसके साथ ही उन्होंने चुनौतियों से निपटने के लिए साझा प्रयासों पर बल दिया।
Central Asia Summit: मध्य एशिया में स्थिरता दुनिया के विकास के लिए जरूरी- नरेंद्र मोदी

वृंदावन में भाजपा के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि भाजपा संपूर्ण समाज की पार्टी है। राजनीति में जातिवाद और परिवारवाद नहीं होना चाहिए। यूपी में सरकारें परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टिकरण के लिए चलीं।
राम मंदिर, अनुच्छेद 370 पर अमित शाह का विपक्ष पर तीखा प्रहार, 'जाटलैंड में अखिलेश पर भी बोला तीखा हमला 

Raj Babbar may return to SP:कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और अभिनेता राज बब्बर एक बार फिर समाजवादी पार्टी में शामिल होने की अटकलें सामने आ रही हैं।
Raj Babbar:क्या कांग्रेसी नेता राजब्बर भी कर सकते हैं सपा में वापसी, कांग्रेस के लिए साबित होगा बड़ा झटका? 

Punjab BJP Candidate List 2022 (बीजेपी उम्मीदवारों की सूची 2022) UP Election 2022: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पंजाब चुनाव के लिए अपने 27 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। पंजाब चुनाव के लिए भाजपा की यह दूसरी सूची है।
Punjab BJP Candidate List 2022: पंजाब चुनाव के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची

यूपी चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी तीसरी लिस्ट में 56 और नामों का ऐलान किया है। घोसी से दारा सिंह चौहान अपनी किस्मत आजमाएंगे तो चिल्लूपार से हरिशंकर तिवारी के बेटे विनय तिवारी को टिकट मिला है।
SP Candidates List 2022: समाजवादी पार्टी ने 56 और उम्मीदवारों का किया ऐलान, घोसी से दारा सिंह चौहान को टिकट, देखें पूरी लिस्ट

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दौरे के तहत वृंदावन पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को विपक्ष सहित समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर तीखा हमला बोला।

राम मंदिर, अनुच्छेद 370 पर अमित शाह का विपक्ष पर तीखा प्रहार, 'जाटलैंड में अखिलेश पर भी बोला तीखा हमला 

2019 में पहले पूर्वी उत्तर प्रदेश और बाद में पूरे प्रदेश की कमान संभालने के बाद प्रियंका गांधी अपनी पहली परीक्षा के बेहद करीब हैं। लेकिन लगता है कि परीक्षा के पहले ही उनकी तैयारी लड़खड़ा गई है।

पहली परीक्षा में ही प्रियंका गांधी के सामने मुश्किल,उम्मीदवार से लेकर भरोसेमंदों ने छोड़ा साथ

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर बताया कि- मैं लड़की से मिली। उसने बताया कैसे 3 आदमियों ने उसके साथ गैंग रेप किया वहाँ खड़ी औरतों ने उनको रेप करने को उकसाया। 

दिल्ली में 20 साल की लड़की से रेप के बाद चेहरे पर कालिख पोत सड़कों पर घुमाया, स्वाति मालीवाल ने पुलिस को जारी किया नोटिस

रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा में कथित अनियमितताओं के विरोध में छात्रों पटना, आरा, बक्‍सर, नवादा और बिहारशरीफ समेत कई जगहों पर जमकर हंगामा किया गया।

बिहार रेल में ट्रेन फूंकने और रेल रोको मामले में रेल इंटेलिजेंस की रिपोर्ट, कहा-कांग्रेस छात्र संगठन 'NSUI' का इसके पीछे हाथ

कानपुर के बिकरु कांड मामले (Kanpur bikru kand) में जेल में बंद खुशी दुबे की मां (khushi dubey mother) कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी के साथ खुशी दुबे की मां गायत्री तिवारी (Gayatri Tiwari) की दिल्ली में मुलाकात हुई है।

Kanpur: 'बिकरू कांड' वाले अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे की मां ने की प्रियंका गांधी से मुलाकात

इन दिनों उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान जोरों पर है और नेताओं का पाला बदलने का दौर भी जारी है। इन सबके बीच चर्चा में मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव, जिन्होंने हाल ही में बीजेपी का दामन थामा है।

मेल पर प्रतीक यादव के इतने सारे मैसेज देख हैरान रह गई थी अपर्णा, जानिए मुलायम की छोटी बहू की 'लव स्टोरी'

घटना 24 जनवरी की है जब पीड़िता अपने भाई के साथ स्कूल गई थी जब वह लंच ब्रेक के दौरान बाहर आई तो उसी स्कूल में पढ़ने वाली 12वीं कक्षा की दो छात्रों ने लड़की को जबरन अपनी मोटरसाइकिल पर बैठाया जंगल में  ले गए।

Rajasthan Rape: राजस्थान के डूंगरपुर में 9वीं कक्षा की छात्रा संग उसी के स्कूल के 12वीं के स्टूडेंट ने किया रेप

UPTET Answer Key 2021: उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकरण, प्रयागराज आज यूपीटीईटी आंसर की 2021 जारी करेगा। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं।

UPTET Answer Key 2021: आज जारी होगी यूपीटीईटी आंसर की, 1 फरवरी तक उठा पाएंगे आपत्तियां, ऐसे देखें

देश के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने हिंदू राष्ट्रवाद पर विवादित बयान दिया है। इंडियन अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा है कि 'हिंदू राष्ट्रवाद चिंता का विषय है।

Hamid Ansari: 'देश में असहिष्णुता एवं असुरक्षा का महौल', पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का हिंदू राष्ट्रवाद पर विवादित बयान 

नक्सलियों ने नई दिल्ली से गया-धनबाद होकर हावड़ा जाने वाले रेलखंड को निशाना बनाया है इस रेलखंड में झारखंड के गिरिडीह जिले में चिचाकी और चौधरीबांध के बीच में ट्रैक पर विस्फोट किया है।

Jharkhand: गिरिडीह में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी सहित कुछ ट्रेनें प्रभावित, बदले रूट

यूपी चुनाव में जीत हासिल करने के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है। बीजेपी के दिग्गज लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं..मतदाताओं को सरकार की नीतियों और कामों को बताकर बीजेपी के पक्ष में वोट देने की अपील कर रहे हैं। 

UP Election: आज यूपी दौरे पर रहेंगे अमित शाह और नड्डा, योगी भी करेंगे डोर टू डोर कैंपेन

मुंबई के बांद्रा इलाके में बुधवार को बहुमंजिला इमारत गिर गई। बताया जा रहा है कि ये हादसा अपराह्न करीब 3 बजकर 55 मिनट पर हुआ जिसके बाद दमकल की गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंचीं और राहत और बचाव कार्य में जुट गईं।

Mumbai: बांद्रा में बड़ा हादसा, बहुमंजिला इमारत धराशायी; 9 लोग घायल और एक की हालत गंभीर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को पहले भारत-मध्य एशिया शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेंगे। वर्चुअल होने वाली इस बैठक में राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। 

प्रथम भारत-मध्य एशिया शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेंगे PM मोदी, आपसी संबंधों को देंगे नई धार

रेलवे परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं के विरोध में छात्रों के प्रदर्शन और देश के अधिकांश हिस्सों में कड़ाके की ठंड की वजहों से ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है।

IRCTC Trains Cancelled List, Jan 27: छात्रों के प्रदर्शन, घने कोहरे की वजह से कई ट्रेनें रद्द, देखें पूरी लिस्ट

Weather Forecast Today, 27 January 2022: आज पंजाब और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में सुबह के समय घना कोहरा रहने की संभावना है। मध्य प्रदेश में कोल्ड डे डे की संभावना है।

Weather Today, Jan 27: पंजाब-दिल्ली-यूपी में रहेगा कोहरा, कई जगह बारिश और कोल्ड डे का अनुमान

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर